कैसे एक पाठ्यचर्या लिखने के लिए (किशोर)

एक आकर्षक नौकरी खोजना एक किशोर के लिए उत्तेजक हो सकता है, लेकिन उसे भी परीक्षा और उसे चिंतित महसूस कर सकता है, खासकर यदि यह उसका पहला अनुभव है यदि आप अंशकालिक या मौसमी नौकरी (या आप अपने बच्चे की मदद करना चाहते हैं) के लिए आवेदन करने की योजना बना रहे हैं, तो उचित योजना के लिए संक्रमण आसान हो सकता है। भर्ती प्रबंधक को मारने के लिए, आपको फिर से शुरू करना होगा, जैसे किसी भी अन्य उम्मीदवार यहां एक लिखने के तरीके के बारे में कुछ सुझाव दिए गए हैं

सामग्री

कदम

एक किशोरी चरण 1 के लिए एक रिज्यूमेय बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
आपके लिए सही पाठ्यक्रम टेम्प्लेट चुनें सिर्फ एक किशोर होने के बावजूद, वह आजकल लोकप्रिय लोगों के बीच एक पेशेवर मॉडल का उपयोग करता है वास्तव में, आपको इसे एक वयस्क की तरह ही महसूस करना होगा उदाहरण खोजने और सीवी के एक प्रकार का विकल्प चुनने के लिए ऑनलाइन खोज करें जो आपको अपने अनुभवों और अपने लक्ष्यों को बेहतर ढंग से बढ़ावा देने की अनुमति देता है।
  • जिस प्रकार की नौकरी के लिए आप आवेदन करना चाहते हैं उसके आधार पर, आप क्लासिक या रचनात्मक मॉडल चुन सकते हैं
  • एक चिकनी खत्म के साथ सफेद या क्रीम रंग का कागज का उपयोग कर इसे बनाएँ। अक्षरों को पढ़ने में आसान उपयोग करें, जैसे एरियल या टाहोमा 11. ब्लैक लिखें और पूरे दस्तावेज़ में 2.5 सेंटीमीटर मार्जिन छोड़ें। छवियों या सजावट से बचें, जब तक आप किसी विशेष रचनात्मक स्थिति के लिए आवेदन नहीं कर रहे हों
  • पारंपरिक आकार के कागज का उपयोग करें, 210 x 297 मिमी, इसलिए इस क्लासिक ए 4 शीट आसानी से एक मानक कार्यालय फ़ोल्डर में फिट हो सकते हैं। अपनी पहली नौकरी के लिए, एक पृष्ठ पर अपने फिर से शुरू की लंबाई को सीमित करने का प्रयास करें।
  • एक किशोरी चरण 2 के लिए एक रेज़्यूमेन्ट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2



    निजी जानकारी जोड़कर पाठ्यक्रम को अनुकूलित करें नाम और संपर्क विवरण शीर्ष पर रखा जाना चाहिए। सिद्धांत रूप में, नियोक्ता को उम्मीद है कि एक सूची को पढ़ने के लिए जो कि अतीत में किए गए काम और उम्मीदवारों द्वारा भाग लेने वाले विद्यालयों को जानने के लिए स्क्रॉल करना आसान है। एक किशोर अपने पहले सीवी के साथ संघर्ष कर रहा है, सभी कार्य अनुभव और प्राप्त निष्पादन परिणामों को प्राप्त करना चाहिए। कटाई वाले फल का वर्णन करते समय सक्रिय क्रिया का उपयोग करना बेहतर होता है, जो मापन योग्य होना चाहिए।
  • सामुदायिक की परियोजनाएं और नौकरियों जैसे दाई, पालतू-बैठने या पड़ोसियों की मशीनों की धुलाई को सभी पाठ्यक्रमों के अंतर्गत "स्वायत्त कार्य" के शीर्षक के अंतर्गत वर्गीकृत किया जा सकता है। स्वयं के अनुभव भी कुछ ज़िम्मेदारी दिखाएंगे।
  • एक बुलेटेड सूची बनाने के लिए, प्रत्येक कार्य या प्रोजेक्ट अलग से दर्ज करें। आपके द्वारा आवश्यक कौशल और आपके द्वारा प्राप्त हुई किसी भी प्रशिक्षण का वर्णन करते हुए आपके द्वारा किए गए कार्यों के विवरण को विस्तृत करें। यदि संभव हो तो, तारीखों और पर्यवेक्षक का नाम शामिल करें
  • एक किशोरी चरण 3 के लिए एक रेज़्यूमेन्ट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपके पास कोई प्रतिभा और विशेष प्रतिभा हाइलाइट करें सभी पुरस्कारों, प्रशंसा और पुरस्कारों की सूची बनाएं। उदाहरण के लिए, यदि आप लाइफगार्ड के रूप में काम करने के लिए आवेदन कर रहे हैं और आप अपनी स्कूल टीम के साथ प्रतिस्पर्धा कर चुके हैं, तो आपको सभी महत्वपूर्ण प्रतियोगिताओं के बारे में जानकारी शामिल करनी चाहिए। स्कूल के पुरस्कारों को शामिल करें, जैसे कुछ परियोजनाओं और आपके द्वारा किए गए अतिरिक्त गतिविधियों के लिए किए गए उच्च अंक।
  • अपने कंप्यूटर कौशल पर ज़ोर देना और सामाजिक नेटवर्क से जुड़ा है, लेकिन यह भी तकनीकी कौशल जो हार्डवेयर और कंप्यूटर बाह्य उपकरणों, जैसे मोडेम, रूटर और प्रिंटर पर प्रभाव डालती हैं।
  • जब काम का अनुभव कम आपूर्ति में है तो स्वैच्छिक क्षेत्र में शैक्षिक सफलता और उपलब्धियों को प्रोत्साहित करता है। ध्यान में रखा जाए, जहां तक ​​संभव हो, नवीनतम कौशल और स्वीकृति की एक सूची बनाएं।
  • टिप्स

    • यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि सभी मूलभूत जानकारी पाठ्यक्रम के शीर्ष पर हैं। हम नाम, उपनाम, फोन नंबर, ई-मेल पते और पते के बारे में बात कर रहे हैं।
    • याद रखें कि कुछ कंपनियां चाहती हैं कि उम्मीदवार अपनी वेबसाइट पर आवेदन फ़ॉर्म को पूरा करें या ई-मेल संलग्नक शामिल करें। प्रत्येक नियोक्ता के विशिष्ट निर्देशों का पालन करें
    • जो लोग सम्मानित हैं और जो आपके परिवार के सदस्य नहीं हैं, उन लोगों के संदर्भ शामिल करें प्रोफेसरों, पूर्व नियोक्ता और सार्वजनिक अधिकारी द्वारा लिखित सिफारिशों के पत्र कर्मचारियों की तलाश में कंपनियों पर अच्छा प्रभाव डाल सकते हैं।
    • चूंकि यह पहली बार है जब आप एक फिर से शुरू लिखते हैं, तो आप किसी दूसरे व्यक्ति को शामिल कर सकते हैं, जैसे कि एक वयस्क बेशक, इस सहकारी प्रक्रिया में आपकी भागीदारी जरूरी है, वास्तव में आपको एक निश्चित आजादी विकसित करने की आवश्यकता है: यह आज की तरह अत्यधिक प्रतिस्पर्धी श्रम बाजार में उपयोगी होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com