पहली नौकरी कैसे प्राप्त करें (किशोर)

एक नई नौकरी प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह पहले से बहुत अधिक हो सकता है, अगर यह पहला है यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आपको इस कार्य को कम मुश्किल बनाने में मदद करेंगे।

सामग्री

कदम

अपनी पहली नौकरी प्राप्त करने वाला चित्र (किशोरों के लिए) चरण 1
1
नौकरी की तलाश करने से पहले, सुनिश्चित करें कि इस समय आपके जीवन में काम करना वास्तव में आप क्या चाहते हैं। नौकरी करने में कई जिम्मेदारियां शामिल हैं, इसलिए पता है कि आप क्या मिलना चाहते हैं।
  • अपनी पहली नौकरी प्राप्त करने वाला चित्र (किशोर के लिए) चरण 2
    2
    अपने पाठ्यक्रम को तैयार करें। हालांकि इसमें अधिक जानकारी शामिल नहीं होगी, यह आपको प्रतिष्ठित कार्य के लिए पेश करेगी। याद रखें कि अनुभव केवल पिछले नौकरी से नहीं आया है, आपने शायद स्कूल के समाचार पत्रों के लिए लेख लिखा था या आपने शौक के लिए वेबसाइट बनाई?
  • अपनी पहली नौकरी प्राप्त करने वाला चित्र (किशोर के लिए) चरण 3
    3
    यदि आपका सीवी सीमित है, तो स्वयं सेवा का प्रयास करें एक चैरिटी शॉप या किसी अन्य स्थान पर काम करने से आप अनुभव को संचित कर सकते हैं और भुगतान करने की संभावनाओं को बढ़ा सकते हैं।
  • अपनी पहली नौकरी प्राप्त करने वाला चित्र (किशोरों के लिए) चरण 4
    4
    ऐसे व्यक्ति से पूछें जो आपकी सीवी की समीक्षा करने के लिए विश्वसनीय हो। अपने अनुभवों और एक प्रशिक्षित आँख के बारे में उद्देश्य होना कठिन है, आप व्याकरण और वर्तनी की त्रुटियों को ढूंढने में मदद करेंगे, जो आपकी बच निकले हों। आदर्श लेखन कौशल के साथ मित्र से सहायता मांगना होगा।
  • अपनी पहली नौकरी प्राप्त करने वाला चित्र (किशोर के लिए) चरण 5
    5
    भर्ती प्रश्नों को भरें। सुनिश्चित करें कि आपके कौशल आवश्यकताओं को पूरा करते हैं और आप कार्यस्थल तक पहुंचने में सक्षम हैं।
  • अपनी पहली नौकरी प्राप्त करने वाला चित्र (किशोरों के लिए) चरण 6
    6



    साक्षात्कार से पहले, उस कंपनी को दस्तावेज दें जिसके लिए आप काम करना चाहते हैं। आप उनके काम प्रबंधन पर कुछ सुझाव देंगे, और यह आपके लिए एक लाभ होगा।
  • अपनी पहली नौकरी प्राप्त करने वाला चित्र (किशोरों के लिए) चरण 7
    7
    याद रखें कि आप एक से अधिक नौकरी की स्थिति के लिए आवेदन कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप एक को खारिज कर देते हैं, तो आपको उपयोगी अनुभव मिले होंगे जो आपको अधिक आकर्षक लगेंगे।
  • अपनी पहली नौकरी प्राप्त करने वाला चित्र (किशोरों के लिए) चरण 8
    8
    यदि आप एक आवेदन सबमिट करने के बाद प्रतिक्रिया प्राप्त नहीं करते हैं, तो आप निम्न कर सकते हैं: 1) व्यक्तिगत रूप से कार्यस्थल पर जाएं, प्रबंधक को देखने के लिए पूछें और उससे पूछें कि क्या उसने आपके प्रश्न को देखा है, क्योंकि आपको कॉल नहीं मिला है। उपस्थित रहें, औपचारिक रूप से तैयार नहीं, लेकिन प्रस्तुत करने योग्य। 2) उन्हें बुलाओ और पूछें कि क्या उन्होंने आपका प्रश्न देखा है। यदि वे आपको बताते हैं कि वे ऐसा करेंगे और आपको कुछ दिनों के बाद वापस नहीं बुलाएंगे, तो वापस कॉल करें और फिर से पूछें। आप इसे 4 गुना कर सकते हैं, लेकिन 3 दिन बाद। इस पद्धति से पता चलता है कि आप काम में रुचि रखते हैं और यह बहुत वैध है।
  • अपनी पहली नौकरी प्राप्त करने वाला चित्र (किशोरों के लिए) चरण 9
    9
    झूठ मत बोलो यदि आप केवल कुछ ही घंटों के लिए काम कर सकते हैं, तो यह अपने नियोक्ताओं को व्यक्त करें और अपने कौशल पर अधिक जोर न दें।
  • अपनी पहली नौकरी प्राप्त करें शीर्षक के लिए चित्र (किशोरों के लिए) चरण 10
    10
    अपने संभावित नियोक्ता से पूछने के लिए कुछ प्रासंगिक प्रश्न तैयार करें भावी प्रशिक्षण के अवसरों के बारे में सवाल आपके भाग में रुचि के संकेत हैं और भविष्य में एक झलक दिखा सकते हैं जो आपको बाहर खड़े कर सकते हैं।
  • अपनी पहली नौकरी प्राप्त करने वाला चित्र (किशोरों के लिए) चरण 11
    11
    जब आपके पास एक औपचारिक तरीके से नौकरी का साक्षात्कार किया जाता है। यहां तक ​​कि अगर वे आपको बताते हैं कि आपको बहुत खूबसूरत पोशाक नहीं है, तो आपको हमेशा दिखने योग्य होना चाहिए।
  • टिप्स

    • सभी साक्षात्कारकर्ताओं के साथ दृश्य संपर्क स्थापित करें बेशक आप एक ही समय में हर किसी के साथ ऐसा नहीं कर सकते हैं, लेकिन समूह में सभी लोगों के उत्तर का समाधान सुनिश्चित करने के लिए, जब वे बोलते हैं और आप का जवाब देते हैं, तो एक के साथ आँख से संपर्क रखना महत्वपूर्ण है।
    • सकारात्मक सोचने की कोशिश करें यदि आप नकारात्मक सोचते हैं, तो साक्षात्कार के दौरान इसे हाइलाइट किया जाएगा।
    • याद रखें कि पहली छाप बहुत मायने रखती है कार्यस्थल में अपने नियोक्ताओं और उन सभी के विनम्र और सम्मानजनक होने की कोशिश करें
    • साक्षात्कार तकनीकों का अभ्यास करने के लिए किसी मित्र से सहायता प्राप्त करें वह आपको बता सकता है कि क्या आपको घबराहट दिखाई देती है या यदि आप बहुत तेज़ या अस्पष्ट बात करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com