प्रश्न का उत्तर देने के लिए, `क्या आप इस काम के बारे में सबसे ज्यादा देखभाल करते हैं`

नौकरी की साक्षात्कार की तैयारी करते समय यह महत्वपूर्ण है कि आप उन सवालों पर विचार करें जिन्हें आपसे पूछा जा सकता है। यह आपको अग्रिम में उत्तर पर प्रतिबिंबित करने का अवसर देगा, ताकि साक्षात्कार के दौरान आश्चर्यजनक रूप से नहीं लिया जा सके। विशिष्ट प्रश्न हैं जो साक्षात्कारकर्ता आपको पूछ सकता है एक ठेठ एक है "इस काम के बारे में आपको किस हित में सबसे अधिक पसंद है?" इस प्रश्न को आमतौर पर अपनी रुचियों, अपनी शक्तियों और कार्यों के ज्ञान का मूल्यांकन करने के लिए कहा जाता है जो कि व्यवसाय की आवश्यकता होती है इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप एक उत्तर तैयार करें जो आपके व्यवसाय की जरूरतों को पूरा करता है, और यह कि आप जिस स्थिति की इच्छा रखते हैं, उस पर निर्भर रहें आप प्रश्न के उचित उत्तर देने के लिए निम्न चरणों का पालन कर सकते हैं "इस काम के बारे में आपको किस हित में सबसे अधिक पसंद है?"

कदम

इस्तीफा एक इस्तीफा पत्र चरण 1
1
साक्षात्कार से पहले कार्य विवरण का विश्लेषण करें। नौकरी का विवरण पढ़ना उन व्यवसायों के लिए तैयार करने का सबसे अच्छा तरीका है जो व्यवसाय की जरूरतों के अनुरूप हैं। उदाहरण के लिए, यदि नौकरी का विवरण आवश्यक है "समय प्रबंधन और बॉक्स के बाहर सोचने की क्षमता की क्षमता" और निर्दिष्ट करता है कि आपको एक टीम में काम करना चाहिए, फिर पता है कि कंपनी संभवत: किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रही है जिसकी संगठनात्मक कौशल, पाबंदी, रचनात्मकता, अविष्कार, संवाद करने की क्षमता और मिलकर काम करने की इच्छा है।
  • एक महिला आवेदक 6 का साक्षात्कार शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने व्यावसायिक कौशल को पहचानें जो नौकरी विवरण के अनुरूप हैं। आपके लिए यथार्थवादी होना महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपको नौकरी साक्षात्कार के दौरान विवरणों के आपके उत्तरों को समृद्ध करने में सक्षम होना है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक रचनात्मक समस्या हल करने का दावा करते हैं, तो आपको वास्तविक जीवन के अनुभवों का कुछ विवरण प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए जो आपके प्रतिज्ञान का समर्थन करते हैं।



  • एक महिला आवेदक के साक्षात्कार शीर्षक वाली छवि चरण 5
    3
    फ़ॉर्मूला एक उत्तर उदाहरणों से एक व्यापक और सिद्ध उत्तर तैयार करने के लिए निम्नलिखित दिशानिर्देशों का पालन करें:
  • वह कंपनी के बारे में कुछ अच्छा कहता है उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि "एक्सवाईजेड कंपनी की औद्योगिक क्षेत्र में इस तरह की प्रतिष्ठा है कि मैं हमेशा इसके भीतर एक स्थान लेना चाहता हूं"।
  • किसी भी क्रेडेंशियल को देखें जो आपको स्थिति के लिए योग्य बनाते हैं, जैसे कुछ कह रहे हैं "जब मैंने मार्केटिंग में स्नातक किया, मैंने फैसला किया कि एक्सवाईजेड में नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए"।
  • नौकरी की साक्षात्कार प्रश्न के उत्तर में, जिस स्थिति के लिए आप आवेदन कर रहे हैं, कृपया उन विशेषताओं के साथ देखें जिन्हें आपने हाइलाइट करने के लिए चुना है। आप कहकर यह कर सकते हैं, "मुझे यह जानने में प्रसन्नता हुई कि आप सार्वजनिक संबंध विशेषज्ञों की भर्ती कर रहे थे क्योंकि मुझे यकीन है कि मेरी शिक्षा, रचनात्मकता, दृढ़ता और अन्य संसाधनों ने मुझे इस स्थिति के लिए आदर्श उम्मीदवार बना दिया है।"
  • स्पष्ट रूप से बताएं कि आपके लिए व्यक्तिगत रूप से, कंपनी में काम पर रखने का सवाल है। आप इसे निम्नानुसार कह सकते हैं: "मैं समझता हूं कि यह स्थिति मुझे अपने कौशल का फायदा उठाने का अवसर देगी, और मेरा लक्ष्य अपने कौशल को बढ़ाने और एक दिन आपके जैसे किसी कंपनी के साथ करोड़पति खातों का प्रबंधन करना है।"
  • टिप्स

    • अपने दोस्त से इस प्रश्न को विभिन्न तरीकों से पूछने के लिए कहें, और हर बार अलग-अलग जवाब दें। उदाहरण के लिए, प्रश्न के लिए "आपने इस स्थिति के लिए आवेदन क्यों किया?" प्रश्न के मुताबिक दिए गए किसी व्यक्ति की तुलना में कोई अलग जवाब दे सकता है "इस काम में आपकी क्या रुचि है?"
    • केवल नौकरी की स्थिति के लिए आवेदन करें, जिन्हें आप गंभीरता से रुचि रखते हैं।

    चेतावनी

    • शब्दों से जवाब शब्द दोहराते रहें, ताकि वे पहले से तैयार न हों और यंत्रवत् सीखें।
    • ध्यान दें कि काम का आर्थिक पक्ष न लें। यदि आप यह कहते हुए उत्तर देते हैं कि आप अपने वेतन के कारण रोजगार में रूचि रखते हैं, तो आपका साक्षात्कारकर्ता सोच सकता है कि आपको नौकरी में कोई दिलचस्पी नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com