नौकरी के साक्षात्कार के दौरान निराश दिखने से कैसे बचें

एक मुश्किल अर्थव्यवस्था में, जहां एक खुली स्थिति कई योग्य उम्मीदवारों को आकर्षित करती है और जहां आप कुछ समय के लिए नौकरी तलाश रहे हैं, कभी-कभी निराशा की अपनी भावनाओं को छिपाना मुश्किल हो सकता है यदि आप वास्तव में रस्सी पर हैं, निराशा की भावना आसानी से आपके व्यवहार, आपके शब्दों और आपके दृष्टिकोण से अनुमान लगाया जा सकता है। की हवा "त्याग" यह संभावित नियोक्ताओं को किसी भी चीज़ से कहीं ज्यादा ज्यादा हतोत्साहित कर सकता है, जिससे एक नौकरी पाने की संभावना हो सकती है जो जीवन की (या कम से कम एक निश्चित वेतन का प्रतिनिधित्व कर सकता है) गायब हो सकता है। अपनी निराशा में शासन करें और संभावित नियोक्ता को अपना सही मूल्य दिखाएं!

कदम

एक नौकरी साक्षात्कार के दौरान सुंदर चित्र बनाना

एक नौकरी साक्षात्कार चरण 1 के दौरान कार्यरत हताश से बचें
1
संतुलित रहें जब आप साक्षात्कारकर्ता को अपने काम के अनुभव और कौशल को संक्षेप में कहते हैं, तो एक ऐसा दृष्टिकोण उठाओ जिससे आप समझ सकें कि आप अपने अनुभव से सीख चुके हैं और भविष्य में आपको आशा है। उन शब्दों के उपयोग से बचें जो वर्तमान और पिछले अनुभवों का वर्णन पूरी तरह से निराशाजनक या पूरी तरह से आश्चर्यजनक रूप से करते हैं, क्योंकि दोनों चरम पर एक साक्षात्कारकर्ता द्वारा अवास्तविक और असंतुलित के रूप में विचार किया जाएगा। अपने अनुभव का वर्णन करने के लिए एक मध्य जमीन खोजें और आप अतिरंजित दृष्टिकोण के बारे में संवाद करने के लिए बेताब नहीं लगेंगे।
  • एक नौकरी के साक्षात्कार के दौरान काम करने वाले हताशा से बचें शीर्षक
    2
    जब आप साक्षात्कार कक्ष में प्रवेश करते हैं तो अपने आप को अच्छी तरह से प्रस्तुत करें अच्छी तरह से तैयार किया गया, भले ही काम की संभावित जगह हर दिन जींस पहनते लोगों द्वारा आबादी हो। यह इच्छा की विरोधाभासी है "अपने आप को हो" कपड़ों में खुद को पेश करते हुए "आकस्मिक", आप झुकाव की छाप देने का जोखिम नहीं उठा सकते, क्योंकि यह मुद्रण जैसा होगा "निराश" सामने में सुनिश्चित करें कि आपके कपड़े का आदेश दिया गया है, कपड़े के लिए उपयुक्त अगर कार्यस्थल मानक के लिए उपयुक्त है, यदि आप अंदर पहुंचने की उम्मीद करते हैं, जहां आवश्यक हो वहां लुढ़का (और कुछ भी नहीं है जहां यह नहीं होना चाहिए) और आपके बाल एक सौ प्रतिशत हैं "सूखा" (गीला बाल बताते हैं कि आपने घर छोड़ दिया है)
  • आपके पास एक सुरक्षित हाथ मिलाना होगा बहुत मजबूत नहीं, बहुत कमजोर नहीं है - एक हाथ मिलाने से आपके आत्मविश्वास के बारे में बहुत कुछ कहता है। विशेष रूप से, एक कमजोर हाथ मिलाने साक्षात्कारकर्ता को यह सोचने के लिए नेतृत्व करेंगे कि आप वास्तव में शुरुआत से साक्षात्कार में हिस्सा नहीं ले रहे हैं।
  • एक नौकरी के साक्षात्कार के दौरान चरण 3 के दौरान कार्यरत हताश से बचें
    3
    किसी भी अपर्याप्तता के लिए कभी माफी नहीं मांगे आप अपने को फिर से शुरू में टूट जाता है के एक जोड़े, काम के बिना समय की एक लंबी अवधि, या संदिग्ध घटनाओं की है कि लिखित रूप में प्रस्तुत नहीं किया जा सका है, लेकिन उद्योग में ज्ञात होने की संभावना है, तो माफी माँगता हूँ नहीं है। वार्ता समय है, जिसमें खुद को अच्छी तरह से बेचते हैं, और क्षमता, विश्वास की कमी पर टिप्पणी करने और संदिग्ध बन सकते हैं अयोग्य महसूस करने के लिए कर रहे हैं, नियोक्ता - उन्हें याद दिलाने के लोगों की एक विस्तृत श्रृंखला है और वे अपनी समस्याओं को समझने व्यक्तिगत उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता नहीं है
  • नौकरी परामर्शदाता, प्रेरक या चिकित्सक पर जाएं अगर नौकरी खोज आपको दस्तक दे रही है। अपने क्रोध, हताशा, शर्मीली इत्यादि का सामना करना जरूरी है ... ताकि वार्ता के दौरान इसे स्पष्ट न करें, क्योंकि पेशेवरों से ये खेतों के साथ ही ऐसा करना है। वे एक फर्क कर सकते हैं, खासकर यदि आप ब्रोइंग को बहुत ज्यादा शुरू करते हैं और सोचते हैं कि पूरे शोध निराशाजनक है।
  • एक नौकरी साक्षात्कार चरण 4 के दौरान कार्यरत हताश से बचें
    4
    अपनी उंगली को कभी भी न लगाएं सभी के लिए कार्यस्थल में चीजें गलत हो जाती हैं, कभी-कभी कुछ मामलों में, वे कड़वी हैं कि वे नौकरी छोड़ना चाहते हैं या उन्हें निकाल दिया जाता है। फिर भी, एक संभावित नियोक्ता को आश्वस्त नहीं महसूस होगा यदि आप उसे समझाते हैं कि जिस कारण से आप अब अपनी पुरानी नौकरी नहीं ले रहे हैं, उसने आपको एक निश्चित झटका दिया है। एक बार जब आप खुद को दोष देने या बहस करने शुरू करते हैं, तो आप अपने आप को कमजोर दिखाते हैं, और आपको खेलने की क्षमता या प्रबंधन / प्रबंधित करने की क्षमता नहीं है, और आपको सबसे ज्यादा बेताब होना चाहिए। किसी और पर दोष डाउनलोड करने से बचें अपनी स्थिति के बावजूद, कभी भी अपने साक्षात्कारकर्ता को यह न बताएं कि आपने अपना काम खो दिया है या किसी अन्य व्यक्ति की अक्षमता के कारण एक परियोजना गलत हो गई है। इसके बजाय, सुनिश्चित करें कि जब आप तथ्यों के बारे में बात करते हैं और यह समझाते हैं कि यह सफल होने के लिए क्या होगा (यदि आप इसे फिर से करना चाहते हैं)।
  • अर्थव्यवस्था या श्रम बाजार को दोष देना पर्याप्त नहीं है। फिर, दोष देने का कार्य आम तौर पर एक साक्षात्कार के दौरान नकारात्मक देखा जाता है के रूप में यह दोष है, बजाय जिम्मेदारी लेने के लिए इच्छुक का एक व्यापक प्रवृत्ति का सूचक है - कुछ है कि कुछ नियोक्ता अपने कर्मचारियों में देखना चाहते हैं । आपका साक्षात्कारकर्ता जानता है कि अर्थव्यवस्था बहुत ज़िंदा नहीं है, और यह कि विभिन्न क्षेत्रों में नौकरियां दुर्लभ हैं, इसलिए, इस स्पष्ट तथ्य पर जोर देने के लिए, आपके साक्षात्कार पर इसका केवल नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।
  • एक त्रुटि के लिए दोष को निर्वहन करने के लिए किसी दूसरे व्यक्ति या पूर्व नियोक्ता के बारे में कभी भी बुरा बोलना नहीं। मार्गदर्शिका नियम का पालन करें "पुलों को कभी भी कटौती नहीं करते"इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि किसी अन्य व्यक्ति ने कितना पीड़ा की है या शायद अपना जीवन तोड़ दिया है यदि आप एक दूसरे को फैलते हैं, तो आप एक घायल की तरह दिख सकते हैं, बुरा या बुरा ... एक शिकार
  • नौकरी के साक्षात्कार के दौरान चरण 5 के दौरान कामकाजी निराशा से बचें
    5
    अपनी चर्चा के दौरान शांत और आश्वस्त रहें नर्वस नहीं होने का सबसे अच्छा तरीका, क्योंकि सवाल ज्यादा चुनौतीपूर्ण होते हैं और आपके सामान्य दृष्टिकोणों के बारे में चिंतित हैं, साक्षात्कार के दौरान शांत और स्पष्ट रहना है। अतीत की समस्याओं पर ध्यान न दें। इसके बजाए, अपनी शक्तियों पर जोर दें और इस पर खेलते रहें कि आप संभावित नियोक्ता के समाज को अब और भविष्य के लिए कैसे ला सकते हैं।
  • एक साक्षात्कार के लिए तैयार करने के लिए, अपनी ताकत कागज पर लिखें। इससे आपको उनकी पहचान करने में मदद मिलेगी, और आप उन मौकों पर ध्यान केंद्रित करने का मौका दे सकते हैं जो आपके द्वारा साक्षात्कार के बारे में विशेष नौकरी के संबंध में वास्तव में विशिष्ट हैं कई बार शक्ति के इन बिंदुओं को पढ़ें और उन्हें जोर से संसाधित करें, जैसे कि आप साक्षात्कारकर्ता से बात कर रहे थे। जितना अधिक आप खुद के इस पहलू को जानते हैं, साक्षात्कार के दौरान इसके बारे में बात करना आसान होगा।
  • सामान्य साक्षात्कार प्रश्नों के लिए समान तैयारी करें उन्हें नीचे लिखें और उत्तर नीचे लिखें। फिर साक्षात्कार की स्थितियों की संभव स्थितियों को तैयार करें ताकि जब आप वास्तव में सवाल पूछते हों, तो आप पहले से ही परिचित हैं और आप आराम से जवाब दे रहे हैं। आपके द्वारा तैयार किए गए लोगों के अलावा हमेशा सवाल होंगे, लेकिन आप अपने दिमाग में कुछ अच्छी तरह संगठित पृष्ठभूमि सामग्री रखेंगे जो आपको निराश नहीं होने देंगे।
  • जिस कंपनी का आप अनुरोध कर रहे हैं उस पर बहुत सारे बुनियादी शोध करें। यदि वे आपसे पूछते हैं कि उनकी आखिरी साल की बिक्री क्या रही है, तो उनकी कंपनी का लोगो क्या है, किसने कंपनी की स्थापना की और क्यों, कंपनी का दर्शन क्या है, आदि ... आपको पता चल जाएगा कि आपने क्या सावधानी से अपनी वेबसाइट पढ़ ली है और वार्षिक रिपोर्ट शोध करते समय, आपको स्पष्टीकरण की आवश्यकता वाले प्रश्न पूछकर कंपनी को कॉल करने में संकोच न करें। आतंक की बजाए चीजों को खोजने के लिए पहल का प्रदर्शन करना और मूक दृश्य बनाना बेहतर है।
  • एक नौकरी के साक्षात्कार के दौरान चरण 6



    6
    साक्षात्कार के दौरान बेताब भाषा का प्रयोग करने से बचें। ऐसे कुछ वाक्यांश और भाषाएं हैं जो निश्चित रूप से सीमा से बाहर हैं यदि आप निराश नहीं दिखना चाहते हैं इसमें शामिल हैं:
  • अपने आपको बता देना बंद करो कि आप ऐसा करेंगे "कुछ भी" नौकरी पाने के लिए यह कहने के बजाय कि आपके पास नौकरी करने के लिए सही अनुभव या शिक्षा है, नियोक्ता को बताकर कि नौकरी पाने के लिए आप कुछ भी करेंगे, उसे हतोत्साहित कर सकते हैं। इससे पता चलता है कि आपके पास विश्वसनीय कौशल नहीं हैं या कि आपके पास खुद पर पर्याप्त विचार नहीं है।
  • दूसरी तरफ, मेरिट को आवंटित करने के लिए अतिरंजना मत करना अपनी ताकत पर बल दें, लेकिन व्यक्तिगत उपलब्धियों की बात करते समय नम्र होना चाहिए। यदि आप अपने आप को बहुत अच्छा दिखाते हैं, तो आप बहुत अधिक आक्रामक लगेंगे और शायद थोड़ा सा भयभीत होगा। कोई भी आप के बारे में एक अफसोस की बात नहीं सुनना चाहता है कि आप कितने अच्छे हैं या आपने स्वयं कंपनी को कैसे बचाया है - एक यथार्थवादी एक्सपोजर बनाएं और हमेशा याद रखें कि साक्षात्कारकर्ता को रुचि रखने की आवश्यकता है
  • जांचें कितनी बार आप संवाद करते हैं कि आप नौकरी के लिए सही व्यक्ति हैं यह भावी नियोक्ता पता है कि तुम (अपने योग्यता से काम करने के मामले पर चर्चा के बाद) काम के लिए आदर्श समाधान कर रहे हैं जाने के लिए अच्छा है, लेकिन आप दिखाई देंगे उन्हें प्रभावित करने के लिए दोहराने के बाद नौकरी के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति होना करने के लिए है कि क्या करना चाहते हैं हर वाक्य या टिप्पणी इसे एक आच्छादित तरीके से बताएं - वे आपको सुन सकते हैं
  • एक नौकरी के साक्षात्कार के दौरान काम करने वाले हताशा से बचें शीर्षक 7
    7
    टिप्पणी करने के लिए सावधान रहें कभी-कभी निराशा छोटी चीज़ों में दिखाई देती है, पूरी तरह से प्रस्तुत उत्तर के बाद, बेकार नहीं छोड़ना बेहतर होगा। उदाहरण के लिए, आपने शायद ही समझाया है कि आपको यह काम क्यों करना चाहिए, जिसने वास्तव में साक्षात्कारकर्ताओं को प्रभावित किया। और फिर, एक अंतिम प्रकार की टिप्पणी जोड़ें "क्योंकि मेरी वर्तमान नौकरी बस बेतुका है और मुझे नहीं पता कि मैं अभी भी ऐसा क्यों कर रहा हूं।" आपने अपने शब्दों की अच्छी छाप छोड़ी! इस तरह की टिप्पणियां, भले ही वे हास्य पर खराब प्रयास कर रहे हों, अक्सर घबराहट और जागरूकता के कारण होती है जिससे उन्हें बचने में मदद मिलती है, क्योंकि यह साक्षात्कारकर्ता याद रखेगा।
  • साक्षात्कारकर्ता को सह-साजिशकर्ता में बदलने की कोशिश न करें आप साक्षात्कारकर्ता को लाने की कोशिश करने का मोहक हो सकता है "आपके पक्ष में"लेकिन यह तथ्य कि आप साक्षात्कार कर रहे हैं, आपको पहले से ही आश्वस्त होना चाहिए कि आप पर्याप्त रूचि रखते हैं। जैसे बातें कह रही "आप जानते हैं कि मेरा क्या मतलब है", या "मुझे यकीन है कि मुझे पता है कि मैं किस बारे में बात कर रहा हूँ" या "मुझे यकीन है आप एक समान अनुभव था"आदि ... साक्षात्कारकर्ता से संबंधित अनौपचारिक और उसके बजाय आक्रामक अनुमानों में औपचारिक चर्चा की रेखा को पार करते हैं। आप उनके दिमाग को जानने के लिए नहीं हैं - इसके विपरीत, वे तुम्हारा पता करने के लिए हैं इस तरह आप एक दोस्त नहीं मिलेगा, लेकिन आप अपनी नौकरी खो सकते हैं
  • एक नौकरी के साक्षात्कार के दौरान कार्यरत हताश से बचें शीर्षक 8
    8
    अपने शरीर और टोन की भाषा की जांच करें शारीरिक भाषा (व्यवहार), और जिस तरह से हम बोलते हैं, यदि आप महसूस करते हैं तो यह खतरनाक हो सकता है "निराश"। दर्पण के सामने बैठे एक साक्षात्कार परीक्षा दें। जब आप कुछ चीजें कहते हैं, जब आप बताते हैं कि आप काम क्यों करना चाहते हैं, जब आप कंपनी के बारे में बात करते हैं, और वार्ता के मानक प्रश्नों (या गैर-मानक) का उत्तर देते हैं, तो उस छाप पर ध्यान दें। आप भी एक वीडियो बना सकते हैं, उदाहरण के लिए कंप्यूटर का उपयोग कर जो भी विधि का उपयोग किया जाता है, अपने शरीर के रुख में विश्वास या निराशा के लक्षणों को प्रकट करने के लिए देखो। उदाहरण के लिए, एक आश्वस्त साक्षात्कारकर्ता सीधे बैठेंगे, लेकिन कठोर नहीं, हल्के से साक्षात्कारकर्ताओं का सामना करेंगे और अधिक बार मुस्कान करेंगे एक बेताब साक्षात्कारकर्ता परेशान हो सकता है, नीचे देखें, कुर्सी को थोड़ी देर में धक्का दे और गरीब नज़र से संपर्क करें।
  • जब आप बात कर रहे हों, नियमित रूप से साँस लें और धीमा करें। निराशा और चिंता के गबन संकेतों में से एक बहुत तेजी से और / या धारणा है कि आप जितना संभव हो उतना जानकारी को उखाड़ने की कोशिश कर रहे हैं (इसलिए आप जो भी कहना चाहते हैं, वह मत भूलना)। बहुत स्पष्ट होने के बिना, बोलने से पहले एक सांस लें और जानबूझकर उस गति को नियंत्रित करने का प्रयास करें जो आपके मुंह से बाहर निकलते हैं। यदि आप परेशान या भ्रमित महसूस करते हैं, तो ठीक हो जाने के लिए कुछ समय लेना ठीक है।
  • कभी भी बाधा न करें और साक्षात्कारकर्ता पर कभी बात न करें और प्रश्नों का उत्तर भी जल्दी से न करें साक्षात्कारकर्ता को पता है कि आप योग्य हैं, तो आप उसके बारे में बात कर सकते हैं। या, आप साक्षात्कारकर्ता को समाप्त होने से पहले प्रश्नों के उत्तर देने के लिए परीक्षा दे सकते हैं। इससे साक्षात्कारकर्ता को लगता है कि आप अधीर हैं, सुनने में असमर्थ हैं या बस कठोर हैं धीमा, आप अभी भी आपके लिए उपलब्ध समय में सब कुछ कहने में सक्षम होंगे।
  • अपने हाथों को अपनी गोद में धीरे से रखें और आराम करो। यह विचार यह है कि यदि आप आराम से लेकिन आत्मविश्वास से दिखाई देते हैं, तो आपका साक्षात्कारकर्ता आपको एक वैध उम्मीदवार के रूप में देखेंगे जो कंपनी के लिए एक संसाधन हो सकता है। आराम से लोग दूसरों को आश्वस्त करते हैं, इसलिए इसका उद्देश्य ज्यादातर गोपनीय तरीके से आराम से दिखना है।
  • सीधे बैठो लेकिन बहुत सख्त से बचें। मुद्रा एक व्यक्ति की भावनाओं या मूल्य के एक महत्वपूर्ण अवचेतन संकेतक है बहुत दूर आगे या पीछे मत जाओ, आप किसी भी तरह से गलत संकेत देते हैं कि आप निराश या बस निराश हैं।
  • एक नौकरी के साक्षात्कार के दौरान कार्यरत हताश होने से बचें चित्र 9
    9
    भी उपलब्ध नहीं दिखते शायद, आप के बारे में सोच रहे हैं (हालांकि वास्तविकता में ऐसा नहीं है) - सही यदि आप धारणा है कि अन्य प्रतियोगियों अपने भावी नियोक्ता के, अन्य कंपनियों के साथ विचार-विमर्श की प्रक्रिया में हैं।
  • साक्षात्कार (जो "अपॉइंटमेंट्स" से भरा होना चाहिए) के लिए अपना समय ले लें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपका साक्षात्कारकर्ता यह नहीं सोचता कि आपका एजेंडा पूर्ण नहीं है।
  • यदि साक्षात्कारकर्ता आपको वापस कॉल करता है, तो फोन को पहले अंगूठी पर देना शुरू नहीं करें। इसके बजाय, पहले कॉल को उत्तर देने वाली मशीन पर जाने दें, सुनें कि उसे क्या कहना है और फिर कुछ घंटों में कॉल करें। अगर आप फोन का जवाब देते हैं, तो हमेशा अपने प्रस्ताव का मूल्यांकन करने के लिए समय मांगते हैं।
  • आप इस धारणा को देते हैं कि आप ऑफ़र का मूल्यांकन कर रहे हैं। साक्षात्कारकर्ता को क्या पेशकश करने और कहने के लिए ध्यान से सुनो यदि वह कोई ऑफर करता है, तो धन्यवाद और पूछें कि क्या आप दिन में बाद में उसे फोन कर सकते हैं। लंबे समय तक इंतजार न करें, अन्यथा नियोक्ता सोच सकता है कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है, हालांकि, सिर्फ एक के साथ कूदना नहीं है "हां" जब साक्षात्कारकर्ता प्रस्ताव प्रस्तुत करता है आप अभी भी आपके लिए सबसे अच्छा संभव परिदृश्य प्राप्त करना चाहते हैं।
  • एक नौकरी के साक्षात्कार के दौरान चरण 10 के दौरान कार्यरत हताश होने से बचें
    10
    विकास का पालन करें, लेकिन इसे ज़्यादा मत करो अपनी बातचीत के पांच मिनट के बाद कार से अपने साक्षात्कारकर्ता को कॉल करने से आपको निश्चित रूप से निराश दिखेंगे। जब आपको सूचित करने का समय आता है, तो नियुक्तियों के दो विशिष्ट नियम लागू करें:
  • अपने साक्षात्कारकर्ता से संक्षिप्त साक्षात्कार के 48 घंटों के बाद संपर्क करें। इसे तुरंत मत करो, लेकिन बहुत लंबा इंतजार न करें। दो कामकाजी दिनों के इंतजार का समय आपको काम में अभी भी रूचि दिखाई देगा, लेकिन निराश नहीं। इसके अलावा, इस पद्धति में आप दो प्रश्न पूछ सकते हैं कि साक्षात्कारकर्ता अभी भी हो सकता है और आपको स्पॉटलाइट में रखने के लिए किसी भी सवाल का जवाब दे सकता है।
  • दोहराव से बचें कि आपको नौकरी क्यों मिलनी चाहिए इसके बजाय, ध्यान दें कि साक्षात्कारकर्ता को मिलने में आपको क्यों आनंद मिला। आपका साक्षात्कारकर्ता शायद कारणों को जानता है कि आप नौकरी (साक्षात्कार के आधार पर) चाहते हैं, तो उन्हें दोबारा दोहराकर आप निराश हो सकते हैं इसके बजाए, बस दोहराएं कि आप उन्हें मुलाकात करने और याद रखने का आनंद लेते हैं कि साक्षात्कार के दौरान पूछा नहीं जाने वाले सभी सवालों के जवाब देने के लिए आप तैयार हैं।
  • केवल एक बार कॉल करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपने एक सकारात्मक (और हताश नहीं) चिह्न छोड़ दिया है यदि वे किसी और खबर के बिना दो और दिन खर्च करते हैं, तो इसे अकेले छोड़ दें इस बिंदु पर साक्षात्कारकर्ता जानता है कि आप नौकरी में बहुत दिलचस्पी रखते हैं और अगर आप कॉल करते रहें तो आप अपने साथ अधीर हो सकते हैं इसके अलावा, जब आप कॉल करते हैं, तो बस आशावादी हो। साक्षात्कारकर्ता को बताएं कि आप जमीन की जांच कर रहे हैं, अगर उसके पास और सवाल हैं, और फिर वह आपको साक्षात्कार के बारे में कुछ सकारात्मक कहकर वार्ता करता है।
  • टिप्स

    • साक्षात्कार से पहले अपना होमवर्क करें यह आपको न केवल किसी व्यक्ति पर आपको एक फायदा देगा जो आपको आँख बंद करके प्रस्तुत करता है, ज्ञान आपको विश्वास की शक्ति प्रदान करेगा और यह समझने के लिए कि आपकी प्रतिभा समाज के लिए मूल्यवान कैसे हो सकती है। कंपनियां जिनकी आप अपनी नीति या नौकरी से नफरत कर सकते हैं के साथ इंटरव्यू आयोजित करने में समय बर्बाद मत करो वे आप नहीं चाहते हैं यदि आप उन्हें नहीं चाहते हैं, तो यह समय बर्बाद नहीं करना है और वे किसी और को किराये पर रखेंगे जो उनकी अच्छी राय रखते हैं।
    • क्या आप नियोक्ता की शक्तियों के बारे में जानते हैं, इस बारे में प्रश्न पूछें - उन्हें बताएं कि आप एक बेहतर काम की तलाश में हैं यदि आपको लगता है कि यह एक अनौपचारिक कार्यस्थल है, या यदि आपको "मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य के लिए सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल" टैग दिखाई दे । अगर यह तनावपूर्ण और चुनौतीपूर्ण लगता है, तो आपको यह बताएं कि आप एक गहन नौकरी की तलाश कैसे कर रहे हैं। वास्तविकता पर ध्यान केंद्रित रहें, लेकिन सकारात्मक प्रश्न पूछना भी है। इससे आपको यह संदेह मिलता है कि आप कई अन्य ऑफ़र के बीच कंपनी का चयन कर रहे हैं और आप विकल्प चुन रहे हैं।
    • अपने सच्चे व्यक्तित्व का एक अच्छा हिस्सा अपने आप पर भरोसा करके आइए। आप वास्तव में क्या जानते हैं, यह साक्षात्कारकर्ताओं के साथ एक अच्छा प्रभाव सुनिश्चित करेगा यदि यह आपके लिए सही काम है, तो आराम और चमकने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें दूसरी तरफ, बहुत ज्यादा मत बनो "स्वयं", ताकि आप यह सोच सकें कि आप साक्षात्कार कक्ष में निवास लेना चाहते हैं और अपनी सनकी, अपने quirks और जो आप पसंद नहीं करते दिखाते हैं संतुलन और निष्पक्षता आपके बारे में सब कुछ दिखाने से ज्यादा महत्वपूर्ण है (जो आपको सामान्य रूप से आपके जीवन के बारे में उदास और नाखुश लग सकती है)।
    • अपनी पसंद की नौकरियों के लिए वार्तालाप रखने के लिए कंपनियां चुनें व्यक्तिगत कारणों के लिए उन्हें चुनें, इसलिए उनके लिए कुछ प्रयास करें, ताकि आप उन्हें वास्तविक कारणों के लिए पसंद करें। भावना शायद आपसी होगी।
    • अपने प्रश्नों को एक साक्षात्कारकर्ता के रूप में पूछना याद रखें - ताकि आप यह समझ सकें कि आप कंपनी के बारे में खुद को बता रहे हैं कि यह आपके लिए ठीक है या नहीं। उन्हें पहले से तैयार करें ताकि आप साक्षात्कार के दौरान अपने मन को निचोड़ न करें। फिर, कंपनी के बारे में आपका शोध आपको कुछ अच्छे प्रश्नों के बारे में सोचने में मदद करेगा।
    • साक्षात्कार के दौरान प्रश्नों के उत्तर दें और संक्षिप्त और संक्षिप्त वाक्यांशों का उपयोग करते हुए अपने दृष्टिकोण को प्रस्तुत करें, साक्षात्कार के दौरान आगे बढ़ना जारी रखें।
    • यह सच है कि आप कई संभावनाओं से चुन रहे हैं। उन कंपनियों के साथ ठंड बुझाने की कोशिश करें जो आपको काम करना चाहेंगे। काम की परिस्थितियों, वेतन के स्तर, प्रकार की गतिविधि, आप जो नौकरी चाहते हैं उसका उद्देश्य चुनें और उन कंपनियों की तलाश करें जो उन नौकरियों की पेशकश करते हैं। अगर आपने किसी कंपनी के बारे में अच्छी राय ली है, तो उन्हें बुलाएं और पूछें वे पदों की पेशकश यदि वे नहीं करते हैं, तो पूछें कि क्या आप अपने संग्रह में अपना पुनः आरंभ शामिल कर सकते हैं। यह आपको होने की संभावना का प्रचार करने से पहले आपको नौकरी पाने के लिए मिल सकती है। आप बहुत ही पेशेवर और मुखर रहे थे, फिर पाठ्यक्रम भेज रहे थे। शीत कॉलिंग का मतलब है "दसियों और स्थानों के सैकड़ों कॉल करें" अधिकांश नहीं कहेंगे लेकिन जब आप किसी को सिर्फ एक नई स्थिति की तलाश कर रहे हैं, तो आप विज्ञापन के लिए भुगतान करने और सैकड़ों लोगों के साक्षात्कार के बजाय अपने आप को जल्दी से किराया कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • नौकरी से नफरत करने का प्रस्ताव न करें ऐसी नौकरी हैं जिनसे आप प्यार करेंगे जब तक आप कुछ नहीं ढूंढते तब तक देखते रहें, जिसके लिए आपके पास खेलने के लिए निजी कारण हैं अगर आप अपनी नौकरी से नफरत करते हैं, तो यह आपके और कंपनी के लिए अच्छी बात नहीं है, यह आप दोनों के लिए स्पष्ट नुकसान है निराश मत बनो (कोई फर्क नहीं पड़ता कि सही को खोजने के लिए कितना समय लगता है) हताश न होने का सबसे अच्छा तरीका है।
    • कंपनी के लिए अच्छे परिणाम पाने के लिए सभी नौकरियों के मूल्य समूह सद्भाव, एक दूसरे के खिलाफ कुछ धक्का टीम के सदस्य नहीं होते हैं इस मामले में, खुद को गैर-सम्बन्धवादी के रूप में दिखा रहा है जो विरोधी टीम के बयानबाजी पर ध्यान केंद्रित करने से अन्य महत्वपूर्ण सवाल पूछ सकते हैं। निश्चित रूप से यह (मुख्य कारण वास्तव में, शायद यही वजह है कि आप लागू) सबसे दुर्लभ और इस तरह के रूप में, आप कंपनी साक्षात्कार करने के लिए आपकी पिछली खोजों से शुरू की नैतिकता को पता होना चाहिए का एक मामला है। सामान्य तौर पर एक साथ काम की स्थापना की है, जब यह समझाने के लिए कारण है कि आप एक काम छोड़ दिया अपने पिछले काम के रूप में अक्सर दूसरों की वजह से की हानि पर विचार करने के लिए होने की बात आती है हताशा का एक संकेत है।
    • सावधान रहें कि कंपनी को आपका मूल्य दिखाने के प्रयास में अहंकारी न दिखाई दें। याद रखें, सकारात्मक होना ठीक है, लेकिन नम्र रहें अतीत, साक्षात्कारकर्ता, कंपनी है जिसके लिए आप काम करना चाहते हैं के उन लोगों से अधिकारियों और कर्मचारियों - अपने लक्ष्यों के बारे में अपनी सकारात्मक अभिपुष्टियों की शेष राशि के लिए सबसे अच्छा तरीका समान रूप से दूसरों की तारीफ करने के लिए खुला होना है। आपके पास वहां काम करने के लिए वैध कारण हैं, उसे बताएं इसका कारण नहीं होना चाहिए "मैं बेताब हूँ और वेतन पाने के लिए कुछ भी करेगा"
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com