टेलीफोन द्वारा नौकरी का साक्षात्कार कैसे प्रबंधित करें

इंटरनेट पर मुख्य जॉब साइट पर ओपन पोजिशन प्रकाशित करके, पाठ्यक्रम की एक बड़ी मात्रा तैयार की जाती है। एक बार आपके पुनरारंभ के पहले चरण को पार कर लिया गया है, तो यह संभव है कि आपको एक फोन कॉल प्राप्त होगा। इस कॉल का उद्देश्य यह निर्धारित करना है कि क्या आप उस स्थिति के लिए न्यूनतम आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, जिसके लिए आप आवेदन कर रहे हैं। कॉलर यह सुनिश्चित करना चाहता है कि एक व्यक्तिगत साक्षात्कार दोनों के लिए उपयोगी है। इसलिए, यह स्थिति से संबंधित कुछ जानकारी की तलाश करेगा और नौकरी के संबंध में व्यक्तिगत विशेषताओं का मूल्यांकन भी करेगा।

सामग्री

कदम

एक टेलीफोन स्क्रीनिंग इंटरव्यू चरण 1 को संभालें
1
अपनी संदर्भ सामग्री लीजिए और इसे बंद रखें यह आपके फिर से शुरू की एक प्रति, एक नौकरी पोस्ट की एक प्रति या विज्ञापन जिसके लिए आप एक उम्मीदवार हैं और कंपनी पर आपके नोट्स हो सकते हैं। चूंकि आप फोन पर रहेंगे, आप इन बातों को आसानी से देख सकते हैं, बिना कॉलर को देखकर कि आप क्या कर रहे हैं।
  • हैंडल ए टेलिफोन स्क्रीनिंग साक्षात्कार चरण 2
    2
    चर्चा करें कि आप वर्तमान में नौकरी की तलाश क्यों कर रहे हैं, आपके कौशल की स्थिति की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए क्या है और क्या आपकी वेतन आवश्यकताओं अनुबंध के तहत आती हैं। यह भी संभावना है कि आपको अपनी नौकरी की स्थिरता का जवाब देना चाहिए या आप नौकरियों को क्यों बदलते हैं।
  • एक टेलीफोन स्क्रीनिंग साक्षात्कार संभाल शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    वार्तालाप में लॉन्च करने से पहले ध्यान केंद्रित करने के लिए कुछ समय निकालें। आम तौर पर कॉल काम के घंटों के दौरान किया जाता है और इसलिए, आपको आश्चर्य से पकड़ सकता है यदि ऐसा होता है, तो अपने कॉलर को एक शांत जगह पर जाने के लिए एक क्षण प्रतीक्षा करने के लिए कहें यदि नहीं, तो पूछें कि क्या आप इसे तुरंत याद कर सकते हैं सचिव छोड़ने के लिए भी अनुमति है, इसलिए आपके पास जवाब देने के लिए तैयार करने का समय है।
  • एक टेलीफोन स्क्रीनिंग साक्षात्कार संभाल शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    कॉलर के नाम पर ध्यान दें और इसका इस्तेमाल करें। उपयोग "श्री" और "महिला", अगर आपको ऐसा करने के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है, तो उसे नाम से फोन न करें।



  • एक टेलीफोन स्क्रीनिंग साक्षात्कार संभाल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    भर्ती प्रक्रिया के भीतर कॉलर की भूमिका को जानें। आपको पता होना चाहिए कि आप किससे काम कर रहे हैं। यदि आप यह नहीं समझ सकते कि इसका कार्य क्या है, तो यह पूछें कि क्या यह है "मानव संसाधन प्रबंधक"। अगर वह नहीं है, तो यह खुश होगा, लेकिन अगर यह उसका है ... आपके लिए अच्छा है! कृपया ध्यान दें कि जो व्यक्ति आप का मूल्यांकन करता है वह केवल आपको अगले स्तर तक पहुंच सकता है या छोड़ सकता है। वह तुम्हें किराया नहीं कर सकता
  • एक टेलीफोन स्क्रीनिंग साक्षात्कार संभाल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    आपको कौन बुला रहा है के साथ अच्छी तरह से संबंधित अपने आप को एक सुखद तरीके से रखो और उस व्यक्ति के होने की छाप दें जिससे वह बात करना आसान हो, पेशेवर बने रहें मुस्कान जब आप बोलते हैं बहुत तेजी से बात मत करो जब आप कुछ पर जोर देना चाहते हैं, तो अपनी आवाज़ बढ़ाएं, लेकिन खड़े हो जाओ अपनी आवाज अधिक ऊर्जा दें
  • एक टेलीफोन स्क्रीनिंग साक्षात्कार संभाल शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    साक्षात्कार के लिए नियुक्ति की स्थापना करें और विवरण प्राप्त करें। तिथि और समय का ध्यान रखें - उस व्यक्ति का नाम, शीर्षक और टेलीफोन, जिसके साथ साक्षात्कार होगा - पता या स्थान - वहां पहुंचने के लिए दिशानिर्देश (यदि पेशकश की गई हो)
  • एक टेलीफोन स्क्रीनिंग साक्षात्कार संभाल शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    लटकने से पहले, वह उन लोगों का धन्यवाद करते हैं जिन्होंने आपको अपने समय और उनकी देखभाल के लिए बुलाया था। आशावाद के साथ बातचीत समाप्त करें
  • टिप्स

    • व्याकरण का सही इस्तेमाल करें और शब्दों को अच्छी तरह से उच्चारण करें
    • अपने आप पर भरोसा करें और आराम से रहें
    • ध्यान से सुनो
    • यदि व्यक्ति को साक्षात्कार में जाने के संकेत नहीं दिए जाते हैं, तो उनसे मत पूछो। उद्यमी हो और उनके लिए तलाश करें यह उस व्यक्ति की छवि देने के लिए उपयुक्त नहीं है जो समय बर्बाद कर रहे हैं जो इसे कहते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपका आउटगोइंग वॉइस संदेश छोटा और पेशेवर है
    • बोली में बोलने से बचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com