ओडेस्क पर एक साक्षात्कार में भाग लेने के लिए निमंत्रण कैसे अस्वीकार करना

ओडेस्क एक बहुत ही उपयोगी और मशहूर वेबसाइट है, जो आभासी काम की आपूर्ति और मांग के बीच एक मीटिंग बिंदु पेश करता है। जीवित संसार में किसी भी जगह के किसी भी व्यक्ति को एक फ्रीलांसर नौकरी मिल सकती है, और नियोक्ताओं जो प्रस्ताव प्रकाशित करते हैं, एक परियोजना को पूरा करने के लिए योग्य पेशेवरों को भर्ती कर सकते हैं। पृष्ठ में कई विशेषताएं हैं उदाहरण के लिए, संभावित ग्राहक फ्रीलांसरों को निमंत्रण भेज सकते हैं, जो प्रस्तावित स्थिति के बारे में और जानने के लिए एक अधिसूचना प्राप्त करेंगे। यदि आपको इस तरह के एक निमंत्रण मिल गया है, लेकिन आपको लगता है कि यह काम आपके लिए नहीं है, तो ग्राहक को एक समय पर और पेशेवर तरीके से आवेदन को अस्वीकार करने में दिलचस्पी न रखने को बताएं।

कदम

ओडेस्क चरण 1 पर एक साक्षात्कार अस्वीकार करने वाली छवि शीर्षक
1
ओडेस्क वेबसाइट पर जाएं सबसे पहले, अपनी पसंद का ब्राउज़र खोलें, प्रकार https://odesk.com खोज बार में और Enter दबाएं
  • ओडेस्क चरण 2 पर एक साक्षात्कार को अस्वीकार करने वाली छवि का शीर्षक
    2
    अपने खाते में लॉग इन करें ऊपर दाएं पर "प्रवेश करें" बटन पर क्लिक करें एक विंडो खुल जाएगी, जिसमें आपको अपना ई-मेल पता और पासवर्ड दर्ज करना होगा और अपना खाता दर्ज करने के लिए "प्रवेश करें" पर क्लिक करें।
  • ओडेस्क चरण 3 पर एक साक्षात्कार को अस्वीकार करने वाली छवि शीर्षक
    3
    इस बिंदु पर, आप वार्ता के लिए कॉल की एक सामान्य अवलोकन प्राप्त कर सकते हैं। प्रवेश करने के बाद, होम पेज पर नीचे स्क्रॉल करें - दाईं ओर, आपको "[X] साक्षात्कार के लिए निमंत्रण" नामक एक लिंक दिखाई देगा। [एक्स] लंबित निमंत्रणों की वास्तविक संख्या का प्रतिनिधित्व करता है। अगले पृष्ठ को लोड करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें, जहां आप उन ऑफ़र की सूची तक पहुंच सकते हैं, जो आपको करने के लिए किए गए हैं।
  • ओडीस्क चरण 4 पर एक साक्षात्कार को अस्वीकार करने वाली छवि का शीर्षक
    4



    वे सभी आमंत्रण देखें जिन्हें आप अस्वीकार करना चाहते हैं। लिंक पर क्लिक करने के बाद, यह एक पृष्ठ लोड करेगा, जिसमें आपको स्क्रॉल करना होगा जब तक कि आप "इनवेस्टमेंट्स इन साक्षात्कार" नामक एक उप-भाग नहीं देखते हैं - आपको नौकरी की सूची मिल जाएगी। उस प्रस्ताव पर क्लिक करें, जिसे आप लिंक खोलने से इंकार करना चाहते हैं।
  • ओडेस्क चरण 5 पर एक साक्षात्कार को अस्वीकार करने वाली छवि का शीर्षक
    5
    आमंत्रण अस्वीकृत हो गए हैं। किसी ऑफ़र की लिंक पर क्लिक करके, आपको नौकरी का विवरण और ग्राहक जानकारी दिखाई देगी। स्क्रीन के दाईं ओर, आपको "हां, साक्षात्कार स्वीकार करें" शब्दों के साथ एक बड़ा हरा बटन दिखाई देगा। नीचे, आपको एक नीला "अस्वीकार" पाठ मिलेगा: इसे क्लिक करें और एक पॉप-अप विंडो खुल जाएगी।
  • ओडीस्क चरण 6 पर एक साक्षात्कार को अस्वीकार करने वाली छवि का शीर्षक
    6
    इसका कारण चुनें कि आप निमंत्रण को अस्वीकार क्यों कर रहे हैं। पॉप-अप विंडो में नौ कारणों की एक सूची है, आपने प्रस्ताव को अस्वीकार करने का फैसला क्यों किया। उस पर क्लिक करें जिसे आप सोचते हैं कि सबसे सटीक है या जो आपकी स्थिति का सबसे अच्छा वर्णन करता है।
  • इस सूची के नीचे, आपको एक बॉक्स मिलेगा, जिसमें, यदि आप चाहें, तो आप यह समझा सकते हैं कि आप आमंत्रण को अस्वीकार क्यों कर रहे हैं। संभव के रूप में संदेश के रूप में संदेश बनाओ
  • हमेशा इस बारे में सीधे बताएं कि आप निमंत्रण और काम को क्यों स्वीकार नहीं कर सकते। उदाहरण के लिए, यदि पारिश्रमिक बहुत कम है, तो यह कहें कुछ ग्राहक बातचीत करने के लिए तैयार हैं यदि वे आपके द्वारा पिछले कार्य में किए गए कार्य की सराहना करते हैं
  • ओडेस्क चरण 7 पर एक साक्षात्कार अस्वीकार करने वाली छवि शीर्षक
    7
    तय करें कि क्या आप इस ग्राहक से निमंत्रण स्वीकार करना जारी रखना चाहते हैं। संदेश लिखने के बाद, आप बॉक्स के नीचे एक बॉक्स को चेक कर सकते हैं, अगर आप ग्राहक से अन्य प्रस्तावों को प्राप्त नहीं करना चाहते हैं। इस बॉक्स पर टिकने से आपको इसे भविष्य में और आमंत्रण भेजने से रोक दिया जाएगा।
  • 8
    प्रक्रिया पूरी तरह से पूरा करें अंतिम चरण स्क्रीन के निचले भाग में "अस्वीकार" नाम के हरे रंग के बटन पर क्लिक करना है। यह आपके निर्णय को अंतिम रूप दे देगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com