Elance पर आपकी उपलब्धता का प्रबंधन कैसे करें

आज तक, कई फ्रीलांसरों ने वेब पर पूरे समय काम किया है। गुणवत्ता वाले ग्राहकों को खोजने के लिए, इनमें से अधिकतर एक या अधिक ऑनलाइन रोजगार प्लेटफार्मों जैसे एलांस में नामांकित होते हैं, जहां ग्राहक अपने काम की जरूरतों और फ्रीलांसरों (लेखकों, डिजाइनरों और अन्य पेशेवरों) को पूरा करने की पेशकश करते हैं। अगर आप एलांस में नामांकित एक फ्रीलांसर हैं, तो आपको यह जानकर खुशी होगी कि आप एक विकल्प चुन सकते हैं जिसके साथ आप अपनी उपलब्धता का प्रबंधन कर सकते हैं। ग्राहकों को अपनी वर्तमान पहुंच और आपके प्रतिक्रिया समय के साथ संवाद करने के लिए इसका उपयोग करें। अपनी अपेक्षाओं को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने के अलावा, आप अपने प्रोफ़ाइल में व्यावसायिकता का एक और नोट जोड़ देंगे।

कदम

एलांस पर अपनी उपलब्धता का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
एलांस वेबसाइट पर जाएं पता बार में अपना ब्राउज़र और प्रकार elance.com खोलें अपने कीबोर्ड पर `एन्टर` दबाएं और एलांस वेबसाइट दर्ज करें।
  • एलांस पर अपनी उपलब्धता का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    लॉग इन करें और अपने खाते में प्रवेश करें। आपको अपनी सोशल नेटवर्क साइटों को एलांस से जोड़ने के लिए लॉग इन करना होगा। पृष्ठ के दाईं ओर स्थित संबंधित क्षेत्रों में अपना ई-मेल पता और पासवर्ड टाइप करें, फिर अपने खाते तक पहुंचने के लिए "साइन इन करें" बटन पर क्लिक करें।
  • इमेज शीर्षक से एलांस पर अपनी उपलब्धता का प्रबंधन करें चरण 3
    3
    `सेटिंग` अनुभाग दर्ज करें एक बार जब आप एलांस मुख्य पृष्ठ तक पहुंच गए हैं, तो ऊपर दाईं ओर अपना उपयोगकर्ता नाम चुनें। एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा, `सेटिंग` आइटम का चयन करें



  • एलांस पर आपकी उपलब्धता का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    `कार्य प्राथमिकताएं` आइटम ढूंढें सेटिंग्स पृष्ठ के भीतर, आप स्क्रीन के बाईं ओर उपलब्ध आइटम `कार्य प्राथमिकताएं` पर क्लिक करके अपनी उपलब्धता को प्रबंधित करने की प्रक्रिया को प्रारंभ कर सकते हैं। यह पृष्ठ के दाईं ओर उपलब्ध मेनू को बदल देगा।
  • एलांस पर आपकी उपलब्धता का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    आइटम `मेरी उपलब्धता` पर क्लिक करें आप गलत नहीं हो सकते, यह पहला विकल्प उपलब्ध है
  • एलांस पर आपकी उपलब्धता का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपनी कार्यस्थलता निर्दिष्ट करें आइटम `मेरी उपलब्धता` पर क्लिक करके आपको एक नई स्क्रीन तक पहुंच होगी। यहां आप काम पर अपनी मौजूदा उपलब्धता को इंगित कर सकते हैं बस वांछित विकल्प चुनें ताकि आपके संभावित ग्राहक इसे देख सकें।
  • यदि आप उपलब्ध नहीं होने का चयन करते हैं, तो ग्राहकों को सूचित किया जाएगा और जब तक आप अपनी पहुंच को बदलने का निर्णय नहीं लेते हैं, आपको एक कार्य आमंत्रण प्राप्त नहीं होगा।
  • 7
    अपनी वरीयताओं को बचाएं अपने खाते में हुए बदलावों को सहेजने के लिए पृष्ठ के निचले भाग में स्थित `सहेजें` हरा बटन पर क्लिक करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com