आपका एलांस सूचनाएं कैसे प्रबंधित करें

एलांस पर, आप नौकरी की पेशकश पोस्ट कर सकते हैं, और फ्रीलांसर इन नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं - यह एक बढ़ती हुई साइट है जो घर से या पदोन्नति एजेंसियों के साथ काम करने वाले लोगों के लिए डिजाइन किया गया है। यदि आप एलांस का उपयोग करते हैं, तो आपको अपनी सूचना सेटिंग्स को सही करने की आवश्यकता हो सकती है। आपके अधिसूचना सेटिंग्स को संपादित करने के लिए कई कारण हैं, परन्तु जो कुछ भी आपके कारण है, ये सेटिंग्स कुछ मिनटों में बदल सकते हैं। आलेख के पहले भाग से शुरू करना सीखें

कदम

भाग 1

सूचना सेटिंग्स तक पहुंचें
इमेज का शीर्षक शीर्षक पर अपनी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 1
1
अपना नेविगेशन कार्यक्रम खोलें। इसे खोलने के लिए डेस्कटॉप पर अपने नेविगेशन प्रोग्राम के आइकन पर डबल-क्लिक करें
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक पर अपनी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 2
    2
    एलांस वेबसाइट पर जाएं ब्राउज़र विंडो के शीर्ष पर स्थित पता बार पर क्लिक करें, elance.com टाइप करें, और Enter दबाएं। आपको एलांस होमपेज पर पुनः निर्देशित किया जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक पर आपकी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 3
    3
    अपने इलान्स खाते में प्रवेश करें। एलांस के होम पेज पर एक बार, आपको केवल अपने ईमेल पते को पृष्ठ के ऊपरी भाग के पहले बॉक्स में टाइप करना है, दूसरे बॉक्स में अपना पासवर्ड डालें और फिर प्रवेश करने के लिए "लॉग इन करें" पर क्लिक करें खाता।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक पर अपनी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 4
    4
    एलांस पर सेटिंग्स अनुभाग तक पहुंचें स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर स्थित आपके उपयोगकर्ता नाम पर क्लिक करें, और एक स्क्रॉल मेनू दिखाई देगा। अपने एलांस सेटिंग्स पृष्ठ को लोड करने के लिए विकल्पों के बीच "सेटिंग" पर क्लिक करें
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक पर आपकी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 5
    5
    अधिसूचना सेटिंग्स पर जाएं पृष्ठ के बाईं ओर "सेटिंग" उप मेनू की एक सूची है "संचार" पर क्लिक करें और फिर "सूचनाएं" पर क्लिक करें
  • अब आप अपनी सूचना सेटिंग्स को प्रबंधित कर सकते हैं। पहले दो फ़ील्ड ग्राहकों के लिए विशिष्ट हैं, तीन पेशेवरों के लिए निम्नलिखित हैं, दोनों के लिए अन्य।
  • भाग 2

    अपने ग्राहकों की सूचनाओं की सेटिंग प्रबंधित करें
    इमेज का शीर्षक शीर्षक पर अपनी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 6
    1
    "मेरे कार्यों का ईमेल प्राप्त करें"" इस क्षेत्र में तीन विकल्प हैं, यदि आप एक पेशेवर के बजाय ग्राहक हैं:
    • पहला विकल्प आपके द्वारा पोस्ट की गई नौकरी की चिंता करता है आप पहली पंक्ति पर स्लाइडिंग मेनू पर क्लिक करके प्रस्तावों को कितनी बार प्राप्त कर सकते हैं का चयन कर सकते हैं विकल्प "तुरंत," "हर कुछ घंटे" और "एक बार एक दिन" हैं अपने विकल्प का चयन करने के लिए स्क्रॉल मेनू पर क्लिक करें और फिर उस विकल्प पर जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं।
    • अगले विकल्प को "गतिविधि सारांश" कहा जाता है - यह सुनिश्चित करेगा कि Elance आपको उन सभी पेशेवरों की दैनिक गतिविधि के साथ एक रिपोर्ट भेजता है जिन्हें आपने काम पर रखा है। आप उपयुक्त बॉक्स पर क्लिक करके इस विकल्प को सक्रिय कर सकते हैं, और फिर स्क्रॉल मेनू पर उस आवृत्ति का चयन करने के लिए क्लिक करें, जिस पर आप सूचना ईमेल प्राप्त करना चाहते हैं
    • अंतिम विकल्प साप्ताहिक अनुस्मारक रिपोर्ट है यह आपको याद दिलाने का इरादा है जब आपको किसी पेशेवर को भुगतान भेजना होगा। आप साप्ताहिक अनुस्मारक को भेजने को सक्रिय करने के लिए बॉक्स का चयन कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक पर अपनी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 7
    2
    वर्करूम से संदेशों के लिए सूचनाएं प्राप्त करें ग्राहकों के लिए, आप इस क्षेत्र में तीन विकल्पों का चयन या चयन रद्द कर सकते हैं यदि आपको लगता है कि यह उपयुक्त है।
  • पहला विकल्प एलांस आपको वर्करूम में हर संदेश के लिए एक ईमेल भेजता है।
  • दूसरे विकल्प के साथ आप एलांस से दिन के संदेशों की एक सूची प्राप्त करेंगे।
  • जब आप वर्करूम पर संदेश भेजते हैं, तो आखिरी विकल्प आपको एक ईमेल भेज देगा।
  • भाग 3

    पेशेवरों के लिए सूचना सेटिंग्स का प्रबंधन
    इमेज का शीर्षक शीर्षक पर अपनी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 8



    1
    नौकरी के अवसरों के साथ ईमेल प्राप्त करें यदि आप संभावित ग्राहकों से ईमेल प्राप्त करना चाहते हैं, तो पहले बॉक्स का चयन करें अगर आप काम करने के और अवसर चाहते हैं तो आपको इस बॉक्स को चेक करना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक पर अपनी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 9
    2
    "अनुशंसित नौकरियां" प्राप्त करें" इस विकल्प का उपयोग किया जाता है यदि आप चाहते हैं कि Elance आपको संभावित नौकरियों के बारे में दैनिक ईमेल भेजने के लिए तैनात किया जाए। आप विकल्प के आगे वाले बॉक्स पर क्लिक करके इस सुविधा को सक्रिय कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक पर आपकी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 10
    3
    अपनी सहेजी गई नौकरी खोजों के बारे में सूचनाएं प्राप्त करें अंतिम विकल्प का उपयोग किया जाता है यदि आप अपनी सहेजी गई नौकरी खोजों के बारे में सूचनाओं को भेजना चाहते हैं। अपनी वर्तमान स्थिति को देखने के लिए, जिन लोगों की आप रुचि रखते हैं, उनकी निगरानी के लिए यह बहुत उपयोगी है। आप उचित फ़ंक्शन से ध्वज को निकालकर इस फ़ंक्शन को अक्षम कर सकते हैं।
  • भाग 4

    अन्य सूचना सेटिंग्स को प्रबंधित करें
    इमेज का शीर्षक शीर्षक पर अपनी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 11
    1
    एलांस न्यूज़लेटर प्राप्त करें अधिसूचना सेटिंग का अंतिम उप-अनुभाग "अन्य" है, और विकल्प महत्व पर आधारित हैं। पहला चयन विकल्प एलांस न्यूज़लैटर की प्राप्ति से संबंधित है। बॉक्स को ध्वज डालने या हटाने से आप इस विकल्प को सक्रिय या निष्क्रिय कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक पर आपकी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 12
    2
    विशेष ऑफ़र प्राप्त करें अगला विकल्प आपको अपने व्यावसायिक इतिहास के आधार पर विशेष ऑफर और प्रचार भेजने के लिए एलांस को अनुमति देता है। इसके अलावा, आपके पास एक ऐसा बॉक्स है जिसे आप एक साधारण क्लिक से चुन सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक पर अपनी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 13
    3
    सर्वेक्षण प्राप्त करें अंतिम विकल्प एलांस को अधिकृत करता है या आपको सर्वेक्षण भेजने के लिए नहीं - यहां तक ​​कि इस मामले में, एक बॉक्स होता है जिसे आप विकल्प को अक्षम करने के लिए क्लिक कर सकते हैं।
  • भाग 5

    अपनी सूचना सेटिंग्स को सहेजें
    इमेज का शीर्षक शीर्षक पर अपनी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 14
    1
    फिर से परिवर्तनों की जांच करें। सहेजने से पहले, यह सुनिश्चित करना एक अच्छा विचार है कि आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों को दोबारा जांचने के लिए यह सुनिश्चित किया गया कि आप जो चाहें उससे मिलें।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक पर अपनी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 15
    2
    सभी परिवर्तन सहेजें एक बार जब आप चाहें तो अधिसूचना सेटिंग्स को डबल-चेक और संपादित कर लें, बटन पर क्लिक करें "सहेजें" कि आप पृष्ठ के नीचे पाते हैं इस प्रकार आप अपने द्वारा किए गए सभी परिवर्तनों को सहेज लेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com