कर्मचारी शक्तियां कैसे विकसित करें I

यदि आपका कर्मचारी कुछ उद्योग में एक निश्चित गुणवत्ता दिखाता है, तो उसकी क्षमता विकसित करने पर विचार करें। यह आपके व्यवसाय की उत्पादकता में सुधार के लिए कर्मचारियों की ताकत बढ़ाने के लिए एक स्मार्ट निवेश होगा। यदि आप अपने कर्मचारियों की ताकत बढ़ाने के लिए एक मार्ग की तलाश कर रहे हैं, तो निम्न चरणों की समीक्षा करें

कदम

इमेज शीर्षक में कर्मचारियों का विकास ताकतें चरण 1
1
सभी कर्मचारियों को सूचित करें कि आप पेशेवर विकास के लिए अवसर प्रदान करने के लिए तैयार हैं। सभी कर्मचारियों को पता चले कि आप उन्हें उन कौशल को विकसित करने का अवसर देंगे जो वे कंपनी में अपने कैरियर को बेहतर बनाने के लिए लाभ लेना चाहते हैं। सहायता और प्रोत्साहन प्रदान करके, आप उन्हें अपनी शक्तियों को सक्रिय रूप से खोजने के लिए प्रेरित करेंगे।
  • अपने सहकर्मियों के बीच आंदोलनकर्ताओं को पहचानें चित्र शीर्षक 6
    2
    कर्मचारियों और उनके कौशल को जानें आप व्यक्तिगत रूप से उनसे मिल सकते हैं और उनकी ताकत और कमजोरियों पर चर्चा कर सकते हैं, क्योंकि वे उन्हें देखते हैं आप अपने प्रदर्शन के विश्लेषण के जरिए अपने कर्मचारियों के गुणों की भी जांच कर सकते हैं।
  • अपने सहकर्मियों के बीच आंदोलनकर्ताओं को पहचानने वाली छवि चरण 5
    3
    अपनी कंपनी की आवश्यकताओं के साथ कर्मचारियों की ताकत का संयोजन करें जब किसी गुणवत्ता को उत्साह से प्रकट होता है, तो उसकी पहचान करें और उसे स्थापित करें कि आप अपने व्यापार के क्षेत्रों को अनुकूलित करने के लिए इसका उपयोग कैसे कर सकते हैं, जिन्हें उपेक्षित किया गया है। उदाहरण के लिए, यदि आप देख रहे हैं कि कोई कर्मचारी ऊर्जा और संसाधनों के संरक्षण के लिए एक निश्चित क्षमता को दर्शाता है, तो परिकल्पना को ऊर्जा स्थिरता क्षेत्र के लिए जिम्मेदार नियुक्त करने पर विचार करें।
  • इंप्रुर आपका बिज़नेस उत्पादकता चरण 6



    4
    उन कर्मचारियों को प्रशिक्षण के अवसर प्रदान करें जो कंपनी के उत्पादन की कुछ शाखाओं में पहल करते हैं। आप किस तरह की गुणवत्ता में उनसे बात करते हैं और सुनिश्चित करें कि वे अपनी ताकत सुधारने के लिए तैयार हैं उन लोगों में निवेश करने के लिए उपयुक्त नहीं है जो कंपनी को विकसित करने के लिए अपनी ऊर्जा कमाने के लिए तैयार नहीं हैं।
  • एक एंटरटेनमेंट एजेंट के नाम से छवि चरण 5
    5
    सबसे अनुभवी स्टाफ के हस्तक्षेप से पेशेवर प्रशिक्षण को प्रोत्साहित करने पर विचार करें। यह उन विशेषज्ञों का समर्थन करता है जो काम के एक ही क्षेत्र में एक कमजोर बिंदु दिखाते हैं। यह एक ऐसा अवसर है जो कर्मचारियों को अपने कौशल को विकसित करने और प्रशिक्षण देने की अनुमति देगा, उनकी क्षमता को मजबूत करेगा।
  • एक सामाजिक वर्क इंटरव्यू चरण 4 के लिए तैयार करें शीर्षक वाली छवि
    6
    स्थिति में संभावित कर्मचारियों को उनके करियर के लिए जिम्मेदार महसूस करने के लिए रखें। विशेष अवसरों और ऑफ़-साइट गतिविधियों जैसे ऑफ़र अवसर, स्टाफ को यह तय करने के लिए छोड़ दें कि क्या शामिल होना है या नहीं। यदि कुछ कर्मचारी अपनी व्यावसायिक स्थिति में सुधार के इस प्रकार के अवसर का लाभ नहीं लेना चाहते हैं, तो उन्हें मजबूर मत करें। अपनी ताकत विकसित करने के लिए पहल और प्रेरणा की भावना रखने के लिए आवश्यक है। अगर कोई कर्मचारी इन विशेषताओं का प्रदर्शन नहीं करता है, तो उसमें निवेश करने के लिए भी हो सकता है।
  • जॉब इंटरव्यू चरण 2 में प्रभावी रूप से संचार करें
    7
    एक सकारात्मक अवसर में कर्मचारी हताशा को चालू करें दोबारा, अगर किसी कर्मचारी को अपने सहयोगियों या कंपनी की पूरी क्षमता के कारण निराश किया जाता है, तो सुझाव देते हैं कि वह इस समस्या को हल करने का एक रास्ता खोजते हैं। इसे समाधान पर प्रतिबिंबित करने के लिए समय की अवधि दें, फिर एक मीटिंग सेट करें। अपने निर्णय का समर्थन करें और अपने प्रस्ताव को एक वास्तविकता बनाने के लिए सभी प्रकार के उपकरणों और संसाधनों की पेशकश करें। उदाहरण के लिए, यदि आप एक ऊर्जा स्थिरता योजना की योजना बना रहे हैं, तो एक बोली का सुझाव दें या नियम और नियमों को जानने के लिए और परियोजना को पूरा करने के लिए आपके लिए उपलब्ध सभी उपकरण उपलब्ध कराएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com