आपकी कंपनी के प्रदर्शन में सुधार कैसे करें

व्यापारिक दुनिया में सफल होने के लिए सीखने को बढ़ावा देने और परिणामों को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक है, लेकिन लाभों काटना करने के लिए सक्रिय भागीदारी में वृद्धि आवश्यक है उत्पादकता बढ़ाने के लिए कंपनी के भीतर और बाहर की समस्याओं को पहचानना और सुलझाना महत्वपूर्ण है यदि आप निवेश पर अपनी रिटर्न बढ़ाना चाहते हैं, तो आपको ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करने और बाजार में बदलावों के अनुकूल होने के लिए उन्हें नई रणनीतियां लागू करने और उन्हें अद्यतन करना होगा। एक पुरानी और अप्रभावी रणनीति केवल आपके व्यवसाय की प्रगति नहीं करेगी, बल्कि एक पूर्ण रूप से उत्पादकता को कम कर देती है। इसलिए आपको कंपनी के प्रदर्शन को अनुकूलित करने के लिए विभिन्न रणनीतियों को सक्रिय करना चाहिए।

कदम

इंप्रेशन ऑफ बिज़नेस बिज़नेस उत्पादकता चरण 1
1
ग्राहकों के साथ एक उपयुक्त इंटरैक्शन का समर्थन करें व्यापार उत्पादकता को बढ़ाने के लिए यह मुख्य बात है यदि आप मौजूदा ग्राहकों को रखना चाहते हैं और दूसरों को प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको सगाई की रणनीतियों को विकसित करना चाहिए। आपको ग्राहक के ईमेल को एक स्पष्ट और समय पर ढंग से जवाब देना होगा - अनावश्यक शिकायतों से बचने के लिए और दूर रहने से ग्राहकों को रोकने के लिए उनकी प्रतिक्रिया एकत्रित करें। इसके अलावा, फीडबैक की पेशकश की जाने वाली सेवाओं और उत्पादों की गुणवत्ता में सुधार करने में आपकी मदद मिलेगी।
  • इम्प्रेशर आपका मोस्ट ओल्ड बॉस चरण 6
    2
    ग्राहकों के संपर्क में रहने के लिए मासिक न्यूज़लेटर्स भेजें आपको उन्हें पैसे और बाजार विश्लेषण कैसे बचाए जाने के बारे में कुछ उपयोगी टिप्स देना चाहिए इस प्रणाली के माध्यम से आप ग्राहकों के साथ एक ठोस संबंध बनाएंगे।
  • इंप्रुर आपका बिज़नेस उत्पादकता चरण 3
    3
    अपने संगठन की प्रगति की समीक्षा के लिए समय-समय पर अपने पर्यावरण की जांच करें। यह लगातार विश्लेषण इससे पहले कि वे बदतर होने से पहले आपको विभिन्न क्षेत्रों में छोटी समस्याएं सुलझाने में सहायता करेंगी आप अप्रभावी रणनीतियों की पहचान भी कर सकते हैं और उन्हें नए लोगों के साथ बदल सकते हैं जो व्यापार उत्पादकता बढ़ाने में मदद करेंगे।
  • इंप्रूव आपका बिज़नेस उत्पादकता चरण 4



    4
    कर्मचारियों की कार्यक्षमता, समस्याओं और आवश्यकताओं को देखें ग्राहकों के साथ संबंध कंपनी की उत्पादकता बढ़ाने के लिए पर्याप्त नहीं है, इसलिए कर्मचारियों और कर्मचारियों की समस्याओं को देखने के लिए भी आवश्यक है। यदि आप उन में दिलचस्पी नहीं दिखाते हैं तो ये इस्तीफा दे सकते हैं। इसलिए आपको उनकी समस्याओं की पहचान करने और उन्हें तुरंत हल करना होगा। अपने समर्पण के लिए उनसे इस तरह काम करें कि वे इस तरह से काम करें कि वे खुद को आगे बढ़ाएं और आपके प्रशासन की अच्छी छवि हो।
  • इंप्रेशन ऑफ बिज़नेस बिजनेस उत्पादकता चरण 5
    5
    कंपनी के कर्मचारियों के प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों को व्यवस्थित करें ये रिफ्रेशर कोर्स आपको नए टूल से परिचित होने में और नौकरी को और अधिक कुशलतापूर्वक करने में मदद करेंगे।
  • इंप्रुर आपका बिज़नेस उत्पादकता चरण 6
    6
    कार्यक्षेत्र को कम करने और विभिन्न क्षेत्रों में समग्र प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए प्रभावी संचालन उपकरण जैसे निर्णय समर्थन प्रणाली का परिचय। अपने व्यवसाय की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए आपको हमेशा विकसित बाजार के साथ रहना चाहिए।
  • जीवन में एक कैरियर का पीछा करते हुए छवि चरण 1
    7
    कर्मचारियों के बीच उत्पन्न समस्याओं की पहचान करने के लिए संगठन के भीतर एक प्रभावी संचार चैनल बनाएं। यह दृष्टिकोण कर्मचारियों को बिना किसी हिचकिचाहट के अपने व्यक्तिगत दृष्टिकोण साझा करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com