दफ्तर में टीम का काम कैसे भड़काना?

दफ्तर में टीम वर्क को बढ़ावा देने में अक्सर अधिकता, उत्पादकता और कर्मचारी संतुष्टि में योगदान होता है टीम के लक्ष्यों की स्थापना, सभी कार्यकर्ताओं के सभी नियमों और जिम्मेदारियों को स्पष्ट करना, नियमित बैठकों और सामाजिक गतिविधियों को व्यवस्थित करना कार्यस्थल में सामंजस्य बढ़ाने के प्रभावी उपाय हैं कार्यालय में एक साथ काम करने के लिए कुछ रणनीतियां हैं: पढ़ना जारी रखें!

कदम

विधि 1

टीमवर्क की गतिशीलता को समझना
अपने सहकर्मियों के बीच आंदोलनकर्ताओं को पहचानने वाली छवि चरण 5
1
कार्यालय में वर्तमान गतिशीलता का मूल्यांकन करें उदाहरण के लिए कर्मचारियों या ग्राहकों की शिकायतों, कम उत्पादकता, टीम के सदस्यों के बीच निरंतर संघर्ष या संगठित बैठकों में कम भागीदारी के कारण प्रकाश डाला गया मौजूदा टीम की शिथिलता के लक्षणों को समझने की कोशिश करें।
  • कार्यालय के कर्मचारियों के बीच वर्तमान दृष्टिकोण और विचारों का निरीक्षण करें उदाहरण के लिए, कुछ लोग सोच सकते हैं कि टीम में काम करने से उनकी रचनात्मकता कम हो सकती है या व्यक्तिगत प्रगति में हस्तक्षेप हो सकता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से काम पर प्रतिक्रिया या सुधारात्मक कार्रवाई चरण 7
    2
    अपने आप को सिग्नल से परिचित कराएं जो कुशल टीमों को दर्शाती हैं। सहयोगी समस्याओं, प्रेरित टीम के सदस्यों को सुलझाने, इन के बीच खुला संचार, उत्कृष्ट अभिनव कौशल और उत्पादकता में वृद्धि कुछ उदाहरण हैं
  • विधि 2

    टीम लक्ष्यों और व्यक्तिगत भूमिकाओं को स्पष्ट करता है
    इमेज शीर्षक शीर्षक प्रबंधन इंटरव्यू चरण 6
    1
    टीम के लक्ष्यों की स्थापना करें वे उद्देश्य होना चाहिए, जो टीम संगठन और व्यक्तिगत योगदान दोनों को लाभ पहुंचाते हैं। उदाहरण के लिए, कार्यालय के कार्यकर्ताओं का लक्ष्य कामकाज को तेजी से और अधिक सही ढंग से पूरा करने के लिए, देर से काम से दूर होने में सक्षम हो सकता है।
  • छवि जिसका शीर्षक डील विथ विथ विद विचिंग है, जो किसी के पास नहीं है`t Like You Step 5
    2
    व्यक्तिगत भूमिकाओं को पहचानें प्रत्येक टीम के सदस्यों के संचालन और जिम्मेदारियों को स्पष्ट करना, संघर्षों और गलतफहमी को कम करने में मदद करता है
  • विधि 3

    Implements टीम की बैठकें और सामाजिक बैठकें
    इंप्रेशन ऑफ बिज़नेस बिजनेस उत्पादकता चरण 5
    1
    नियमित टीम की बैठकों की स्थापना करें इन बैठकों में भागीदारी अनिवार्य होनी चाहिए। अधिक या कम, उन्हें हर एक या दो सप्ताह का आयोजन।
    • एक ऐसा माहौल बनाएँ जो कि खुले संचार को रोकता है सभी टीम के सदस्यों के सुझाव, प्रश्न और चिंताओं को सुनकर एक उदाहरण होने का प्रयास करें इस तरह से विश्वास का निर्माण हर किसी को अपने विचारों और चुनौतियों को खुले तौर पर संवाद करने की अनुमति देगा।
    • सबसे महत्वपूर्ण विषयों पर बैठकों में सहमति बनाएं जब आपको महत्वपूर्ण निर्णय लेने की आवश्यकता होती है, तो कार्यालय के सभी सदस्यों की राय पूछें। यह सामान्य सहमति बनाने और हर किसी को अपनी राय देने का अवसर देने के बाद ही फैसले पर आता है।
    • यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि मीटिंग का आकार प्रबंधन योग्य है। लोगों के छोटे समूहों की बात आती है, टीम वर्क को बढ़ावा देना आसान होता है - 3 से 6 के बजाय 20 से 30 कहना
  • Office शीर्षक 6 में बिल्ड टीम वर्क शीर्षक वाला चित्र



    2
    कार्यालय में सामाजिक बैठकों की योजना बनाएं एक अनौपचारिक रात्रिभोज हर हफ्ते या एक हफ्ते में एक शाम एक शाम को टीम के सभी सदस्यों को आराम करने और एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने की इजाजत होगी।
  • विधि 4

    टीम के व्यायाम और क्रियाकलापों की सुविधा प्रदान करता है
    अपने Horizons को विस्तृत करके अपना वेतन बढ़ाना शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    1
    टीम वर्क के लिए उचित अभ्यास का चयन करें। उदाहरण के लिए, एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने के लिए सदस्यों को जोड़े में विभाजित किया जा सकता है, और फिर समूह को एक-दूसरे के साथ मिलकर, उनके हितों और ताकत को उजागर कर सकते हैं। टीम के काम को बढ़ावा देने का अभ्यास हमेशा सकारात्मक जोर देना चाहिए, विश्वास बढ़ाने और प्रत्येक कार्यकर्ता की क्षमता पर जोर देना चाहिए।
  • एक असंगठित बॉस चरण 6 को व्यवस्थित करें
    2
    यह सभी श्रमिकों को दूसरों को सिखाने के लिए प्रोत्साहित करता है कि वे क्या जानते हैं और हर किसी के साथ जानकारी साझा करने के लिए। कुछ कार्यालयों में, कुछ कर्मचारी स्वयं के लिए महत्वपूर्ण जानकारी रखने की कोशिश करते हैं, और उम्मीद करते हैं कि उनके करियर में और अधिक शक्ति या अग्रिम खरीदना है। एक स्वस्थ वातावरण बनाने, मूल्यों और सहयोग साझा करने का प्रयास करें।
  • पूरी टीम का ब्योरा जब टीमवर्क अच्छे परिणाम पैदा करता है, तो बोनस के साथ पूरी टीम का पुरस्कार: एक मुफ्त भोजन, प्रशंसा या अतिरिक्त समय
  • विधि 5

    एक साथ काम करने के लिए अवसरों के रूप में समस्याओं का उपयोग करें
    इसा एक शिक्षण साक्षात्कार चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    विभिन्न भूमिकाओं के बीच वैकल्पिक करने के लिए टीम के सदस्यों को प्रोत्साहित करें चर्चा शुरू करना, रिपोर्ट देना या मध्यस्थता विवाद प्रत्येक कार्य एक अलग व्यक्ति द्वारा हर बार किया जा सकता है, प्रत्येक व्यक्ति को अलग-अलग कौशल विकसित करने और टीम की चुनौतियों को बेहतर ढंग से समझने की इजाजत देता है।
  • छवि से बचें समस्या से बचें चरण 9
    2
    एक समूह के समाधान के लिए एक खोज निर्दिष्ट करें। यदि कंपनी या कार्यालय को महत्वपूर्ण समस्याएं मिलती हैं, तो सुनिश्चित करें कि लोगों के एक समूह को कारण और, परिणामस्वरूप, समाधान मिलते हैं, और बाकी कार्यकर्ताओं को इसे पेश करते हैं
  • प्रस्तुति एक प्रदर्शन प्रबंधन की समीक्षा शीर्षक शीर्षक छवि 11 कदम
    3
    निर्णय लेने के लिए समय सीमा निर्धारित करें टीम के सदस्यों को सहमति के समय फ्रेम के भीतर एक साथ काम करने के लिए प्रोत्साहित करें, विभिन्न समस्याओं के पेशेवरों और विपक्षों की जांच करें और उन्हें सामान्य सहमति के माध्यम से हल करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com