कार्य पर टीम कार्य को कैसे बढ़ावा देना

कोई भी आदमी एक द्वीप नहीं है, वह खुद में पूरी तरह से है। कार्यस्थल में, एक दल होने के नाते जो आशय के सामंजस्य में काम करता है, एक बड़ा फायदा है अगर आप काम पर लोगों के एक समूह के प्रभारी हैं, तो पढ़ें और पता लगाएं कि टीम वर्क को कैसे बढ़ावा दिया जाए।

कदम

अपने वर्कप्लेस चरण 1 पर टीमवर्क का प्रचार करें शीर्षक वाला छवि
1
टीम में काम करने के लाभों को समझें जिस परियोजना पर आप काम कर रहे हैं, उसे तेजी से और अधिक कुशलतापूर्वक निष्पादित किया जा सकता है। टीमवर्क बेहतर इनपुट और विचारों का मतलब है इसके अलावा, इसका अर्थ है कि एक समान लक्ष्य हासिल करने के लिए अधिक लोगों के साथ मिलकर काम करने की इच्छा है
  • अपने वर्कप्लेस चरण 2 में टीमवर्कवर्क को बढ़ावा देने वाला शीर्षक छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि आपकी टीम के सदस्यों को महत्वपूर्ण लगता है एक सफल टीम की कुंजी यह है कि प्रत्येक सदस्य वांछित सामान्य लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करके उसी जुनून को साझा करता है। यह तभी हो सकता है यदि टीम के सभी सदस्यों को हर किसी की सफलता के लिए अपने व्यक्तिगत महत्व के बारे में पता हो। परियोजना में लोगों को शामिल करें, सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करें, लक्ष्य साझा करें, समय सीमाएं आदि करें। प्रत्येक सदस्य को परिणाम के लिए जिम्मेदार होना चाहिए।
  • अपने वर्कप्लेस चरण 3 पर टीमवर्क का प्रचार करें
    3
    सुझावों और विचारों को प्रोत्साहित करें न केवल यह टीम के प्रत्येक सदस्य में दृढ़ संकल्प की भावना को बढ़ावा देगा, इसके अलावा उन वैकल्पिक समाधानों की भी संभावनाएं होंगी जिनके बारे में आपको नहीं सोचा।
  • अपने वर्कप्लेस चरण 4 में टीमवर्क का प्रचार करें शीर्षक वाला छवि



    4
    समूह की बैठकों और गतिविधियों को व्यवस्थित करें अगर टीम वर्क आपके दैनिक कामकाजी दिनचर्या का एक अभिन्न अंग है, तो समूह बैठकें और गतिविधियां, जैसे आउटिंग, गेम्स, आदि की योजना बनाना एक अच्छा विचार है। महत्वपूर्ण और स्थायी दोस्ती स्थापित करने की संभावना होने के कारण प्रत्येक सदस्य, दूसरे को जानना और बेहतर समझने में सक्षम होगा।
  • अपने वर्कप्लेस चरण 5 में टीमवर्कवर्क को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    5
    प्रस्ताव पुरस्कार और पुरस्कार हर किसी को अपनी कड़ी मेहनत के लिए देखा जा रहा प्यार करता है प्रमाण पत्र / पुरस्कारों को तैयार करें और उन सदस्यों को वितरित करें जो टीम की सफलता के लिए बहुत उपयोगी हैं। यह प्रत्येक सदस्य को प्रेरित करने के लिए काम करेगा, उन्हें टीम की भलाई के लिए उनकी भूमिका में कड़ी मेहनत के साथ ही मान्यता प्राप्त करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।
  • अपने वर्कप्लेस चरण 6 में टीमवर्क का प्रचार करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    जिम्मेदारियों को नियुक्त करें यदि आप एक परियोजना के प्रभारी हैं, तो प्रतिनिधि एक उत्कृष्ट रणनीति है। यह केवल आपके लिए कम काम का मतलब नहीं है, यह महत्वपूर्ण भूमिकाओं और जिम्मेदारियों को निरुपित करने के लिए आपके पसंद के माध्यम से आपके कर्मचारियों के प्रति विश्वास दर्शाता है। सौंपे जाने का मतलब है विश्वास का एक बड़ा इंजेक्शन देना, और आपको यह समझने का अवसर मिलेगा कि क्या कोई नेता या प्रेरक के रूप में महान कौशल है।
  • टिप्स

    • शेयरिंग का मतलब है ध्यान रखना। सचमुच। मुश्किल दिनों में, अपनी टीम के लिए डोनट्स को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद देना या प्रशंसा का एक ईमेल भेजें। ये महत्वपूर्ण इशारों हैं जो आपकी टीम के सदस्यों को सराहना और अच्छी तरह से पसंद करते हैं।

    चेतावनी

    • "मैं केवल एक और केवल एक ही हूं" इस रवैये से दूर रहें यदि आप चाहते हैं कि आपकी टीम सफल हो। एक टीम में वे मौजूद नहीं हैं "मुझे" या "मैं"। यह हमेशा और केवल अमेरिका के बारे में है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com