वेतन की गणना कैसे करें

यह नियोक्ता की जिम्मेदारी है कि वे अपने कर्मचारियों के वेतन की सही गणना करें। त्रुटियां करों, सामाजिक सुरक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, बहुत अधिक या बहुत कम होने के कारण कटौती करने वाले कर्मचारियों तक पहुंच सकती हैं। यह आय की घोषणा करते समय असुविधा पैदा कर सकता है गणना में त्रुटियों से कंपनी की समीक्षा हो सकती है और सरकारी एजेंसियों द्वारा लगाए गए जुर्माना के लिए भुगतान करना पड़ सकता है।

सामग्री

कदम

1
कर्मचारियों को रोकने वाले फॉर्म भरने के लिए कहें जब एक नई नौकरी शुरू होती है, तो कर्मचारियों को कर्मचारियों के सेवहेल्डिंग के लिए मुआवजा प्रमाण पत्र पूरा करना होगा, जिसे डब्लू -4 फॉर्म के रूप में भी जाना जाता है कर्मचारी स्रोत के लिए क्षतिपूर्ति के प्रमाण पत्र में दी गई जानकारी कंपनी प्रत्येक कर्मचारी के वेतन, रजिस्ट्रार सिविल स्थिति और उसके द्वारा अनुरोध किया छूट की संख्या के आधार से कितना आयकर रोक पता करने के लिए अनुमति देता है। कर्मचारियों हमेशा अपने रोक या वैवाहिक स्थिति को बदलने के लिए कर सकते हैं, आप के लिए में क्या करने की जरूरत, साल भर में, आयकर के लिए पर्याप्त कटौती, जिससे एक sottopaga से परहेज।
  • 2
    कर्मचारी का सकल वेतन निर्धारित करता है वेतन की गणना शुरू करने से पहले, आपको कर्मचारी की सकल आय को जानने की आवश्यकता है। यह एक निश्चित अवधि में काम के घंटे की संख्या को गुणा करके और प्रति घंटा की दर के लिए भुगतान करके निर्धारित किया जाता है। उदाहरण के लिए, यदि कोई कर्मचारी वेतन अवधि में 40 घंटे काम करता है और प्रति घंटे 15 यूरो कमाता है, तो आपको 600 यूरो के सकल वेतन पाने के लिए 15 यूरो के लिए 40 गुणा करना होगा।
  • 3
    आयकर सारणी प्राप्त करें इन तालिकाओं आयकर की राशि है कि एक व्यक्ति, भुगतान करना पड़ता है ध्यान में रखते हुए छूट की संख्या का दावा किया और एकल संयुक्त रजिस्ट्रार या रजिस्ट्रार संयुग्मित की वैवाहिक स्थिति या अलग से संयुग्मित या सिर परिवार के विभाजित करते हैं। कर कार्यालय ऑनलाइन अद्यतन टेबल प्रदान करता है
  • 4



    सामाजिक सुरक्षा कर दर लागू करें देय सामाजिक सुरक्षा कर की राशि की गणना आसान है, क्योंकि यह कर्मचारी की कमाई का एक निश्चित प्रतिशत है। नियोक्ता को यह ध्यान रखना चाहिए कि वे सामाजिक सुरक्षा करों का भुगतान करने के लिए भी ज़िम्मेदार हैं। अमेरिका में, उदाहरण के लिए, 2009 में कर्मचारी की आय पर सामाजिक सुरक्षा के लिए कर की दर अप करने के लिए $ 106,800 के लिए 6.2%, था लाभ के भुगतान के लिए जिम्मेदार नियोक्ता के 6.2% किया जा रहा है एक कर्मचारी $ 106,800 तक वित्तीय वर्ष 2011 और 2012 के लिए व्यक्ति को केवल 4.2% का भुगतान करना चाहिए। स्वयं-नियोजित व्यक्तियों के लिए सामाजिक सुरक्षा कर की दर $ 106.800 तक के लाभ के लिए 12.4% है। गैर-कर्मचारी व्यक्ति अपने सामाजिक सुरक्षा कर योगदान को कम करने के प्रावधानों से लाभ उठा सकते हैं।
  • 5
    स्वास्थ्य देखभाल के लिए करों को कम करना सामाजिक सुरक्षा कर की तरह, यहां तक ​​कि स्वास्थ्य देखभाल कर किसी व्यक्ति की आय का एक निश्चित प्रतिशत होता है। इसके अलावा, नियोक्ता भी स्वास्थ्य देखभाल करों का भुगतान करने के लिए जिम्मेदार हैं। अमेरिका में, 2009 के कर्मचारियों और नियोक्ताओं के लिए स्वास्थ्य देखभाल कर, आय की परवाह किए बिना, सभी आय का 1.45% है। स्व-नियोजित व्यक्तियों की सभी आय का 2.9% का भुगतान करने के लिए जिम्मेदार हैं, लेकिन वे आयकर के प्रावधानों को पूरा करते हुए कम दर के हकदार हो सकते हैं।
  • 6
    अन्य कटौती घटाना कर्मचारी स्वैच्छिक योगदान कर सकते हैं जिन्हें सकल वेतन से घटाया जाना चाहिए। स्वैच्छिक योगदान के उदाहरणों में 401 या स्थगित मुआवजा कार्यक्रम, दीर्घकालिक विकलांगता या व्यक्तिगत व्यय खातों शामिल हैं कभी-कभी, अदालत द्वारा निर्धारित कटौतीयां होती हैं, जैसे कि किसी बच्चे के लिए भोजन
  • टिप्स

    • मानव त्रुटि को कम करने के लिए पेरोल सॉफ्टवेयर खरीदें ऐसे सॉफ्टवेयर सुविधाओं के माध्यम से कार्यकुशलता बढ़ा सकते हैं जिसमें रिपोर्ट मुद्रित करने की क्षमता और W-2 वर्ष के अंत रूप शामिल हैं।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com