एक कर्मचारी की अनुपस्थिति समस्याएं कैसे प्रबंधित करें

अनुपस्थिति समस्याएं आपके कार्यस्थल में अराजकता का कारण बन सकती हैं यह संचार को नष्ट कर देता है, तनाव पैदा करता है और उत्पादकता कम करता है अपने कर्मचारी अनुपस्थिति को उचित रूप से प्रबंधित करना आपको इन समस्याओं से बचने और अपनी टीम को प्रभावी रूप से मार्गदर्शन करने में सहायता करेगा।

कदम

एक कर्मचारी संभाल शीर्षक वाली छवि`s Attendance Problems Step 1
1
अपनी अनुपस्थिति प्रबंधन नीति पर स्पष्ट अपेक्षाएं निर्धारित करें जब आप किसी को किराए पर लेते हैं, क्लर्क के अभिविन्यास पर या अनुशासनात्मक कोड में अपनी नीति को शामिल करते हुए आप ऐसा कर सकते हैं। जो भी आप चुनते हैं, अपनी नीति स्पष्ट रूप से और लिखित रूप में बताएं।
  • एक कर्मचारी संभाल शीर्षक वाली छवि`s Attendance Problems Step 2
    2
    कर्मचारी अनुपस्थिति के लिए निर्धारित नियमों को नियोजित करें यदि आपके पास एक कर्मचारी है जो आदतन देर से है, तो उसे नियमों और दोषों की याद दिलाएं, इस संबंध में आपके अनुशासनिक कोड में शामिल कुछ भी। सिद्धांत रूप में, इसे लिखित रूप में कॉल करने से पहले एक या दो चेतावनियां दें।
  • नियमों को लागू करने में लगातार रहें यदि आप कभी-कभी दूसरी ओर देखते हैं या कुछ कर्मचारियों के प्रति पक्षपात दिखाते हैं, तो आप एक अराजक काम का माहौल बनाएंगे, जहां कोई भी आपका अनुसरण नहीं करेगा।
  • एक कर्मचारी संभाल शीर्षक वाली छवि`s Attendance Problems Step 3
    3
    कर्मचारी को एक तरफ ले जाएं जब वह अनुपस्थिति समस्याएं दिखाना शुरू कर दें इसमें क्रोनिक देरी हो सकती है, खुद को बीमार कर दे, अत्यधिक पॉज़ों की आवश्यकता हो सकती है या एक जाहिरा तौर पर अप्रयुक्त अनुपस्थिति के बारे में संदेह से काम कर सकता है। पता करें कि आपके जीवन में क्या हो रहा है और समस्या की पहचान करने का प्रयास करें सच्चाई का सबूत ढूंढ़ने की कोशिश करें- क्लर्क से पूछिए कि मेडिकल प्रमाण पत्र लाया जाए या, उदाहरण के लिए, बहाना के आधार पर, मृत्युलेख।
  • एक कर्मचारी संभाल शीर्षक वाली छवि`s Attendance Problems Step 4



    4
    अपने कर्मचारी को अपनी अनुपस्थिति नीति के बारे में याद दिलाएं और लागू होने पर, अपने अनुशासनात्मक कोड की एक और प्रति दें। सुनिश्चित करें कि आप अपनी कंपनी के नियमों को समझते हैं और उन्हें उस प्रभाव के लिए एक घोषणा पर हस्ताक्षर करने के लिए कहें। इसे अपनी व्यक्तिगत फाइल में पंजीकृत करें
  • सुनिश्चित करें कि कर्मचारी भुगतान और अवैतनिक छुट्टी पर नियमों को समझता है यदि आप बीमारी की छुट्टी, छुट्टी की छुट्टी या अवैतनिक छुट्टी के हकदार हैं, तो कृपया बताएं कि आपको औपचारिक संचार की आवश्यकता है ताकि आप शेड्यूल को समायोजित कर सकें बीमार होने के लिए काम करने के घंटे की शुरुआत में उन्हें बीमार होना चाहिए और मेडिकल सर्टिफिकेट देना होगा। यह भी समझाएं कि प्रत्येक परमिट को किसने स्वीकृत किया है, यह आप या दूसरे प्रबंधक हो सकता है, लेकिन स्पष्ट हो।
  • एक कर्मचारी संभाल शीर्षक वाली छवि`s Attendance Problems Step 5
    5
    समस्याग्रस्त कर्मचारी को समझाएं कि उनकी अनुपस्थिति में अन्य कर्मचारियों के लिए अतिरिक्त काम पैदा होता है और उन्हें उचित नहीं है क्योंकि वे सबसे ज्यादा काम और समय खो चुके हैं जब आपका व्यवसाय उनकी अधिकतम मात्रा में है, तो यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि वह वहां के रूप में योजनाबद्ध है अनुपस्थिति एक कार्य समूह के भीतर पारस्परिक संघर्ष पैदा कर सकता है अगर लोगों को किसी अन्य व्यक्ति के बजाय नौकरी करने के लिए मजबूर किया जाता है जो अनुपस्थिति पर नियमों का सम्मान नहीं करता है।
  • एक कर्मचारी संभाल शीर्षक वाली छवि`s Attendance Problems Step 6
    6
    अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए दिशानिर्देश के रूप में अपने नियमों का उपयोग करें। अनुशासनात्मक सत्र के दौरान मौखिक या लिखित चेतावनी के साथ एक याद करना आमतौर पर उपयुक्त होता है, यदि ऐसा व्यवहार जारी रहता है, तो इसका परिणाम उसके बर्खास्तगी में हो सकता है आप कर्मचारी को केवल एक प्रकरण के लिए भी आग लगाने में सक्षम हो सकते हैं, या संभावित मौके के साथ साक्षात्कार आयोजित करने के रूप में एक और मौका दे सकते हैं। यदि कर्मचारी वेतनभोगी हो, तो वेतन पर कटौती करने पर विचार करें, जब अनुपस्थितियां किसी निश्चित स्तर तक पहुंचें।
  • टिप्स

    • एक नियम जिसे हमेशा सम्मानित किया जाना चाहिए, बिना किसी चेतावनी के अभाव में। यह अक्षम्य है, जब तक कि यह एक वास्तविक संकट नहीं है, और ट्रंक में एक फायरिंग को उचित ठहरा सकता है। एक बार जब आप किसी कर्मचारी को इसके साथ चले जाने की इजाज़त देते हैं, तो अन्य कर्मचारी एक अलग बहाने के साथ उसी रणनीति का उपयोग करने का प्रयास कर सकते हैं हमेशा आपातकाल के प्रमाण के लिए पूछें, जिससे चेतावनी के बिना अनुपस्थिति हो।

    चेतावनी

    • अनुपस्थिति की समस्याओं के साथ अनुशासनात्मक मंजूरी वाले कर्मचारियों से डरो मत। यदि आपने इसे चेतावनी दी है और इसे याद करते हुए जारी रखा है, तो आप गंभीर हैं यह साबित करने के लिए अनुशासनात्मक दंड बढ़ाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com