कार्मिक प्रबंधन करने के लिए कैसे जानें

"प्रबंधन अन्य लोगों को प्रेरित करने से ज्यादा कुछ नहीं है"
ली आईकोकाबधाई! आखिरकार आपको उस पदोन्नति मिली जो आपने हमेशा चाहती थी और अब, आप एक प्रबंधक हैं - शायद आपके करियर में पहली बार। और अब? अगर प्रबंधन दुनिया में यह आपकी पहली बार है, तो आप परेशान हो सकते हैं। यह मन की एक समझदार, आम स्थिति है। और वास्तव में भी काफी उम्मीद के मुताबिक। यह ऐसा कुछ है जो बहुत दूर से किया जाएगा, जो आपने अब तक किया है। प्रबंधन के उद्देश्यों और नियमों का एक अलग सेट है - इसके अलावा एक अलग तरह की क्षमता की आवश्यकता है। अक्सर प्रबंधन अनुभव के लिए नए लोग पूरी तरह से समझ नहीं पाते हैं कि प्रबंधक होने का क्या अर्थ है - खासकर यह कि उनके भविष्य के जीवन को कैसे प्रभावित करेगा (सटीक, आपका जीवन काफी बदल जाएगा) खासकर यदि आपका वेतन तदनुसार बदल गया है।

यह लेख आपको उन दिशा-निर्देशों की एक श्रृंखला प्रदान करेगा, जो कि आप अपने आप को उन्मुख करने के संदर्भ के रूप में उपयोग कर सकते हैं, जो अक्सर अराजक संक्रमण हो सकता है। यह निश्चित रूप से दिन-प्रतिदिन क्रियान्वित करने के लिए निर्देशों का एक पूरा सेट नहीं है - अब जब आप एक प्रबंधक हैं तो यह अवधारणा अब मौजूद नहीं है। हालांकि, ये उन संकेतों का एक उचित सेट है, जो आपके कर्मचारियों के प्रबंधन और निर्णय लेने के उद्देश्यों की निर्णय लेने की प्रक्रिया में आपकी मदद करेंगे। तो एक गहरी सांस लें और चलो शुरू करो!

कदम

शीर्षक वाले चित्र लोगों को प्रबंधित करने के लिए जानें चरण 1
1
समझें प्रबंधन क्या मतलब है क्या प्रबंधकों को अलग-अलग पहचानता है, इस अवधारणा से अलग होने की आवश्यकता है जिसे इस रूप में जाना जाता है "व्यक्तिगत योगदान"। प्रबंधकों, मौलिक, व्यक्तिगत योगदानकर्ता नहीं हैं। इसका मतलब यह है कि आप दूसरों के काम के लिए ज़िम्मेदार होंगे - आपकी सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि आपकी टीम कितनी अच्छी तरह काम करती है। अब आप बहुत कुछ के लिए ज़िम्मेदार हैं, लेकिन आप जितना भी उत्पादन कर सकते हैं उतनी अधिक काम (चेतावनियां देखें)। आप सभी समस्याओं का हल नहीं कर सकते हैं - कोशिश भी मत करो ... यह तुम्हारी नौकरी नहीं है।
  • लोगों को प्रबंधित करने के लिए सीखें शीर्षक चरण 2
    2
    परिवर्तन के लिए तैयार करें: यह निश्चित रूप से अराजक और निराशाजनक होगा ... शायद तुरंत नहीं, लेकिन प्रबंधकों को अक्सर कई दिशाओं में धकेल दिया जाता है। आपको ड्रेसिंग के एक नए तरीके का पालन करने के लिए मजबूर किया जा सकता है आपके सम्मान के लिए नए नियम होंगे (विशेषकर मानव संसाधन क्षेत्र में)।
  • एक संरक्षक खोजें: आपके पर्यवेक्षक नहीं, बल्कि एक और अनुभवी प्रबंधक ढूंढिए और संक्रमण में आपकी मदद करने के लिए उस व्यक्ति से पूछें। यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण और अक्सर दुर्लभ उपकरण है। इसके अलावा, यह आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों की आंखों में काफी सम्मान प्राप्त करने की अनुमति देगा, क्योंकि यह परिपक्वता दिखाता है
  • एक नेटवर्किंग समूह में शामिल हों I: इस प्रकार के कई प्रकार हैं (उदाहरण के लिए टोस्टमास्टर्स) अन्य प्रबंधकों और निर्देशकों के लिए स्थानीय क्लबों के बारे में पूछें अपने क्षेत्र में नेटवर्किंग के अवसरों का लाभ उठाएं।
  • मानव संसाधन विभाग से संपर्क करेंमानव संसाधन विभाग पर जाएं और पूछें कि क्या कोई किताबें या प्रशिक्षण पाठ्यक्रम हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं। प्रबंधक होने के बारे में थोड़ा सा पढ़ें इस विषय पर साहित्य का एक पर्वत है आप कुछ बेहतरीन पुस्तकें पढ़ सकते हैं ("एक मिनट प्रबंधक" और "बेहद प्रभावी लोगों की सात आदतें" मुख्य लोगों के बीच)
  • अपने प्रचार को स्वीकार करने के लिए अपने कर्मचारियों की सहायता करें: यह संभव है कि जिन कर्मचारियों को आप प्रबंधित करने जा रहे हैं, वे स्वयं से बनाये गये हैं भूतपूर्व सहयोगियों, और यह सबसे अधिक संभावना ईर्ष्या (संभावित असंतोष) और घर्षण का कारण होगा आप इसे रोक नहीं सकते, लेकिन अगर आप संचार की तर्ज रख देते हैं तो आप समस्याओं का आकार बदल सकते हैं किसी भी स्थिति में, याद रखें कि आप अब प्रबंधन में हैं और भले ही आप इसे दिखाने के लिए नहीं जाते, तो आप अपने पुराने सहयोगियों को पिछले संबंधों का लाभ लेने की अनुमति नहीं दे सकते। हालांकि, भले ही वे आपके पुराने सहयोगी नहीं थे, फिर भी एक नया प्रबंधक हमेशा अयोग्य रहा है। कर्मचारियों को सीधे निर्देशित करें और उन्हें अपनी योजनाओं के बारे में बताएं जितनी जल्दी हो सके प्रबंधक / कर्मचारी संबंधों को मजबूत करें हालांकि यह पहली बार में थोड़ा अजीब लग सकता है शर्मिंदा मत हो... बस चरणों का पालन करें, अपनाए जाने की कोशिश करें, और यह मत भूलो कि आपने कहां छोड़ा था।
  • परिवार की उपेक्षा न करें: पति-पत्नी-प्रेमी-कुछ भी, आपके बच्चे, यदि आपके पास है, दोस्तों को अभी भी पहले की तरह आपका ध्यान देने की आवश्यकता है अब आपके बारे में चिंता करने के लिए बहुत अधिक चीजें हैं - प्रबंधन एक बहुत कठिन बदलाव है अपने प्राथमिकताओं को क्रम में रखें यदि आप उन लोगों को जानते हैं जो शिकायत करते हैं कि आप दूर हो गए हैं - ध्यान दें आप अपने परिवार के साथ रिश्ते को बर्बाद करने की अनुमति नहीं देना चाहते (आप पहले नहीं होंगे)
  • अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें: ठीक है, आपने पाया है कि यह वाकई मजेदार है काम रोमांचक है, आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं, शायद यहां तक ​​कि घर पर, आप बाद में सोते हैं, आप पहले उठते हैं, संभवतः परिवार और बच्चों के प्रबंधन में भी अच्छा चल रहा है ... क्या आप पर्याप्त सो रहे हैं? क्या आप वास्तव में यकीन है?
  • लोगों को प्रबंधित करने के लिए जानें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    अपने लक्ष्यों की पहचान करें: विशेष रूप से, आपके लक्ष्यों की समयसीमा क्या हैं? क्या आप चाहते हैं कि आपकी टीम हर घंटे, दिन या सप्ताह के लक्ष्य तक पहुंच जाए - और उत्पादकता की समीक्षा जैसे आपके नए लक्ष्य? सब कुछ लिखें इसे प्रदर्शन पर रखा गया है (युक्तियां देखें)। यह आपके चेकलिस्ट का गठन करेगा एक सलाह, यह सूची समय के साथ बदल जाएगी - यह अद्यतन रखने के लिए एक दस्तावेज है कुछ चीजें स्थिर रह सकती हैं (उदाहरण के लिए सेवा स्तर), लेकिन अन्य कार्यकारी अधिकारियों की रणनीतियों के अनुसार बदल सकते हैं। सूची की समीक्षा अक्सर, समीक्षकों, और जब आवश्यक हो तब इसे संशोधित करें।
  • लोगों को प्रबंधित करने के लिए जानें शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    अपनी टीम को जानें: आपको व्यक्तिगत रूप से अपनी टीम के प्रत्येक सदस्य की ताकत और कमजोरियों को जानने की आवश्यकता है। जॉन बहुत जल्दी काम कर सकता है, लेकिन कभी-कभी उसे कुछ विवरण मिलते हैं। जेन अत्यंत सटीक है, लेकिन काम की मात्रा के साथ प्रबंधन की समस्याएं हैं। बिल के ग्राहकों के साथ एक उत्कृष्ट संबंध है लेकिन वह कभी नहीं कह सकते "नहीं" ग्राहकों के लिए, जबकि मैरी में महान तकनीकी कौशल हैं लेकिन लोगों के साथ बातचीत करने के लिए उपयुक्त नहीं है आपको वास्तव में यह सब बहुत अच्छी तरह से जानना होगा, क्योंकि आपको अपनी टीम की उत्पादकता को संतुलित करने के लिए इस ज्ञान का उपयोग करना होगा।
  • लोगों को प्रबंधित करने के लिए जानें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    अपने कर्मचारियों के साथ आपरेशन समायोजित करें: काम करने वाले लोगों से मेल खाने के लिए उपरोक्त चरणों में एकत्रित जानकारी का उपयोग करें इस प्रक्रिया को कौशल के आधार पर नौकरी असाइनमेंट कहा जाता है। आप मूल रूप से करना चाहते हैं "शोषण" प्रत्येक व्यक्ति से बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति की शक्तियां यदि आपके पास अवसर है, तो उन लोगों को रखें जिनके पास पूरक कौशल मिलते हैं। उदाहरण के लिए, आप जॉन और जेन को एक प्रोजेक्ट आवंटित कर सकते हैं या मैरी और बिल एक प्रस्तुति देने के लिए एक-दूसरे से परामर्श करें।
  • लोगों को प्रबंधित करना सीखें शीर्षक चरण 6



    6
    अपनी टीम के सदस्यों से मिलें: अच्छे प्रबंधन के लिए नियमित चेहरे की बैठकों की आवश्यकता होती है। इन बैठकों में कई उद्देश्य हैं:
  • कार्य निष्पादन पर प्रतिक्रिया दें: पिछली सप्ताह के उद्देश्यों पर चर्चा करें, जिसमें अच्छी तरह से चले गए, जो क्षेत्रों में सुधार किया जाना चाहिए और यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह सुधार हासिल किया जाना चाहिए। यह अपील करेगा ...
  • सिद्धांत में अगली बैठक के लिए उद्देश्य दिखाएं: इन्हें आम तौर पर के रूप में संदर्भित किया जाता है "कार्रवाई तत्वों" और बाद में साप्ताहिक उत्पादन की समीक्षा के लिए आधार तैयार करेगा।
  • हमेशा अपने कर्मचारियों की समस्याओं के बारे में पता करने की कोशिश करें: बेशक, अब जब आप एक प्रबंधक हैं, तो आप अपनी टीम के साथ कुछ संपर्क खो देते हैं और ऐसा कुछ है जिसे आपको करना है। आपकी टीम के प्रदर्शन (और फलस्वरूप आपकी नौकरी) को प्रभावित करने वाली समस्याओं पर अद्यतित रहने का एकमात्र तरीका है कि आपके कर्मचारियों को सुनो जाए!
  • संभव विचारों पर सलाह के लिए पूछें: आपका कर्मचारी शामिल महसूस करना चाहता है बिना अपवाद के, जो लोग नौकरी छोड़ते हैं उनके पीछे मुख्य कारक खराब प्रबंधन है - जो अक्सर अनदेखी की वजह से शुरू होती है। आपको न केवल आपकी टीम के प्रदर्शन पर, बल्कि आपके कर्मचारियों के कारोबार पर भी न्याय किया जाएगा।
  • मैदान: पीटर स्कोल्टेस, उनके व्याख्यान में, आम तौर से इंगित करता है कि लोग स्वयं को प्रोत्साहित करते हैं सबसे अच्छा प्रबंधकों को वे हैं जो अपने कर्मचारियों को संतोष और गर्व के साथ अपना काम करने के लिए प्रेरित करने के तरीकों को पा सकते हैं। अपने कर्मचारियों को जो उत्तेजित करता है और उनके सहयोग को बेहतर बनाने के लिए इसका उपयोग करने के लिए इन बैठकों का उपयोग करें।
  • लोगों को प्रबंधित करने के लिए जानें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    अपने आप को दिखाएं अपनी टीम से खुद को अलग न करें कभी-कभी काम की शुरुआती मात्रा में आप को दम लगना पड़ता है और आपके पास संपर्क बनाए रखने की प्रवृत्ति हो सकती है - खासकर अब आपके पास पर्याप्त मात्रा में दस्तावेजों के साथ जो निश्चित रूप से आपके हाथों में पाए जाएंगे। आप बिल्कुल में रहने की भावना नहीं देना चाहिए "हाथीदांत टॉवर"। अगर आपके ताम के सदस्यों को आप को देखने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, तो वे अराजकता का रुख करना शुरू कर देंगे। चीजें आप पर बुरा नतीजा हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप रिमोट में एक कर्मचारी का प्रबंधन कर रहे हैं, तो आपको करने की ज़रूरत है "सुनना" उन्हें आपकी उपस्थिति यदि आप कई पाली पर एक कर्मचारी का प्रबंधन करते हैं, तो नियमित रूप से उन पर जाएं।
  • लोगों को प्रबंधित करने के लिए जानें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    अपनी टीम की गतिविधियां दस्तावेज़ करें: समीक्षा आपकी टीम के प्रदर्शन पर काफी हद तक ध्यान केंद्रित करेगी इसलिए सुनिश्चित करें कि आप समस्याएं और परिणाम का एक लिखित रिकॉर्ड रखें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण होगा यदि प्रमुख समस्याएं पैदा होती हैं। यह समस्याओं की अपेक्षा करना स्वाभाविक है - उन्हें कैसे प्रबंधित करें वह मौलिक तत्व है जिस पर आप और आपकी टीम को अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
  • चित्र लोगों को प्रबंधित करने के लिए जानें शीर्षक 9
    9
    अच्छे प्रदर्शन की इनाम: इसका मतलब यह नहीं है कि पैसा देना ... भले ही मैं इसका स्वागत करता हूं, यह अच्छा प्रदर्शन पाने के लिए मुख्य प्रेरणादायक कारक नहीं है। मान्यता अधिक प्रभावी है यदि आपके पास प्राधिकरण है, तो शायद आप एक पुरस्कार लाइसेंस (असाधारण परिणाम प्राप्त करने के लिए छुट्टी का एक और दिन) दे सकते हैं। इसे नियमित रूप से बनें, इसे प्राप्य लेकिन मुश्किल बनाते हैं। जब आप एक पुरस्कार देते हैं, तो यह एक शानदार तरीके से करें (सार्वजनिक रूप से पुरस्कार, निजी में चेतावन)
  • लोगों को प्रबंधित करने के लिए जानें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    10
    फार्म करने के लिए जानें: अनिवार्य रूप से ऐसे समय होंगे जब आपको किसी व्यवहार को सही करने की आवश्यकता होगी। इसे उचित तरीके से जानें यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो आपको वांछित परिणाम मिलेंगे। यदि आप इसे गलत तरीके से करते हैं, तो चीजें बहुत बुरी तरह से हो सकती हैं।
  • टिप्स

    • अपने लक्ष्यों को प्रकाशित करें: जब आप अपने लक्ष्यों को उजागर करते हैं, और आपकी टीम के लोग, तो सुनिश्चित करें कि वे बहुत दिखाई दे रहे हैं। टीम को उन्हें देखने की जरूरत है - हमेशा "अगले 6 महीनों में सेवा स्तर 5% तक बढ़ाएं" यह एक गुप्त नहीं होना चाहिए जैसे ही वे उपलब्ध हैं, उन्हीं के रूप में अपडेट किए गए लक्ष्यों को वितरित करें
    • अपने कर्मचारियों के साथ बधाई: छोटी चीजें पिछले। जो लोग अच्छी नौकरी कर रहे हैं उन्हें बताकर वास्तव में एक बड़ा फर्क पड़ता है! हालांकि, अक्सर व्यर्थ न होने से बचने के लिए ऐसा मत करना, लेकिन यह स्पष्ट कर दें कि आपके स्टाफ के काम की वास्तव में सराहना की जाती है।
    • कभी भी संप्रेषण बंद करो!: यदि आप उन्हें क्या होता है में भाग लेने के लिए अपने कर्मचारियों को और अधिक सम्मिलित महसूस करेंगे। हर कोई देखना चाहता है "चीजों की महान योजना" कभी कभी।
    • सही होने की कोशिश करें, लेकिन दृढ़ता से: समय जल्दी या बाद में आएगा जब अनुशासनात्मक कार्रवाई करना आवश्यक होगा जो बर्खास्तगी के साथ समाप्त हो सकता है। यह एक बहुत अनुभव के साथ प्रबंधक के लिए भी अविश्वसनीय रूप से मुश्किल हो सकता है कर्मचारियों को कैसे विनियमित करने के लिए एक अलग विषय है और इस लेख के दायरे से परे है, लेकिन वैध संदर्भ मिलना संभव है। सबसे छोटा उत्तर हमेशा अनुरूप होने और सभी दस्तावेजों को लिखने का प्रयास करना है
    • मानव संसाधन विभाग का उपयोग करें: यदि आपके पास मानव संसाधन विभाग है, तो अब वे आपके नए सबसे अच्छे दोस्त हैं। खुली बाहों के साथ स्वागत किया जाने के लिए वे एक संसाधन हैं वे आपकी मदद कर सकते हैं पुरस्कार, अनुशासन और उन सभी के ऊपर, जो आपको कानूनी समस्याओं से दूर रहने में मदद कर सकते हैं - वे वास्तव में आपको इसके बारे में जानते हैं। वास्तव में, वे आपके पक्ष में हैं
    • ईएपी से परिचित खरीदें: ईएपी कर्मचारी सहायता कार्यक्रम के लिए खड़ा है। बड़े सहपाठियों में से अधिकांश एक है और यह अविश्वसनीय रूप से उपयोगी हो सकता है यदि आपके कर्मचारी में कोई व्यक्ति व्यक्तिगत समस्याएं हैं, तो ईएपी इसे का प्रभार दें (नहीं एक कर्मचारी मनोवैज्ञानिक होने का प्रयास करें)। यदि आप व्यक्तिगत समस्याओं (चेतावनियां पढ़ना) शुरू करते हैं तो याद रखें कि ईएपी आपके लिए भी उपलब्ध है
    • एक अच्छा उदाहरण दें: एक नेता को हमेशा अपने काम के सभी पहलुओं में एक अच्छा उदाहरण स्थापित करने पर ध्यान देना चाहिए। एक सकारात्मक उपस्थिति का उत्सर्जन करके अपने सहयोगियों के लिए एक अनुकरणीय मॉडल बनने की कोशिश करें। करुणा, समझ और आदर दिखाएं, और सुनिश्चित करें कि आपके कार्यों में टीमवर्क और समर्पण शामिल है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि प्रबंधकों और पर्यवेक्षकों ने कार्यस्थल में सर्वोच्च मूल्य दिखाए। यदि आपके पास सार्वजनिक रूप से दिखाई देने वाली स्थिति है जो आपकी निजी जीवन को सुर्खियों में डालती है, तो आप समझते हैं कि आपका पूरा जीवन आपके द्वारा दिए गए उदाहरण के अंतर्गत परिलक्षित होता है।
    • एक कोच किराया: गुरु के अलावा - आप को बनाने के लिए एक व्यक्ति को किराया (यदि आपके पास मौका है)। एक संरक्षक एक महान समर्थन हो सकता है लेकिन हमेशा के लिए समर्पित नहीं हो सकता है। एक कोच एक अनुभवी पेशेवर है जिसकी अपनी प्रतिबद्धताओं को अनुकूलित करने के अलावा कोई प्रतिबद्धता नहीं है और आपको प्रबंधन की अपनी व्यक्तिगत शैली प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
    • उच्च स्तरीय लक्ष्य याद रखें: लगातार होने की कोशिश करें स्पष्ट रूप से संवाद करें और अस्पष्ट लक्ष्य सेट करें सुनो। लगातार प्रतिक्रिया दें, खासकर जब यह सकारात्मक होता है आपकी टीम की सफलता से बाधाएं दूर करें।

    चेतावनी

    • अपने कर्मचारियों के काम करने की कोशिश मत करो: एक पुरानी कहावत है:"अगर आप कुछ अच्छा करना चाहते हैं, तो इसे स्वयं करें". भूल जाइए। इसे अपने सिर से ले लो आप इसे कभी नहीं सुना, इसका मतलब कुछ भी नहीं है, और यह एक कॉोटप्रॉडेंटेंट अवधारणा है यदि आप कुछ करना चाहते हैं, तो सही लोगों को दे दो और अपने कर्मचारियों के प्रेरणा पर काम करें। अगर आप इसे अपने हाथों पर बहुत अधिक प्राप्त करने की कोशिश करते हैं, तो आप कभी भी अच्छा मालिक नहीं होंगे। आपका काम प्रबंधन करना है इसका मतलब है कि यह पूरी तरह से उचित है कि आप दूसरों के लिए काम करें।
    • कर्मचारी गोपनीय रखें (जब संभव हो): कभी-कभी यह संभव नहीं हो सकता (संभावित कार्यस्थल के दुरुपयोग के रूप में कुछ एचआर समस्याएं), लेकिन अगर कोई समस्या के साथ आपके पास आता है, तो सावधान रहें उनके रहस्य वास्तव में केवल एक बार आपकी प्रतिष्ठा को एक विश्वासपात्र के रूप में नष्ट करने के लिए और आप कानूनी समस्याओं का सामना कर सकते हैं। अगर कोई आपको बताता है "यह विश्वास में है" सुनिश्चित करें कि वह व्यक्ति जानता है कि कुछ चीजें गोपनीय रखने के लिए आपको प्रबंधक के रूप में अनुमति नहीं दी जाती है।
    • कंपनी की गोपनीयता रखें: आपको कुछ रहस्यों के बारे में पता होगा अक्सर, हम रहस्य प्रकट करते हैं क्योंकि यह हमें और अधिक महत्वपूर्ण महसूस करता है। यदि आप आगामी छंटनी के बारे में पता करते हैं, और आप ऐसा करते हैं "पलायन" आपकी अनुमति के बिना, उस सूची का एक हिस्सा बनने के लिए तैयार रहें। यह देखना हमेशा मुश्किल होता है लेकिन कोई भी नहीं कहता है कि प्रबंधक बनना एक सरल चीज है।
    • काम के लंबे घंटों के लिए तैयार हो जाओ: यह एक तथ्य है। अब आपके वेतन के लिए आपको परियोजना पूरी करने, या लक्ष्य हासिल करने के लिए जो कुछ भी करना पड़ता है, उसके लिए आपको उपलब्ध होना चाहिए। यह सच है कि प्रबंधकों को संतुष्टि और लाभ हैं जो साधारण कर्मचारी नहीं हैं, लेकिन अब आपके पास अतिरिक्त जिम्मेदारियां भी हैं। कभी देर से नहीं आते हैं, और पहले मत छोड़ो ठीक है, शायद एक बार थोड़ी देर में आपके पास कुछ करना होगा, ज़ाहिर है - बस बाकी सब की तरह केवल इसे एक आदत नहीं बनाते हैं अब आप एक नेता हैं, इसलिए तदनुसार कार्य करें।
    • साप्ताहिक फेस-टू-फेस नहीं वे प्रदर्शन समीक्षा कर रहे हैं या कम से कम, यह एकमात्र ऐसा उद्देश्य नहीं है जिसके लिए आपके कर्मचारियों के साथ इस तरह की व्यक्तिगत बैठकों हैं। आप चाहते हैं कि उन्हें कम औपचारिक और चर्चा के लिए अधिक खुला होना चाहिए। उन्हें बहुत गंभीर रूप से नियंत्रित करने की कोशिश न करें - यह एक ऐसा समय है जब आप और आपके स्टाफ के प्रत्येक सदस्य विचार विनिमय कर सकते हैं, जो दोनों दिशाओं में सच है।
    • प्रबंधक को संक्रमण वास्तव में डरा देता लग सकता है यह हमेशा दर्दनाक नहीं होता है, लेकिन नए पदों के साथ सहज महसूस करने से पहले अक्सर नए प्रबंधकों को बहुत तनाव भुगतना पड़ता है। किसी के साथ बात करने के लिए खोजें यदि आपको एक संरक्षक मिला है (चरण 2) वह व्यक्ति वास्तव में आपकी सहायता कर सकता है सब कुछ अंदर मत रखो - व्यवहार में किसी भी अवांछित परिवर्तन (क्रोध, संदेह, शराब की बढ़ती हुई खपत, आदि) के लिए देखें।
    • एक व्यक्ति की गलती के कारण पूरे विभाग को डांट मत करो। उदाहरण के लिए, यदि जेन ही एकमात्र कर्मचारी है जो हमेशा देर से आता है, तो ई-एमिल को एक समूह भेजना नहीं है, जो उन्हें समय पर बताने के लिए अन्यथा आप कार्रवाई करेंगे बल्कि, समस्या पर चर्चा करने के लिए जेन को निजी में मिलना
    • कभी भी एक क्लर्क को सार्वजनिक रूप से बोले नहीं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com