अपने आपको किसी ऐसे नेता से बचाव कैसे करें जो बुरी तरह से व्यवहार करता है

एक कारण है कि दुर्व्यवहार करने वाले मालिक अपने अनुचित व्यवहार के बावजूद इसे दूर करने का प्रबंधन करते हैं क्योंकि कोई सबूत नहीं है बोलने वाले शब्द हमेशा अस्वीकृत हो सकते हैं, और यदि आप उस स्थिति में पहुंच जाते हैं जहां आपका शब्द मालिक के खिलाफ है, तो वह जीत जाता है। लेकिन यदि आपके पास प्रलेखन है जो स्पष्ट रूप से आपके इरादों को स्पष्ट करता है, तो आपके बॉस को अपनी जिम्मेदारियों को लेना होगा, और वह उन्हें उत्तर देना ही होगा।

कदम

एक बुरा बॉस चरण 1 के खिलाफ रक्षा खुद शीर्षक छवि
1
जब आपको काम पर रखा जाता है, या जैसे ही आप इसके बारे में सोचते हैं, और भविष्य के परामर्श के लिए इसे बनाए रखते हैं, तो अपने कार्यों की एक प्रति प्राप्त करें
  • एक बुरा बॉस चरण 2 के खिलाफ रक्षा खुद शीर्षक छवि
    2
    अपेक्षित परिणामों को मापने के लिए उपकरण सहित, जैसे ही आप काम पर रखा जाता है, प्राप्त करने के लक्ष्यों की एक सूची प्राप्त करें
  • एक बुरा बॉस चरण 3 के खिलाफ रक्षा खुद शीर्षक छवि
    3
    आचरण कोड सहित आपके उपयोग के लिए प्रासंगिक सभी कंपनी नियमों की एक प्रति प्राप्त करें ये दस्तावेज़ आमतौर पर आपको दिए गए हैं जब आप किराए पर लेते हैं, अन्यथा उन्हें अनुरोध करें यदि आप एक संघ का हिस्सा हैं, तो अपने प्रतिनिधि से अपने अनुबंध की एक प्रति बनाने के लिए कहें।
  • एक बुरा बॉस चरण 4 के खिलाफ खुद की रक्षा के शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्रत्येक दस्तावेज़ की एक प्रति रखें जो आपका नियोक्ता आपको साइन इन करने के लिए कहता है
  • प्रतिबिंबित छवि जिसका नाम बुरा बॉस चरण 5 के खिलाफ है
    5
    उन दस्तावेज़ों पर हस्ताक्षर न करें, जिसमें वे बयान शामिल होते हैं जिनसे आप सहमत नहीं होते हैं।
  • एक बुरा बॉस चरण 6 के खिलाफ रक्षा खुद शीर्षक छवि
    6
    सभी निर्देशों का पालन करें, जो आपके मालिक आपको नीचे लिखे हैं, जो आपके कार्यों और उद्देश्यों में वर्णित कार्यों से अलग है। अगर मालिक उन पर हस्ताक्षर करने से इनकार करते हैं, तो उन्हें नए निर्देशों को शामिल करने के लिए एक रिपोर्ट भेजें, और बताएं कि वे आपके कार्यों के साथ कैसे संघर्ष करते हैं। यह भी सुनिश्चित करें कि जो आपके द्वारा प्राप्त हुए नए निर्देशों को सटीक रूप से समझा गया है
  • छवि का शीर्षक एक बुरा बॉस के खिलाफ बचाव 7
    7
    अपने बॉस के साथ हुई सभी चर्चाओं का ब्योरा लिखें यदि आपको संदेह है कि कुछ अनुचित है। एक रिपोर्ट में उनके साथ इन नोटों को साझा करें, उससे पूछें कि क्या आपने सबकुछ सही तरीके से समझा है बातचीत की तिथि और समय को शामिल करना सुनिश्चित करें
  • एक बुरा बॉस चरण 8 के खिलाफ रक्षा खुद शीर्षक छवि
    8
    तिथि रखो, और अपने मालिक को लिखी सभी रिपोर्टों पर हस्ताक्षर करें।
  • एक बुरा बॉस के खिलाफ रक्षा खुद शीर्षक 9 शीर्षक छवि
    9
    अंदर से मदद के लिए पूछें यदि आपका बॉस आपको अनुपयुक्त निर्देश जारी करता है, तो कृपया अपने अगले संचार में मानव संसाधन प्रबंधक को प्रतिलिपि करें, जिसमें आप स्पष्टीकरण के लिए अपने बॉस से पूछते हैं।
  • एक बुडो बॉस के खिलाफ रक्षा के लिए शीर्षक 10 शीर्षक चित्र
    10
    एक सबूत के लिए पूछें यदि आपको कुछ अनुचित करने का आरोप लगाया गया है, तो सबूत मांगिए और जब तक यह प्रदान नहीं किया जाता है, तब तक बात न करें। बस कहना है कि आरोप निराधार है और इस बारे में चर्चा करने के लिए कुछ भी नहीं है, जब तक कि ठोस साक्ष्य न हो।



  • एक बुरा बॉस चरण 11 के खिलाफ रक्षा खुद शीर्षक छवि
    11
    संघ से संपर्क करें अगर आपको कुछ अनुचित और किसी संघ का हिस्सा करने का आरोप है, तो तुरंत अपने प्रतिनिधि से संपर्क करें और पूछें कि आप भविष्य में अभियोजन पक्ष की बैठकों में भी भाग लेते हैं। यदि आप प्रबंधन करते हैं और आपके पास कोई संघ नहीं है, तो आरोप से इनकार करते रहें, और जब तक ठोस साक्ष्य प्रदान नहीं किया जाता तब तक स्थिति पर चर्चा करने से इनकार कर देते हैं।
  • एक बुरा बॉस चरण 12 के खिलाफ रक्षा खुद शीर्षक छवि
    12
    यह आपके मालिक को आप पर आरोप लगाने के लिए एक गलत लिखित परीक्षा देने से रोकता है। यदि आरोप का एक लिखित प्रमाण है, तो किसी भी कारण से इसे हस्ताक्षर न करें। यदि आपको ऐसा करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो उस दस्तावेज़ पर लिखें कि आप इसकी सामग्री से सहमत नहीं हैं, लेकिन इसे साइन नहीं करें!
  • एक बुरा बॉस कदम 13 के खिलाफ रक्षा खुद शीर्षक छवि
    13
    इस मामले में कभी भी अपने सहयोगियों को शामिल न करें, उन्हें आपके खिलाफ खड़े होने या मजबूर कर देने के लिए मजबूर किया जा सकता है, जो उनके काम को खतरा बनाते हैं।
  • एक बुरा बॉस कदम 14 के खिलाफ रक्षा खुद शीर्षक छवि
    14
    समान अवसर आयोग से सहायता के लिए देखें अगर आपको लगता है कि आप भेदभाव के अधीन हैं, तो अपने क्षेत्र में आयोग से संपर्क करें।
  • एक बुरा बॉस के खिलाफ रक्षित बचाव शीर्षक शीर्षक छवि 15
    15
    अपने सभी दस्तावेजों को एक सुरक्षित जगह पर रखें, अपने वर्कस्टेशन से दूर।
  • एक बुरा बॉस चरण 16 के खिलाफ खुद की रक्षा
    16
    अपना फिर से शुरू अद्यतन करें और दूसरी नौकरी तलाशना शुरू करें, ताकि स्थिति तैयार न होने के मामले में आप तैयार हो सकें, या आपको बिना किसी कारण के निकाल दिया जाए।
  • एक बुरा बॉस चरण 17 के खिलाफ खुद की रक्षा
    17
    दोस्तों और परिवार के साथ बात करो दिन बाद उसी चीजों को दोहरा कर इसे ज़्यादा मत करो, खासकर यदि आप स्थिति सुधारने के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं।
  • एक बुरा बॉस चरण 18 के खिलाफ खुद की रक्षा
    18
    एक निजी और स्वतंत्र परामर्शदाता या किसी धार्मिक प्रतिनिधि से मिलें, इस समस्या पर चर्चा करें, इस घटना में कि मित्रों और परिवार ने धैर्य खो दिया।
  • एक बुरा बॉस चरण 19 के खिलाफ खुद को बचाव
    19
    तनाव-संबंधी बीमारी के विकास से बचने के लिए एक स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखें एक संतुलित तरीके से खाएं, नियमित रूप से व्यायाम करें, और नशे की लत पदार्थों से बचें।
  • टिप्स

    • चर्चा से व्यक्तिगत मुद्दों और विचारों को छोड़ दें
    • अपने बॉस के लिए अच्छी नौकरी करने से संबंधित सभी टिप्पणियां रखें।

    चेतावनी

    • लोग आम तौर पर नौकरी नहीं छोड़ते, लेकिन उनके प्रबंधकों शायद आप अपने आप को दूसरे विभाग में स्थानांतरित करने पर विचार कर सकते हैं।
    • जब तक कि कंपनी के लिए कुछ गैरकानूनी या संभावित रूप से महंगा हो, प्रबंधक आमतौर पर अन्य प्रबंधकों का समर्थन करते हैं। यदि आप कंपनी के लिए नए हैं, तो शायद बेहतर होगा कि आप कुछ और की तलाश करना शुरू कर दें। यदि आप कई वर्षों से रहे हैं, तो अपने प्रबंधक के सिर या मानव संसाधन के मुताबिक चलने से पहले सावधान रहें - वे उस कंपनी का समर्थन करते हैं जो उन्हें काम पर रखा था। अपनी शिकायतों का समर्थन करने और बाहरी संगठनों से संपर्क करने का अच्छा रिकॉर्ड रखें यदि ऐसा लगता है कि चीजें आपकी स्थिति को भी बदतर कर सकती हैं
    • एक बुरी तरह से व्यवहार वाला बॉस शायद इसकी सराहना नहीं करेगा कि वह आपको एक शब्द में क्या कहता है, और आपसे ऐसा नहीं करने के लिए कह सकते हैं। समझाओ कि आपको भविष्य में कोई संदेह है, तो नोट्स की समीक्षा करने में सक्षम होने के लिए आपको सही तरीके से समझने की आवश्यकता है, और उन्हें लक्ष्य और परिणाम प्राप्त करने की सूची में जोड़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com