कैसे एक नेता के साथ व्यवहार करने के लिए जो एहसान

क्या होता है जब आप किसी को नोटिस करते हैं जो काम पर हर किसी की तुलना में विशेष उपचार प्राप्त करता है? जब बॉस जो भी करता है उसे काफी महत्व देता है और इसे किसी भी कमी पर व्यवस्थित ढंग से नजरअंदाज किया जाता है? यदि यह सब उस स्थान पर होता है जहां आप काम करते हैं, तो इससे पहले कि दूसरों को हतोत्साहित करने और अधिक उत्तेजना प्राप्त न हो, स्थिति का सामना करना महत्वपूर्ण है।

कदम

1
स्थिति का विश्लेषण करें उस परिस्थिति को ध्यान में रखें जिसमें यह व्यक्ति दूसरों के प्रति अनुकूल है - आपकी राय में क्या प्रेरणा है? क्या अन्य कर्मचारियों को समान स्थितियों में एक ही इलाज प्राप्त होता है? क्या तथ्य हैं जो आपको यह सोचने के लिए प्रेरित करते हैं कि मालिक इस सहकर्मी के प्रति आंशिक रवैया लेता है?
  • 2
    अन्य सहयोगियों से बात करें पूछें कि क्या आपका दृष्टिकोण उद्देश्य है अपने आप से पूछो कि आपको कुछ उदाहरण दिए गए हैं जिनके पास गवाह हैं। नहीं सवाल में सहयोगी के प्रति शत्रुतापूर्ण हो, या एक ही मालिक - बस तथ्यों से पूछें और निष्पक्ष होने की कोशिश करें।
  • 3
    यदि आपकी चिंताओं की स्थापना होती है, इन दो चरणों का पालन करने के बाद, यह एक निजी बैठक में बॉस का सामना करने का समय है। यह समझाने की याद रखें कि आपने किस स्थिति का अनुभव किया है और परिस्थितियों के ठोस उदाहरण प्रदान किए हैं जिसमें आपने चेतावनी दी है कि कर्मचारी को दूसरों की तुलना में विशेष उपचार मिला है। यदि आप कर सकते हैं, तो एक दूसरे सहयोगी के साथ रहें जो अपने मालिक को दिखाने के लिए अपने दृष्टिकोण और अन्य तथ्यों को प्रदान करता है कि यह एक गंभीर समस्या है, पूरी टीम द्वारा देखा गया है।



  • 4
    स्थिति बदलने की कोशिश करें आपके बॉस के साथ चर्चा में सकारात्मक परिवर्तन करना चाहिए। क्या आपने उन चीजों पर विचार किया है जिन्हें मालिक एक निजी साक्षात्कार में सामना करने से पहले बेहतर कर सकता है? आपको करना चाहिए, क्योंकि शायद आपका मालिक आपको पूछेगा कि आप क्या बदलना चाहते हैं। एक साक्षात्कार की कोशिश करें जो रचनात्मक है और केवल पिछले अनुभवों पर आधारित नहीं है
  • 5
    यदि आपके मालिक परिवर्तन नहीं करते हैं, तो मानव संसाधनों का उपयोग करें। यदि पक्षपात जारी रहता है, तो मानव संसाधन शामिल हैं फिर, वर्तमान तथ्यों और अपने मालिक के साथ चर्चा का सारांश, ताकि वे वहां से शुरू कर सकें।
  • टिप्स

    • विशेष उपचार से लाभ वाले सहयोगी को न निकालें। यह संभावना है कि आप कहानी को अंत तक नहीं जानते और यदि आप गलत अनुमान लगाते हैं, तो आप रेजर के किनारे पर चल सकते हैं और बदनामी बयानों का निर्माण कर सकते हैं। अपने सहकर्मी के प्रति सद्भावना में खुद को दिखाएं और स्थिति को उस स्थिति से निपटें, जिसकी पूरी टीम द्वारा हस्तक्षेप की आवश्यकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • तथ्य
    • समाधान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com