कैसे अपने बॉस को आग करने के लिए

यदि आपके पास एक कपटपूर्ण पर्यवेक्षक या मालिक है जो बुरी तरह से व्यवहार किया है, उसे निकालने का एक रास्ता खोजना आसान नहीं है। एक कारण आपको सावधानी बरतने की ज़रूरत है कि आपके कार्यवाही अंततः आपके करियर के विरुद्ध हो सकती हैं, खासकर यदि आप बुद्धिमान नहीं हैं और तथ्यों के बजाय भावनाओं पर अपनी थीसिस का आधार बनाते हैं। आपका बॉस क्यों चलाया जाना चाहिए पर प्रकाश डालने का सबसे अच्छा तरीका एक जासूस बनना और एक जासूस की तरह सोचना शुरू करना है।

कदम

छवि शीर्षक वाला आपका बॉस निकाल दिया चरण 1
1
आपका बॉस क्या करता है जो उसकी बर्खास्तगी होगी? एक बुरा चरित्र बर्खास्तगी के लिए आधार नहीं है। हालांकि कई कारण हैं जिनमें शामिल हो सकते हैं:
  • भेदभाव ओ "चुटकुले" एक जातीय और यौन पृष्ठभूमि क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति के लिए काम करते हैं जो आपको अपमानजनक नामों या चुटकुले के बारे में आपकी दौड़, लिंग और / या धर्म के बारे में कहता है? ये क्रियाएं गैर-कानूनी हैं और बर्खास्तगी के लिए आधार बनती हैं।
  • अपमानजनक व्यवहार क्या आपका मालिक आपको कार्यालय में (या कार्यालय के बाहर) खींचता है और जब आप गलती करते हैं, तो शपथ ग्रहण करने पर आप पर चिल्लाते हैं? कार्यस्थल में अपमानजनक व्यवहार के लिए जगह नहीं होनी चाहिए और सभी को सम्मान के साथ व्यवहार करना चाहिए।
  • निष्पक्ष प्रबंधन क्या आपके मालिक गुणों पर भरोसा रखने के बजाय पक्षपात करते हैं, बल्कि व्यक्तिगत सहानुभूति पर निर्भर करते हैं? उसने किसी को पर्याप्त वृद्धि प्रदान की लेकिन किसी को भी कुछ हासिल करने में कामयाब नहीं हुई (जबकि अभी मुश्किल काम)? क्या यह पैसे का सवाल नहीं है कि कैरियर की प्रगति कितनी है? आप और आपके सहकर्मियों को नजरअंदाज कर दिया गया है भले ही आप सिर के नारियल के इतने (या अधिक) योग्य हैं?
  • कंपनी या अन्य कर्मचारियों के खिलाफ अवैध कार्रवाई कैश फंड हाल ही में ज्यादा दयनीय लगता है या बॉस को एक का आयोजन किया जाता है "लेखांकन" अधिक रचनात्मक? या क्या वह अपनी डेस्क या अन्य लोगों के कार्यालयों से कुछ चोरी करता है?
  • अन्य कर्मचारियों के विचारों को चोरी करें और उन्हें स्वयं के रूप में बंद करें न केवल वस्तुओं की भौतिक चोरी बल्कि विचारों को भी नकारात्मक माना जाता है। अंत में, बॉस क्रेडिट ले जाएगा भले ही आप दूसरों से स्पष्ट रूप से दूर हो गए हों
  • काम करने में असमर्थता क्या आपको पता चला कि आपका मालिक आपके बारे में कम जानता है और सुधार करने के लिए कोई प्रयास नहीं करता है? उनकी गतिविधियां कार्य समूह को धीमा कर देती हैं और उन्हें यह पता नहीं है? एक अन्य समस्या यह है कि बॉस अपने सामाजिक जीवन के बारे में चिंतित होने लगते हैं, कर्मचारियों को झुठलाते हैं, लेकिन फेसबुक पर चुपचाप अपना समय व्यतीत करते हैं या कार्यालय फोन से दोस्तों के साथ बातचीत करते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला आपका बॉस फेल हो गया चरण 2
    2
    दस्तावेज व्यवहार यह साबित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि बॉस को अच्छी तरह से सेवा प्रदान करने का हकदार होना हर एक उल्लंघन के दस्तावेज के रूप में होता है जैसा कि यह होता है।
  • एक डायरी बनाएं और तिथि, समय और क्या होता है लिखो।
  • ऐसे प्राप्तियां और अभिलेखों जैसे सबूत इकट्ठा करें जो आपके बॉस के अवैध या गलत व्यवहार को प्रदर्शित करते हैं।
  • ऑफिस में छिपे हुए वीडियो कैमरे को रखकर फोटो या वीडियो ले लीजिए। हालांकि, याद रखें कि आपके ज्ञान के बिना किसी को दर्ज करना अदालत में स्वीकार्य नहीं है, हालांकि यह आगे के साक्ष्य का समर्थन करने के लिए काम कर सकता है।
  • छवि शीर्षक वाला आपका बॉस निकाल दिया गया चरण 3
    3
    जिन सहयोगियों पर आप भरोसा करते हैं और उन्हें अपनी योजनाओं में शामिल करते हैं उन्हें ढूंढें दो सिर (या अधिक) के रूप में `विभाजन और जीत` दृष्टिकोण का उपयोग करें, एक से बेहतर उदाहरण के लिए: यदि आप कई चुटकुले का विषय रहे हैं, तो आप उसी स्थिति का अनुभव कर चुके हैं, तो उसी लिंग के एक सहयोगी से पूछें।
  • छवि शीर्षक वाला आपका बॉस निकाल दिया चरण 4
    4
    सर्वश्रेष्ठ कर्मचारी बनें गुप्त मिशन पर अपना समय व्यतीत न करें, आपके पास अभी भी नौकरी है सबसे अच्छा होने का प्रयास करें, ताकि मालिक ने खुद को कीचड़ पर फेंकने का फैसला किया हो, तो आप साफ बाहर निकलेंगे।



  • छवि शीर्षक वाला आपका बॉस निकाल दिया गया चरण 5
    5
    एक व्यावसायिक रिश्ते को एक साथ रखो जिसमें पुष्टि की गई खबरों और अनुमानों के साथ दस्तावेज़ शामिल हैं। मानव संसाधन के लिए नोटों के साथ कुछ चादरें और नैपकिन न लें। एक अच्छी तरह से रखा पत्रक पर आपके द्वारा लिखित सभी चीजों को स्थानांतरित करें यदि आपके पास प्राप्तियां या ऑडियो-वीडियो सामग्री है, तो एक बांधने की मशीन में सब कुछ पेश करें एक पेशेवर प्रस्तुति बनाना एक गंभीर संदेश भेज देगा और आपके मालिक को एक बुरे दिन से बहुत अधिक कारण होगा।
  • छवि शीर्षक वाला आपका बॉस निकाल दिया चरण 6
    6
    मानव संसाधन पर जाएं और अपनी रिपोर्ट जमा करें। जब आप नियुक्ति करते हैं, तो निर्दिष्ट करें कि आप निदेशक के साथ बिल्कुल बात करना चाहते हैं। एक गोपनीय रिपोर्ट के लिए पूछें और यदि आप अपनी शिकायत को गुमनाम रूप से दाखिल कर सकते हैं
  • अपनी तिथि पर जाने के दौरान भावनाओं को छोड़ने का प्रयास करें विशेष रूप से यदि मालिक अपमानजनक या जातिवादी है, तो स्थिति से खुद को अलग करने की कोशिश करें और व्यवहार करें जैसे कि मैं किसी अन्य व्यक्ति की तरफ से पूरी चीज पेश करता हूं।
  • उपशीर्षक का उपयोग न करें बैठक के दौरान यथासंभव पेशेवर बनें। कभी नहीं कहें कि आपका बॉस एक है "बुरे व्यक्ति" या "बुरा", तथ्यों से चिपके हुए और शांति से और सुरक्षित रूप से बोलें
  • अपने समय के लिए मानव संसाधन के निदेशक का धन्यवाद विनम्र और दयालु रहें सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप सुनते रहने के लिए आभारी हैं
  • छवि शीर्षक वाला आपका बॉस निकाल दिया गया चरण 7
    7
    इस विचार पर विचार करें कि कुछ भी नहीं होता है यहां तक ​​कि एक दमदार स्थिति में जहां मालिक ने दण्ड से मुक्ति के साथ कई नियमों का उल्लंघन किया है, निर्देशक तत्काल निर्णय नहीं ले सकता है (या उन्हें बिल्कुल नहीं ले) बॉस आपको यह पता लगा सकता है कि आपने क्या किया (या शक हो सकता है) और ट्रैक को कवर या अपने बुरे विश्वास को दिखाने के लिए एक कहानी सेट करें अगर आपको नौकरी नहीं मिली है, तो आप काम जारी रखने के बारे में सोच सकते हैं या कहीं और जगह ढूंढने के लिए आपके लिए बेहतर है।
  • टिप्स

    • यह समझने की कोशिश करें कि आपकी शिकायत गोपनीय हो सकती है। यदि नहीं, तो मान लें कि आप मानव संसाधन के निदेशक के सामने एक बैठक में उनके खिलाफ जाने के लिए तैयार हैं या नहीं।
    • अपने सभी दस्तावेज व्यवस्थित करें और उन्हें मानव संसाधनों में वितरित करें।
    • यहां तक ​​कि अगर आप यह चाहते थे, भांप न दें और अपने मालिक के साथ लड़ाई मत करो, तो यह आपके कवर को उड़ा देगा।

    चेतावनी

    • चाहे आप अपने बॉस को गायब करना चाहते हैं, लेकिन सबूत ढूंढ़ने या प्रक्रिया को गति देने के लिए झूठ स्थापित करने के लिए कोई फर्क नहीं पड़ता, यह आपकी बर्खास्तगी के कारण हो सकता है
    • यदि आपका बॉस आपको यौन संबंध बनाता है और एक को स्वीकार नहीं करता है "नहीं" जवाब में, सीधे मानव संसाधन और पुलिस को अगले दिन अगर चीजें बाहर काम न करें तो सीधे जाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com