अगर आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं वह आपका सम्मान नहीं करता है, यह कैसे व्यवहार करें

यदि आप एक व्यक्ति को पसंद करते हैं, जो सम्मान नहीं करता है जब उसके चरित्र valuterai आप इस पहलू पर विचार करना चाहिए और आप भी उन्हें दूसरी बार सोचा times- हालांकि बिना छोड़ने का फैसला हो सकता है, किसी के लिए आकर्षण यह कुछ नहीं है कि हम हमेशा कर सकते हैं जांच और किसी कारण से, दिल का आग्रह जारी है। तो कुछ मामलों में अचानक और अनुचित चरित्र कुछ विकृत ढंग से आकर्षक हो सकता है क्योंकि हम "नर्स" या "doormat" मोड हैं, और हम आश्वस्त वे एवज या बेहतर इस व्यक्ति के लिए बदल सकते हैं।

यदि आप इस स्थिति में हैं, तो आप भ्रमित हो सकते हैं और चोट पहुंचा सकते हैं, खासकर यदि आप जिस दया को पसंद करते हैं वह आपकी दयालुता और आपकी देखभाल इशारों के बावजूद अपमानित होता है। इस मामले में, यह आपके दृष्टिकोण के बारे में जागरूक होने और अधिक सम्मान करने का समय है स्वयं उसे आप के प्रति थोड़ा सम्मान करने के अन्य अवसर देने के बजाय यह लेख आपको सलाह देता है कि कैसे इस व्यक्ति को पीछे छोड़ कर अपने आप को सम्मान प्राप्त करें।

कदम

1
चरित्र से मोहित नहीं करने के लिए सावधान रहें कभी-कभी भूमिका, स्थिति या स्थिति के साथ प्यार में गिरना आसान होता है जो इस व्यक्ति का प्रतिनिधित्व करता है, और वास्तव में और उसके चरित्र के बारे में नहीं। अगर आप इस बात से मोहित हो गए तो यह भ्रम दूर हो जाना मुश्किल है पूर्व, लेकिन अगर आप व्यक्ति को अपनी स्थिति से अलग करने की कोशिश नहीं करते हैं, तो आप उस व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ने का जोखिम उठाते हैं जो अस्तित्व में नहीं है। अधिक स्पष्ट होना: इस व्यक्ति के कुछ अपनी रुचि के अनुसार में अधिकार, शक्ति या सम्मान का एक स्थिति है या कि आप के लिए बहुत कुछ मायने रखता है, चाहे वह काम है, एक जुनून या एक खेल भूमिका है तो शायद आप इस भूमिका या स्थिति के साथ भ्रमित किया है क्या वास्तव में व्यक्ति है यह समाज में एक बहुत ही आम गलती है जहां हम लोगों को क्या करना बहुत महत्व देते हैं बनाना उन्हें वजन देने के बजाय चरित्र.
  • उदाहरण के लिए, जेना के गैरी पर क्रश है वह स्कूल के प्रतिनिधि हैं और वास्तव में वह यह जानता है कि उसे शब्दों के साथ कैसे करना है, और वह एक ही काम करने के लिए साहस करना चाहती है - इसलिए हर बार गैरी बोलती है, उसका दिल पिघला देता है। वह स्कूल समाचार पत्र के मुख्य संपादक भी हैं और स्कूल के भीतर काफी प्रभाव है। वह निरंतर उन लोगों से घिरा हुआ है जो उनके कुछ ध्यान पाने के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं। जेना भी एक स्कूल प्रतिनिधि बनना चाहेंगे और उसे अपने वक्तृत्व कौशल के लिए गौर करना चाहेंगे। वह जानता है कि गैरी उसे बहुत अच्छा नहीं है, या बल्कि, यहां तक ​​कि खुले तौर पर कई मौकों पर अपमान किया गया है, लेकिन वह सोचती है यह लगभग आकर्षक है और खुफिया, बुद्धि का एक संकेत के रूप में यह व्याख्या करती है और आश्वस्त था यह उसे एक दिन कर सकता है कि क्या वह शब्दों के साथ भी कुशल है जेना गलत है - वह गैरी का प्रतिनिधित्व करती है, अभिमानी नहीं है कि वह वास्तव में है
  • जॉर्ज अपने बॉस के साथ प्यार में पड़ रहा है। वह बुद्धिमान, शानदार, जाग और कार्यालय में अफवाह है कि ऊपरी मंजिल उनके काम से बहुत प्रभावित हैं कि वे उन्हें जल्द ही एक प्रबंधकीय भूमिका में प्रचार करना चाहते हैं। हालांकि, जब वह जॉर्ज को इंगित करने के लिए कुछ है हमेशा व्यंग्यात्मक और तेज है, यह भी उसे करने के लिए जारी किसी भी काम को फिर से करना बावजूद जॉर्ज हमेशा एक उत्कृष्ट कर्मचारी और उसके गुणों हमेशा मान्यता दी गई है की गई है। किसी भी मामले में, जॉर्ज जो भी आदेश करता है वह जारी रखता है क्योंकि उनका मानना ​​है कि उसके मालिक की तुलना में वह चालाक है और यदि वह इस तरह से जारी रखता है तो वह उसे देखकर एक साथ बाहर निकल जाएंगे। जेन्ना की तरह दुर्भाग्य से जॉर्ज भी गलत है - वह अपने मालिक की प्रशंसा के साथ ही उस पर भरोसा करता है वह उसे आशा है कि एक दिन वह बदल जाएगा में उनके प्रति अपमानजनक व्यवहार की अनदेखी, प्राप्त करता है। यह बिल्कुल भी नहीं बदलेगा, और वह अपमानित रहेंगे।
  • 2
    खोजें खुद के लिए सम्मान. यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के पीछे रहना जारी रखेंगे जो आपकी इज़्ज़त नहीं करता है, तो आप अपनी असुरक्षा में फंस रहे हैं और आत्मसम्मान की पूर्ण कमी। कुछ मायनों में, आप इस अशिष्ट और निष्कलंक व्यक्ति को ऐसे व्यक्ति के रूप में देख सकते हैं जो आपके भीतर शून्य को भर सकता है। वास्तव में कोई भी केवल completarti- कर सकते हैं आप कर सकते हैं और यदि आप कम आत्म सम्मान है, खुद के लिए सम्मान और असुरक्षा का एक बहुत की कमी है, तो आप अपने आप को और अपनी जरूरतों पर बजाय riconcentrarti कोई है जो अपनी कमजोरियों पर शून्य करने के लिए गोली मारता है पीछा करने के लिए जारी रखने की और घाव में चाकू बारी अपने आप को इस स्थिति से बाहर निकालने के लिए तैयार हो जाओ और अपने और अपने मूल्य की अपनी धारणा में सुधार करें। अपने आप को याद दिलाएं कि जो आप का अपमान करते हैं या अपमानित करते हैं आप अपने जीवन का हिस्सा बनने के लायक नहीं हैं
  • 3
    इस का विश्लेषण न करें उसकी व्यवहार। शायद यह हजारों कारणों से इस तरह से व्यवहार करता है, जो अपनी असुरक्षाओं से शुरू होता है और ध्यान के लिए निरंतर खोज से गुजरता है। हालांकि, आपका लक्ष्य उस बिंदु तक पहुंचना है जहां आप खुद से पूछते हैं: "मुझे क्या परवाह है?" . आप उसके संरक्षक दूत, उसके डॉक्टर, या यहां तक ​​कि उनके निजी ट्रेनर नहीं हैं अगर आपको समस्याएं आ रही हैं, तो आप इसे सहेजने के लिए नहीं हैं या इसे बदल सकते हैं और यदि आप खुद से पूछते हैं कि यह एक निश्चित तरीके से कर रहा है तो आप अपने व्यवहार को सही ठहराने के लिए बहाने बना सकते हैं। यदि आप के प्रति अपना दृष्टिकोण अपमानजनक है और आपको चोट पहुँचाता है, तो आपके पास इस एक-तरफ़ा प्यार से छुटकारा पाने के लिए सभी कारण हैं।
  • यदि आप सभी के साथ मिलनसार होने की प्रवृत्ति है, तो पढ़ने का प्रयास करें कैसे दूसरों के साथ मिलकर बनना बंद करो इस रवैया को बदलने के बारे में कुछ सलाह के लिए जो आपके आत्मसम्मान के लिए बहुत अच्छा नहीं है
  • 4
    पता है कि आपको करना होगा इस व्यक्ति को भूल जाओ. दो लोगों के बीच एक स्वस्थ रिश्ता संभव नहीं है यदि दोनों में से एक दूसरे का सम्मान नहीं करता है। यह निश्चित रूप से प्रक्रिया का सबसे कठिन हिस्सा है, लेकिन यह आवश्यक भाग है। अगर आप इस व्यक्ति के लिए अपनी भावनाओं को अलग नहीं रखना चाहते हैं, तो आप उनके पीछे मरना जारी रखेंगे और अपनी आवश्यकताओं को प्राथमिकता नहीं देंगे और खुद के लिए सम्मान करेंगे।
  • 5
    पहलुओं पर फोकस करें कि आपको इसे पसंद नहीं करना चाहिए उन लोगों की बजाय जो आपको पसंद है जब उसने विभिन्न परिस्थितियों में आपके प्रति अपमानजनक व्यवहार दिखाया है, तो आपको यह समझने के लिए पर्याप्त होना चाहिए कि वह ऐसा करने से रोक नहीं पाएगा और मैं हमेशा आपको शत्रुतापूर्ण और अशिष्ट दिखाता हूँ। यदि आप अपने रवैए को सही ठहराने के लिए या उस चीज़ पर विचार करना चाहते हैं जो वास्तव में नहीं है, तो आप अपने अशिष्टता और अनादर को खिला देंगे, जिससे आप अपने प्रति अस्वीकार्य तरीके से व्यवहार करेंगे। अपने आप से पूछें कि आप अपमानजनक या अपमानजनक हैं। उदाहरण के लिए: क्या आपको जनता में शर्मिंदा होता है? क्या वह आपको ब्रेक के बिना मजाक बना देता है? क्या यह आपको लगातार परेशान करता है? क्या आप पर तीरों को फेंकते हैं, खासकर जब अन्य लोग भी उन्हें सुन सकते हैं? क्या आप स्किमोयोटा हैं? यह जानकर कि आपको इस व्यक्ति से रोमांटिक रूप से या किसी अन्य तरीके से अपने आप को बांधने की इच्छा क्यों नहीं महसूस होनी चाहिए, अस्वास्थ्यकर कुचलने का एक अनिवार्य हिस्सा है।



  • 6
    अपने आप को इस व्यक्ति से अलग करके खुद को सुरक्षित रखें। आप शायद इस व्यक्ति के साथ जितना संभव हो उतना समय बिताने के लिए सबकुछ किया, उसकी रूढ़िता और उसके करीब रहने के लिए अपमान करने के लिए। जो भी आप के प्रति आपका रवैया है, उसे आपके लिए बदलना चाहिए अच्छी तरह से. अपने आत्मसम्मान के टुकड़ों को एकजुट करने के लिए अपने आप को इस व्यक्ति से पूरी तरह से अलग करना बेहतर होगा। यहां आपको क्या करना है:
  • इस व्यक्ति से बात मत करो. यह स्पष्ट है कि यह आपके ध्यान के लायक नहीं है
  • यदि आपके संपर्क में आपका फोन नंबर, फोन बुक में आपका ईमेल है या आप विभिन्न सामाजिक नेटवर्क पर उसकी प्रोफ़ाइल देख सकते हैं, तो संपर्क और कनेक्शन के किसी भी रूप को हटा सकते हैं (आप इसे भी ब्लॉक कर सकते हैं)। इससे उसे यह समझने में मदद मिलेगी कि अब आप जो भी कर चुके हैं उसे स्वीकार करने का इरादा नहीं करना है और आप उसके अशिष्टता को बर्दाश्त नहीं करेंगे।
  • यदि आप आपसे बात करने की कोशिश करते हैं, तो उन्हें जवाब न दें। दूर कदम। यदि चुप्पी आपको बहुत कठोर लगता है (दूसरी ओर आप अपने स्तर पर खुद को कम नहीं करना चाहते हैं) एक विनम्र बहाना पाते हैं और दूर हो जाते हैं
  • अगर आप हमारे साथ बात करने से बच सकते हैं (शायद एक साथ काम कर रहे हैं), संपर्क को सख्ती से पेशेवर रखें और कम से कम आवश्यक संचार को रोकें। आप व्यक्तिगत स्तर पर और आपकी नौकरी पर किसी भी अपमान की बात भी ले सकते हैं और मालिक या किसी और के साथ इस मुद्दे से निपट सकते हैं जिस तरह से आप इस व्यक्ति को देखते हैं, इसे बदलने की कोशिश करें और इसे कुचलने से हर चीज को बेहद परेशान व्यक्ति को दी जाती है।
  • 7
    दूसरों के साथ इस व्यक्ति के बारे में बात करना बंद करो गपशप मत करो और उनसे पीछे मत बोलो। इस तरह आप अपना खुद का खेल बनाते हैं और अपने और अपने चरित्र के लिए सम्मान को मजबूत नहीं करते हैं। जब कोई आपसे पूछता है कि आपके बीच क्या हुआ, तो आप कह सकते हैं कि "मैं उनके रवैये से थक गया था"। या आप कह सकते हैं कि आप दोनों को यह एहसास हो गया है कि आपके पास कहने के लिए बहुत कुछ नहीं है और इसलिए आपकी बातचीत कम से कम आवश्यक हो गई है दरअसल, यह व्यवसाय नहीं है जिसे दूसरों को ब्याज करना चाहिए, ताकि आप जवाब भी दे सकें, "आप जानना चाहते हैं? मैं इसके बारे में बात नहीं करना चाहता। "
  • 8
    अपने परिवार, दोस्तों या यहां तक ​​कि सहकर्मियों से भरोसा करें जो आपको भरोसा है। किसी के साथ संपर्क काटना हमेशा बुरा होता है, खासकर यदि आप अपने जीवन में अपनी संभावित भूमिका के बारे में सोचते हैं और आप उसके करीब आने के लिए बहुत अधिक ऊर्जा बिताते हैं और आपको बेहतर प्रकाश में दिखाते हैं। आप अभी भी इस व्यक्ति के लिए कुछ कोशिश कर सकते हैं और यह स्वाभाविक है, लेकिन व्यवहार के पुराने पैटर्नों में आने का कोई अच्छा कारण नहीं है। इस व्यक्ति को भूलने के लिए भरोसेमंद मित्रों के साथ यात्राएं व्यवस्थित करें, जो लोग आपके बीच में अच्छे दिखते हैं और उनकी सराहना करते हैं और आपकी सहायता करते हैं, चाहे आप हर स्थिति में सफल हों या न हों, उन लोगों के साथ समय बिताना। अपने आप को यह देखने की अनुमति दें कि जब आप लोग आपका सम्मान करते हैं और आप का दुख नहीं करते हैं,
  • 9
    अधिक सकारात्मक और आत्म-केंद्रित तरीके से अपने जीवन के साथ आगे बढ़ो। भविष्य में सावधान रहें कि आप अपने रास्ते को पार करने वाले लोगों के साथ कैसे इंटरैक्ट करते हैं और किसी को छुड़ाना या सहेजने के पागल विचार में शामिल होने की अनुमति नहीं देते हैं लोग केवल तभी बदल सकते हैं यदि वे वास्तव में चाहते हैं। इसके अलावा, कल्पना कीजिए कि कोई व्यक्ति आता है और देखता है सच आप का अर्थ है कि सच आप यह शुरू करने के लिए पर्याप्त चमक नहीं रहा है, तो कुछ समय बिताने के लिए इसे चमकाने सच आप यह इस समय आपकी प्राथमिकता हो सकती है हम हमारे जैसे लोगों को आकर्षित करते हैं और आकर्षित करते हैं, इसलिए कभी-कभी हम उस व्यक्ति के प्रति आकर्षित होते हैं जो कुछ का खुलासा करता है जो हम स्वयं से इनकार करते हैं इस तथ्य पर प्रतिबिंबित करना महत्वपूर्ण है कि एक बहुत ही नकारात्मक व्यक्ति ने आप को मोहित किया है, क्योंकि यह इस बात की मात्रा बताता है कि आप अपने आप को कैसे अनुभव करते हैं आप गुण अधिक और आपको लगातार अपने आप को स्वयं को याद दिलाना चाहिए जब तक कि यह दूसरी प्रकृति बन न हो, साथ ही साथ उन पहलुओं पर काम कर ले कि आपको अधिक देखभाल के साथ देखभाल करना होगा
  • सीधे रहें और अपने आप में विश्वास करें जिस क्षण आप इस मार्ग को चुनते हैं आप अपने जैसे लोगों को आकर्षित करेंगे, जो आपकी सकारात्मकता को साझा करेंगे और आपकी ताकत और अपने व्यक्तित्व की सराहना करेंगे। अब आप के लिए यह मुश्किल लग सकता है, लेकिन यह देखने के लिए केवल एक ही प्रभावी तरीका है, जो एक व्यक्ति को देखता है तुम सच हो - वह व्यक्ति है जो खुद को व्यक्त करने से डरता नहीं है और दूसरों से सम्मान की अपेक्षा करता है
  • पढ़ना कैसे अपने आप को बचाव करने के लिए कुछ और विचारों के लिए
  • टिप्स

    • जो व्यक्ति आपका सम्मान नहीं करता है, उसके पास नहीं है ज़रूरत आप में से कोई रास्ता नहीं यह आपके द्वारा दिए गए ध्यान को अवशोषित करना जारी रख सकता है, लेकिन यह इसके एक-अल्पविराम रवैया को नहीं बदलेगा इसके विपरीत, अपमान और सम्मान की कमी के बावजूद निरंतर ध्यान आपकी दृढ़ विश्वास को सुदृढ़ करेगा कि आप अपनी भावनाओं और अपनी गरिमा के संबंध में अपने आप को किसी प्रकार की देन की तरह व्यवहार कर सकते हैं। इस व्यक्ति के साथ बंद करो, चाहे आपका दिल क्या कहता है
    • अपनी पोस्टिंग प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, इस व्यक्ति को एक टिप्पणी या रवैया के लिए कॉल करने का प्रयास करें और देखें कि क्या होता है। इसे अपने बुरे व्यवहार पर वापस बुलाएं ताकि उसे इसे बदलना पड़े। शायद आप इसे विस्थापित कर देंगे और रक्षात्मक होगे। यह आपको अपने दृष्टिकोण को भी नोटिस कर सकता है, जिससे आपको यह स्वीकार करने का मौका मिलेगा कि आप इसे पहले अपमान और गलत व्यवहार के लिए फिर से शुरू करना चाहिए था, लेकिन अब आपको साहस मिल गया है और आप इसे कर रहे हैं उसे एक व्यक्ति के रूप में नहीं मारना चाहिए, केवल बताएं कि कुछ ऐसे परिस्थितियों में क्या हुआ जिसमें उसने आक्रामक बातें कीं।
    • जब कोई व्यक्ति आपके साथ बुरा है, तो ऐसा करने का निमंत्रण नहीं है यद्यपि शुरुआत में यह एक अद्भुत भावना है, यह उल्टा है और इसे बेहतर महसूस नहीं करता है कोई नहीं (और आपको यह पता होना चाहिए, क्योंकि आप पहले से ही वहां गए हैं)। हालांकि, यह एक व्यक्ति बनी हुई है, हालांकि क्रूर हो सकता है।
    • जैसा कि आप इस व्यक्ति से कभी नहीं मिले थे, जैसे रहें तुम्हारा जीवन चालू होगा और आपकी सजा जल्द या बाद में आएगी। यहां तक ​​कि अगर कर्म हस्तक्षेप नहीं करता है, तो इसका कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि आपको सबसे अच्छा व्यक्ति होने पर ध्यान केंद्रित करना होगा आप आप बन सकते हैं, नहीं उसके साथ क्या होता है

    चेतावनी

    • यदि आप माफी मांगते हैं, तो इसका कारण पूरी तरह से स्वार्थी है: मुसीबत में नहीं आना वह ऐसी स्थिति में शर्मिंदा है जो उसकी विफलताओं पर प्रकाश डालती है। यदि वह वास्तव में पश्चाताप कर रहा है, तो उसे अपने और उसके कार्यों के प्रति उसके व्यवहार के सभी परिणामों का सामना करना होगा। वह सब कुछ जो उन्होंने किया है और हमेशा तथ्यों के माध्यम से सूचीबद्ध करेगा साबित करना उसका पश्चाताप और कहें कि उसके कार्यों ने आपको कैसे क्षति पहुंचाई है यह उपाय करने के लिए कुछ विशेष पेशकश नहीं करेगा ("मैं आपको हवाई में ले जाऊँगा!") इस मामले में यह संभवतः सिर्फ एक तरीका है हटाना उसने क्या किया और उसकी गलती छिपी
    • यदि यह व्यक्ति आपको धमकाता है या आपको घृणा करता है (पीछा करते हुए) तुरंत अधिकारियों को चेतावनी दी
    • इस व्यक्ति से पुन: कनेक्ट न करें, भले ही वह आपको बताने के लिए कहता है कि कितना खेद और वह यह फिर कभी नहीं होगा. ज्यादातर मामलों में आप उसे वापस / उसे टाई करने के लिए सिर्फ एक चाल है
    • याद रखें कि ज्यादातर लोग अपनी विफलताओं और गलतियों को स्वीकार करने से डरते हैं। वे उन्हें छिपाने की कोशिश करेंगे, परिपक्व लोगों द्वारा उन्हें सामना करने के बजाय
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com