पहली नियुक्ति के बाद कैसे व्यवहार करें

किसी में शामिल होने का तथ्य कुछ परेशानी पैदा कर सकता है, खासकर पहली तारीख के बाद। व्यवहार करने के तरीके के बारे में जानने के लिए, आपको पहले अपने मूड को समझना चाहिए। अपने आप से पूछें कि क्या आप फिर से बाहर जाना चाहते हैं और इस मामले में, दूसरे व्यक्ति को बताएं यद्यपि कभी-कभी बैठकों में थोड़ा असहज हो सकता है, कुछ छोटे नियम आपको पहली तारीख के बाद के दिनों में समस्याओं के बिना प्रबंधित करने में मदद करेगा।

कदम

भाग 1

बैठक पर प्रतिबिंबित करें
1
याद रखें यह सिर्फ एक नियुक्ति है लोग पहली बैठक के बाद जल्दबाजी के निर्णय लेते हैं जब आप अपने मन की स्थिति का मूल्यांकन करते हैं, तो सही परिप्रेक्ष्य से चीजों को देखें यह सिर्फ एक नियुक्ति है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने दुनिया का आनंद लिया है या संदेह पैदा हुआ है, क्योंकि यह केवल एक बार था और आप अभी भी अंतिम निर्णय लेने में सक्षम नहीं हैं।
  • यदि कोई चिंगारी नहीं चला है, तो ऐसा मत सोचो कि यह जारी रखने के लायक नहीं है जब तक स्पष्ट अलार्म घंटियाँ न हों, तो दूसरे व्यक्ति को दूसरा मौका देने पर विचार करें, अगर आप सभी के बाद अपनी कंपनी में ठीक रहे।
  • यदि बैठक कड़ाई से चली गई, तो याद रखें कि यह केवल पहला था और ऐसा नहीं कहा गया है कि दूसरा व्यक्ति आपकी भावनाओं को भी साझा करता है। आपके पास अभी तक कोई रिश्ते नहीं है, इसलिए आप जिस दिशा में ले जा रहे हैं, उसके बारे में जल्दबाजी के निष्कर्ष पर आने से पहले कुछ समय पहले चीजें लेने की कोशिश करें।
  • 2
    बहुत ज्यादा विश्लेषण न करें एक नियुक्ति के बाद, अपने बारे में किसी की भावनाओं के बारे में सवाल करना ज़रूरी है, लेकिन यह अतिरंजित करने के लिए उल्टा हो सकता है। प्रत्येक शारीरिक संपर्क, आलिंगन या अन्य इशारे के अर्थ से ग्रस्त होने की कोशिश न करें। हालांकि कभी-कभी विवरण एक चरित्र विशेषता को उजागर कर सकते हैं, दूसरों को नगण्य है।
  • उदाहरण के लिए, यदि वह व्यक्ति जिसे आप रात के खाने के दौरान अपने फोन को चेक करने के साथ बाहर आते हैं, तो आप खुद से पूछ सकते हैं कि आपका इशारा आपके भाग पर विचार की कमी का संकेत करता है यदि यह पूरे शाम में केवल एक बार हुआ, तो यह संभावना है कि वह समय देखना चाहता था या वह एक महत्वपूर्ण फोन कॉल की प्रतीक्षा कर रहा था। इस पल के लिए, इस घटना पर उछाल से बचें।
  • 3
    अगर आप उसे फिर से देखना चाहते हैं तो समझने की कोशिश करें कभी-कभी आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि आप फिर से मिलना चाहते हैं, दूसरों को अधिक भ्रमित है यदि आप नहीं चाहते हैं तो उसे फिर से आमंत्रित करने की कोई जल्दी नहीं है, लेकिन अगर आप ठीक हो गए तो दूसरा मौका देने के लायक है। हालांकि, अगर आप असहज महसूस करते हैं या खुद का आनंद नहीं लेते हैं, तो किसी और के साथ बाहर जाना बेहतर होता है
  • 4
    सभी संभव अलार्म घंटियाँ खोजें। कभी-कभी वे जल्दी दिखाई देते हैं यदि अन्य व्यक्ति एक से अधिक अवसरों पर एक अशिष्ट या अनुचित तरीके से व्यवहार करता है, तो शायद यह जरूरी नहीं है कि हम आग्रह करें
  • उदाहरण के लिए, हो सकता है कि उसने आपकी ओर से एक गंभीर टिप्पणी के बाद झुंझलाहट में अपनी आँखें उठाया या हँसे। हो सकता है कि आप अपनी वार्तालापों में बहुत शामिल नहीं थे या फिर पूरे शाम में आपको मुश्किल में डाल दिया।
  • अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें अगर कोई आपको नकारात्मक भावनाओं को देता है तो किसी के साथ बाहर मत रहें
  • 5
    आप कितना महसूस करते हैं पर आकर्षित करें यदि आप किसी जादू का अनुभव नहीं करते हैं, तो संभवतया दूसरी नियुक्ति लेने के लायक नहीं है हालांकि, ध्यान रखें कि आकर्षण हमेशा तुरंत ट्रिगर नहीं होता है, खासकर यदि आप घबराते हैं अगर आपके स्वाद को सुन्दरता से मिलता है, तो आपको यह देखने के लिए फिर से उससे मिलना चाहिए कि क्या आकर्षण बढ़ता है, भले ही पहली बार आपने अपना मन नहीं खोला।
  • भाग 2

    पहली बैठक के बाद संवाद
    1
    उसे एक बताने के लिए एक पाठ संदेश भेजें कि तुम ठीक हो। बेहतर संपर्क में रहने के लिए यदि आप उसे फिर से बाहर जाने में रुचि रखते हैं आपको इसे ज़्यादा करना नहीं है, लेकिन बस एक साधारण वाक्य लिखिए, जैसे: "मैंने आपकी कंपनी में एक अच्छी शाम बिताई मुझे आशा है कि यह जल्द ही दोहराया जाएगा!"।
    • क्लासिक तीन दिनों तक इंतजार न करें: यह एक निश्चित नियम नहीं है। आप अभी नियुक्ति से या अगले दिन घर लौटे हुए पाठ संदेश भेज सकते हैं
  • 2
    कभी-कभी ऑनलाइन पर बातचीत करें यदि आप पहले से ही सोशल नेटवर्क का अनुसरण करते हैं तो आपको यह करना चाहिए। अगर आप इस व्यक्ति में रुचि रखते हैं, तो फेसबुक पर ट्वीट्स या पोस्ट का जवाब देने का प्रयास करें। इस तरह, आप उसे उसके बारे में सोचने के लिए दिखाएंगे और आप उसे फिर से देखना चाहेंगे।
  • हालांकि, अगर आपने सोशल नेटवर्क के माध्यम से संपर्कों को अभी तक नहीं बदल दिया है, तो फेसबुक पर इसे अचानक जोड़ने के लिए यह बहुत ही अतिरंजित लग सकता है।
  • 3



    उसे फिर से बाहर जाने के लिए आमंत्रित करें अगर स्पार्क निकाल दिया गया है। यदि आप उसे फिर से देखना चाहते हैं, तो उसे बताने में संकोच न करें। बहुत लंबा इंतजार न करें, अन्यथा आप इसे जिस छाप को खेलना चाहते हैं उसे दे सकते हैं। एक या दो दिन बाद, एक पाठ संदेश भेजें जिससे पूछा जा सकता है: "जब आप स्वतंत्र हैं? मैं आपको फिर से देखना चाहता हूं"।
  • 4
    अगर कोई रसायन नहीं है, तो इसे सम्मान के साथ संवाद करें। आपको स्पष्ट होना चाहिए कि आपने आगे बढ़ने का फैसला नहीं किया है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि अन्य व्यक्ति पाठ संदेश के माध्यम से आप में रुचि व्यक्त कर रहा है लगभग 24 घंटों के बाद, कृपया यह कहकर जवाब दें: "मैं दूसरी बार बहुत अच्छा था, लेकिन मुझे हमारे बीच एक विशेष समझौता नहीं लगता। मुझे क्षमा करें"।
  • 5
    एक इनकार स्वीकार करें दुर्भाग्यवश, ऐसा हो सकता है कि कोई व्यक्ति आपकी भावनाओं को नहीं बदलता। अगर वह दूसरे निमंत्रण को अस्वीकार कर देता है, तो वह सुंदरता से इनकार करता है उसकी ईमानदारी के लिए शुक्रिया अदा करके और सबसे अच्छे से उसे बधाई देने के लिए उत्तर दें
  • उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं: "मैं आपकी ईमानदारी की सराहना करता हूं आपकी अगली बैठक के लिए शुभकामनाएँ"।
  • भाग 3

    सबसे आम त्रुटियों से बचना
    1
    अधिक से अधिक पाठ संदेश न दें अगर कोई आपको तुरंत जवाब नहीं देता है और आपको संक्षिप्त और आकस्मिक वाक्य भेजता है, तो आप उन्हें संदेश भेज सकते हैं पहली तारीख के बाद बहुत कुछ लिखना सामान्य है अगर दूसरे व्यक्ति इस प्रकार के इंटरैक्शन को प्रोत्साहित करता है, लेकिन अंत में यह दूसरी बातों पर चुप्पी होने पर आकार बदलने के लिए बेहतर है। बहुत उत्साहित मत देखो, अन्यथा आप को भारी होने का जोखिम है।
  • 2
    फ़ोन कॉल से बचें हम शायद ही कभी एक दूसरे को बुलाते हैं, खासकर ज्ञान की अवधि के दौरान। आम तौर पर, पाठ संदेश संवाद करने के लिए पसंदीदा चैनल होते हैं, इसलिए इसे कॉल करने के बजाय आप किसके साथ लेखन पसंद करते हैं।
  • हालांकि, अगर आप बड़े हैं और आपके पास स्मार्टफोन नहीं है तो कॉल करने के लिए सलाह दी जाती है यदि आप किसी के साथ काम कर रहे हैं, जो कॉल करने की अधिक संभावना है, तो फ़ोन कॉल संपर्क में रहने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है।
  • 3
    अपने सामाजिक प्रोफाइल से दूर रहें फिर, यदि आप संपर्कों का आदान-प्रदान करते हैं, तो सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से बातचीत करने की कोई समस्या नहीं है अन्यथा, इसे फेसबुक, ट्विटर या इंस्टाग्राम में जोड़ें नहीं। इसके अलावा, आपको अपनी प्रोफाइल ब्राउज़ करने से बचना चाहिए, अन्यथा आप चीजों को बहुत ज्यादा विश्लेषण करने और गलत विचार प्राप्त करने का जोखिम लेते हैं।
  • 4
    अन्य लोगों के संपर्क में रहें यहां तक ​​कि अगर नियुक्ति ठीक हो गई, यह नहीं कहा गया है कि एक एकल बैठक से एक एकल प्रेम कहानी उत्पन्न हो सकती है। यदि आप अन्य लोगों के साथ बातचीत कर रहे थे, जो आप की रुचि रखते हैं, तो उनके साथ संपर्क में रहें। यह रिश्ते काम नहीं कर सकते हैं, इसलिए स्थिति को देखते हुए स्थिति को ध्यान में रखना चाहिए, जो आपको उम्मीद नहीं है।
  • टिप्स

    • जब आप किसी से पहली बार मिलते हैं, तो कुछ ऐसा करने का चयन करें जो आपको लंबे समय तक बोलने का अवसर देगा। उदाहरण के लिए, संग्रहालय की यात्रा फिल्म की रात से काफी बेहतर है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com