पहली तारीख (लड़कियों के लिए) कैसे व्यवहार करें

चाहे लड़के या लड़की के साथ, पहली तारीख संदेह और भय का एक स्रोत हो सकती है। क्या आप प्रभावित करना चाहते हैं, लेकिन मज़े करना और मज़े करना भी है? कैसे अपने आप को तैयार करने की खोज के द्वारा अपने घबराहट से लड़ो, क्या कहना है और क्या करना है ताकि सबकुछ ठीक हो जाए कोई रास्ता नहीं है "सही" पूरी तरह से पहली नियुक्ति के दौरान व्यवहार करने के लिए, लेकिन यह कुछ सुझावों को सुरक्षित रखने के लिए और खुद को ध्यान में रखना उपयोगी है

कदम

भाग 1

तैयार और सुरक्षित महसूस करें
1
यह समझने की कोशिश करें कि आप क्या करेंगे अकेले नियुक्ति की योजना बनाएं या दूसरे व्यक्ति से पूछें कि आपके पास क्या है निर्णय लें कि आप क्या कर रहे हैं या आप कहां जा रहे गतिविधियों के आधार पर क्या पहनें और क्या ले जाएं।
  • यदि आप नियुक्ति का आयोजन करते हैं, तो अपने आप को क्लासिक डिनर और फिल्म में सीमित न करें। उदाहरण के लिए, एक भ्रमण का प्रस्ताव, पार्क में एक दोपहर या प्राकृतिक विज्ञान के संग्रहालय में कुछ गतिशील और रोचक कार्य करने से कम से कम दबाव कम हो जाएगा, वार्तालाप संकेत की पेशकश करें और आपको बहुत अधिक आराम करने में मदद मिलेगी।
  • यदि यह अन्य व्यक्ति जो इसे व्यवस्थित करता है, तो उनसे पूछें कि आपके दिमाग में क्या है क्या यह एक रहस्य है? कम से कम संदर्भ को पता है, उदाहरण के लिए यदि आप सड़क पर हैं, यदि यह गतिशील या सुरुचिपूर्ण नियुक्ति है जब संदेह में, आराम से और व्यावहारिक तौर पर पहनें, खासकर जूते के लिए
  • 2
    अपना आत्मसम्मान फ़ीड करें उन गतिविधियों के माध्यम से नियुक्ति से पहले अच्छी तरह से खेती करें जिससे आपको अपने बारे में अच्छा लगे। अपने आप को प्रोत्साहित करने के लिए एक भाषण तैयार करें, जब आप एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर तक पहुंच गए हैं, तो यह आपके महान अनुभव की कल्पना करके या अपने पल के एक क्षण के बारे में सोचकर नियुक्ति को देखें।
  • अपने आप को एक दर्पण के सामने रखने की कोशिश करें और अपने आप को प्रोत्साहित करें। यह मूर्ख लग सकता है, लेकिन प्रोत्साहन के एक भाषण आपको नियुक्ति के पहले एक अच्छे मूड में डाल सकता है। जैसे वाक्यांशों को कहने की कोशिश करें: "मैं खुद के साथ ठीक हूँ और मैं इस व्यक्ति के साथ बाहर जाने के लिए खुश हूं, इसलिए मुझे मज़ा आएगा, जो कुछ भी होता है" ।
  • जब आप बहुत परेशान थे, तो अपने जीवन की दूसरी परिस्थिति के बारे में सोचो, लेकिन तब सब कुछ अच्छी तरह से चला गया। राहत और पूर्ति की भावना का अनुभव करें जब आप एक लक्ष्य तक पहुंच गए थे जिसे आपने प्रस्तावित किया था। कोई कारण नहीं है कि आप इस तरह से फिर से सुन नहीं सकते हैं।
  • 3
    नियुक्ति से पहले खुद को तैयार करने की जरूरत है, चाहे वह बौछार ले रहा है, तैयार हो रहा है, पसीना कर रहा है और मेकअप के सामने खुद को प्रोत्साहित करता है या खुद को प्रोत्साहित करता है। जल्दी में सबकुछ करने की बात न करें, अन्यथा आप नियुक्ति शुरू होने से पहले अच्छी तरह से हिलाएंगे।
  • आप शायद पहले से ही जानते हैं कि आपको खुद को तैयार करने के लिए कितना समय चाहिए, फिर तदनुसार व्यवस्थित करें आपको महान काम करने की ज़रूरत नहीं है, महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने बारे में अच्छा लगे। जिस व्यक्ति के साथ आप पहले से ही बाहर जा रहे हैं, वह आपके भौतिक स्वरूप को जानता है।
  • बहुत देर से तैयार करने से बचें, अन्यथा जब आप समाप्त कर लेंगे तो आपको बेचैन और घबराहट महसूस होगी, और प्रतीक्षा आपको बाहर निकाल देगी। गंदे कपड़े पाने की अधिक संभावना है, तैयार हो जाओ, अपने आप को धूमिल मेकअप के साथ मिलें और इसी तरह।
  • 4
    समय और स्थान की पुष्टि करें यह सुनिश्चित कर लें कि आप कैसे, कब और कहां देख सकते हैं। आप किसी भ्रम, शर्मिंदगी या गलतफहमी से बचेंगे जो नियुक्ति को बर्बाद कर सकती है
  • निर्धारित करें कि कौन और कौन ले जाएगा और कौन ले जाएगा, या यदि आप एक निश्चित जगह में मिलेंगे। उत्तरार्द्ध मामले में, एक अच्छी तरह से पहचानने योग्य बिंदु चुनें: "थिएटर के मुख्य प्रवेश द्वार के सामने आपको देखें" या "पार्क में घोड़े की मूर्ति के सामने आपको देखें"।
  • समय पर रहें देर से होने से दूसरे व्यक्ति को प्रभावित नहीं किया जाएगा, इसके विपरीत, वह चिंता और डरता है कि आपने इसे छेद दिया है
  • भाग 2

    एक आराम और दोस्ताना व्यवहार रखें
    1
    जैसे ही आप उसे देखते हैं, जैसे ही वह अन्य व्यक्ति को गर्मजोशी से स्वागत करता है उसे एक त्वरित लेकिन मैत्रीपूर्ण गले लगाओ कि उसे दिखाने के लिए कि आप उसे देखकर खुश हैं और शारीरिक संपर्क की बाधा को तोड़ने के इच्छुक हैं (यदि आप ऐसा महसूस करते हैं)।
    • शर्मिंदगी को कम करने के लिए मजाक बनाने की कोशिश करें, लेकिन आप यह भी स्वीकार कर सकते हैं कि आप परेशान हैं यदि अन्य व्यक्ति भी है, तो आप कम अकेले महसूस करेंगे, या नियुक्ति के दौरान अपने आप को सहज बनाने की कोशिश करेंगे।
    • यदि वह आपको उठा लेता है और अपने घर का सम्मान करता है, तो उसे आने के लिए आमंत्रित करें तो आप कार में अजीब हगों से बच सकते हैं और चुपचाप चैट कर सकते हैं, जबकि सामान्य कार्य करना, कोट या बैग लेने और बाहर जाने के लिए तैयार हो जाना।
  • 2
    मुस्कुराओ और नेत्र संपर्क स्थापित करें उस व्यक्ति पर मुस्कुराहट करें जिसके साथ आप बाहर आये और उसे आंखों में देखने के लिए उसे समझने के लिए कि आप उसकी कंपनी को सुन रहे हैं और उसकी प्रशंसा कर रहे हैं। एक सुखद और प्राकृतिक अभिव्यक्ति की कोशिश करो, मजबूर नहीं है
  • यदि आपको अपनी आँखों को पकड़ना मुश्किल लगता है, तो आंखों और दूसरे व्यक्ति के मुंह के बीच के त्रिकोण की कल्पना करने का प्रयास करें। हर 5-10 सेकंड में त्रिभुज पर एक अलग बिंदु पर अपनी तरफ इशारा करें, इसलिए आपको इसे फिक्सिंग करने की भावना नहीं है, लेकिन उसी समय आप ब्याज दिखाएंगे।
  • यदि आप मुस्कान या हँसते नहीं हैं, तो अपने आप को मजबूर मत करो एक दिलचस्प या सुखद वार्तालाप स्वचालित रूप से मुस्कान की ओर जाता है, या जब दूसरे व्यक्ति मुस्कुराता है, यह स्वाभाविक रूप से उसके अनुकरण के लिए आ सकता है यदि आप इस प्रतिक्रिया को बढ़ाते नहीं हैं, तो शायद यह आपके लिए सही नहीं है
  • 3



    करीब आते हैं। यदि आप और जिस व्यक्ति के साथ आप निकल आए तो आसानी से महसूस करते हैं, उन्हें आपसे संपर्क करके रुचि रखने के लिए दिखाएं आपको बड़े इशारों को बनाने की ज़रूरत नहीं है, बस इस व्यक्ति के बगल में बैठकर या फिर जितना करीब हो सके उतना ही मिलता है।
  • यदि आप रेस्तरां में हैं, तो पास के (या आसन्न) होने के लिए टेबल के एक ही हिस्से पर बैठने की कोशिश करें, ताकि आप एक भौतिक और एक ही समय दृश्य संपर्क स्थापित कर सकें।
  • याद रखें कि सभी संपर्क और व्यक्तिगत स्थान के संदर्भ में अलग-अलग प्रतिक्रिया देते हैं। ऐसे लोग हैं जो अच्छा जवाब देते हैं जब कोई अपने हाथ को छूता है, वास्तव में वे मुस्कुराते हैं या विनिमय करते हैं इसके बजाय, ऐसे अन्य लोग हैं जो आगे बढ़ते हैं, शारीरिक या मौखिक रूप से झुंझलाहट व्यक्त करते हैं किसी भी मामले में उस व्यक्ति की इच्छाओं और भावनाओं का सम्मान करें जिनके साथ आप बाहर जाते हैं।
  • शारीरिक संपर्क के बारे में भी अपनी सीमा याद रखें छोड़ने से पहले, इस बात पर विचार करें कि आप पहली तारीख के दौरान अंतरंगता के क्षणों को किस हद तक तैयार हैं? इसे पहले से स्थापित करना आपकी सीमा को परिभाषित करने में मदद कर सकता है यदि आप जिस व्यक्ति से बाहर जाते हैं वह दखल देना शुरू होता है या आपको चुम्बन करने की कोशिश करता है, तो आप कह सकते हैं: "मुझे तुम्हारी पसंद है, लेकिन मैं थोड़ा धीमा जाना चाहता हूं" या "मैं अभी तक तैयार नहीं हूँ"।
  • 4
    यदि आप भुगतान करते हैं, तो बिल का भुगतान करें या इसे विभाजित करने का प्रस्ताव दें। मान लीजिए कि आप अन्य सभी व्यक्ति का भुगतान करेंगे और अगर आप उससे नहीं सुनेंगे तो आगे नहीं बढ़ेंगे। गेम खेलने से बचें, उचित और ईमानदार होने की कोशिश करें
  • खाने से पहले, आप कह सकते हैं: "मैं इसका ध्यान रखूंगा" (यदि आप भुगतान करना चाहते हैं) या "हम आधी रात के खाने के लिए भुगतान करेंगे, ठीक है?"। यह खाते के समय किसी भी शर्मिंदगी को रोक देगा।
  • अगर दूसरा व्यक्ति सब कुछ देने पर ज़ोर देता है, तो वह स्वीकार करता है, प्रतिज्ञा करने का वादा करता है आप कह सकते हैं: "धन्यवाद, यह आपके लिए वाकई अच्छा है मैं सिनेमा टिकट खरीदूँगा" ।
  • भाग 3

    सिंटोनिया में दर्ज करें
    1
    अपनी वरीयताओं को घोषित करें अपने विचारों को व्यक्त करें और जिन विषयों के बारे में आप बात कर रहे हैं, उनके बारे में ईमानदार राय देने से डरो मत। दूसरे व्यक्ति को हर चीज का फैसला न करने दें या आपको हितों के लिए बहस न करें, जिसके साथ आपको कुछ नहीं करना है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप स्टेक खाने का प्रस्ताव कर रहे हैं और आप एक शाकाहारी हैं, तो इसे स्पष्ट रूप से कहते हैं और रेस्तरां या प्रकार के व्यंजनों की पसंद करें जिन्हें आप पसंद करते हैं।
    • एक नियुक्ति के दौरान, मत कहो "मेरे लिए यह वही है, आप क्या पसंद करते हैं?" जब दूसरा व्यक्ति आपको पूछता है कि आप क्या आदेश देंगे, या आप क्या करना चाहते हैं या साझा करना चाहते हैं ईमानदारी से उत्तर दें
  • 2
    आम हितों की जांच करें दूसरे व्यक्ति के बारे में अधिक जानने के लिए पहली तारीख का लाभ उठाएं और समझें कि आपके पास क्या समान है। उन चीजों के बारे में उनसे पूछो, जो उन दोनों को पसंद करते हैं या उनके जीवन के पहलुओं के बारे में जो वह गहराई देना चाहती है
  • उसे स्कूल, काम, शौक, टीवी श्रृंखला, किताबें, फिल्में, परिवार आदि के बारे में पूछने की कोशिश करें। ज्यादातर लोग राजनीति, धर्म और पूर्व जैसे विषयों के बारे में बात करने से बचते हैं, लेकिन जैसा कि आप फिट देखते हैं और आप के हित के मुद्दों को बढ़ाते हैं।
  • आप कह सकते हैं: "दूसरे दिन मैंने देखा कि आप टी-शर्ट पहन रहे थे स्टार वार्स. आखिरी फिल्म के बारे में आप क्या सोचते हैं?" या "तो आप पहले संयुक्त राज्य अमेरिका में रह रहे थे? मुझे अपने अनुभवों के बारे में बताएं!"।
  • सवाल पूछने के लिए साक्षात्कार या उसके जीवन पर पूछताछ करने का मतलब नहीं है। आप बस पूछ सकते हैं कि आप गाड़ी में किस संगीत को सुनते हैं या संदर्भ के आधार पर समान टिप्पणियां करते हैं।
  • 3
    कहानियां बताएं थोड़ी देर के लिए अपने आप पर ध्यान दें और एक विषय के बारे में अजीब उपाख्यानों या दिलचस्प कहानियां बताएं। यह बातचीत को प्रोत्साहित करने और अन्य व्यक्ति को बदले में कहानियों को साझा करने के लिए एक चाल है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने परिवार के बारे में सवाल पूछते हैं, तो न सिर्फ यह कहें कि आपका कोई भाई है, और जानें: "मेरे पास सिमोन नाम का एक बड़ा भाई है फिलहाल वह पेरू का दौरा कर रहे हैं! वह हमेशा साहसिक की एक महान भावना थी एक बार, जब हम छुट्टी पर थे, उसने पागलपन किया ..."।
  • यदि आप बातचीत पर हावी होने से डरते हैं, तो छोटी कहानियां बताएं, फिर दूसरे व्यक्ति को बदले में साझा करने के लिए प्रोत्साहित करें: "और क्या आपके पास अपने परिवार के बारे में उपाख्यानों हैं?"। बातचीत निष्पक्ष हो जाएगी।
  • 4
    यदि सब कुछ ठीक हो गया, तो दूसरी नियुक्ति का प्रस्ताव लें। दूसरे व्यक्ति को आपको कॉल करने या आपको एक संदेश भेजने, या भविष्य में प्रयास करने वाली गतिविधियों का सुझाव देने के लिए आमंत्रित करें।
  • एक ऐसी गतिविधि का प्रस्ताव देने का प्रयास करें, जिसे आपने नियुक्ति के दौरान कहा था, एक शौक है जिसे आप साझा करते हैं या एक ऐसा अनुभव जिसे आप अधिक सीखना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "तो जब मैं उस वीडियो गेम की कोशिश करूँगा जिसे आपने खरीदा था?" या "मैं उस पार्क की यात्रा करना चाहता हूं जो आपने पहले बताया था: यदि आप चाहें, तो आप मुझे मार्गदर्शन कर सकते हैं" ।
  • उसे एक और मैत्रीपूर्ण आलिंगन के साथ शुभकामनाएं। पहली तारीख को किसी को चुम्बन करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें, जब तक आप इसे पसंद नहीं करते।
  • 5
    अगर चीजें अच्छी तरह से नहीं चलती हैं तो इसका इस्तेमाल करने के लिए रणनीति तैयार करें दुर्भाग्य से, एक नियुक्ति हमेशा उम्मीद के मुताबिक नहीं जाती और एक वास्तविक दुःस्वप्न बन सकती है स्थिति असहज हो सकती है, या आप पा सकते हैं कि अन्य व्यक्ति आप के लिए कठोर या अनुचित है। आप शिक्षा पर जारी रखने के लिए मजबूर महसूस कर सकते हैं, लेकिन आपको बिल्कुल ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है। यदि नियुक्ति असफल रही और दूसरे व्यक्ति ने एक पेय के लिए जाने या आइसक्रीम खाने का प्रस्ताव किया, तो बस कहें: "रात का खाना बहुत स्वादिष्ट था, लेकिन मुझे आइसक्रीम / नृत्य खाने की तरह नहीं लगता"।
  • यदि अन्य व्यक्ति अनुपयुक्त या अशिष्टतापूर्वक व्यवहार करता है और आपको असुविधाजनक या खतरे में महसूस करता है, तो उन्हें ध्यान दें। आपको अप्रिय होने की आवश्यकता नहीं है। आप कह सकते हैं: "मुझे आपके शब्दों को बहुत ही आक्रामक लगता है", "यह अजीब नहीं लगता है, वास्तव में, यह वास्तव में आप का अशिष्ट है और मैं आपको इसे रोकने के लिए आमंत्रित करता हूं" या "ईमानदार होने के लिए, मैं अभी गहरा असहज महसूस करता हूं"। यदि यह बंद नहीं होता है, तो नियुक्ति का अंत डाल दें बिल से पूछें या अपना हिस्सा भुगतान करें और चले जाएं। यदि आवश्यक हो, तो आपको एक टैक्सी, एक दोस्त या अपने माता-पिता को फोन करने के लिए कहें।
  • अगर नियुक्ति ठीक हो गई लेकिन चिंगारी को निकाल नहीं दिया गया है, तो आप ईमानदार हो सकते हैं और कह सकते हैं: "मैं आपको बहुत पसंद करता हूं, लेकिन मैं आपको एक दोस्त की तरह अधिक देखता हूं, क्या आप मुझसे सहमत नहीं हैं?" ।
  • आपको आवश्यक से ज्यादा समय बिताने की ज़रूरत नहीं है यदि आपको पहले से नियुक्ति समाप्त करना पड़ा तो कठोर या अप्रिय होने की चिंता न करें क्या सचमुच मायने रखता है खुद का ख्याल रखना
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com