जो लोग नहीं भालू से बचें

आपके और दूसरे व्यक्ति के बीच कुछ मतभेद थे और अब आप चाहते हैं या आप इसे से बचने के लिए मजबूर हैं? आपकी दुर्व्यवहार अलग-अलग प्रेरणाओं पर निर्भर हो सकता है, जो कि छोटी सी नाराज़गी से शुरू होने वाले एपिसोड से शुरू होती है, जो आपके जीवन को खतरे में डालते हैं। यदि आप किसी के साथ संघर्ष की स्थिति का सामना करने के लिए मजबूर हैं, तो आप बर्दाश्त नहीं कर सकते, निष्कासन वर्तमान स्थिति बिगड़ने से बच सकते हैं और भविष्य के विवादों के उद्भव हो सकते हैं। अपनी आभासी दुनिया में, विद्यालय में, कार्य पर और परिवार के संदर्भ में इन सभी को प्रबंधित करना आवश्यक है कि जब तक आप अपनी छाती में स्थिति का सामना करने के लिए तैयार हों, तब तक उन विशिष्ट उपायों को हासिल किया जा सकता है।

कदम

भाग 1

ऑनलाइन संपर्क प्रबंधित करें
छवि शीर्षक से बचें लोगों को आप चरण 1 नापसंद करते हैं
1
उस व्यक्ति को निकालें जो सोशल नेटवर्क पर अपनी दोस्ती नहीं खड़ा कर सकते हैं और "अब और न अनुसरण करें" विकल्प का चयन करें। प्रत्येक सामाजिक मंच आपको संपर्कों, प्रशंसकों और मित्रों की सूची से किसी व्यक्ति को निकालने की अनुमति देता है। इससे आपको केवल दूसरे व्यक्ति के साथ लिंक तोड़ने की इजाजत नहीं होगी, बल्कि आपको अपने प्रोफ़ाइल पर पोस्ट की गई सामग्री को देखने से भी रोका जा सकेगा।
  • इस व्यक्ति से बचने के अपने लक्ष्य के अनुरूप होने के लिए अपनी सुरक्षा सेटिंग बदलें
  • आपको सामाजिक नेटवर्क से सदस्यता समाप्त करने और अपने खाते बंद करने की आवश्यकता हो सकती है। आप इसके बारे में उत्साहित नहीं होंगे, लेकिन ऐसे समय होते हैं जब यह प्रावधान उचित हो।
  • शीर्षक वाले चित्र से बचें लोगों को आप चरण 2 नापसंद करते हैं
    2
    अपने ई-मेल को ब्लॉक करें अवांछित संदेशों को प्राप्त करने से बचने के लिए, अवरुद्ध प्रेषकों की सूची में इस व्यक्ति को जोड़ें। स्पैम फिल्टर सेट करना आपको यह जांचने की अनुमति देगा कि क्या यह आपको अवांछित ई-मेल भेजने की कोशिश करता है आप संदेश को हमेशा हटा सकते हैं या इसे विशेष फ़ोल्डर में सहेज सकते हैं यदि आपको अपराधों के साक्ष्यों को इकट्ठा करने की आवश्यकता होती है जैसे नेट पर चलाना, साइबर धमकी या संवारने।
  • ऐसे समय होते हैं जब आपको संभावित कानूनी कार्रवाई के लिए कागजी कार्रवाई की आवश्यकता होती है। दस्तावेजी सबूत एक संभावित कारण का समर्थन करता है।
  • छवि शीर्षक से बचें लोगों को आप नापसंद कदम 3
    3
    फोन और इस व्यक्ति को पाठ संदेश न भेजें। कॉल करने या संदेश भेजने से बचने के लिए मुश्किल हो सकता है शायद आप उसे बताना चाहते हैं कि आप वास्तव में क्या सोचते हैं या उससे संपर्क करने की तत्काल जरूरत महसूस करते हैं दोनों ही मामलों में, फोन कॉल और संदेश दोनों ही अवांछित चर्चाओं में बिगड़ सकते हैं जो स्थिति को खराब कर देगा।
  • शीर्षक से छवि आप लोगों को नापसंद चरण 4 से बचने से बचें
    4
    अपने फ़ोन कॉल, टेक्स्ट संदेश और ईमेल का जवाब देने से बचें आपके साथ संवाद करने के हर प्रयास को अनदेखा करने की शक्ति का पता लगाएं। कुछ मामलों में यह सरल हो सकता है याद रखें कि यह व्यक्ति आपको अधिक दर्द लाने के लिए केवल बात करने का प्रयास कर सकता है। मौन किसी भी तरह के संचार को रद्द कर देता है और अनचाहे रिश्तों से बचने के लिए आवश्यक है।
  • भाग 2

    स्कूल में स्थिति का प्रबंधन करें
    छवि शीर्षक से बचें लोगों को आप नापसंद कदम 5
    1
    स्कूल या कक्षा बदलें। यदि आप नियंत्रण नहीं रख सकते हैं या बस उस व्यक्ति से दूर रहने की आवश्यकता है जिसे आप नहीं खड़े हो सकते हैं, कार्रवाई कर सकते हैं यदि स्थिति काफी गंभीर है, तो आपको स्कूल या कक्षा को बदलना चाहिए।
    • अपनी स्थिति बताते हुए, शायद स्कूल के प्रिंसिपल आप के प्रति अधिक उदार हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें लोगों को आप नापसंद चरण 6
    2
    सचिव या प्रिंसिपल से बात करें आपको निजी में एक साक्षात्कार होना चाहिए, इसलिए अपॉइंटमेंट बनाने के लिए कॉल करें या ई-मेल भेजें। यदि आप उम्र के नहीं हैं, तो आपके माता-पिता में से एक की उपस्थिति भी आवश्यक होगी।
  • आप कह सकते हैं, "____ के साथ कक्षा में रहने के लिए कठिन और कठिन हो रहा है, इसलिए मैं आपको या दूसरे व्यक्ति को स्थानांतरित करने के लिए कह रहा हूं इसके बारे में क्या किया जा सकता है और आवश्यक समय क्या है? "
  • प्रिंसिपल और अध्यापकों आप या दूसरे व्यक्ति को दूसरे वर्ग में स्थानांतरित किए बिना समस्या को हल करने का प्रयास कर सकते हैं। शांत रहें, लेकिन मुखर रहें और सुनिश्चित करें कि आपकी आवश्यकताओं को पूरा किया गया है।
  • यह अनुरोध करने के लिए तैयार करें कि आप यह अनुरोध क्यों कर रहे हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र आप लोगों को नापसंद करते हुए चरण 7 से बचें
    3
    जब आप संस्थान के अंदर चलते हैं, तो सामान्य से एक अलग मार्ग चुनें। अधिकांश विश्वविद्यालय संकायों के पास विभिन्न स्थलों के लिए कई सड़कों हैं। जिस पथ को आप आमतौर पर करते हैं उसे बदलें यदि आप दूसरे व्यक्ति के आंदोलनों को अच्छी तरह से जानते हैं तो एक अलग रास्ते पर जाएं आप अधिक समय बिता सकते हैं, लेकिन इस प्रणाली से आप इसे से बचने में मदद करेंगे।
  • यदि आप दूसरे व्यक्ति को दूरी में देखते हैं, तो फिर से मोड़ो और विपरीत दिशा में जाएं।
  • छवि शीर्षक से बचें लोगों को आप नापसंद चरण 8
    4
    प्रत्यक्ष नज़र से संपर्क करें। ऐसे समय हो सकते हैं जब आप अनपेक्षित रूप से इस व्यक्ति के साथ आमने-सामने आते हैं। अपनी आँखें दूर करना और जितनी जल्दी हो सके दूर जाने से उसे उसके साथ अनावश्यक संपर्क होने से रोका जा सकेगा। अनपेक्षित सामना करने के लिए तैयार हो जाओ
  • छवि शीर्षक से बचें लोगों को आप नापसंद कदम 9
    5
    आपकी मदद करने के लिए अपने दोस्तों से पूछें यदि आपके मित्र अपनी पीठ को देखने के लिए तैयार हैं, तो वे जीवन को आसान बना सकते हैं। एक दोस्त एक मानवीय रुकावट को बढ़ा सकता है या अन्य जगहों पर ध्यान आकर्षित कर सकता है, जिससे आप बिना छिटपुट छिलके जा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उन पर भरोसा कर सकते हैं जो कहते हैं कि वे आपकी सहायता करना चाहते हैं
  • किसी ऐसे व्यक्ति से बात करना शुरू करें, जिसे आप पार्टी में नहीं जानते एक व्यक्ति से संपर्क करें और कहें, "अभी मुझे आप से बात करनी है क्योंकि मैं एक लड़के से बचने की कोशिश कर रहा हूं। ठीक है? " यह रणनीति न केवल आपको उस व्यक्ति से बचने में मदद करेगी, बल्कि किसी को पता होना चाहिए जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं।
  • शीर्षक से चित्र आप 10 लोगों को नापसंद करने से बचें
    6
    एक स्थिति से बाहर निकलने के लिए एक सरल बचाव का रास्ता इस्तेमाल करने के लिए तैयार हो जाओ ऐसे समय होंगे जब आपको अपने चश्मे या चाबियाँ खोने के लिए फोन पर होने का ढोंग करना होगा। इन रणनीतियों को यहां तक ​​कि सबसे उबाऊ लोगों से बचने के लिए लिया जा सकता है।
  • अगर आप किसी के साथ बात नहीं करना चाहते हैं, तो अपना फोन बाहर ले जाएं और आपको एक महत्त्वपूर्ण फोन कॉल मिला है। आप उस पर अपनी पीठ को बदल सकते हैं और चले जाओ
  • आप किसी के साथ बात कर रही है और बातचीत बंद करना चाहते हैं कर रहे हैं, wince का नाटक और एक बहाना invents दूर होने की, जैसे, "हे भगवान। मैं कुंजी खोजने के लिए, है मैं माफी चाहता हूँ, लेकिन मैं आपको छोड़ देना चाहिए।" आपने किसी ऐसे व्यक्ति से दूर रहने के लिए बचाव का रास्ता बनाया है जिसे आप बचाना चाहते हैं
  • छवि शीर्षक से बचें लोगों को आप नापसंद कदम 11
    7
    प्रत्येक स्थिति के सकारात्मक पहलुओं की सराहना करें और अपने अनुभवों से जानें कुछ लोग मानते हैं कि कुछ लोग, यहां तक ​​कि सबसे उबाऊ लोग, हमें कुछ सिखाने के लिए हमारे जीवन का हिस्सा बन जाते हैं। हर अनुभव हमें अधिक चालाक और बेहतर समझने में मदद करता है कि हम जीवन से क्या चाहते हैं।
  • बैठ जाओ और अपने अनुभव से सीखा चीजों की एक सूची बनाओ
  • सभी सकारात्मक चीजों को भी लिखें जो हुआ है प्रत्येक स्थिति में हमेशा सकारात्मक प्रभाव पड़ता है
  • भाग 3

    कार्य परिस्थितियां प्रबंधित करें
    छवि शीर्षक से बचें लोगों को आप नापसंद कदम 12
    1
    नौकरी बदलें भले ही आप को नौकरी बदलने का मौका दिया जाए या नहीं, यह किसी से बचने का सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है हालात अलग-अलग हो सकते हैं: एक सरल गलतफहमी या कुछ गंभीर समस्याएं हो सकती हैं, जैसे यौन उत्पीड़न के बारे में शिकायत। शायद आप अपनी नौकरी छोड़ना नहीं चाहते क्योंकि आप इसे पसंद करते हैं, इसलिए आपको अन्य विकल्पों का मूल्यांकन करना होगा।
    • मानव संसाधन कार्यालय को सभी गंभीर आरोपों की रिपोर्ट करें, जिनसे कर्मचारियों को किसी भी समस्या को हल करने में मदद करने का कर्तव्य है।
  • छवि शीर्षक से बचें लोगों को आप नापसंद 13 कदम
    2
    किसी अन्य विभाग या किसी अन्य क्षेत्र में स्थानांतरण अनुरोध को अग्रिम करें उपलब्ध स्थान सीमित हो सकते हैं, लेकिन यदि आपको दूसरे व्यक्ति से दूर रहने की आवश्यकता है, तो आपको कोशिश करनी होगी अपने आप को खड़े नहीं कर सकते किसी के बगल में खड़े करके अपने आप को पीड़ा मत करो, क्योंकि आप अंत में अपने काम की सराहना नहीं करने के लिए और अपने तनाव को बढ़ाने के लिए
  • आपको अपने अनुरोध के कारण प्रदान करने के लिए कहा जाएगा, इसलिए तैयार रहें। अपनी समस्याओं को अग्रिम में लिखें और अपने साथ समर्थन दस्तावेज लें।
  • आप न तो पहले और न ही अंतिम रूप से एक अलग कार्य व्यवस्था का अनुरोध कर रहे हैं। यह अक्सर किसी भी कार्यालय में होता है



  • छवि शीर्षक से बचें लोगों को आप नापसंद कदम 14
    3
    अधिक उत्पादक होने पर ध्यान केंद्रित करें अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना और आपको अधिक उत्पादक बनने के लिए क्या करना है, आपको कार्यस्थल में किसी व्यक्ति से बचने में मदद मिलेगी। आपको शांतिपूर्ण कार्य वातावरण में रहने का अधिकार है जहां आपको सुरक्षित महसूस होता है पोस्टिंग उन लोगों के साथ बातचीत करने से आपको रोक देगी जो आपके शब्दों या आपके व्यवहार को गलत तरीके से समझ सकते हैं।
  • अपने डेस्क के दराज के आदेश, शारीरिक गतिविधि के लिए खुद को समर्पित करने या पत्रिका को पढ़ने के लिए विराम के क्षणों का लाभ उठाएं।
  • अकेले होने के तथ्य का आनंद लें ध्यान, ध्यान, अभ्यास या कविता लिखने के लिए अपने निपटान में समय का प्रयोग करें: इन पद्धतियों से आपको तनावपूर्ण अवधि का सामना करने में मदद मिलेगी।
  • शीर्षक से छवि आप लोगों को नापसंद चरण 15 से बचने से बचें
    4
    अन्य व्यक्ति के उस समय से भिन्न कार्य समय चुनें कई कंपनियों में, सप्ताह के दौरान अवधि और कार्य दिवसों में भिन्न-भिन्न बदलावों वाले कर्मचारी। यदि आप इस स्थिति में हैं, तो आप एक अलग मोड़ का अनुरोध कर सकते हैं। आपके आवेदन 9:00 से 17:00 तक, हर किसी के लिए एक आम व्यापार घंटे प्रदान करता है, तो आप कई विकल्प हैं, लेकिन आप अभी भी अपने टूटता रोका जा सकता है, एक दोपहर का भोजन सहित अन्य व्यक्ति के उन लोगों के साथ मेल खाना।
  • छवि शीर्षक से बचें लोगों को आप नापसंद कदम 16
    5
    निमंत्रण स्वीकार न करें विनम्र रहें, लेकिन बैठकों में आमंत्रणों को अस्वीकार कर दें जिसमें दूसरे व्यक्ति भाग लेता है मामले की गंभीरता के आधार पर आपको शर्मनाक या जोखिम भरा स्थितियों से बचने की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप अपने सहकर्मियों के साथ समय बिताना चाहते हैं, तो आपको तय करना है कि कब मिलना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से बचें लोगों को आप नापसंद चरण 17
    6
    जब आप किसी स्थिति से दूर जाना चाहते हैं, तो असहज महसूस न करें एक सांसारिक घटना के दौरान शर्मिंदगी महसूस करने के लिए यह भयावह है: यदि आपका बॉस मौजूद है, तो आप पर दबाव महसूस हो सकता है या यदि आप अपने सहयोगियों द्वारा निर्णय लेने से डरते हैं कहने के लिए स्वतंत्र: "दोस्तों मुझे जाना होगा मुझे एक लंबी यात्रा का सामना करना पड़ता है "या किसी अन्य बहाना का आविष्कार करना
  • ऐसे समय हो सकते हैं जब आपको खेद है क्योंकि आपको बाथरूम का उपयोग करना पड़ता है और किसी को बताए बिना चले जाते हैं। यह व्यवहार भी स्वीकार्य है, क्योंकि आपका लक्ष्य उस व्यक्ति से दूर होना है जिसे आप बचने और शर्मनाक स्थिति से खुद को निकालने का प्रयास कर रहे हैं।
  • यदि आप बिना किसी चेतावनी के दूर चलते हैं, तो किसी ऐसे व्यक्ति को एक संदेश भेजें जो आपको विश्वास दिलाता है कि आपने छोड़ दिया है, इसलिए आप चिंता पैदा करने से बचेंगे, खासकर यदि आप किसी के साथ संघर्ष की स्थिति में हैं
  • 7
    एक अप्रत्याशित प्रतिक्रिया की स्थिति में एक नागरिक द्वारा सज़ा एक संभावना है कि आपको दूसरे व्यक्ति से काम करने के लिए संबंधित होना चाहिए। सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें: शांत रहें और समस्याओं से बचने के लिए अपना काम पूरा करें। दूसरे व्यक्ति के उकसाने का जवाब न दें
  • जब तक संपर्क समाप्त नहीं होता है तब तक जांचें रखें। अच्छी तरह से काम पर खुद को बधाई।
    छवि शीर्षक से बचें लोगों को आप नापसंद कदम 18
  • सकारात्मक सोचो यदि आप दूसरे व्यक्ति से संपर्क करते हैं, तो मानसिक रौमन, चर्चा, समस्याओं या शिकायतों से अधिक नहीं बढ़कर स्थिति को नाकाम करना एक शांत और आशावादी रवैया लो, जिसे शर्मनाक या नकारात्मक स्थिति से ध्वस्त नहीं किया जा सकता।
  • सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने से आप अनुत्पादक विवाद में शामिल होने से रोकेंगे।
  • यदि आप सकारात्मक दृष्टिकोण लेते हैं तो कोई भी आपको प्रभावित नहीं कर सकता है यदि आप एक टिप्पणी पर प्रतिक्रिया करते हैं जो आपको परेशान करते हैं, तो आप अपने वार्ताकार को बहुत अधिक शक्ति देंगे आपको अपनी भावनाओं और कार्यों के लिए नियंत्रण और ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए। यह एक महत्वपूर्ण कार्य है।
  • छवि शीर्षक से बचें लोगों को आप नापसंद कदम 19
    8
    एक नया परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने की कोशिश करें यह सही परिप्रेक्ष्य से स्थिति को देखने के लिए महत्वपूर्ण है जब आप महसूस करते हैं कि जीवन जारी है, किसी के साथ समस्याओं के बावजूद, आप अपनी चिंता को राहत में बदल सकते हैं आप सब कुछ छोड़ सकते हैं और अपनी प्राथमिकताओं की समीक्षा कर सकते हैं।
  • यदि आप इस घटना को अनदेखा करने की कोशिश करते हैं, लेकिन अतीत आपको पीड़ा जारी रखता है, तो आपको शायद अन्य भावनाओं को विस्तारित करने का प्रयास करना होगा।
  • भाग 4

    सबसे बड़ी समस्याओं को संबोधित करते हुए
    छवि शीर्षक से बचें लोगों को आप नापसंद 20 कदम
    1
    सीमा निर्धारित करें चाहे आपकी सास के साथ समस्या हो, एक चचेरा भाई जो ड्रग्स या एक चाचा का अपमान कर रहा है जो आपके बच्चे के साथ अस्पष्ट व्यवहार करता है, आपको अपने इरादों और उम्मीदों को सर्वोत्तम तरीके से संवाद करना चाहिए। इस व्यक्ति से बचने का आपका निर्णय शायद जटिल रिश्तों से उचित है।
    • यदि आप उस व्यक्ति के साथ रहते हैं जिसे आप से बचाना चाहते हैं, तो आप उससे कह सकते हैं: "आपको पता होना चाहिए कि मैं खुद को उस समस्या से दूर होने जा रहा हूं जो हम अनुभव कर रहे हैं। मुझे लगता है कि रिश्तों को कम करना सही काम है। क्या आप सहमत हैं कि एक दूसरे से दूर रहना बेहतर है? "
    • यदि आप कहीं और रहते हैं तो स्थिति का प्रबंधन करना आसान होगा। आप उन्हें कॉल नहीं करके रिपोर्टों को तोड़ सकते हैं और न ही उन्हें संदेश या ई-मेल भेज सकते हैं सभी प्रकार की बातचीत से बचें।
  • छवि शीर्षक से बचें लोगों को आप नापसंद कदम 21
    2
    पारिवारिक समारोहों में भाग न लें बहुत से लोग परिवार के समारोहों के दौरान अत्यधिक तनाव का अनुभव करते हैं। यदि आप ऐसे व्यक्ति से बचने के लिए चाहते हैं जो आपके लिए परेशानी का स्रोत हो, तो पूछताछ करें और आमंत्रण अस्वीकार करें।
  • अलग बैठकों का प्रस्ताव और व्यवस्थित करें हालांकि, ओवरलैपिंग इवेंट्स से बचें ताकि आपके और प्रियजनों को आपके और दूसरे व्यक्ति के बीच चयन करने की स्थिति में न छोड़े। यह केवल आपके रिश्ते को और अधिक बढ़ाएगा।
  • छवि शीर्षक से बचें लोगों को आप नापसंद कदम 22
    3
    केवल अन्य लोगों की उपस्थिति में संपर्क रखने की कोशिश करें हो सकता है कि आपके पास कोई रिश्तेदार है जो आप किसी कारण के लिए भरोसा नहीं करते हैं, इसलिए आप उसके साथ अकेले नहीं रहना चाहते हैं। इस कारण के बावजूद, यदि आप इस व्यक्ति के साथ बातचीत करने के लिए मजबूर हैं तो हमेशा अपने साथ एक गवाह ले लें। सुरक्षा हमेशा सब कुछ से प्राथमिकता लेती है
  • छवि शीर्षक से बचें लोगों को आप नापसंद कदम 23
    4
    अपनी भावनाओं और विचारों को प्रबंधित करने में सहायता के लिए एक विशेषज्ञ से पूछें यदि आप इस व्यक्ति द्वारा उत्पन्न चिंता से दूर नहीं कर सकते हैं, तो आप एक मनोवैज्ञानिक से बात करने से लाभ उठा सकते हैं। आपके निवास के क्षेत्र में काम करने वाले मनोवैज्ञानिकों और मनोचिकित्सकों की सूची के लिए आप ऑनलाइन खोज कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें लोगों को आप नापसंद कदम 24
    5
    अगर आपको किसी वकील से संपर्क करना पड़ता है ऐसी स्थिति में स्थिति खराब हो जाती है, आपको वकील की सहायता की आवश्यकता हो सकती है झगड़े अधिक या कम गंभीर हो सकते हैं और कई बार हो सकते हैं जब आप किसी के साथ किसी भी तरह के रिश्ते से परहेज करते हैं तो बेहतर होगा कानूनी कार्रवाई, उद्देश्य पर, हमेशा दूसरे पक्ष के खिलाफ एक तरफ तैनात करते हैं जो भी आप कहते हैं या करते हैं वह आपके विरुद्ध इस्तेमाल किया जा सकता है, इसलिए आपका वकील आपको प्रक्रिया के दौरान मार्गदर्शन करने में सक्षम होगा।
  • छवि शीर्षक से बचें लोगों को आप नापसंद कदम 25
    6
    यदि आवश्यक हो, तो एक निरोधक आदेश का अनुरोध करें। जिस व्यक्ति से आप बचने का प्रयास कर रहे हैं वह गंभीर समस्याएं हो सकती हैं अगर आपको लगता है कि धमकी दी है, तो उसे रोकने से रोकने के लिए अनुरोध करें। यदि आप ऑर्डर का उल्लंघन करते हैं तो आप पुलिस के हस्तक्षेप का अनुरोध कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • आप हमेशा किसी भी स्थिति से दूर होने के लिए एक बहाना बना सकते हैं।
    • स्थिति को अपने विचारों के केंद्र में न दें आपके बारे में सोचने के लिए और अधिक रचनात्मक चीजें हैं
    • अपने जीवन के साथ आगे बढ़ो। आप इस व्यक्ति से बचना चाहते हैं, इसके बावजूद आपको इस समस्या को फिर से संगठित करने और दूर करने की आवश्यकता है।
    • यदि आप व्यक्ति में मिलते हैं तो आप विस्थापित हो सकते हैं आप सिर्फ नमस्ते कह सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं या कुछ नहीं कह सकते हैं। दोनों विकल्पों के लिए तैयार करें
    • सभी स्थितियों में नागरिक और शांतिपूर्ण व्यवहार को लेकर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
    • अगर आप या आपके परिचित किसी व्यक्ति को धमकी का शिकार है, तो घटना की रिपोर्ट करने के लिए सक्षम अधिकारियों से संपर्क करें।
    • हर कीमत पर सुरक्षा को सुरक्षित रखें सुनिश्चित करें कि आप या आपके प्रियजनों का किसी के साथ कोई संबंध नहीं है, जिसे हर कीमत पर बचा जाना चाहिए।

    चेतावनी

    • यदि आप को रोकना आदेश के अधीन किया गया है, तो आप कानूनी समस्याओं का सामना कर सकते हैं यदि आप आदेश की शर्तों का उल्लंघन करते हैं कानून का उद्देश्य आपके और दूसरों की सुरक्षा की रक्षा करना है आपके या अन्य व्यक्तियों के खिलाफ अपनाए गए उपाय की शर्तों का सम्मान करना बेहतर होगा।
    • समस्या की गंभीरता के आधार पर प्रतिक्रिया दें यदि आप एक मुकदमेबाजी प्रक्रिया के बीच में हैं जहां किसी भी प्रकार के संचार पर निषिद्ध है, तो आपको सावधान रहना चाहिए कि वह अन्य व्यक्ति के साथ संवाद न करें।
    • धोखाधड़ी के अपराध को नियंत्रित करने के लिए कानून राज्य से भिन्न होते हैं। यदि आप शिकार करने का शिकार हैं तो आपको इसे एक आधिकारिक व्यक्ति के रूप में देखना चाहिए, जो माता-पिता, शिक्षक, चर्च का सदस्य, एक पुलिस कर्मचारी या वकील हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com