दोस्ती को तोड़ने का तरीका

बहुत से लोगों ने एक भागीदार के साथ संबंध तोड़ने का अनुभव किया है, लेकिन एक दोस्त के साथ तोड़ना और भी मुश्किल हो सकता है जब आप जानते हैं कि एक झगड़ा हल नहीं किया जा सकता है या आपके पास बहुत अधिक आम नहीं है, तो यह बंद करने का समय है आप दोस्ती स्वाभाविक रूप से चले जाते हैं, अपने दोस्त के साथ टकराव कर सकते हैं या फिर अचानक रिश्ते काट सकते हैं। हालांकि, रिश्ते खत्म हो जाने पर आप महसूस करेंगे कि उन भावनाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें।

कदम

विधि 1

व्यक्ति का चेहरा
छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका मित्र चरण 1
1
यह आपको मिलने के लिए एक समय और एक जगह से सहमत है। जब आप किसी व्यक्ति के साथ स्पष्ट करना चाहते हैं, क्योंकि अब आप मित्र नहीं चाहते हैं, तो आप आमने-सामने बातचीत कर सकते हैं। पार्क और बार टूटने के लिए उपयुक्त हैं क्योंकि वे तटस्थ, सार्वजनिक स्थिति हैं। भले ही बातें बातचीत के दौरान भावुक हो जाएं, तो आप दोनों को शायद पता है कि आप एक सार्वजनिक स्थान पर हैं, तो सीमाओं के भीतर चीजें कैसे रखनी हैं।
  • एक साथ एक लंबे भोजन के आयोजन से बचें, क्योंकि आप खाना आने से पहले जाने के लिए तैयार हो सकते हैं।
  • यदि आप व्यक्ति में एक बैठक नहीं करना चाहते हैं, तो आप फोन पर अपने दोस्त के साथ दोस्ती तोड़ सकते हैं। पाठ संदेश से ऐसा करने से बचें, क्योंकि इस तरह से अपने आप को पूरी तरह से व्यक्त करना और वास्तविक वार्तालाप करना कठिन है।
  • जिन लोगों के आप दोनों जानते हैं, उनके सामने अपने मित्र को मत तोड़ना यह गहरा शर्मनाक और दर्दनाक हो सकता है
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका मित्र चरण 2
    2
    अपने मित्र को बताएं कि आप अपनी दोस्ती क्यों खत्म कर रहे हैं अपने आप को एक सरल तरीके से व्यक्त करें क्या आपके मित्र का आपकी प्रेमिका के साथ संबंध है? क्या वह आपको लगातार दूर रखता है? कारण जो भी हो, अब समझाने का समय है आपकी प्रेरणाओं को स्पष्ट करना एक बहादुर काम है और अंत में व्यक्ति शायद यह जानकर खुश होगा कि क्या हुआ।
  • एक ऐसी स्थिति है जिसमें निर्देशन किया जा रहा है दोस्ती को खत्म करने का सबसे आसान तरीका नहीं है यदि आप वास्तव में इस व्यक्ति को पसंद नहीं करते हैं और उसके कारण नहीं है, तो वास्तव में इसका कोई ज़ोर नहीं बोलने का कोई कारण नहीं है यदि यह मामला है, तो दोस्ती स्वाभाविक रूप से फीका होने दें।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका मित्र चरण 3
    3
    अपने मित्र को बात करने का मौका दें आपका मित्र रक्षात्मक पर, माफी मांग सकता है या तुलना के बाद दोनों का मिश्रण बना सकता है। आप इसे सुन सकते हैं, अगर एक अनगिनत संभावना है, यहां तक ​​कि सबसे तुच्छ, यहां तक ​​कि, आप सभी के लिए, एक मित्र बने रहना चाहते हैं। यदि कुछ प्रकार की गलतफहमी थी, तो आपको पता चल जाएगा। यदि नहीं, तो निकालें प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका मित्र चरण 4
    4
    सीमाएं रखें हो सकता है कि आप यहाँ और अब एक अच्छे कारण के लिए रिश्ते को कटना चाहते हैं या शायद यह व्यक्ति किसी समूह के वातावरण में समय-समय पर देखे जाने के लिए ठीक है। किसी भी मामले में, आपको बहुत स्पष्ट होना चाहिए कि यह आपके रिश्ते को तोड़ने के बारे में है और अब से चीजें अलग-अलग होंगी अपनी सीमाओं को स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से रखो, इसलिए आप अपने कदमों को वापस लेने का मोह नहीं करेंगे।
  • अगर आप उससे फिर से बात नहीं करना चाहते हैं, तो उस व्यक्ति को समझाएं कि आप संपर्क में नहीं रहेंगे और आप उससे सुनना नहीं चाहते हैं।
  • यदि किसी समूह में आपसे मिलने के लिए उसके लिए अच्छा है, लेकिन आप उसके साथ आमने-सामने बात नहीं करना चाहते हैं, तो आप भी यह कहने के लिए अच्छा लगेगा। आप उन्हें यह भी बता सकते हैं कि आप बाद में अपनी दोस्ती को नवीनीकृत करने के लिए तैयार हो सकते हैं, लेकिन केवल अगर आप वास्तव में विश्वास करते हैं, अन्यथा यह व्यक्ति संपर्क में रहने का प्रयास कर सकता है, जबकि आप वास्तव में अकेले ही रहना चाहते हैं। अपनी उम्मीदों के बारे में क्रिस्टल स्पष्ट रहें, इसलिए आपके पूर्व मित्र को भ्रमित नहीं किया जाएगा।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका मित्र चरण 5
    5
    अपनी सीमाओं पर छड़ी यदि वह व्यक्ति आपको कई बार संपर्क करने का प्रयास करता है, तो उत्तर न दें। आपने समझाया, आपने इसकी बात सुनी और अब एक मित्र के रूप में कोई दायित्व समाप्त हो गया है। जब आप किसी रिश्ते को खत्म करते हैं, एक दोस्त के साथ तोड़ने का मतलब है कि आपको अब उस व्यक्ति के साथ ज़िम्मेदार होना नहीं पड़ता है।
  • यह आसान कहा से किया है यदि आपका पूर्व मित्र सचमुच परेशान हो जाता है, तो उसकी कॉल और संदेशों को अनदेखा करना बेहद मुश्किल हो सकता है यदि आप इस दोस्ती को तोड़ने के बारे में गंभीर हैं, तो इस व्यक्ति को अपनी सीमाओं को पार नहीं करने दें। आप गलत धारणा देंगे और भविष्य में चीजों को और अधिक कठिन बना देंगे।
  • विधि 2

    इसे स्वाभाविक रूप से मिश्रण करने की अनुमति दें
    छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका मित्र चरण 6
    1
    यदि आप दूर जा रहे हैं, तो इस रवैये की तुलना मत करो। `नरम` पद्धति ऐसी स्थिति के लिए उपयुक्त है जिसमें आप और आपके दोस्त बस दूर जा रहे हैं। हो सकता है कि कोई वास्तविक कारण क्यों नहीं है कि आपको इस व्यक्ति को अब पसंद नहीं है- आप केवल अन्य चीजों और अन्य लोगों में रुचि रखते हैं जैसे ही आपको लगता है कि अपना समय खर्च करना शुरू करना, अन्य लोगों के साथ बाहर जाना और आपकी पसंद की गतिविधियों का पालन करना। शायद आपका मित्र ऐसा ही करेगा और आप बड़ी समस्याओं के बिना बहुत चुपचाप से आगे बढ़ना शुरू कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका मित्र चरण 7
    2
    अपने मित्र को कॉलिंग और टेक्स्टिंग रोकें दोस्ती को तोड़ने के लिए, संचार को धीमा करना आवश्यक है आम योजना बनाने के लिए या सिर्फ बात करने के लिए अपने मित्र से संपर्क में आने से रोकें ऑनलाइन चैट, पाठ वार्तालाप प्रारंभ न करें और किसी भी अन्य संपर्क को रोकें। जब आप खुद को व्यक्ति में देखते हैं, तब भी आप चैट कर सकते हैं, जैसे आप मित्रों के एक ही समूह से बाहर जाते हैं, लेकिन अनावश्यक संपर्कों से बचने की कोशिश करें
  • जब दो दोस्त भाग के लिए स्वाभाविक रूप से तैयार होते हैं, तो संपर्क कम बार करना कठिन नहीं होता है शायद आप दोनों को कुछ और करना है, इसलिए आवश्यक नहीं है कि इससे अधिक बात करने से बचें।
  • दूसरी तरफ, यदि आपका मित्र अपने तरीके से दोस्ती नहीं रखता है, तो अपने संपर्कों को कम करने से उसकी भावनाओं को नुकसान हो सकता है दुर्भाग्य से, जब दोस्ती समाप्त होती है, तब किसी और की भावनाओं को चोट पहुंचाने से बचने के लिए बहुत मुश्किल होता है। दोनों ही मामलों में, आपको यह फैसला करना होगा कि आपका निर्णय वास्तव में अंतिम है या नहीं।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका मित्र चरण 8
    3
    वार्तालाप को उथले रखें दोस्तों के पास गहरी खुलासा वार्तालाप करके दृष्टिकोण है, जिसके दौरान हम बहुत अच्छी तरह से जानते हैं। किसी मित्र से दूर होने के लिए, ये महान अंतरंग एक्सचेंज होने से रोकना आवश्यक है। जब आप बात करते हैं, सतही और कुछ तुच्छ विषयों पर रहें, जैसे आप किसी परिचित के साथ करेंगे। यदि आप मित्र के रूप में बात करना जारी रखते हैं, तो दोस्ती के लिए इसे दूर करना मुश्किल होगा।
  • यदि आपका मित्र निजी बातों के बारे में बात करना चाहता है, जैसे कि उसकी प्रेमिका के साथ संबंध, बातचीत को एक सुरक्षित दिशा की ओर निर्देशित करता है। विषय को बदलें ताकि आप को इसकी गहरी भावनाओं को बताने का मौका न मिले।
  • अंत में आपके मित्र यह ध्यान देने लगेंगे कि अब आप अपने सामान्य तरीके से बात नहीं करते हैं। वह आपको वापस बुला सकता है या रिटायर होने का फैसला कर सकता है। दोनों प्रतिक्रियाओं के लिए तैयार होने की कोशिश करें
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका मित्र चरण 9



    4
    निमंत्रणों को अस्वीकार कर दिया गया है आपके मित्र के लिए यह महसूस करने में कुछ समय लग सकता है कि आप अब दोस्ती नहीं कर रहे हैं। आपके बीच की दूरी तय करने का एक निश्चित तरीका निमंत्रण से इनकार करने से है, लेकिन दृढ़ता से। यदि निमंत्रण एक समूह गतिविधि के लिए है, तो आप भाग ले सकते हैं, लेकिन व्यक्तिगत निकास से बचें। दूसरे व्यक्ति को धोखा न दें
  • फिर, यदि कोई अन्य व्यक्ति रिश्ते को खत्म करने के लिए तैयार नहीं है, तो उसके निमंत्रणों को अस्वीकार करने से उसे बुरा महसूस होगा। यह तय करने के लिए है कि क्या सबसे सुखद बात यह है कि आप कह रहे हैं कि आप क्यों कह रहे हैं "नहीं" हर बार वह आपको आमंत्रित करता है
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका मित्र चरण 10
    5
    यदि आवश्यक हो तो बहाने की तलाश करें यदि आप वाकई व्यक्ति को सच्चाई नहीं बताना चाहते हैं, तो वह निमंत्रण को माफ़ी माँगता है। उसे बताओ कि आप व्यस्त हैं, शहर में आपके रिश्तेदार हैं, तो आपके पास बहुत सारे होमवर्क हैं और इसी तरह। यह सबसे आसान तरीका के रूप में देखा जा सकता है, हालांकि यह किसी एक व्यक्ति के प्रति व्यवहार करने का एक बहुत ईमानदार तरीका नहीं है जो एक मित्र था। हालांकि, यदि आपके पास दोस्ती खत्म करने का एक अच्छा कारण है और आप वास्तव में टकराव से निपटना नहीं चाहते हैं, तो बहाने ढूंढना काफी प्रभावी है।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका मित्र चरण 11
    6
    दोस्ती दोबारा धीरे-धीरे चलो। सबसे अच्छे से, वह व्यक्ति समझता है कि आपने दोस्ती से खुद को दूर किया है और अपने तरीके से जाने का फैसला किया है। हालांकि, अगर पूर्व मित्र आपको पूछता है कि क्या हो रहा है, तो आप उसे स्पष्टीकरण दे सकते हैं। इस प्रतिक्रिया के लिए तैयार रहें, क्योंकि यह हो सकता है कि आप अपने पूर्व मित्र के मुकाबले अधिक से ज्यादा उसका मतलब आपसे हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका मित्र चरण 12
    7
    दुर्व्यवहार के आधार पर दोस्ती के साथ चुप्पी के इलाज पर विचार करें। अगर जिस व्यक्ति को आप तोड़ना चाहते हैं तो आपको किसी तरह से दुर्व्यवहार किया गया है या आप शारीरिक या भावनात्मक रूप से जोड़-तोड़ कर रहे हैं, तो उस व्यक्ति के लिए आपको कुछ भी देना नहीं है, शिष्टाचार भी नहीं। आपको प्रत्येक संपर्क को बाधित करना होगा, मित्रों से अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स में इस व्यक्ति को निकालना होगा और अगर इसे जरूरी नहीं है तो इसे देखने से बचें।
  • यदि आप इस व्यक्ति से बात करने की कोशिश करते हैं, तो यह आपको समाप्त करने का मौका मिल सकता है जैसे आप उस व्यक्ति हैं जो कुछ गलत किया था। उस नाटक में शामिल न करें यदि आप जानते हैं कि व्यक्ति चीजों को मुश्किल बनाने जा रहा है, तो बस उन्हें नीले रंग से हटा दें
  • विधि 3

    फ़ॉलो अप का प्रबंधन करें
    छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका मित्र चरण 13
    1
    आपको अपने पूर्व-मित्र की भावनाओं से निपटना होगा डाउनलोड करना आसान नहीं है, चाहे वह योग्य हो या नहीं। इस स्थिति के लिए तैयार करें कि आपका मित्र रो रहा है, फिर से मित्र बनने के लिए भीख माँग रहा है या बेहद नाराज साबित हुआ है। आप अपने दोस्त के साथ तोड़ने के लिए काफी मजबूत थे और अब आप परिणामों का सामना करने के लिए काफी मजबूत हैं। दूसरे व्यक्ति की भावनाओं में शामिल होने की कोशिश न करें अपनी सीमाओं को छोडने के लिए याद रखें और यदि आवश्यक हो तो प्रत्येक संपर्क काट लें।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका मित्र चरण 14
    2
    निष्क्रिय-आक्रामक व्यवहार के लिए विशेष ध्यान दें जिसके साथ, कभी-कभी, एक पूर्व मित्र आपके जीवन को अधिक कठिन बनाने की कोशिश कर सकता है यह विशेष रूप से सच है अगर आप एक साथ स्कूल जाते हैं या एक ही स्थान पर काम करते हैं और आपको अपने आप को बार-बार देखना पड़ता है व्यक्ति आपके विरुद्ध दूसरों को डालने की कोशिश कर सकता है, आपके बारे में गपशप फैल सकता है या आपको किसी तरह गलत तरीके से समझने की कोशिश कर सकता है। सुदृढ़ रहें और समझने की कोशिश करें कि यदि कोई ऐसा घिनौना व्यवहार करता है, तो आपने उसके साथ दोस्ती को खत्म करने के लिए ठीक किया है।
  • अगर व्यवहार एक निष्क्रिय-आक्रामक से केवल आक्रामक स्थिति में बढ़ता है, तो आगे की कार्रवाई करना आवश्यक हो सकता है। अपने शिक्षकों या पर्यवेक्षकों से बात करें कि अगर यह काम या स्कूल में हो रहा है सबूत प्रदान करने का प्रयास करें कि आप लक्षित हैं।
  • आपके पास कानूनी विकल्प भी हो सकते हैं यदि वह व्यक्ति आपको अकेला नहीं छोड़ता है और उसका व्यवहार एक उपद्रव है, तो आपको एक निरोधक आदेश का अनुरोध करना पड़ सकता है
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका मित्र चरण 15
    3
    पता चलता है कि यह अन्य दोस्ती को भी प्रभावित कर सकता है। एक दोस्त के साथ तोड़कर अक्सर आम परिचितों को प्रभावित करता है यदि आप दोनों दोस्तों के एक ही समूह का हिस्सा थे, कुछ समय के लिए चीजें काफी शर्मिंदा हो सकती हैं। हमें उम्मीद है कि आपके दूसरे दोस्त पक्ष नहीं लेते हैं, लेकिन यदि वे करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि वास्तविक मित्रों क्या हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका मित्र चरण 16
    4
    अपना ख्याल रखना बुरे दोस्त से टूटने के बाद आप शायद स्वतंत्रता की भावना महसूस करेंगे। यहां तक ​​कि इन टूटने, हालांकि, अक्सर मुश्किल होते हैं किसी भावनात्मक टूटने का कारण बनना भावनात्मक रूप से कठिन है और इसके परिणाम अपेक्षा से अधिक लंबे समय तक खत्म हो सकते हैं। दोस्ती आधिकारिक तौर पर खत्म होने के बाद, अपने आप को उन लोगों के साथ समय बिताने पर विचार करें जो आपको अच्छा महसूस करते हैं। प्रियजनों के साथ अपने आप को चारों ओर चलो और पुरानी दोस्ती के बारे में सोचने की कोशिश न करें।
  • आप को छोड़कर उस व्यक्ति के साथ दोस्ती के अच्छे बिंदुओं को खोने के लिए आप आश्चर्यचकित भी महसूस कर सकते हैं। आखिरकार, आप किसी कारण के लिए दोस्त थे, भले ही आपका रिश्ता आखिरकार विफल हो गया। इस स्थिति में दुख सामान्य है
  • टिप्स

    • टूटा मत महसूस करो अगर आपका दोस्त एक अच्छा दोस्त नहीं था यह आपकी गलती नहीं है
    • आप दोषी महसूस कर सकते हैं, लेकिन अगर आप जानते हैं कि आपने सही चुनाव किया है, तो इसका सम्मान करें।
    • याद रखें कि सभी रिश्ते स्वैच्छिक स्थितियों हैं आप जारी रखने के लिए बाध्य नहीं हैं कोई रिश्ते।
    • भ्रम से बचने के लिए स्पष्ट रूप से बोलें
    • पुलों को सावधानी से काटें। दोस्ती फिर से शुरू करना बहुत मुश्किल हो सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इसे समाप्त करना चाहते हैं यदि आपने इस पथ को चुना है
    • आम दोस्तों को भाग लेने की आवश्यकता महसूस हो सकती है, इसलिए अपने कारणों पर चर्चा करने और अन्य मित्रों को खोने के लिए तैयार रहें।
    • सलाह के लिए अपने परिवार या दूसरे दोस्तों से पूछो, खासकर उन लोगों के लिए जो आपके दोस्त को अच्छी तरह से जानते हैं और आप अपनी स्थिति के बारे में सुझाव दे सकते हैं। वे आपकी स्थिति को हल करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • एक पत्र या ईमेल भेजें यदि आप सामना-टू-फेस तुलना नहीं कर पा रहे हैं
    • यदि आप अकेले अपने दोस्त से निपटने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो किसी से पूछिए जो मध्यस्थों की मदद कर सकता है और चर्चा में सहायता कर सकता है।
    • यदि कारण सतही हैं, उदाहरण के लिए लोकप्रिय बनना चाहते हैं, ऐसा मत करो: स्वार्थी मत बनो


    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com