डिग्निटी के साथ डिसमिसल को कैसे पता करें

मालिक आपको अपने कार्यालय में बुलाता है, दरवाजा बंद कर देता है और आपको बताता है: "... हम आपके काम के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं, इसलिए हम आपके अनुबंध को समाप्त कर देते हैं अपने डेस्क को खाली करें और अपनी बर्खास्तगी को अंतिम रूप देने के लिए मानव संसाधन कार्यालय में जाएं और अपना अंतिम पेचेक लें। "आपकी गरिमा को खोए बिना स्थिति को संभालने का सबसे अच्छा तरीका क्या है?

कदम

1
सदमे से पुनर्प्राप्त करने के लिए एक मिनट (या पांच) लो और मस्तिष्क को पुनः आरंभ करें। यदि आप रोने की तरह महसूस करते हैं तो भी - यह स्थिति नहीं बदलेगा लेकिन यह आपको तनाव जारी करने और स्थिति का बेहतर प्रबंधन करने में मदद करेगा।
  • 2
    इसे सही तरीके से लाइव करें आपकी पहली आवेग यह सोचने की हो सकती है कि आप अच्छे कर्मचारी नहीं हैं, एक अच्छा इंसान या पूर्ण विफलता है, लेकिन यह बोलने वाला आतंक है। इसके बजाय, अपने आप को दोहराएं, "मैं एक नौकरी कर रहा था जो मेरे लिए उपयुक्त नहीं था" यह बहुत महत्वपूर्ण है - यह आपकी नौकरी की गलती नहीं है, और आपका भी नहीं - यह आपके और उस नौकरी का संयोजन है जो काम नहीं करता। तो शर्मिंदा मत हो। ऐसे लाखों कारण हैं कि नौकरियां अच्छी तरह से नहीं चल रही हैं, और उनमें से कोई भी 100% आपकी गलती नहीं है।
  • 3
    निर्णय को बदलने की कोशिश न करें आप दूसरे मौके के लिए पूछने का मोहक हो सकते हैं, लेकिन ऐसा मत करो। फैसला किया गया था और लगभग हमेशा अपरिवर्तनीय है पुष्टिकरण आपकी बातचीत की शक्ति को कमजोर करता है
  • 4
    बर्खास्तगी के नियमों की बातचीत करें आपका मालिक चाहता है कि सबकुछ सुचारू रूप से चल सके ताकि खराब प्रतिष्ठा न हो। तो यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आप से पूछना चाहिए:
  • उसके साथ सहमति रखें कि अगर कोई उसे संदर्भ पाने के लिए कहता है तो उसे क्या कहना चाहिए। उनके लिए सबसे सुरक्षित विकल्प यह है: "हां, उन्होंने इस अवधि के दौरान यहां काम किया था, लेकिन हमारी कंपनी की नीति हमें पूर्व कर्मचारियों के काम के प्रदर्शन पर चर्चा करने से रोकती है।"
  • एक उदार परिसमापन के लिए पूछें पूछें कि सभी छुट्टियां और परमिट अर्जित नकद में परिवर्तित हो जाते हैं और यदि संभव हो तो एक से तीन महीने का वेतन परिसमापन में शामिल होता है। संभवतया आपको जो कुछ भी कहा गया है वह नहीं मिलेगा, लेकिन बातचीत के लिए यह एक शानदार प्रारंभिक बिंदु है।
  • यदि आप अस्थायी एजेंसियों के साथ काम करते हैं, तो जल्द से जल्द एक नई नौकरी खोजने के लिए मदद मांगें। अगर आप कंपनी में हैं तो आप अपने बॉस से पूछने की कोशिश कर सकते हैं, अगर वह उन कंपनियों को जानता है जो आपके समान प्रोफाइल लेते हैं।
  • 5



    गरिमा के साथ दूर चले जाओ दिन के अंत तक इंतजार न करें - डेस्क खाली करें और तुरंत छोड़ दें यदि लोग आपको हैलो कहने के लिए रोकते हैं, तो कृपया धन्यवाद करें, लेकिन गलियारों में रुको मत बताने के लिए कि आपके साथ क्या हुआ। बॉस या कंपनी के बारे में बुरी तरह से बात न करें - अपने आप को जला दिया जा रहा हो भविष्य में आपके लिए असुरक्षित हो सकता है।
  • 6
    अपने परिवार को तुरंत बताएं यहां तक ​​कि अगर आप सदमे में हैं और आप शर्मिंदा हैं, तो अपने परिवार को बताएं कि क्या हुआ और एक साथ फैसला लें कि स्थिति से कैसे निपटें। यहां तक ​​कि अगर वे परेशान और परेशान हो सकते हैं, लंबे समय तक चिंता में कमी आती है क्योंकि आप एक साथ प्रतिक्रिया करना शुरू करेंगे।
  • 7
    अपने आप को ठीक करने के लिए कुछ समय दो। आप अगले दिन काम की तलाश में जाने के लिए परीक्षा लेंगे, लेकिन आपको अपने काम के बारे में पता करने के लिए समय देना होगा, अपने सिस्टम से आतंक और शर्म से बाहर निकलना और स्पष्ट रूप से सोचें। इसलिए अपने आप को और अपने परिवार को खुद को समर्पित करने के लिए एक विशिष्ट समय अवधि, एक या दो सप्ताह निर्धारित करें
  • 8
    याद रखें कि यह दुनिया का अंत नहीं है यह आसान नहीं है, लेकिन आपको यह सोचना बंद करना होगा कि बर्खास्तगी कुछ का अंत है, और उसे पथ के परिवर्तन के रूप में देखना शुरू करना जिससे आपको बेहतर स्थिति में ले जाया जा सके। यह अजीब नहीं है, ज़ाहिर है, लेकिन यह एक अवसर में बदल सकता है।
  • टिप्स

    • तय करने के लिए कुछ समय लें कि क्या आप एक ही क्षेत्र या परिवर्तन में काम करना चाहते हैं।
    • संभवतः आपका फोन आपके बर्खास्तगी के बाद के दिनों में लगातार रिंग करेगा, क्योंकि दोस्तों और पूर्व सहयोगियों को यह जानना चाहेंगे कि आप कैसे हैं। हर किसी के साथ बात करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें किसी मित्र ने यह शब्द फैलाया है कि आप ठीक कह रहे हैं और आप ठीक करने के लिए समय ले रहे हैं और कुछ दिनों में, कुछ सप्ताह, कुछ महीनों या कुछ समय में हर किसी को कॉल कर सकते हैं।
    • जिम्मेदार रहें जब आप घर जाते हैं, तो अपने बजट से अनावश्यक वस्तुओं को हटा दें और अपने पास धन का प्रबंधन करने का प्रयास करें। एक वित्तीय योजना होने से आपको कम तनाव में मदद मिलेगी और इसलिए आपके साथ होने वाली पहली नौकरी को स्वीकार करने के लिए कम इच्छुक।
    • आम तौर पर, निकाल दिया जाने के बाद, आपके कंप्यूटर या फाइलों की अब तक पहुंच नहीं होगी इसलिए (चूंकि यह माना जाता है कि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं पहले निकाल दिया जाए) आज, जब आप काम पर जाते हैं और फिर नियमित रूप से, जब तक आप एक ही स्थान पर काम करते हैं:
    • आपके व्यक्तिगत ईमेल पते पर जो कुछ भी आप खोना नहीं चाहते हैं, उसे भेजें यदि आपके पास अपने कार्य पीसी तक पहुंच नहीं है: व्यक्तिगत ईमेल, दस्तावेज़ टेम्पलेट्स, कुकीज़ के नुस्खा जो आपके सहयोगी ने आपके पास कर दिया है, कुछ भी उन्हें अपने कार्यालय के पते से न भेजें: अपने निजी ईमेल पते पर पहुंचें और वहां से सब कुछ भेजें।
    • सभी फाइलों की प्रतियां जो आप अतिरेक (दस्तावेज़ टेम्पलेट, अनुबंध, आदि) के मामले में खोना नहीं चाहते हैं और उन्हें घर ले जाएं।
    • रखना लिखित में आपके वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा आपको दिए गए सभी विभिन्न वादे

    चेतावनी

    • कंपनी या वरिष्ठ अधिकारियों के बारे में शिकायत करने के लिए अपने पूर्व सहयोगियों को फोन न करें।
    • घर पर एक बार, शहर छोड़ने के लिए अपनी बैग पैक न करें। समस्याओं से दूर चलना ही चीज़ें बदतर बनाता है, और किसी वैध कारण (काम के लिए स्थानांतरण, पारिवारिक कारणों के लिए, प्राकृतिक आपदा के लिए आदि) के बिना किसी नए शहर में काम की तलाश करना संभावित नियोक्ताओं के लिए एक बुरा संकेत है। अपने को फिर से शुरू करें और इसे Monster.it जैसी साइटों पर पोस्ट करके, साथ ही एक नई नौकरी खोजने के लिए अपने सभी संपर्कों का लाभ उठाकर कार्य करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com