कैसे एक दोस्त आग करने के लिए

मैत्री एक बंधन है जो अविभाज्य होना चाहिए, लेकिन जब आप किसी दोस्त को खारिज करने की मुश्किल स्थिति में मिल जाते हैं, तो आपका संबंध अनिवार्य रूप से जांच किया जाएगा। निराशा के अलावा, जो आपके मित्र ने नहीं किया था, जिसे आप के लिए किराए पर लिया गया था, या यहां तक ​​कि सहारा और दुःख भी क्योंकि आपके दोस्त सिर्फ परिचालन में कटौती का शिकार है, आपको अपने उपयोग के अंत को खत्म करने का बोझ का सामना करना होगा दोस्त अपने श्रेष्ठ के रूप में जो भी कारण हो सकता है, यह दोनों पार्टियों के लिए एक बहुत ही दर्दनाक अनुभव हो सकता है, जो कि अगर इसे बेईमान होना था, तो आपकी दोस्ती को नष्ट कर सकता है। हालांकि इस व्यक्ति के साथ आपके पास दो अलग-अलग रिश्तों को अलग करना आसान नहीं है और एक कर्मचारी को खारिज करने के लिए औपचारिक कार्य नीति का पालन करना है, तो आपको वांछित लक्ष्य हासिल करने और मित्रता बरकरार रखने की आवश्यकता है।

कदम

अपने कर्मचारी के चरण 2 के लिए एक बेहतर ट्रेनर शीर्षक वाली छवि
1
एक मित्र के रूप में नियोक्ता के रूप में अपनी भूमिका अलग करें आपको मालिक बनना होगा, दोस्त नहीं, जब आप अपने दोस्त को बताएंगे कि वह निकाल दिया है। यह आपकी मानसिक स्थिति के लिए कुछ महत्वपूर्ण है और आपके मित्र का क्या होगा इसकी सही धारणा देना है।
  • फायर अ फ्रेंड स्टेप 2 नामक छवि
    2
    कारण बताएं कि आपके मित्र को क्यों निकाल दिया जाए। अपने मित्र के पास आने से पहले स्पष्ट विचार रखने के लिए शब्दों के साथ ठोकरें या अपने दोस्त के कुछ हिस्सों को लेने से बचने के लिए आवश्यक है जो स्वयं का बचाव करने की कोशिश करता है साथ ही, निर्णय के कारणों को समझने से कम से कम आप इसके बारे में थोड़ा बेहतर महसूस करेंगे।
  • क्या वरिष्ठ साथी आपको अपने दोस्त को आग लगाने के लिए कहता है? क्या उन्होंने आपको एक अच्छा कारण दिया? यदि नहीं, तो अधिक विस्तृत स्पष्टीकरण के लिए पूछें।
  • क्या आपने अपने दोस्त को एक ऐसे रवैया में खोजा है जो आपके व्यवसाय या काम के माहौल के लिए नैतिक रूप से सही या हानिकारक नहीं है?
  • क्या आपका मित्र उस भूमिका के लिए अनुकूल नहीं है जिसके लिए वह काम पर रखा गया था? इस मामले में, काम करने वाले रिश्ते का लम्बा बढ़ाना जो आपके मित्र के प्रति करने के लिए सही काम नहीं होगा और आपके व्यवसाय के लिए हानिकारक होगा।
  • एक म्यूटिंग मीटिंग सदस्य चरण 5 के साथ कोप शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने दोस्त की प्रतिक्रिया के बारे में सबसे खराब स्थिति पर विचार करें यदि आप उसे व्यक्ति में खारिज कर देते हैं दूसरे शब्दों में, आपको यह विचार करना होगा कि पहले व्यक्ति में यह कार्य करने योग्य है या नहीं, अगर सबसे खराब स्थिति में, आपका मित्र उस पल से आपसे नफरत करना शुरू कर दिया।
  • यदि गलत नैतिक कार्रवाइयां शामिल हों या यदि आपके मित्र ने अन्य सहकर्मियों को दोषी ठहराया है, तो इसका जवाब शायद हां है
  • यदि आपके मित्र की बर्खास्तगी के कारणों का मूल्यांकन करने के बाद आपने तय किया है कि आप इसे लोगों के साथ नहीं करना चाहते हैं, निर्णय पर पुनर्विचार करने या अपने बॉस से बात करते हैं और उसे करने के लिए कहें तो
  • फायर अ फ्रेंड स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने दोस्त के साथ सीधे रहें शब्दों को बोलने या खेलने की कोशिश करना संभवतः गोली को मिठाई नहीं कर रही है और वास्तव में गलत धारणा दे सकती है कि चीजें बदल सकती हैं और आपका दोस्त नौकरी रख सकता है। इस तरह की अनिश्चितता का निर्माण सही नहीं है और अंत में आपकी दोस्ती पर भी बुरा असर होगा।
  • फायर ए फ्रेंड्स स्टेप 5 नामक छवि
    5
    बर्खास्तगी के कारणों को समझाओ अपने दोस्त को बताएं कि क्या यह आपका निर्णय था या यदि आपको इस कृतघ्न काम को सौंपा गया है, लेकिन किसी भी मामले में, मान लें कि नेता के रूप में आपकी जिम्मेदारी है।
  • कभी उन्हें कारणों के बारे में झूठ बोलना नहीं है। अपने दोस्त के साथ निजी तौर पर बोलने के लिए और अधिक सही है क्योंकि वह जानता है कि क्या गलत था, क्योंकि भविष्य में वह उसी गलती को दोहराने से बचने के लिए उपयोगी होगा।
  • यदि आप किसी गतिविधि के मालिक हैं और आपको लगता है कि आपने कोई गलती की है, जब आप अपने दोस्त को काम पर रखा है, तो ईमानदारी से और उसे स्वीकार करें। हालांकि कच्चे विवरण में मत जाना। वह सामान्य रूप से बोलता है और बस बताता है कि उनके कौशल एक अलग काम के लिए स्पष्ट रूप से अधिक उपयुक्त हैं, और आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि यह आपके मित्र के लिए सबसे अच्छा समाधान है।
  • छवि को शीर्षक से खींचो, एक बैठक में देर हो रही है, चरण 7
    6
    समझाओ कि आपकी दोस्ती आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है हालांकि स्पष्ट बताएं कि इस समय की दोस्ती नाटक में नहीं आती है और आप, या आपकी कंपनी ने काम के लिए भुगतान किया है, जो स्पष्ट रूप से संतोषजनक नहीं था। यह वास्तविकता समझकर बताइए कि जहाँ तक आप चिंतित हैं, आपकी कामकाजी परिस्थिति आपके सामाजिक संबंधों में हस्तक्षेप नहीं करेगी और आपके मित्र को आश्वस्त करेगी कि आपकी दोस्ती किसी भी नतीजे से ग्रस्त नहीं होगी। उसे समझने में मदद करें कि वह सच्चे दोस्तों की सराहना करते हैं और जब भी काम आते हैं और जाते हैं, दोस्तों के लिए ऐसा नहीं है।
  • अपने दोस्त को ऐसा रहने के लिए मजबूर न करें आपकी दोस्ती की निरंतरता आपकी प्रतिक्रिया पर निर्भर करती है - लेकिन यह स्पष्ट कर लें कि आपकी मंजूरी के साथ आप रिश्ते को जारी रखना चाहते हैं।
  • फायर ए फ्रेंन्ड चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    बर्खास्त करने के ऑपरेशन में अपने दोस्त की सहायता करें। अपनी अच्छी छुट्टी समझाओ, उसकी चीजों को स्थानांतरित करने में मदद करें, सुरक्षा कर्मियों को परेशान करने से रोकें, और इस छोटी सी दयालुता को सुरक्षित रखें, जिसे आप अपने मालिक को इस परिस्थिति में दे सकते हैं। इसके अलावा, अपने दोस्त को दूसरी नौकरी खोजने के लिए आपकी मदद करें आप सिफारिश की एक उत्कृष्ट पत्र लिखने और उसे अपने कवर पत्र और पाठ्यक्रम के लिए तैयार करने के लिए मदद कर सकते हैं।
  • डील विद ए बॉस नामक छवि जिसे माइक्रो मैनेजिंग चरण 4 के लिए आवश्यक है I
    8



    एक धन्यवाद कार्ड लिखें अपने मित्र को अपने काम की सराहना की एक लिखित स्वीकृति दीजिए। इसे टाइप न करें - व्यक्तिगत कनेक्शन सुनिश्चित करने और इसे और अधिक मानव बनाने के लिए हाथ से इसे करें
  • फायर अ फ्रेंड स्टेप 9 नामक छवि
    9
    यथासंभव सामान्य रूप से दोस्ती को जारी रखें। आपके मित्र ने काम के माहौल को छोड़ने के बाद, हर हफ्ते खेल को देखने या उन चीजों को करने के लिए आमंत्रित करें जिन्हें आपने हमेशा एक साथ किया है। हो सकता है कि आपका मित्र कुछ समय तक आपको न देख सके, लेकिन यदि आप उसे दिखाते हैं कि आपकी मैत्री आपके लिए कितनी मायने रखती है, तो आप उसे बचा सकते हैं जल्दी करो और आग्रह न करें (लेकिन पीछा में मत आना)।
  • यदि प्रदर्शन सुधार एक विकल्प है

    छवि के शीर्षक वाले डील विद ए बॉस, जिसे आप के लिए माइक्रो मैनेजिंग चरण 6 की आवश्यकता है
    1
    अगर आप अपने दोस्त को एक और मौका दे सकते हैं, तो यह करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं बेशक, आपको अपने काम के माहौल से संबंधित श्रम कानूनों और मानव संसाधनों पर नियमों का पालन करना भी सुनिश्चित करना चाहिए - यहां दिए गए सुझाव केवल एक सामान्य गाइड हैं
  • फायर अ फ्रेंड स्टेप 11 नामक छवि
    2
    अपने दोस्त को उसके पालन के द्वारा अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने का मौका दें या उन समस्याओं से जूझने के लिए प्रशिक्षण दें जो उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने से रोकें। यह क्यों होता है की एक स्पष्टीकरण के लिए पूछें
  • अपने मित्र को बताएं कि उनकी नौकरी खतरे में है और उन्हें एक माह के भीतर प्रगति दिखानी होगी।
  • अपनी चर्चा करें और कर्मचारियों के रिकॉर्ड के बीच इस संबंध को बनाए रखें। आपको भविष्य में अपनी स्थिति का बचाव करने की आवश्यकता हो सकती है, और यह दस्तावेज़ आपकी सहायता करेगा।
  • मिसाइलों को छोटा करने के लिए आपका बॉस प्रेस्डएड शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    3
    अपने मित्र के कार्य निष्पादन पर चर्चा करने के लिए साप्ताहिक या पाक्षिक मूल्यांकन करें और जांच करें कि वह समय सीमा पूरी कर रहा है। प्रगति की संभावना को अधिकतम करने के लिए अपने दोस्त का पालन करना, उसे प्रशिक्षित करना और नौकरशाही दृष्टिकोण से उसे अनुग्रह करना जारी रखें।
  • चूंकि यह एक दोस्त है, वह संभवतः कार्यस्थल के बाहर की स्थिति के बारे में आपसे बात करने की कोशिश करेंगे। आपको इन निजी चर्चाओं के बारे में फैसला करना होगा, लेकिन उन्हें सलाह दी जाती है कि उन्हें समर्थन न दें क्योंकि अनौपचारिक रूप से आप अपने दोस्त को झूठी उम्मीदें दे सकते हैं। दयालु और दृढ़ रहें और अपने दोस्त को समझें कि आप काम पर उनकी मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे, लेकिन कार्यालय के बाहर आप सहयोगी नहीं, दोस्त हैं और आपको काम के बारे में बात करने के लिए सही नहीं लगता है।
  • आप पाएंगे कि आपका मित्र सावधान है कि वह आपकी उपस्थिति में कैसे व्यवहार करता है अपनी दोस्ती के बारे में आश्वासन दें लेकिन लगातार मत बनो - अपने मित्र को पता है कि अपने दरवाजे हमेशा बिना देख-भाल के बिना खुले हुए हैं
  • मिसाइलों को छोटा करने के लिए आपका बॉस प्रेस्डएड शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    दो सप्ताह के बाद स्थिति को दोबारा बदला। यदि आप अभी तक काम के प्रदर्शन में कोई प्रगति नहीं देखते हैं, तो अपने दोस्त को दूसरी चेतावनी दें और बताएं कि अगर अगले दो हफ्तों में चीजें बदलती न हों, तो आपको उसे आग लगाना होगा।
  • एक म्यूटिंग मीटिंग सदस्य चरण 6 के साथ कोप शीर्षक वाली छवि
    5
    समझाएं कि आप अतीत में दिए गए चेतावनियों के परिणामस्वरूप अभिनय कर रहे हैं, अगर अगली बैठक में कोई सुधार नहीं हुआ है। उसके बाद ऊपर वर्णित युक्तियों का प्रयोग करें अपने दोस्त को कुशलता से आग लगाने के लिए।
  • टिप्स

    • अपने दोस्त की बर्खास्तगी की प्रक्रिया शुरू करने से पहले अपनी कंपनी के मानव संसाधन विभाग और सलाह के लिए अपने वकील से परामर्श करें। आपको प्रत्येक राज्य में विभिन्न प्रक्रियाओं का पालन करना होगा।
    • निष्पादन संवाद के दौरान व्यक्तिगत मुद्दों पर चर्चा करने से बचें अपने मित्र को बताएं कि आपको दोनों को कंपनी की भलाई के लिए अपना बंधन अलग करना होगा - जो आपको दोनों को काम देता है।
    • मित्रों के रूप में करने के लिए नई चीजों का आविष्कार करें यदि आपकी दोस्ती अपने काम के माहौल के आसपास घूमती है, तो कुछ एक साथ मिल कर आप को कुछ पता लगा सकते हैं।
    • भविष्य में, आप पाएंगे कि यदि आप अपने कार्य संबंधों को सहयोगियों के रूप में आपकी भूमिका से जुड़े हुए हैं तो आप इसे आसान कर सकते हैं और आप सामाजिक परिवेश में काम से संबंधित किसी भी चर्चा से बचेंगे। इस दूरी को रखते हुए, यदि आपको किसी मित्र को बर्खास्त करना है, तो आपके कार्यों को अधिक उद्देश्य और कम व्यक्तिगत दिखाई देगा।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि जो भी आप करते हैं वह कानूनी समस्याओं से बचने के लिए श्रम कानूनों का पालन करेगा।
    • सुनिश्चित करें कि आपके मित्र को सौंपा गया कार्य पहुंच योग्य है। यदि वे नहीं हैं, तो उसे फायर करने के बजाय, अपनी नौकरी बदल दें या किसी अन्य व्यक्ति को उसकी सहायता करने के लिए किराया दें।
    • यदि आपको लगता है कि किसी दोस्त को गोली मारना बहुत हद तक संघर्ष है, तो आगे की सलाह के लिए अपने बॉस या मानव संसाधन विभाग से बात करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com