कैसे अपने पूर्व सबसे अच्छा दोस्त के साथ व्यवहार करने के लिए

कभी-कभी रोमांस या परिवार के किसी सदस्य को खत्म करने के बजाय दोस्ती बंद करना अधिक मुश्किल होता है आपका सबसे अच्छा दोस्त आप सभी को बहुत अच्छी तरह जानता है और अक्सर उसके साथ किसी और के साथ ज्यादा समय बिताते हैं। जब दोस्ती टूट जाती है, तो आप मदद नहीं कर सकते, लेकिन देय परिपक्वता के साथ स्थिति का सामना कर सकते हैं और इस विशेष भावनात्मक रिश्ते को साझा करने के साथ बातचीत करना सीख सकते हैं। दिल के अपने पूर्व मित्र से संबंधित होना आसान नहीं होगा, लेकिन आपको आगे बढ़ने और खुद को खुश होने की अनुमति देने के लिए उपयोग करना होगा।

कदम

भाग 1

कंधों पर मैत्री रिपोर्ट छोड़ें
1
अपने दिल को शांति से रखो जब एक दोस्ती खत्म हो जाती है, तो आपको स्वीकार करना चाहिए कि आप क्या अनुभव कर रहे हैं। आप एक पत्र लिख सकते हैं जिसमें आपकी सभी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए (आपको इसे किसी दूसरे व्यक्ति को भेजने की ज़रूरत नहीं है) या अपने रिश्ते के अंत का प्रतीक करने वाला एक अनुष्ठान तैयार करें। अपनी शांति हासिल करने के लिए, आपको यह समझना चाहिए कि आप कितना भावुक हैं, इसे संसाधित करें और पृष्ठ को चालू करें।
  • इस पत्र में आप अपनी दोस्ती की असाधारण शुरुआत और उसमें हुई गिरावट के बारे में बात कर सकते हैं। अपने रिश्ते के आखिरी चरण में विस्तार से वर्णन करें और यह आपको कैसा महसूस किया, स्पष्ट रूप से बताते हुए कि यह सब खत्म हो गया है
  • यदि आप एक इशारा पसंद करते हैं जो आपकी दोस्ती के अंत का प्रतीक है, तो आप अपने दोस्त से उपहार ले सकते हैं और इसे दफन कर सकते हैं, इसे जल कर सकते हैं या बस इसे फेंक सकते हैं सुनिश्चित करें कि जो भी आप करना चाहते हैं वह आपके संबंधों को बंद करने का प्रतिनिधित्व करता है
  • 2
    शांत होने का प्रयास करें छोटे परिवर्तन करके शुरू करें, जैसे कि खिला। गुस्सा को अतिरंजित या बहुत बार बार से बचें अपने आप को उन सभी चीजों के लिए समर्पित करें जो आप करना चाहते हैं और अन्य लोगों के साथ उदार बनें सबसे पहले यह कठिन हो सकता है, लेकिन आपको स्थिति का सामना करना पड़ता है क्योंकि आपकी शांति अनिवार्य रूप से आप पर निर्भर करती है।
  • अपने पसंदीदा रेस्तरां देखें और अपने पसंदीदा रेस्तरां पर जाएं और यह देखने के लिए नई चीजों का प्रयास करें कि क्या आपको खुश करता है
  • 3
    भविष्य में उससे मिलने के लिए तैयार हो जाओ एक दोस्ती कई कारणों से समाप्त हो सकती है, लेकिन यह संभव है कि दूसरे क्षण में आपका सबसे अच्छा दोस्त रिश्तों को पुन: स्थापित करना चाहता है। अगर आपके पास सुरक्षा है, तो आप जिस निर्णय के लिए गए हैं, उस पर आपको अफसोस हो सकता है। आप उसे बताएंगे कि क्या वह कभी भी अपने रिश्ते को ठीक करने की कोशिश करता है, इस पर गौर करें
  • आप दर्पण के सामने भी अभ्यास कर सकते हैं और एक भाषण तैयार कर सकते हैं, जैसे: "मुझे खुशी है कि आप फिर से मेरे दोस्त बनना चाहते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि चीजें छोड़ने के लिए उतना अच्छा है जितना कि वे हैं"।
  • भाग 2

    मित्र रिएक्शन का सामना करें
    1
    वह आपके बारे में क्या कहता है उसे अनदेखा करें आपको शायद अफवाहों से चोट लगी होगी, जो उसने अपने लोगों के पास रखी है, भले ही वे सही हों। हालांकि, ऐसी स्थिति से निपटने का समाधान उन्हें अनदेखा करना है। यदि आप चीजों को स्पष्ट करने का निर्णय लेते हैं, तो आप एक दुष्चक्र दर्ज करेंगे जो लंबे समय तक खींच सकते हैं। न केवल आप अन्य दोस्ती को खतरे में डाल सकते हैं, लेकिन आप सब कुछ पीछे छोड़ने की भी ताकत नहीं करेंगे।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप स्कूल के परिवेश में अपने बारे में बुरी तरह से बात करते हैं, तो इसके बावजूद उसी तरह बर्ताव करने के बजाय अपनी गपशप की अनदेखी करें
  • 2
    अन्य मित्रों को शामिल न करें किसी भी तरह से रहने के लिए कोई रास्ता नहीं चुनना पसंद करता है एक स्थिति लेने के लिए दोस्तों को आम में पूछना उचित नहीं है। उसके बारे में गपशप मत करो, खासकर उन लोगों के साथ जो आप जानते हैं आपको अपने साझा ज्ञान के माध्यम से संदेश भेजने से भी बचना चाहिए।
  • कभी मत कहो: "अगली बार जब आप उसे देखते हैं, तो उसे बताओ कि मैंने कहा कि वह झूठा था!"।
  • 3
    सीमा निर्धारित करें अपने पूर्व-सबसे अच्छे दोस्त से बात करने से बचें उन जगहों और संदर्भों से दूर चले जाते हैं जिन्हें आप एक साथ मिलकर आवंटित करते हैं और उन सभी आदतों को बदलते हैं जो उसे भी शामिल करते हैं। निश्चित रूप से ऐसे हालातएं होंगी जहां आप मदद नहीं कर सकते, लेकिन इसे देख सकते हैं, लेकिन जितना संभव हो उतना अवसरों को सीमित करें, जिससे आप उसके साथ निकट संपर्क में रह सकें।



  • 4
    बहाना आपको परवाह नहीं है दुर्भावनापूर्ण टिप्पणियां और अशिष्टता के कृत्यों को उस व्यक्ति में प्रतिक्रिया को प्रोत्साहित करने की सुविधा है जिसे वे संबोधित करते हैं। हालांकि, यदि आप प्रतिक्रिया नहीं करते हैं, तो आपके पूर्व मित्र आपको एक बार शांति से छोड़ देंगे इस बारे में सकारात्मक दृष्टिकोण रखें कि वह जो आपके बारे में कहता है वह आपको किसी भी तरह से अर्हता प्राप्त नहीं करता है। इसके अलावा, दूसरों की अपरिपक्वता को नजरअंदाज करना और स्थिति को खो देना, आप किसी को भी अपनी शांति को बर्बाद करने की अनुमति नहीं देंगे
  • यदि आपका सबसे अच्छा दोस्त तुम्हारी कार की विंडशील्ड पर एक विकिरक टिकट छोड़ देता है, तो बदला न लें बस इसे ले जाओ और अपने दिन को सुरक्षित रूप से जारी रखें इस घटना से परेशान मत हो।
  • भाग 3

    सार्वजनिक में पूर्व मित्र के साथ बातचीत करें
    1
    दयालु होने की कोशिश करो यह शामिल नहीं है कि आप उसे दूसरी बार मिलेंगे इन मामलों में, आपको शांत रहना और बनाये रखना चाहिए। यदि आप बिल्कुल भी बात नहीं कर सकते, तो यह बेहतर है अन्यथा नम्र तरीके से नमस्कार करें
    • यदि आप उसे पार्टी में देखते हैं और पूछें कि आप कैसे हैं, तो आप जवाब दे सकते हैं: "मैं ठीक हूँ, धन्यवाद। मुझे भी उम्मीद है"।
    • यदि आप उसे स्कूल की घटना में मिलते हैं, तो आपको बस उसे इशारा करना पड़ता है और अपने दम पर मज़बूत रहना पड़ता है।
  • 2
    अपनी बातचीत को लम्बा न दें एक पूर्व मित्र के प्रति दयालु होने के लिए जरूरी नहीं कि उसके साथ बात करनी चाहिए यदि आपके पास आपके सवालों का जवाब देने में कोई समस्या नहीं है, तो इसे संक्षिप्त रूप से करें अन्य प्रश्न पूछकर दोहराए जाने से बचें, अन्यथा यह बातचीत को लम्बा खींचने का निमंत्रण होगा।
  • यदि वह आपको सुपरमार्केट में देखता है और आपको पूछता है कि आपकी मां कैसी है, तो विनम्रतापूर्वक उत्तर दें, लेकिन अपने परिवार के बारे में उसे मत पूछो। यदि आप उसके प्रति कोई ध्यान दिखाना चाहते हैं, तो उसे बताएं: "मेरी मां ठीक है मैं तुम्हारा भी आशा करता हूँ अगर आप उन्हें अपना संबंध देना चाहते हैं तो मैं आभारी रहूंगा"।
  • 3
    गलतफहमी के लिए जगह मत छोड़ो। अगर रिश्तों को पुन: स्थापित करने में आपकी कोई रुचि नहीं है, तो बहुत अनुकूल नहीं हो जब आप इसे देखते हैं और बातचीत बंद करते हैं, तो दया करो। यदि आप उसे समझते हैं कि आप उसकी अनुपस्थिति से पीड़ित हैं, तो आप अपनी दोस्ती और / या शत्रुताओं को फिर से खोलने की संभावना के लिए एक दरवाज़ा खोल देंगे।
  • कहने की ज़रूरत नहीं है "आपको फिर से देखना अच्छा लगता है!" या "जल्द ही मिलेंगे"। उदाहरण के लिए, एक विनम्र तरीके से एक छोटी वार्तालाप दर्ज करें, "मुझे खुशी है कि आप ठीक हैं। मुझे माफ कर दो, लेकिन मुझे अपनी प्रेमिका (या कोई अन्य व्यक्ति जो मन में आता है) जाना है। नमस्कार!"।
  • टिप्स

    • खुश होने के नाते, एक पूर्व मित्र विद्वेष से भरे हुए पर बदला लेने का सबसे अच्छा तरीका है

    चेतावनी

    • यदि आप शारीरिक रूप से चोट लगने की कोशिश करते हैं, तुरंत मदद के लिए पूछें
    • यदि आप स्थिति खुद को नहीं संभाल सकते हैं, तो उस वयस्क या किसी से भरोसा रखने वाले किसी व्यक्ति से सहायता मांगने में डर नहींें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com