कैसे एक बुरा मालिक के साथ व्यवहार करने के लिए

कई कारणों में से एक कारण है कि मजदूर काम पर नाखुश होते हैं खराब प्रबंधन। एक बुरा मालिक भी एक अप्रिय और नाखुश कार्यस्थल में एक अच्छा माहौल बदल सकता है उनके पास अच्छे या बुरे कार्य सौंपने की शक्ति है, और यहां तक ​​कि बर्खास्त करने के लिए भी। सत्ता के इस असंतुलन का कारण यह है कि आपके वरिष्ठों के साथ अच्छे संबंध रखने के लिए ऐसा क्यों महत्वपूर्ण है। आपको असहाय नहीं होना चाहिए और चुपचाप एक बुरा मालिक को स्वीकार करना चाहिए, लेकिन स्थिति को बदलने की कोशिश करने के लिए आपको अपनी आवाज उठानी चाहिए। हालांकि, आपको यह अवश्य समझना चाहिए कि कुछ अधिकारी जानबूझकर दुर्व्यवहार करते हैं क्योंकि उन्हें लाभ मिलते हैं और आपको धमकी के रूप में देखा जा सकता है, इस मामले में आपको अपने बचाव का तरीका जानना होगा यदि आप जानना चाहते हैं कि अपने बुरे मालिक से कैसे निपटें और अपने काम के माहौल में सुधार करें, चरण 1 से पढ़ना शुरू करें।

कदम

भाग 1

अपने रिश्ते को बेहतर बनाएं
1
बात करें। यदि आप अपने मालिक के साथ अच्छे रिश्ते नहीं कर सकते हैं, तो आपको चुप्पी में नहीं रहना चाहिए। शांत, शिक्षित और पेशेवर तरीके से आपकी समस्याओं के बारे में अपने मालिक से बात करने से आप इन्हें हल करने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं। रिश्ते के प्रकार और अपने मालिक निश्चित रूप से व्यक्तित्व बातचीत करने के लिए अपने दृष्टिकोण को प्रभावित करना होगा, लेकिन सामान्य रूप में, कुछ कहना और सुधार करने के लिए अपने रिश्ते नाराज हो रही है और निराश महसूस कर रही है और पूरा करने के लिए सक्षम होने के तुलना में बेहतर है की कोशिश मेरा काम
  • आपको आश्चर्य होगा कि कितने मालिकों को यह नहीं पता है कि वे लोग जो उपेक्षित, नाराज, निराश महसूस करते हैं या वे अस्पष्ट सिग्नल प्राप्त कर रहे हैं, वे महसूस करते हैं। जब आप अपनी चिंताओं को अपने मालिक को बताते हैं, तो आप आभारी होंगे कि आपने कुछ कहा है।
  • यदि आप इसके बारे में कुछ भी नहीं कहते हैं, तो आपके काम के संबंध या काम के माहौल में कोई सुधार नहीं होगा। कुछ कहना अप्रिय है, लेकिन यह लंबे समय में इसके लायक होगा।
  • आपको अग्रिम में क्या कहना चाहिए, एक साक्षात्कार के लिए अपने बॉस से पूछें और सबूतों और परिस्थितियों के उदाहरणों के साथ तैयार रहें, जहां आपको निराश महसूस हुआ।
  • 2
    काम साथ अपने मालिक, उसके खिलाफ नहीं। यद्यपि आप बनाने के लिए अपने मालिक संतोष तोड़फोड़ करने का प्रयास करें या हो सकता है उसे, बेवकूफ या अक्षम देखने के लंबे समय में यह अच्छी तरह से करते हैं और लक्ष्यों है कि अच्छे और आपकी कंपनी का प्रतिनिधित्व प्राप्त करने के लिए अपने मालिक मदद करने के लिए ज्यादा बेहतर है। यदि आप अपना समय बिताते हैं तो अपने मालिक को बैठकों में अक्षम लगता है, या नौकरी पाने के अपने प्रयासों को तोड़ते हुए, आप अपने संबंध और आपके काम के माहौल को कुछ नहीं करेंगे। अपनी स्थिति में सुधार करने की कोशिश करने के बजाय, अपने मालिक को लक्ष्य प्राप्त करने में मदद करने की कोशिश करें और सब कुछ बेहतर होगा।
  • निश्चित रूप से आखिरी चीज जो आप करना चाहते हैं वह उस व्यक्ति के साथ काम करती है जो आपकी बहुत ज्यादा सम्मान नहीं करता है। लेकिन यह हमेशा उसके साथ टकराने से बेहतर होगा
  • 3
    अपने सभी इंटरैक्शन का ध्यान रखें यहां तक ​​कि अगर आप सभी कष्टप्रद या भयानक चीजों को अपने दस्तावेज़ में लिखते हैं, जो आपके मालिक ने आपके लिए किया है, तो आपको सबसे मजेदार मनोरंजन की तरह प्रतीत नहीं होता है, अगर आपको लगता है कि स्थिति हाथ से बाहर हो गई है, तो आपको ऐसा करना चाहिए। सभी नकारात्मक ईमेल रखें, रिमाइंडर्स को बचाएं, जो आपके बॉस विरोधाभासी संदेशों को दे रहा है, और अपने व्यावसायिक समस्याओं के दस्तावेज के लिए क्या कर सकते हैं। दो कारणों से यह सलाह दी जाती है:
  • सबसे पहले, यदि आप और आपके मालिक आपके समस्याग्रस्त रिश्ते पर चर्चा करते हैं और आपका बॉस आपको बताता है कि आप नहीं जानते कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं, तो आपके पास साक्ष्य के रूप में पहनने के लिए कुछ होगा यदि आपका बॉस आपको सुनता है कि उनके संदेश उलझन में हैं, तो यह पूरी तरह से विपरीत संदेशों के साथ दो ईमेल दिखाने के रूप में प्रभावी नहीं होगा।
  • यदि आपका बॉस एक तरह का व्यक्ति है जो आपको झूठा आरोप लगा सकता है, तो अपने सभी इंटरैक्शन का दस्तावेजीकरण करके आप अपना नाम पुनर्वास कर सकते हैं।
  • 4
    अपने सहयोगियों के साथ मालिक के बारे में बुरी तरह से बात न करें। अपने मालिक के सामने अपने मालिक के बारे में बुरी चीजें कहने से केवल आग पर ईंधन डाल दिया जाएगा और सबसे बुरी स्थिति में यह आपको मुसीबत में पा सकता है। यहां तक ​​कि अगर आपको अपने बॉस की प्रबंधकीय शैली के बारे में भाप छोड़ना पड़े, तो आपको अपनी नकारात्मक भावनाओं को प्रकट नहीं करना चाहिए। अपने सहयोगियों से आराम प्राप्त करने से आप अपने बॉस के साथ समस्याओं का समाधान नहीं करेंगे, और यदि उनमें से एक आपको बुरा महसूस करना चाहता है, तो वह सब कुछ आपके बॉस को रिपोर्ट कर सकता है।
  • आपको विशेष रूप से अपने मालिक के बारे में अपने वरिष्ठ अधिकारियों के बारे में नकारात्मक कुछ कहने से बचने चाहिए। यह आपकी प्रतिष्ठा में मदद नहीं करेगा। याद रखें कि आपको एक ऐसे व्यक्ति के होने की छाप देना चाहिए जो हर किसी के साथ हो, एक उपद्रव नहीं जो हमेशा कार्यालय में हर किसी के बारे में शिकायत करता है।
  • 5
    समस्याओं को उनके होने से पहले की कल्पना करो अपने बॉस के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाने का एक और तरीका है भविष्य की समस्याओं पर ध्यान देना और उनके उठने से पहले उन्हें रोकने की कोशिश करना। एक छोटे बच्चे की सनक को रोकने की कोशिश करने वाले के बारे में सोचो: यदि आप सुनना अपने मालिक हॉल भर में चिल्ला शुरू होता है, कुछ उसे शांत, या एक तरह से आप स्थिति से बाहर कॉल करने के लिए खोजने के लिए कहने के लिए तैयारी कर रहा। यदि आप अपने मालिक को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं, आपको पता होना चाहिए कि उसे किस चीज से परेशान करना है, और चीजें खराब होने से पहले आप योजना तैयार करने के लिए अच्छी तरह से करेंगे।
  • यदि आप जानते हैं कि एक सहयोगी एक बैठक में कार्यालय में एक बड़ी समस्या के बारे में बात करने जा रहा है, तो आप इसे तैयार करने के लिए अपने बॉस से पहले ही बात कर सकते हैं।
  • यदि आप जानते हैं कि आपका बॉस बारिश हो रहा है और ट्रैफ़िक में फंस जाता है तो खराब मूड में है, जब वह आपके ऑफिस के दरवाज़े पर दिखता है तो कुछ अच्छी खबरें मिलें।
  • 6
    अपने मालिक की कमजोरियों पर काम करें आपको उनका फायदा उठाने के लिए परीक्षा हो सकती है, लेकिन इससे आपको आपकी कंपनी या आपके काम के माहौल में एक लंबा रास्ता तय करने की अनुमति नहीं होगी। इसके बजाय, वह इन कमजोरियों से लड़ने में उनकी मदद करने की कोशिश करता है, जिससे कि सब कुछ अधिक कुशलता से और कम संघर्ष के साथ हो। यदि आपका बॉस हमेशा बैठकों के लिए देर से रहता है, तो इसे शुरू करने के लिए एक होने की पेशकश करें। यदि आपका बॉस बेतरतीब होता है, तो उसे ग्राहकों को पेश करने से पहले अगली रिपोर्ट को सही करने की पेशकश करें वास्तव में अपने मालिक की मदद करने और उठने वाले अवसरों को जब्त करने के तरीकों को देखें।
  • यदि आप अपने बॉस की मदद करते हैं, तो बेहतर होगा कि आपके रिश्ते में सुधार होगा। आपका मालिक भी आभारी हो सकता है
  • 7
    अपने मालिक की स्तुति करो जब वह कुछ सही करता है। बहुत से प्रबंधकों को प्रशंसा प्राप्त नहीं होती क्योंकि वे गलती से विश्वास करते हैं कि स्तवन केवल प्रबंधकों द्वारा कर्मचारियों को निर्देशित किया जाना चाहिए। सलाह देने के लिए अपने वरिष्ठ के साथ मुकाबला करने से आपको परेशान कर सकते हैं, लेकिन अच्छे प्रबंधकों को वास्तव में उपयोगी और रचनात्मक राय के लिए आभारी हैं, और उनके काम को बेहतर बनाने के लिए हर अवसर की सराहना करेंगे। हालांकि, सावधान रहना एक बुरा मालिक चापलूसी नहीं, जैसा कि आप समझ नहीं सकते हैं।
  • अपने मालिक को उसकी प्रबंधकीय शैली के बारे में बेहतर महसूस करने के लिए आपके प्रयासों से प्रभावित होगा और सबकुछ बेहतर होगा
  • भाग 2

    सही मानसिकता होने के नाते
    1
    याद रखें कि खराब रिश्ते और बुरे मालिक के बीच अंतर है। एक बुरा मालिक वह है जो बुरी तरह से बर्ताव करता है और आप को खुलेआम और ईमानदारी से व्यवहार करने के लिए तैयार नहीं है। एक बुरा संबंध लक्ष्य को हासिल करने के लिए एक साथ संवाद करने या एक साथ काम करने में असमर्थता है, जो दोनों फायदे हैं। स्थिति को अपने बॉस के साथ हल करने के लिए, आपको रिश्ते पर ध्यान देना चाहिए और व्यक्ति पर नहीं। यह आपको शांत रहने और स्थिति को हल करने के लिए एक उत्पादक तरीके खोजने में मदद करेगा।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आप ठीक से व्यवहार करते हैं। अपने रिश्ते में सभी समस्याओं के लिए अपने बॉस को दोष देने से पहले, आपको खुद से पूछना चाहिए कि क्या आपके प्रदर्शन के बारे में कुछ भी है जो आप बेहतर कर सकते हैं। आप सोच सकते हैं कि आप सही काम कर रहे हैं, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप वास्तव में उन लक्ष्यों को पूरा करें जिन्हें आप प्राप्त करना चाहते हैं, परियोजनाओं में अपना हिस्सा लें, और प्रभावी ढंग से संवाद करें अपने आप से पूछें कि क्या आपके व्यवहार में सुधार करने के लिए कुछ भी हो सकता है, और यदि यह आपके मालिक के साथ समस्याएं हो सकती है।
  • बेशक, यह संभावना है कि आपका बॉस पूरी तरह से अनुचित है और जिस तरह से वह आपके साथ व्यवहार करता है उसे सुधारने का कोई तरीका नहीं है। लेकिन अपने रिश्ते में अपने हिस्से की उपेक्षा न करना बेहतर है
  • 3
    हास्य की भावना खो मत करो हास्य की एक स्वस्थ खुराक आपको अपने मालिक के साथ रिश्ते का प्रबंधन करने में मदद कर सकती है और उसे गंभीरता से नहीं ले सकती है। यहां तक ​​कि अगर कार्यस्थल विवाद बिल्कुल मजाक नहीं है, तो आपको एक कदम वापस लेना होगा और याद रखना होगा कि अंत में, आपकी नौकरी आपकी पूरी जिंदगी नहीं है और आपके पास काम के बाहर कई महत्वपूर्ण रिश्तों और अन्य हित हैं अपने जीवन को अर्थ दें अगली बार जब आपका बॉस आपको निराश या निराश करता है, आपको हँसते हैं, झल्लाहट सीखना है और हर चीज को बहुत गंभीरता से नहीं लेता है
  • बेशक, यदि आपका बॉस आक्रामक है, तो आप के खिलाफ भेदभाव करते हैं, या अविश्वसनीय रूप से बर्ताव करते हैं, हंसने के लिए कुछ नहीं है लेकिन रोज़मर्रा की जिंदगी की परेशानियों के बारे में सीखना सीखने से आप काम के रिश्ते की दिशा में अपना दृष्टिकोण सुधार सकते हैं।



  • 4
    हमेशा पेशेवर रहें यहां तक ​​कि अगर आप अपने मालिक के बारे में बुरी तरह से बात करने, बचकाना में व्यवहार करने, देर से काम करने या अपने मालिक की कलम चोरी करने की तरह मूर्खतापूर्ण काम करने की कोशिश कर सकते हैं, तो ये रणनीति आपकी मदद नहीं करेगी। यहां तक ​​कि अगर मुझे पता चला अपने मालिक बचकाना या अपरिपक्व है, आप उसके स्तर तक नीचे जाना चाहिए नहीं, लेकिन आप हमेशा एक पेशेवर रवैया बनाए रखना चाहिए - सब के बाद, आप काम करने के लिए, आप एक बार में एक लड़ाई नहीं कर रहे हैं याद रखना चाहिए और आप एक का अपमान कर रहे हैं फोन पर दोस्त शांत और गरिमा रखें, इसलिए आपका मालिक गैर-व्यावसायिकता का एक उदाहरण देगा, जब आपके पास संघर्ष होगा।
  • यदि आप एक अव्यवसायिक तरीके से कार्य करते हैं, तो यह आपके और आपके भविष्य में नकारात्मक स्थिति को दर्शाता है। आप अन्य लोगों को यह नहीं मानना ​​चाहते हैं कि आप बचकानी हैं क्योंकि आपका बॉस आपको पागल हो जाता है
  • 5
    आग से आग से लड़ो मत यदि आप और आपके मालिक का विवाद होता है, तो आपको कठोर शब्दों और आक्रामक भाषा के साथ जवाब देने की परीक्षा हो सकती है, लेकिन यह आपको केवल अस्थायी राहत देगा यहां तक ​​कि अगर आपका बॉस आपके साथ नाराज हो, तो आपको अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने से व्यक्तिगत रूप से हमला करना या भाप छोड़ने के लिए अनुचित कुछ भी करना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप इस पल के बारे में बेहतर महसूस कर सकते हैं, तो लंबे समय में आप कुछ नहीं करेंगे, लेकिन अपने रिश्ते को खराब कर देंगे और गलत हो जाएगा। आपको एक सज्जन की तरह व्यवहार करना होगा, और अपने मालिक के स्तर पर खुद को कम न करें।
  • यदि आप ध्यान देते हैं कि आपको कुछ कहने में जोखिम उठाने की स्थिति में गुस्सा हो रहा है, तो आपको अफसोस होगा, मुझे माफ करें और फिर से वापस आने पर आपको फिर से बात करने के लिए तैयार हों।
  • 6
    समस्या पर ध्यान दें और अपने मालिक पर नहीं। यदि आप अपने सिर पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप निराश महसूस करेंगे और आप इस मामले को निजी बना देंगे। अपने मालिक से नाराज़ होने के बजाय यह गंदा है, क्योंकि यह भ्रमित है या क्योंकि यह दूर है, आपको काम पर अपनी समस्या का समाधान करने की कोशिश करनी चाहिए, चाहे वह बैठकें अधिक कुशल बना रही हो या सहकर्मियों के साथ मिलकर काम करने में आसान हो अपने बॉस के उलझन संदेशों को दूर करने के लिए यह समझने की कोशिश करें कि समस्या को हल करने के लिए अपने बॉस के साथ काम करके और अपने दम पर।
  • अपने मालिक के निराशाजनक व्यवहार के बजाय काम की समस्या के बारे में सोचने से आप स्थिति सुधारने के अपने प्रयास में और अधिक उत्पादक बन सकेंगे। यदि आप अपने बॉस के व्यवहार पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप इस मामले को निजी बनाने के जोखिम का सामना करेंगे।
  • भाग 3

    अधिनियम
    1
    अपने पर्यवेक्षक से बात करें अगर समस्या वास्तव में हाथ से बाहर हो जाती है, तो सबसे अच्छा समाधान आपके पर्यवेक्षक या कंपनी के किसी वरिष्ठ व्यक्ति से बात करना है। यदि आपने सब कुछ करने का प्रयास किया है या यदि आपने संभावित समाधानों के बारे में सोचा है और आप समझ गए हैं कि ऐसा करने के लिए कुछ भी नहीं है, तो सबसे अच्छा विकल्प है कि समस्या को ऊपरी स्तर के आदेश पर लाने के लिए है अपने पर्यवेक्षक से बात करें यह स्पष्ट करें कि आप वास्तव में समाज के लिए चीजों को बेहतर बनाना चाहते हैं, लेकिन यह कि आप अपने मालिक के साथ काम करने में सक्षम नहीं हैं। अत्यंत शांत और व्यावसायिकता के साथ बोलें, भले ही आप नाराज हो
    • भावनाओं पर नहीं, उत्पादकता पर ध्यान दें अपने बॉस के बारे में शिकायत न करें, लेकिन काम करने के लिए संबंधित पहलुओं के बारे में, उदाहरण के लिए संचार की कमी के कारण काम करना मुश्किल हो जाता है।
    • अपने पर्यवेक्षक को अपने मालिक के बारे में बुरी तरह से बात न करें जितना संभव हो उतना विनम्र रहें जब आप अपनी चिंताओं को आवाज देते हैं यह मत कहो कि आपका मालिक पागल या खुद से पूरी तरह से बाहर है - वह बताता है कि कैसे वह थोड़ा अनमोल है या अक्सर काम कर रहे समूह के लक्ष्य को बदल दिया है। ऐसा कुछ कहने में जोखिम न रखें जो आपको यह विचार दे सकें कि आप शांत नहीं रह सकते हैं या दूसरों के साथ अच्छे संबंध नहीं रख सकते हैं
  • 2
    कंपनी के भीतर एक और संरक्षक ढूंढें आपके मालिक को काम करने के लिए आपका केवल संदर्भ होना ही नहीं है अगर आप अपनी स्थिति छोड़ना नहीं चाहते हैं, लेकिन आपके मालिक के साथ एक कठिन संबंध है, तो आप कंपनी में किसी अन्य व्यक्ति को ढूंढने के लिए बेहतर कर सकते हैं जो आपके साथ काम करने के लिए सुखद है और आपको बहुत कुछ सिखा सकते हैं, ताकि आप अधिक सकारात्मक संबंधों पर ध्यान केंद्रित कर सकें। यदि आप किसी के साथ काम किया है, तो आप बहुत प्रशंसा करते हैं, उसके साथ अधिक समय बिताने का तरीका खोजने की कोशिश करें और जानें - यह आपके काम के अनुभव को बेहतर बनाता है।
  • यदि आप और इस व्यक्ति के पास एक मैत्रीपूर्ण और सहकारी संबंध हैं, तो यह आपके बॉस के साथ काम करने के लिए रणनीतियों की खोज में मदद कर सकता है। उसके साथ संबंधों का प्रबंधन करने के बारे में सलाह लेने के लिए आपको मालिक के बारे में बुरी तरह से बात करने की जरूरत नहीं होगी। यह व्यक्ति आपको बहुत मूल्यवान सलाह दे सकता है, खासकर यदि आप कंपनी से अधिक समय के लिए काम करते हैं।
  • 3
    एक अलग विभाग में स्थानांतरित करने के लिए कहें एक बुरा मालिक के साथ एक समस्या को हल करने का एक और तरीका, एक बार जब आप समझते हैं कि आप एक साथ काम नहीं कर सकते, तो बस कंपनी के एक अलग विभाग में स्थानांतरित करने के लिए पूछना है। यदि आप समाज में रहना चाहते हैं, लेकिन आप समझते हैं कि आप अपने बॉस के साथ काम नहीं कर सकते हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प आपके पर्यवेक्षक से बात करने के लिए उस स्थिति का पता लगाना है जो आपको कंपनी में उपयुक्त बनाती है। अधिक समझदार मालिक के साथ आप एक बेहतर व्यावसायिक संबंध शुरू कर सकते हैं।
  • यदि आपने अतीत में अन्य लोगों के साथ अच्छी तरह से काम किया है और आपको यह समझा है कि इस विशेष नेता के साथ काम करना असंभव है, तो इसका आपके पर नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा। वास्तव में, आप अच्छी तरह से पहल करने और अपनी स्थिति को सुधारने के लिए देखेंगे।
  • 4
    अधिनियम अगर आपको लगता है कि आपके साथ भेदभाव किया गया है यदि यह आपका मामला है, यदि आपको लगता है कि आपके साथ भेदभाव किया गया है और एक संरक्षित वर्ग का हिस्सा हैं, तो अपने संघ या एक श्रम वकील से परामर्श करना महत्वपूर्ण है। कुछ संघर्षों में कुछ कार्यों की वैधता के बारे में असहमति शामिल है उल्लंघनों की रिपोर्ट करने वाले सूचितकर्ताओं के पास कानूनी सुरक्षा हो सकती है और कंपनी की श्रृंखलाबद्ध आदेश के बाहर संस्थाओं के साथ उनकी चिंताओं पर चर्चा करने की कोशिश कर सकती है।
  • यदि कोई धोखाधड़ी से संघर्ष उत्पन्न होता है जो सरकार को लूटता है, तो सूचनाओं को उनके अधिकारों की रक्षा के लिए एक विशेष प्रक्रिया का पालन करना चाहिए
  • 5
    विचार करें कि क्या यह आपकी नौकरी छोड़ने के लायक है। यदि आपके बॉस के साथ स्थिति बिगड़ गई है तो कंपनी का परित्याग नहीं होने पर आप समाधान नहीं देख सकते हैं, आपको यह देखना होगा कि क्या यह सही काम है। यदि आपकी काम की स्थिति आपको स्वास्थ्य समस्याओं का कारण देती है, या आपके सामान्य स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाता है, और स्थिति में स्थानांतरित या सुधार करने की कोई संभावना नहीं है, तो आपको छोड़ने की आवश्यकता हो सकती है लेकिन याद रखना कि किसी अन्य नौकरी को खोजने में काफी मुश्किल हो सकती है, खासकर वर्तमान आर्थिक स्थिति में, और आपको यह विचार करना चाहिए कि क्या खोज वापस लौटना उचित है या नहीं।
  • बेशक, आप जो कई लोग करते हैं जो अपनी नौकरी से खुश नहीं हैं, कर सकते हैं: नौकरी छोड़ने के बिना अन्य पदों के लिए आवेदन करना शुरू करें। यह आपको और अधिक वांछनीय उम्मीदवार बना सकता है क्योंकि आप पहले से ही नियोजित हैं, और आप अपने जैसे एक पेशेवर के लिए बाजार की मांग का विचार देंगे।
  • लेकिन अगर आपकी स्थिति वास्तव में असहिष्णु है, तो आपको बाजार की मांग के अभाव का बहाना नहीं मिल सकता है ताकि आपको रहने के लिए बाध्य किया जा सके। आपको बिना रिटर्न के बिंदु को स्थापित करना होगा।
  • 6
    नौकरी बदलने से पहले कुछ शोध करें कुछ लोग नौकरी को बदलने के लिए इतनी उत्सुक हैं कि उन्हें प्राप्त अन्य सभी प्रस्तावों के बारे में सोचा। लेकिन अपने भविष्य के बारे में निर्णय लेने से पहले, आपको नई कंपनी के लोगों, अपने भविष्य के मालिक से बात करनी चाहिए और यह सुनिश्चित कर लें कि आप ग्रिल पर समाप्त नहीं होते हैं यहां तक ​​कि अगर आप जाने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं, तो आपको उस स्थिति का जोखिम उठाना नहीं चाहिए, जो आप पीछे छोड़ रहे हैं उससे बेहतर नहीं है।
  • जब आप एक नई नौकरी की पेशकश को स्वीकार करते हैं, तो आपको इसे अपने भविष्य के मालिक के बारे में पूर्वाग्रह के बिना करना चाहिए एक बार जब आप यह विकल्प बनाते हैं, तो आप एक नया स्वस्थ और उत्पादक कामकाजी जीवन शुरू कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • सभी कानूनी कार्रवाइयों के लिए समय सीमा लाया जा रही है, और कभी-कभी ये बहुत तंग हैं। जल्द से जल्द एक ट्रेड यूनियन या एक वकील के साथ परामर्श करें
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com