कैसे एक खराब बाल कटवाने को प्रबंधित करें

एक विशिष्ट कटौती के लिए पूछने से कुछ भी बुरा नहीं है, केवल बाद में नोटिस करने के लिए कि न केवल कटौती आपके द्वारा लाई गई तस्वीर की तरह दिखती है, लेकिन यह आपके लिए भी खराब है। कुछ मामलों में, आपका नाई सैलून छोड़ने से पहले गलती को ठीक कर सकता है, लेकिन दूसरों में, कुछ भी करने के लिए कुछ भी नहीं होगा लेकिन आपकी बुरी स्थिति से बाहर निकलना होगा। आपके पास कुछ विकल्प होते हैं जब आप खराब बाल कटवाने लगते हैं, लेकिन डरावना उनमें से एक नहीं है।

कदम

भाग 1

शो छोड़ने से पहले समस्या को ठीक करना
एक बुरा बाल कटवाने चरण 1.jpeg के साथ डील शीर्षक छवि
1
अपनी चिंता तुरंत बताएं जब आपका नाई समाप्त हो गया है, तो आपको हमेशा एक दर्पण देना चाहिए और आपको सभी कोणों से कटौती का निरीक्षण करना चाहिए। यदि आपको नतीजे नहीं मिलते हैं, तो सैलून छोड़ने से पहले आपको यह बताने से डरना नहीं चाहिए कि समस्या को ठीक करने के लिए कहें।
  • एक बुरा बाल कटवाने चरण 2.jpeg के साथ डील शीर्षक छवि
    2
    क्या आप को काटने के बारे में पसंद नहीं है के बारे में विशिष्ट रहें कुछ त्रुटियों को अभी ठीक नहीं किया जा सकता है उदाहरण के लिए, नाई ने आपके बाल बहुत कम कट कर दिए होंगे - इस मामले में ऐसा करने के लिए कुछ भी नहीं है, अगर आप इसे वापस नहीं बढ़ने दें। आपकी टिप्पणी, हालांकि, नाई को पता चलेगा कि भविष्य में उन्हें ग्राहकों द्वारा अनुरोधित लम्बाई तक अधिक ध्यान देना चाहिए। यदि आप हमेशा एक ही नाई के पास जाते हैं, तो यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि उन्हें अपने बाल की लंबाई वरीयताएँ बताएं, क्योंकि वे आपको अगली कटौती की याद दिलाते हैं ऐसी कुछ चीजें हैं जो नाई तुरंत सही कर सकती हैं उन्हें बताएं अगर:
  • आप छोटे बाल चाहते हैं
  • आप अपने चेहरे के चारों ओर बाल अलग तरह से कटौती करने के लिए चाहेंगे
  • आप विभिन्न आकृतियों के किनारों को पसंद करेंगे
  • आप विभिन्न आकृतियों के स्केलेइंग चाहते हैं
  • एक बुरा बाल कटवाने चरण 3 के साथ डील शीर्षक छवि
    3
    नाई को अंतिम स्पर्श को निर्देशित करने के लिए एक चित्र दिखाएं कटौती शुरू करने से पहले आप की कट और शैली की एक छवि चुनना बेहतर है, लेकिन कुछ मामलों में, आपको जो कटौती मिलती है वह वह नहीं प्रतिबिंबित करती है जिसे आपने पूछा था। इस स्थिति में, छवि को फिर से दिखाएं और इसे वांछित परिणाम के करीब लाने का अवसर दें।
  • एक बुरा बाल कटवाने कदम 4.jpeg के साथ डील शीर्षक छवि
    4
    चर्चा शांति से और नम्रतापूर्वक करें अपनी टोन के मार्गदर्शन में हताशा छोड़ने से आपको नाई की नापसंदता को आकर्षित किया जा सकता है और आप अपने बालों से अपने बालों से काट नहीं लेना चाहते हैं। एक रचनात्मक आलोचना के रूप में चर्चा को सोचें, ग्राहक शिकायत नहीं। केश विन्यास पुन: उत्पन्न करने के लिए नाई की सहायता करें।
  • एक बुरा बाल कटवाने चरण 5.jpeg के साथ डील शीर्षक छवि
    5
    नाई को तुरंत लौटें, अगर आप यह देखे बिना छोड़ दिए कि कट ग़लत था। निजी में नाई के साथ बात करना सुनिश्चित करें और अन्य ग्राहकों के सामने एक दृश्य न बनाएं। तुरंत वापस जाकर मुफ्त में कटौती के सुधार की संभावना बढ़ जाएगी, इसलिए कुछ दिनों की प्रतीक्षा न करें जब नाई आपके बारे में भूल गए हों।
  • एक बुरा बाल कटवाने कदम 6.jpeg के साथ डील शीर्षक छवि
    6
    अगर आवश्यक हो तो स्वामी से बात करने के लिए कहें। नाई का एक ऐसा व्यवहार हो सकता है जिसे आप नहीं पसंद करते हैं, या आप नाई की क्षमता पर भरोसा नहीं कर सकते। मालिक के साथ बात करने से आपको वांछित परिणाम प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।
  • विनम्र होना याद रखें। शब्द "मैं मालिक से बात कर सकता हूँ" वे किसी कर्मचारी को भयभीत कर सकते हैं, इसलिए अपने नाई को परेशान करने की कोशिश न करें।
  • एक बुरा बाल कटवाने चरण 7.jpeg के साथ डील शीर्षक छवि
    7



    समस्या को स्पष्ट रूप से स्वामी को बताएं आप अपने कट के बारे में क्या बदलना चाहते हैं, इसके विशिष्ट उदाहरण दें मालिक को इस समस्या को ठीक करने के बारे में बेहतर विचार हो सकता था।
  • एक बुरा बाल कटवाने चरण 8.jpeg के साथ डील शीर्षक छवि
    8
    अपने बाल काटने के लिए मालिक से पूछें यदि आप असली नाई की कोशिश नहीं करना चाहते हैं, तो मालिक को यह करने के लिए पूछो! मालिक अक्सर सैलून में सबसे अनुभवी नाई है, इसलिए वह एक गलत कटौती को सही करने के लिए सबसे योग्य होना चाहिए।
  • भाग 2

    अपने घर में कटौती का निपटान करें
    एक बुरा बाल कटवाने चरण 9 के साथ डील शीर्षक छवि
    1
    पहलुओं कि बाल regrow कुछ मामलों में, आपके बालों के लिए कुछ भी नहीं है, लेकिन निराशा न करें - आपके बाल वापस बढ़ेंगे! यदि आप याद रखें कि यह एक अस्थायी स्थिति है जो आपके शरीर समय के साथ अकेले सही होगी तो आप अपने आप को बहुत चिंताएं बचा लेंगे।
  • एक बुरा बाल कटाने चरण 10 के साथ डील शीर्षक छवि
    2
    नई केशविन्यास की कोशिश करो आप मजे की कोशिश कर रहे हैं और अपने बालों के लिए वापस बढ़ने के लिए इंतजार करते हुए अच्छे लगते हैं।
  • अपने बाल शैली बदलने की कोशिश करो यदि आप उन्हें चिकनी कर रहे हैं, तो उन्हें एक कर्लिंग लोहा या एक विसारक के साथ अधिक लहराती बनाने की कोशिश करें। यदि वे घुंघराले या लहराती हैं, तो उन्हें चिकनी बनाने की कोशिश करें
  • विभिन्न उत्पादों के साथ बाल शैलियों, जैसे मोम या जेल
  • एक नया रंग आज़माएं - एक गहरा या हल्का रंग आपके देखो को समायोजित करने के लिए पर्याप्त हो सकता है
  • एक बुरा बाल कटवाने चरण 11.jpeg के साथ डील शीर्षक छवि
    3
    सहायक उपकरण के साथ प्रयोग आप कट के सबसे खराब हिस्सों को छिपाना चाहते हैं, या उन हिस्सों को उजागर कर सकते हैं जिन्हें आप सर्वश्रेष्ठ पसंद करते हैं अगर उन्होंने अपने बाल बहुत कम कट कर अपने चेहरे पर ध्यान भंग कर दिया है, तो उन्हें खूबसूरत हेयरपिन के साथ वापस खींचने की कोशिश करें। एक अच्छा सिर का बंधन पहनें या एक दुपट्टा के साथ अपने बाल टाई। यदि कटौती वास्तव में भयानक है, तो आप इसे हमेशा एक अच्छी टोपी के साथ छुपा सकते हैं।
  • एक बुरा बाल कटवाने के साथ डील शीर्षक छवि 12. जेपीईजी
    4
    एक्सटेंशन का उपयोग करें यदि आपकी कटौती बहुत कम है, एक्सटेंशन एक पल में अपने बालों की लंबाई बढ़ा सकते हैं - एक सही समाधान! अपने प्राकृतिक बालों के समान रंग और शैली के एक्सटेंशन को चुनना सुनिश्चित करें एक्सटेंशन पर कुछ अतिरिक्त पैसे खर्च करने से आप उन्हें लगभग अपने बालों के समान खरीद सकते हैं।
  • पेशेवरों के लिए एक्सटेंशन लागू करें यदि आप उन्हें प्राकृतिक देखना चाहते हैं नाई कटौती की शैली का पालन करने के लिए एक्सटेंशन बहुत लंबा कट जाएगा
  • टिप्स

    • अगर किसी ने आपको संतुष्ट नहीं किया है तो एक और नाई में जाने की कोशिश करें
    • विनम्र रहें जब आप टिप्पणी करते हैं, सकारात्मक या नहीं

    चेतावनी

    • कभी इन स्थितियों में अपने बाल काटने की कोशिश मत करो! आप कुछ भी नहीं करेंगे लेकिन स्थिति खराब हो जाएगी, खासकर यदि आप परेशान हैं। एक पेशेवर को अपने बाल दिखाएं
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com