इस तथ्य से कैसे निपटें कि आप अपने बाल से नफरत करते हैं

कई लोगों के लिए, बाल किसी के स्वरूप का सबसे महत्वपूर्ण तत्व है। बाल हमारे चेहरे को फ्रेम कर सकते हैं, हमारी सबसे खूबसूरत फीचर बढ़ा सकते हैं या बस हमें बाहर खड़े कर सकते हैं। यद्यपि यह सतही और व्यर्थ, स्वाभिमान और बहुत से लोगों की सुरक्षा को प्रभावित कर सकता है यदि आप अपने प्रकटन के बारे में अच्छा नहीं लगते हैं - इस मामले में, यह बाल है गंभीर त्रुटियों, गलत रंग, नीच लोगों या गाँठ सकारात्मक सोच को प्रभावित कर सकते हैं। लेकिन चिंता न करें: भले ही एक खराब बाल कटवाने या लिक्लेस्टर लॉक दुनिया के अंत की तरह लग सकता है, कल सूर्य फिर से उठेगा। यदि आप अपने बालों के रंग या वर्तमान शैली के साथ दिन की रोशनी में नहीं देखना चाहते हैं, तो यह निश्चित मार्गदर्शक है जो आपको पूर्णता के मार्ग पर आगे बढ़ेगा।

कदम

1
पहचानें कि आपको अपने बाल क्यों नहीं पसंद हैं क्या यह नए कट या रंग के लिए है? क्या आप अपनी वर्तमान शैली से थक चुके हैं? क्या आपके बाल बेकाबू या क्षतिग्रस्त हो गए हैं? यह जानकर कि आप अपने बाल से नफरत क्यों करते हैं, समस्या को सुलझाने के लिए इसे आसान बना देगा। कुछ बहुत ही सामान्य प्राकृतिक समस्याओं है कि लोगों को जब यह बाल के लिए आता है शामिल हो सकते हैं:
  • फ्रिज़ी बालों गीले बालों इतने सूख हो जाते हैं कि आप उन्हें कटा हुआ महसूस कर सकते हैं, और फिर वे फ्रिज के बड़े पैमाने पर फूलते हैं जो आपको नरम, घुंघराले और रेशमी बालों से दूर तक ले जाते हैं।
  • बाल भारित / सुस्त, बेजान, जो हमेशा सपाट दिखते हैं
  • चिकना बाल जो दैनिक धोने की आवश्यकता होती है या बेहद भयानक लग रही है।
  • बहुत मोटी या पतली दो चरम स्थितियों जो बहुत परेशान हो सकती हैं
  • 2
    कुछ अन्य समस्याएं जो लोगों का सामना कर सकती हैं वे खराब बाल कटवाने हो सकती हैं - रंगाई या मौजूदा शैली में बदलाव उन चीजों की स्थापना करें जो आपको अपने बालों के बारे में परेशान करते हैं
  • 3
    जो सही नहीं है उसे ठीक करें अगर कुछ तत्काल है जो आपके बालों के लिए किया जा सकता है, ऐसा करें, नीचे मत जाओ अपने समाधान खोजें!
  • यदि आपको नये कट या रंग पसंद नहीं है, जो पेशेवरों द्वारा किया गया है, तो सैलून निर्देशक से बात करें और उससे बात करें यह अक्सर आपको खराब नौकरी के लिए एक मुफ्त या भारी रियायती सेवा प्रदान करेगा, या आपको अपने नज़र में सुधार करने के बारे में कुछ युक्तियां देंगी।
  • जब आप केश विन्यास का एक प्रकार तय करते हैं, तो इंटरनेट पर कई स्टाइल लेखों के माध्यम से ब्राउज़ करें। WikiHow का प्रयास करने के लिए नई शैली के बारे में लेखों का एक संग्रह है। आप एक पूरी तरह से नया रूप देखने की कोशिश कर सकते हैं या बस अपने बालों को बढ़ाने के लिए नए सामान जोड़ सकते हैं!
  • टिंचर्स से तनाव के कारण बाल क्षतिग्रस्त हो जाते हैं, प्लेटों को चिकनी / अपने बाल कर्ल या सिर्फ दैनिक पहनने से निपटना एक उपद्रव है एक पेशेवर बाम (थोड़ी देर तक 15 यूरो प्रति बोतल) के द्वारा थोड़ा नुकसान हो सकता है। एक फार्मेसी बाम एक मोम के साथ बाल को कवर करता है जो उन्हें थोड़ा सुधार देता है, लेकिन वास्तव में उनकी मरम्मत नहीं करता है यदि आपके बालों को नुकसान होता है बहुत गंभीर, कुछ भी करने से पहले सलाह के लिए एक पेशेवर के पास जाओ
  • 4
    नए उत्पादों को खरीदें यदि आप एक सस्ती शैम्पू या उपचार का उपयोग कर रहे हैं, तो हॉलीवुड की बाल किस्में की अपेक्षा न करें। जब बाल उत्पादों की बात आती है, तो यह थोड़ा और अधिक भुगतान करने के लायक है। अपने बालों की स्थिति का मूल्यांकन करें और किस प्रकार के शैंपू में सुधार हो सकता है उदाहरण के लिए, रंगे बाल लंबे समय तक चले जाएँगे और एक शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करके रंग बेहतर होगा। फ्रिज़ी / सूखे बालों को विरोधी-फ्रुज सीरम और शैंपू के साथ पहनाया जा सकता है, चपटे बाल का एक वॉल्यूमिंग शैम्पू के साथ इलाज किया जा सकता है, और अपारदर्शी उत्पादों को चमकते हुए उत्पादों के साथ चमक सकते हैं। चारों ओर देखो, देखो और देखो क्या उपलब्ध है। आपको अमीर होने की ज़रूरत नहीं है, या सही चीज़ों में निवेश करने के लिए पागल खरीदारी करें। ऐसे कई उत्पाद हैं जो अच्छी गुणवत्ता के हैं लेकिन अच्छी कीमत पर भी हैं, यही कारण है कि चारों ओर अच्छा लगना महत्वपूर्ण है। पहले सबसे विश्वसनीय ब्रांड के साथ आज़माएं: पेशेवर शैम्पू, या बड़े नाम जैसे पैन्टीन या हेड&कंधे। सस्ते और कम-ज्ञात शैम्पू ब्रांड अच्छे साबित हो सकते हैं, लेकिन अधिकांश समय यह जोखिम के लायक नहीं है।



  • 5
    समस्या बिगड़ने से बचें अपनी खुद की बड़ी समस्याओं को दूर करने का प्रयास न करें यदि आप नाई में जाने के लिए, अपने दोस्तों की भर्ती के लिए और इंटरनेट या स्थानीय सैलून में सलाह लेने का जोखिम उठा सकते हैं। रेशम कालीन की तरह अपने बालों का इलाज करें - इसे लोहे के निरंतर और असुरक्षित उपयोग के साथ जलाए न / अपने बाल कर्ल करें, और सस्ते उत्पादों के साथ।
  • 6
    अपने बाल छुपाएं यह कई मायनों में किया जा सकता है रंग मोटी स्कार्फ, बैंडा और टोपी के साथ छिपाया जा सकता है। यहां तक ​​कि एक गलत कटौती भी इस तरह से छिपी जा सकती है, लेकिन आप सुंदर सर्किल, लोचदार बैंड, रिबन, क्लिप और हेडबैन्ड का इस्तेमाल धनुष के साथ कर सकते हैं ताकि आपके बहुत अच्छे कटआउट में गायब न हो।
  • 7
    प्राकृतिक रहें महंगा सैलून उत्पादों को भूल जाओ और उन प्राकृतिक और गैर-आक्रामक उपचारों के साथ अपने बालों का इलाज करें काम वास्तव में। उदाहरण के लिए, जैतून का तेल सूखी या फ्रिज़ वाले बालों के लिए बहुत अच्छा काम करता है, प्राकृतिक नमी को जोड़ता है और इसकी चमक को मजबूत करता है। दूध या अंडे की जर्दी में अपने बाल भिगोएँ (भले ही यह घृणित लग रहा हो) अपनी कोमलता और चमक को बेहतर बनाने के लिए। एक स्वस्थ आहार बनाए रखें, अपने बाल को तोड़ने वाले तंग लोचदार बैंड का प्रयोग न करें और उन्हें बार-बार ब्रश न करें। कुछ समय बाद, आप देखेंगे कि आपके बाल स्वस्थ हो जाते हैं, चाहे कितना अपर्याप्त होता है / काट / शैली।
  • टिप्स

    • यदि आप एक प्लेट का उपयोग कर रहे हैं, तो एक सुरक्षात्मक सीरम में निवेश करें और इसे उपयोग करने से पहले इसे अपने बालों में लागू करें।
    • उन हेयरड्रेसरों को जाने का प्रयास करें जिनके बारे में आप जानते हैं कि आप सस्ते कीमतों के आधार पर चुनने के बजाय भरोसा कर सकते हैं। बाल दुनिया में, जो आप के लिए भुगतान करते हैं वह मिलेगा
    • ब्रश और कंघी सावधानी से चुनें गीले बालों पर इस्तेमाल करने के लिए शानदार दांतेदार कंघी में निवेश करें एक ब्रश एक छोटे ब्रश के लिए ठीक है, लेकिन आम तौर पर धीरे-धीरे नाखूनों को खत्म करने के लिए सबसे अच्छा काम करता है।
    • पतले बालों को एक वॉल्यूमिंग शैम्पू का उपयोग करके बेहतर लग सकता है, जो संभवतः जितना संभव हो उतना प्राकृतिक मोटाई बढ़ता है। डबल बालों पेशेवर हो सकता है "पतला" एक नाई से
    • बाल से ध्यान हटाने के द्वारा अपने अन्य विशेषताओं को बढ़ाने की कोशिश करें, अगर सब कुछ विफल हो जाता है। पारगमन करें "अपने बाल छुपाएं" और फिर श्रृंगार या कपड़े के साथ खेलने की कोशिश करें, ताकि अन्य गुणों को ऊंचा किया जा सके।
    • क्या आपको नया रंग पसंद नहीं है? यदि आप गहरा हो गए हैं, तो रंग ओप्स जैसे एक फार्मेसी उत्पाद आप इसे समाप्त करने में मदद कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कभी भी अपना खुद का बाल कटाने की कोशिश न करें, जब तक कि आपने इसे अभ्यास नहीं किया हो। यदि आप अनुभवहीन हैं और इसे कोशिश करने का फैसला करते हैं, तो यह संभावना है कि आप सभी को बर्बाद कर लेंगे और अफसोस करेंगे।
    • एक मजबूत रंग के साथ अपने बालों को रंगाने, या स्थायी रूप से सीधे काम करने से पहले ध्यान से सोचें, जो आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकती हैं, खासकर अगर यह एक कट्टरपंथी परिवर्तन हो।
    • हर दिन अपने बाल धोने से उन्हें अपने प्राकृतिक तेलों से वंचित किया जाता है। तेल तेलों के उत्पादन से सूखापन के प्रति प्रतिक्रिया करता है अतिरिक्त, जो उन्हें केवल मोटा बनाता है यदि आपके पास प्रकृति से चिकना बाल हैं, तो कारणों पर विचार करें: यह भी एक हार्मोनल समस्या या गलत उत्पाद भी हो सकता है एक शैम्पू का उपयोग करने की कोशिश करें जो हाइड्रेशन को समृद्ध या बेहतर बनाता है, या अपने बालों को गर्म पानी से धोता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com