मानसिक शांति कैसे प्राप्त करें

मानसिक शांति प्राप्त करना हमेशा आसान नहीं होता है यह तुम्हारा दिमाग है जो आपके विचारों को नियंत्रित करता है, आपके भय को व्यक्त करता है और आपको क्या महसूस करता है। आप अपने अंदर, अपने अंदर से बात करके कुछ मानसिक आश्वासन प्राप्त कर सकते हैं आपका मन आपको यह महसूस करता है कि आप क्या सुनना चाहते हैं, इससे आप कुछ चीजों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि जो भी आप अनदेखा करते हैं, वह दोहरा नहीं होगा। मन की शांति ढूँढना एक घास का ढेर में एक सुई की तलाश की तरह है, आप नहीं पता है कि एक पत्थर के कांटे की तरह, जैसे नहीं घुमाए बिना शुरू कर सकते हैं। इतना सुंदर, लेकिन दर्दनाक आपके मन की ख़ासियत यह है कि यह कई चीजों पर नियंत्रण रखती है, यह कुछ भी नहीं है और साथ ही यह वास्तविक है। आपके विचारों के लिए धन्यवाद, आप यह निर्णय लेने में सक्षम हैं कि आपके चारों तरफ क्या है।

कदम

मानसिक शांति चरण 1 प्राप्त करें का शीर्षक चित्र
1
खुद को खोजें जब आपको आराम करने का मौका मिलता है और कुछ शांति मिलती है, तब यह करना मुश्किल होता है। काम तनाव का कारण योजना कैसे आप निम्नलिखित आप पहन सकते हैं mentalmente- हम समय के गुजरने के सब बातों नौकरी के लिए याद करने के लिए के साथ के बारे में चिंता सप्ताहों और महीनों में व्यवहार करेंगे होने है। जीवन की इस आपदा से बचने के लिए कभी-कभी हम बचते हैं।
  • मानसिक शांति चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    कुछ खाली समय ले लो आम तौर पर सबसे अच्छी बात यह है कि एक सप्ताह या एक दिन का आराम लेना और स्पा के ठेठ उपचार और परोसा जाने वाले स्वादिष्ट और स्वादिष्ट खाद्य पदार्थों के लिए धन्यवाद आराम करना है। अपने दिमाग को काम से दूर रखने के लिए सब कुछ करें, अपने पसंदीदा संगीत को सुनें, रिश्तेदारों से मिलने जाएं नि: शुल्क दिन आपके जीवन का सबसे अच्छा हिस्सा बनने के लिए अपना समय है, अपने अगले काम के बारे में चिंता किए बिना खुद के लिए शांति का एक पल रखना। इन स्थितियों में भी काम करने के बारे में सोचने का कोई कारण नहीं है, अति उत्साही न हो काम दूसरों की तरह एक सनसनी होना चाहिए
  • मानसिक शांति चरण 3 प्राप्त छवि का शीर्षक
    3
    मन का सारांश बनाएं: शांति और भावनाओं का शांति समुद्र की शांति है, सूरज और आकाश विश्व बनाने के लिए जुड़ गए, हमें बादलों को देखने के लिए, असीम रंग जो कि आप चाहते हैं, जो देखते हैं, जो आप देखते हैं, रंगे हैं। मानसिक शांति हमारी भावनाएं हैं जो हमारे दिल में लड़ते हैं जब हम संगीत सुनते हैं, यह जटिलता है जो हमें बदल सकती है या इस मामले में, जो संगीत हम प्यार करते हैं वह हमें आराम करने में सहायता कर सकते हैं। इस स्थिति में, हम अकेले कुछ समय बाद खुद को पाते हैं, यह सोचकर कि हम कहां से हैं, और हमारे जीवन में इतनी जल्दी क्या बदल गया है। फिर भी, हम उस छोटी लड़की को खुद का हिस्सा रखते हैं, और बच्चों के अंदर रहने के लिए अच्छा है। लेकिन नहीं, जैसा कि हम बड़े होते हैं और अनुभव करते हैं, हम हममें से सबसे भोले हिस्से खो देते हैं। यह तनाव है जो इसकी जगह लेता है, और हमारी भावनाएं मानसिक तनाव का शिकार बन जाती हैं। हमें तैयार होना चाहिए, कुछ पीओ, एक कॉफी लें, आराम करो और अपनी कल्पना को जंगली चलाएं। हम उस पर भी संदेह करते हैं, जो क्षणभंगुरता के प्यार की तरह हम महसूस करते हैं, लेकिन यह एक और क्षण के लिए एक विषय है।
  • मानसिक शांति चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाली छवि



    4
    अपने आप को तनाव न करने की कोशिश करें: समय और धन पर हम समय पर हिलाते हैं और हम छोटी चीजों पर जोर देते हैं - हम अपनी पूर्णता के शिकार हैं आपके दिल से ज्यादा, यह मन है जो काम के प्रति कमजोर है। काम से मुक्त समय ढूँढना बहुत मुश्किल है (आपके काम पर निर्भर करता है, आप कितना भुगतान करते हैं, आपके काम के घंटे, आदि) - वे कहते हैं कि समय पैसा है, है ना? कुछ लोगों के लिए, यह इसलिए हो सकता है क्योंकि उन्हें किराया, भोजन खरीदने और अन्य अनिवार्य मानव की जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसे चाहिए। लेकिन हम दूसरों को प्रभावित करने की उत्सुकता के लिए भी काम करते हैं चिंता न करें: समस्याएं आ जाएंगी, लेकिन आप उन पर काबू पा सकेंगे। स्कूल और काम से बचें, और लाइव।
  • मानसिक शांति चरण 5 प्राप्त करने वाला चित्र देखें
    5
    आराम करें: एक शौक पाया तनाव आप अपनी नौकरी के बारे में चिंतित हैं और आपके लिए कल क्या है, यह आपके दबाव को बढ़ा सकता है और आपके शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य के लिए विशेष रूप से खतरनाक है। लेकिन पता है कि हमें सिर्फ काम के बारे में नहीं सोचना चाहिए, लेकिन हमारे सामाजिक जीवन के बारे में। दोस्तों के साथ भाप को छोड़ने के बिना हमारी भावनाओं को बोतलबंद रखते हुए हमारी मदद नहीं करेगा, इसके विपरीत, इससे चीजें बदतर हो जाएंगी एक शौक ढूंढने का प्रयास करें, जो आपको पसंद है यदि यह काम कर रहा है, तो छोटे चरणों के साथ आगे बढ़ें यह दुनिया का अंत नहीं है
  • मानसिक शांति चरण 6 प्राप्त करने वाला चित्र देखें
    6
    उन्हें दूर की योजना बनाएं इस दिन, या इस सप्ताह, यह आपके लिए सब है अपना समय ले लो धैर्य तनाव को खत्म करने के लिए जाना जाता है मानसिक शांति नहीं होने का अर्थ है अपने आप को अराजकता और कुंठा को छोड़ देना। लेकिन तनाव केवल एक चीज नहीं है जो मन की शांति को परेशान करती है, आपके भीतर की शांति - अक्सर आपके संदेह और कुछ विचार जब आप अपने आप को समर्पित करते हैं, तो अक्सर आपको और भी तनाव के लिए तैयार करने की योजना बनाते हैं, इसलिए यह किसी भी योजना को समाप्त करता है और संदेह करता है। यह सब अपने आप पर निर्भर करता है, आपको अपने आप को और अधिक प्यार करना चाहिए। स्वार्थी जैसा कि ऐसा लगता है, यह आपको करने की ज़रूरत पहली बात है। स्वीकार करें कि इस दुनिया में कुछ भी परिपूर्ण नहीं है, प्यार भी नहीं है। पूर्णता केवल एक छवि है, जो छिपाता है जो हम वास्तव में हैं - पूर्णता एक मिथक है, जब हम सही हैं यह सिर्फ इतना है कि हम इसे नहीं देखते हैं, यह मुखौटे के पीछे छिपा हुआ है। जहां हम नफरत और प्यार, मृत्यु और जीवन, निष्कर्ष और शुरुआत की एक अपूर्ण दुनिया में रहते हैं भूरे रंग के रंगों के माध्यम से दुनिया को देखो और काले और सफेद रंग में सोचें। युवा और बूढ़े, युद्ध और शांति शांति के बिना युद्ध क्या है? हमारा मन विचारों का युद्ध है, जो भावनाओं को अभिव्यक्त करता है जो हमारे दिल तक पहुंचते हैं और भावनाओं को महसूस करते हैं। मानसिक शांति वह है जिसे हम अपने जीवन से स्वीकार करते हैं। शायद स्वीकार करना हमेशा सही नहीं होता है, जबकि हमारे द्वारा किए गए विकल्पों के परिणामस्वरूप हम उपेक्षा करते हैं ...
  • टिप्स

    • बाकी के लिए आपको क्या करना चाहिए कम मात्रा में संगीत सुनने के लिए, एक झपकी ले लो और अपना मन आराम करो।
    • यदि यह स्कूल, होमवर्क और अनुसंधान के बारे में कुछ है तो आपकी जिम्मेदारी है क्या शिक्षकों की तलाश है परिपक्वता है, लेकिन हमेशा नहीं वे प्रगति देखना चाहते हैं, पता है कि आपने अपना सर्वश्रेष्ठ किया और समय बर्बाद नहीं किया क्योंकि यह उबाऊ लग रहा था इसके बजाय, स्कूल के बाद रहना और सहायता मांगना - कौन जानता है, आपको एक प्रश्न का उत्तर देने में मदद कर सकता है या आपको अगले दिन पढ़ना चाहिए।
    • पल जीओ, मुफ़्त में महसूस करें
    • इसे शांति से ले लो, कोई जल्दी नहीं है - मानव मन समझना मुश्किल हो सकता है।

    चेतावनी

    • यदि आप रेजर के किनारे पर चल रहे हैं, सावधान रहें-हमेशा पता करें कि आपके काम में क्या चुनना है।
    • हम सभी समान नहीं हैं, इसलिए उस व्यक्ति की तरह व्यवहार करने की कोशिश न करें जो आप नहीं हैं। स्वयं होने के नाते आप सभी कर सकते हैं दूसरों के बारे में चिंता मत करो, लेकिन अगर आप काम के बारे में बात करते हैं, तो पेशेवर देखने की कोशिश करें।
    • विनम्र रहें, और अपनी भावनाओं को प्रतिबिंबित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com