कैसे तय करने के लिए बाल कट करने के लिए

आपने अपने बालों को काटने का फैसला किया, लेकिन परिणाम आपको बहुत चिंता करता है वास्तव में, जिस चीज के बारे में आपने सोचा था, वह विषय आपके लिए ठीक नहीं होता है नाई और अपने बाल काटने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप एक सूचित निर्णय लेते हैं।

कदम

भाग 1

अपनी सुविधाओं के आधार पर कट चुनें
छवि का शीर्षक, अपने बाल काटना या चरण 1 के बीच तय करना
1
अपने चेहरे का आकार निर्धारित करें कट का चयन करने से पहले, अपना चेहरा जानना सीखें चेहरे का आकार यह तय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है कि आप अपने बालों को काटने चाहिए या नहीं। कुछ केशविन्यास और लंबाई कुछ प्रकार के चेहरे पर बेहतर होते हैं अपनी सुविधाओं के आधार पर एक कट का चयन आप चेहरे की विशेषताओं पर ध्यान केंद्रित करने से बचने में मदद कर सकते हैं जो आपको कम मूल्य देते हैं। एक कट जो पर्याप्त रूप से आपके चेहरे को कम करने वाले हिस्सों को कम करता है और एक ही समय में आपकी सुंदरता को खड़ा करता है
  • छवि का शीर्षक, अपने बाल काटना या चरण 2 के बीच में तय करना
    2
    यदि आपके पास अंडाकार चेहरा है, तो आप लगभग किसी भी कट का चयन कर सकते हैं इस चेहरे की तुलना में यह व्यापक है, और माथे और जबड़े की एक ही चौड़ाई है। ओवल चेहरे लगभग किसी भी केश विन्यास का खर्च वहन कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास एक अंडाकार चेहरा है, तो एक हेलमेट की कोशिश करें जो कवच तक पहुंचता है, एक किनारे के साथ।
  • यदि आप एक अंडाकार चेहरे को छोटा करना चाहते हैं, तो फ्रिंज आपको यह करने में मदद करेगा। यदि आप इसे लाने का निर्णय लेते हैं, तो आप एक तरफ या सीधे चुन सकते हैं
  • बीच में तरंगों और बीच में एक रेखा के साथ लंबे बाल पहनने का प्रयास करें।
  • छवि का शीर्षक, अपने बाल काटना या चरण 3 के बीच में तय करना
    3
    यदि आपके पास एक गोल चेहरा है, एक पिक्सी कट का चयन करें, या लंबे, स्केल बाल पहनें। एक गोल चेहरा परिपत्र है, और सबसे बड़ा बिंदु गाल और कानों के क्षेत्र में है, हालांकि लंबाई और चौड़ाई लगभग समान हैं। बाल कटवाने के साथ कम कटौती, इस सुविधा को कम करने और चेहरे को लंबा करने में मदद करते हैं। एक पिक्सी कटौती चेहरे की गोलाई को कम कर सकता है।
  • यदि आप लंबे बालों को पहनना चाहते हैं, तो कच्छ या कंधों तक पहुंचने वाली कटौती की कोशिश करें यह आपको अपना चेहरा पतला करने में मदद करता है वैकल्पिक रूप से, कंधे के नीचे, एक छोटे से कटौती के साथ लंबे बालों को पहनने का प्रयास करें। इस प्रकार का कटौती चेहरे से मात्रा को दूर करने में मदद करता है, और घुंघराले बालों को वजन पर लेने की अनुमति देता है, ताकि चेहरे के आसपास ढेर न हो।
  • गोल चेहरे वाले महिलाओं को ठोड़ी पर अपने बालों को पहनने से बचना चाहिए, क्योंकि यह केवल गोलाई को बढ़ाता है। यदि आप पूरी तरह से एक हेडबैंड बनाना चाहते हैं, तो एक असभ्य प्रभाव के साथ एक को चुनने का प्रयास करें, या सुनिश्चित करें कि सामने के ताले लंबे समय तक, नीपर की दिशा में छोटा है।
  • गोलाकार चेहरे बिना कंधे के बेहतर होते हैं, लेकिन अगर आप वाकई इसे पहनना चाहते हैं, तो तेज और सीधे से बचें। इसके बजाय एक तरफ पसंद करें
  • छवि का शीर्षक, अपने बाल काटने या नहीं चरण 4 के बीच का फैसला
    4
    यदि आपके पास एक वर्ग का चेहरा है, तो एक मध्यम-छोटी कट की कोशिश करें इस प्रकार के चेहरे में एक मजबूत जबड़ा और एक समान रूप से मजबूत हेयरलाइन है एक मध्यम-छोटी लंबाई इन विशेषताओं के लिए आदर्श है, खासकर तरंगों को जोड़ना या चेहरे के चारों ओर कुछ गोलाकार बनाना स्क्वायर भागों से ध्यान हटाने के लिए लंबा और सीधे बाल उपयोगी होते हैं। टफट्स के साथ किनारे का किनारा सुविधाओं को नरम करता है
  • शंक कटौती और कंधे की ऊंचाई पर स्केल और हल्के केशविन्यास चिन्हित सुविधाओं को नरम करने में मदद करते हैं।
  • बीच की रेखा आपको एक चौकोर चेहरे खोलने की अनुमति देता है इस चेहरे के साथ, आपको इसके बजाय एक भारी और सीधे फ्रिंज से बचना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक, अपने बाल काटना या चरण 5 के बीच में तय करना
    5
    अगर आपके दिल के आकार में एक चेहरा है, तो एक कटौती की कोशिश करें जो जबड़े की मोटाई देता है। इस आकार के साथ एक चेहरे मंदिरों पर व्यापक हैं, और ठोड़ी की ओर संकुचित होती है, जो बहुत नाज़ुक है। ठोड़ी तक पहुंचने वाले कटौती या जबड़े के लिए गहराई देते हैं वर्दी स्केल कटौती और कानों के नीचे के कर्ल पतली ठोड़ी को संतुलित करने की अनुमति देते हैं। चेहरे की ऊपरी हिस्से पर जोर देने वाली हेयर स्टाइल से बचा जाना चाहिए।
  • पार्श्व या पूर्ण शरीर का झुकाव दिल के आकार का चेहरे के लिए उतना ही अच्छा है।
  • आंखों पर जोर देने के लिए एक गहरी साइड पंक्ति बनाने की कोशिश करें।
  • यदि आप एक पिक्सी कटौती चाहते हैं, तो इस हिस्से को ढंकने के लिए इसे ठोड़ी के क्षेत्र में निकालने के लिए कहें, शेष चेहरे के साथ इसे संतुलित करें और माथे की चौड़ाई को कम करें
  • छवि का शीर्षक शीर्षक के अनुसार तय करना आपका बाल या नहीं चरण 6
    6
    अपने शरीर के प्रकार पर विचार करें चेहरे का आकार केवल एक कारक नहीं है जो कि केश को प्रभावित कर सकता है। यहां तक ​​कि शरीर के आकार केश विन्यास और आपके लिए आदर्श लंबाई निर्धारित कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास पतली और थोड़ा सुक्ष्म शरीर है, तो आप मध्यम-लम्बे बाल पसंद करते हैं, फ्रिंज और स्केल किए हुए। उन चिकना या पिक्सी से बचें वॉल्यूम पतलीपन को कम करने में मदद करता है
  • यदि आपके पास एक पूर्ण और सुक्ष्म शरीर है, तो कम कटौती से बचें, क्योंकि वे आपको वजन कम कर सकते हैं। इसके अलावा, अधिक लम्बे बाल न पहनें, क्योंकि इसका एक ही प्रभाव होगा छोटे मात्रा के साथ मध्यम कटौती को प्राथमिकता दें
  • यदि आपके पास एक छोटा संविधान है, तो यह सब अनुपात के बारे में है। बहुत छोटा या बहुत लंबा बाल न पहनें
  • यदि आप लम्बे और एथलेटिक शरीर हैं, तो आप लगभग किसी भी कट का चयन कर सकते हैं अपने केशविन्यास के साथ प्रयोग करें जो आपके लिए सही है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक शीर्षक के बीच का फैसला अपने बाल काटना या नहीं चरण 7
    7
    अपने बालों के प्रकार के बारे में सोचें क्या आपके पास स्वाभाविक रूप से घुंघराले या सीधे बाल हैं? मोटी या पतली? स्टेम की स्थिरता आपको जिस तरह से काट और शैली चाहिए, उसे प्रभावित करती है। यदि आप घुंघराले बालों वाले हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में एक छोटी कटौती चाहते हैं, क्योंकि इसमें एक गैर-उदासीन प्रतिबद्धता की आवश्यकता है: वास्तव में, यह चौरसाई करने में बहुत समय लगेगा। इसके अलावा, घुंघराले बाल सूखे से सिकुड़ते हैं, इसलिए उन्हें बहुत ज्यादा कटौती करने में बेहतर नहीं है कुछ बाल जड़ों में घुमावदार होते हैं, इसलिए आप एक ही शॉर्ट कट का चयन नहीं कर सकते हैं जो एक चिकनी शाफ्ट के लिए अच्छा होगा।
  • यदि आपके पास मोटी बाल हैं, तो सुनिश्चित करें कि नाई उन्हें कमजोर कर रहे हैं ताकि आप त्रिकोणीय, मशरूम आकार के साथ समाप्त न हों। कम कटौती विशेष रूप से मोटे, फजीले बालों के लिए भी अच्छे हैं, क्योंकि वे उन्हें अधिक विद्युतीकरण कर सकते हैं। यदि आप एक छोटी कटौती चुनते हैं, तो आपको इसे पहले से व्यवस्थित करने के लिए इसे बेहतर ढंग से लेना होगा।
  • छवि का शीर्षक, अपने बाल काटना या चरण 8 के बीच का फैसला
    8
    यह समझने की कोशिश करें कि आप अपने बालों को कैसे समर्पित करने के लिए तैयार हैं। कुछ कटौती दूसरों की तुलना में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है वहाँ छोटे कटौती है कि दैनिक विशिष्ट उपकरणों के साथ धोने और hairstyles शामिल हैं यदि आप घुंघराले बाल हैं, लेकिन आप इसे कम और चिकना पहनना चाहते हैं, तो आपको यह याद रखना होगा कि सुबह में तैयारी उन्हें गुना में डाल दी जाएगी। तय करें कि आपके पास शॉर्ट कट रखने के लिए समय या रुचि है।
  • जब वे अटूट होते हैं, छोटे बाल एक चोटी, एक चोटी या एक रोटी में एकत्र नहीं किया जा सकता है। तय करें कि आप इन तत्काल समाधानों को बलिदान करने के लिए तैयार हैं, जब आपके बालों के आकार से आपको संतुष्ट नहीं होता है या आप उन्हें गुना में नहीं डालना चाहते हैं।
  • छोटे आकार में कटौती करने के लिए नाई से भी अधिक सत्रों की आवश्यकता होती है ताकि इसका आकार बनाए रखा जा सके। रखरखाव की देखभाल के लिए आपको हर 6 सप्ताह में सैलून में जाने की आवश्यकता हो सकती है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक शीर्षक के बीच निर्णय अपने बाल काटना या नहीं चरण 9
    9



    याद रखें कि लंबे बाल भारी हैं लंबे बाल को कर्ल का वजन, जिससे उन्हें कम परिभाषित किया जाता है यदि आप उन्हें कटौती करते हैं, कर्ल अधिक लोचदार हो जाएगा यदि आप अपने बालों को कर्ल करते हैं और आपको हेडगेहॉग के एक विशिष्ट प्रकार को ध्यान में रखते हैं, तो नाई जाने से पहले, एक कट के बारे में सोचें जो आपको इसे प्राप्त करने की सुविधा देता है।
  • छवि का शीर्षक, अपने बाल काटना या न कदम 10 के बीच का फैसला
    10
    याद रखें कि स्टाइल के लिए टूल बदल जाएगा। लंबाई के आधार पर, बालों के लिए अलग स्टाइल उपचार की आवश्यकता होती है। छोटे बाल पतले छड़ी और लंबे बालों के लिए उन की तुलना में छोटे प्लेटों से लोहे का काम की जरूरत है।
  • छवि का शीर्षक, अपने बालों काटने या ना कदम 11 के बीच का फैसला
    11
    याद रखें कि आप अपने बाल धीरे-धीरे कट कर सकते हैं। जब आप उन्हें कटौती करने या न करने का निर्णय लेते हैं, तो धीरे-धीरे आगे बढ़ने की संभावना पर विचार करें। कुछ सेंटीमीटर कट करें और देखें कि क्या आपको परिणाम पसंद है। यदि आप संकोच करते हैं, अचानक कठोर कटौती से बचें यदि आपको लगता है कि आप छोटे बाल पसंद करते हैं, तो आप हमेशा उन्हें उत्तरोत्तर रूप से कट कर सकते हैं
  • क्या आप एक कठोर कटौती करते हैं और उससे नफरत करते हैं? याद रखें कि आपके बाल वापस बढ़ेंगे हालांकि, यह रातोंरात नहीं होगा। यदि आप अभी भी पेशेवर और विपक्ष पर विचार कर रहे हैं, तो इसे ध्यान में रखें गलती के बावजूद, बाल अंततः लंबे समय से फिर से होगा। बस सुनिश्चित करें कि आप इस बीच में एक खराब कटौती का सामना करने के लिए तैयार हैं।
  • भाग 2

    अपने हितों के अनुसार बाल कट करें
    छवि का शीर्षक, अपने बाल काटना या चरण 12 के बीच तय करना
    1
    इस बारे में सोचें कि आप अपने बाल क्यों बदलना चाहते हैं। ईमानदारी से निर्धारित करें कि आप हमें एक कट देना क्यों चाहते हैं जिस कारण से आप बदलते हैं, वह दिखना आकर्षक और अपने बारे में अच्छा लगना चाहिए।
    • यदि कारक जो आपके लिए प्रेरित करते हैं तो सबसे ज्यादा समय और आराम है, उन्हें एक पल के लिए एक तरफ रखें गर्मियों में, कई लोग सोचते हैं कि छोटे बाल पहनने का मतलब ताज़ा और कम परेशान है बेशक, एक छोटी कटौती कूलर है, लेकिन इसे लंबे बालों के मुकाबले बहुत अधिक काम कर सकते हैं।
    • यदि आपने अन्य लड़कियों को एक माध्यम या कम लंबाई के साथ देखा है, तो आपको क्या लगता है कि यह आपके लिए भी आदर्श है? आपने पहले ही इस कटौती को पहले ही लाया है, लेकिन क्या आपको लगता है कि आप अब बेहतर प्राप्त कर सकते हैं? क्या आपने कभी एक कठोर कटौती की है जिसे आप बाद में नफरत करते हैं? यदि आप हमेशा सोचा है कि कम कटौती अच्छा नहीं लगती है, तो आप शायद अब इसे पसंद नहीं करेंगे।
  • छवि का शीर्षक, अपने बाल काटना या चरण 13 के बीच तय करना
    2
    एक कट चुनें जो आपके व्यक्तित्व के अनुरूप है आपकी उपस्थिति ने आपके चरित्र के बारे में बहुत कुछ कहा है। क्या आप लंबे, नरम और रोमांटिक कर्ल चाहते हैं? एक शांत और ठाठ बॉब? एक मूल और असाधारण pixie कटौती? तय करें कि आपके व्यक्तित्व, आपकी जीवनशैली और कपड़ों में आपके विकल्पों के लिए सबसे उपयुक्त कौन सा कटौती है। कठोर कटौती के लिए, जैसे पिक्सी या मुंडा सिर, अपने जीवन के तरीके के बारे में सोचें। यदि आप एक मुंडा सिर या एक मोहाक सुरक्षित रूप से दिखा सकते हैं, आगे बढ़ें
  • अपने उपयोग को ध्यान में रखें क्या आप ऐसे जगह पर काम करते हैं जहां वे कठोर कटौती, मुंडा सिर या मोहाक्स की सराहना नहीं करते हैं? अपनी उम्र और कैरियर की परवाह किए बिना आपको अपनी व्यक्तित्व और आपके व्यक्तित्व को गले लगाया जाना चाहिए, लेकिन याद रखना चाहिए कि कर्मचारियों की शारीरिक उपस्थिति के संबंध में कुछ नौकरियों के लिए सख्त नियम हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक शीर्षक के बीच निर्णय अपने बाल या नहीं कदम 14
    3
    मुश्किल समय पर कटौती न करें कुछ लोगों का मानना ​​है कि महत्त्वपूर्ण जीवन अनुभवों, जैसे कि भावनात्मक विराम, मृत्यु या बीमारी के रूप में बाल परिवर्तन करना, उन्हें मुक्त करने की शक्ति है। अगर एक तरफ यह सही है, तो कई गलत कटौती भावनात्मक रूप से हुई है। अपने बालों को काटना एक बड़ा बदलाव है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप सही कारणों से ऐसा करते हैं
  • छवि का शीर्षक, अपने बाल काटने या नहीं चरण 15 के बीच का फैसला
    4
    पल की आवेगों द्वारा लाए गए बाल काट मत करो सबसे बड़ा बदलाव ध्यान से सोचा जाना चाहिए, किसी भी समय ऐसा नहीं किया गया है। निर्णय जो आपके लिए सही है, एक अच्छा कटौती से सिर्फ इसलिए कि एक सेलिब्रिटी लाती है, आपके सभी मित्र ऐसा नहीं कर रहे हैं, या किसी दिन आप बिना बाल बाल हैं।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक के अनुसार तय करना आपका बाल या नहीं चरण 16
    5
    हेयरड्रेसर से बात करें यह आपके बालों का सबसे अच्छा दोस्त है यह आपके चेहरे के आकार और सुविधाओं के लिए सही कटौती चुनने में आपकी सहायता कर सकता है। इसके अलावा, यह आपको बता सकता है कि क्या आप कटौती के लिए भावनात्मक और मानसिक रूप से तैयार हैं यदि आपको पूरी तरह से यकीन है कि आपके पास सही प्रेरणा नहीं है, तो यह एक वैकल्पिक शैली ढूंढने में आपकी सहायता कर सकता है जो आपको इच्छित बदलाव देगी, आपको एक छोटी कटौती के बिना छोड़ेगा जिसे आप नफरत करेंगे
  • टिप्स

    • यदि आपने बहुत बाल कट लिए हैं, तो आप पहले के समान वही हेयरस्टाइल नहीं कर पाएंगे आपको हर रोज़ केशविन्यास को ध्यान में रखें, ताकि आप अपनी आदतों के लिए एक आदर्श लंबाई चुन सकें।
    • कैंची बहुत उत्साह से उपयोग न करें आप बाद के समय में अधिक बाल काट कर सकते हैं, जबकि विकास तेजी से नहीं है
    • बाल कुछ इंच को कम कर सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप जितना चाहें उससे थोड़ी अधिक कटौती करें।

    चेतावनी

    • यह अकेले अपने बाल कटौती करने के लिए सलाह नहीं है
    • कटौती कोई रिटर्न नहीं है बाल वापस बढ़ेगा, लेकिन इसमें महीनों लगेंगे।
    • अगर आपको लगता है कि आपका वर्तमान कटौती बेहद भयानक है और आप अपने बालों के लिए वापस बढ़ने की प्रतीक्षा नहीं कर सकते, तो आप एक्सटेंशन खरीद सकते हैं वैकल्पिक रूप से, सकारात्मक पक्ष को देखने की कोशिश करें: अपने आप को बढ़ाने के लिए उन्हें शैली देने के तरीके ढूंढें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com