अपने चेहरे की आकृति को कैसे समझें

क्या आपने कभी सोचा है कि आपके चेहरे का आकार क्या है? इसे समझने के लिए, आपको केवल कुछ विशेषताओं की एक छोटी तैयारी और मूल्यांकन की आवश्यकता है अपने चेहरे के आकार को जानने से आपको केश विन्यास चुनने में मदद मिलेगी जो आपको और अधिक प्रदान करता है, श्रृंगार और नेकलाइन का प्रकार और चश्मे का भी सही मॉडल।

सामग्री

कदम

भाग 1

चेहरे का आकार निर्धारित करें
1
अपने बाल वापस खींचो चेहरे के आकार को सही ढंग से देखने के लिए, आपको पूंछ में या एक रोटी में बाल लेने की आवश्यकता होगी। इसके अलावा फ्रिंज या टुफ़्ट वापस खींचें एक साफ और खुला चेहरा आप सभी विशेषताओं का मूल्यांकन करने की अनुमति देगा जो इसके आकार का निर्धारण करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, एक कम कटौती टी-शर्ट या वी-शर्ट या नंगे चेस्ट वाले शर्ट को कवर नहीं करने वाली शर्ट पहनना उचित है।
  • 2
    आवश्यक तैयार करें आपको एक दर्पण और एक लिखने के उपकरण की आवश्यकता होगी, जैसे कि भौं पेंसिल, होंठ या आंख या हाइलाइटर। सुनिश्चित करें कि दर्पण काफी बड़ा है कि आप स्पष्ट रूप से पूरे चेहरे को देख सकते हैं और यह दीवार पर लटक रहे हैं, या एक मेज पर रखा ताकि यह दोनों हाथों का उपयोग कर सके। सुनिश्चित करें कि कमरे उज्ज्वल है और आपका चेहरा पूरी तरह से प्रकाशित है। आपको अपने चेहरे के हर कोने को देखने में सक्षम होना होगा और निश्चित रूप से आप छाया की वजह से आकार को नहीं भूलना चाहेंगे।
  • 3
    चेहरे का समोच्च ट्रेस करें केंद्र में अपने चेहरे से दर्पण के सामने खुद को रखो। चेहरे के रूपरेखा को चिह्नित करें यदि आप चाहें, तो अपना संपूर्ण चेहरा अब चिह्नित करें या अपने चेहरे के आसपास डॉट्स खींचें, शीर्ष पर अंकुषाकार और माथे के रूपरेखा - गायोंबोन, जबड़े और निचले चिन क्षेत्र का आकृति। बिन्दुओं को चिह्नित करने के बाद, उन्हें अपने चेहरे के आकार की प्रतिकृति बनाने के लिए एक साथ कनेक्ट करें
  • यदि आप चाहें तो स्नान के बाद बाथरूम दर्पण का उपयोग करें। सिर्फ भाप के साथ दर्पण पर चेहरे की रूपरेखा का पता लगाएं। संघनन गायब होने से पहले फॉर्म को ध्यान में रखना सुनिश्चित करें।
  • यदि आपके पास कोई दर्पण नहीं है, तो एक शांत अभिव्यक्ति के साथ अपना चेहरा तस्वीर दें और आकृतियाँ खींचना करें। परिणाम समान होगा
  • 4
    चेहरे का आकार निर्धारित करें चेहरे की आकृति को अनुरेखण करने के बाद, यह उसके आयामों का मूल्यांकन करने का समय है। माथे की चौड़ाई, चेकबोन, चिन प्रोफाइल और माथे और ठोड़ी के बीच की लंबाई को देखो। प्रत्येक पक्ष की तुलना करें और सबसे स्पष्ट क्षेत्र का मूल्यांकन करें, सबसे छोटा क्षेत्र और उन दोनों के बीच संबंध। निम्नलिखित प्रश्नों का उत्तर दें: ठोड़ी प्रोफाइल की तुलना में माथे कितनी व्यापक हैं? माथे और ठोड़ी की तुलना में चेकोबोन कितना बड़ा है? आपका चेहरा कितना लंबा है? इन बिंदुओं के बीच का रिश्ता चेहरे का आकार निर्धारित करता है अपने चेहरे के आकार को निर्धारित करने और प्रत्येक आकार की विशेषताओं को समझने के लिए अगले अनुभाग पर जाएं।
  • यदि आप दो रूपों के बीच दुविधा में पड़ा हुआ हो, तो समझने के लिए एक अधिक विशिष्ट पद्धति का प्रयास करें कि आपके चेहरे के किनारे दूसरों की तुलना में बड़े हैं दर्पण के सामने, माथे के साइड हाशिए के बीच की लंबाई को मापें, गालियां या मंदिरों के बीच, जबड़े के हाशिये और क्षेत्र ठोड़ी से सिर के मध्य तक। निर्धारित करने के लिए ये सटीक माप का उपयोग करें कि चेहरे के सबसे बड़े और सबसे छोटे क्षेत्रों में कौन सी संख्या है।
  • यदि आप अभी भी संदेह में हैं, तो आपकी मदद करने के लिए किसी मित्र से पूछें कभी-कभी यह बाहरी व्यक्ति के लिए आपके चेहरे के आकार का मूल्यांकन करने के लिए आसान होता है क्योंकि इसका उपयोग आपको अधिक बार देखने के लिए किया जाता है
  • भाग 2

    आपके चेहरे का आकार समझना
    1
    गोल चेहरे को समझें अगर चेहरे चौड़े और लंबे होते हैं, तो आपके पास एक गोल चेहरा होता है चेहरे के किनारे गोल होते हैं और साफ नहीं होते हैं और अगर ठोड़ी का प्रोफ़ाइल गोल और पूर्ण है गोल चेहरे वाले लोग अक्सर गलफुल्ला गालों का दावा करते हैं, हालांकि, यह गाल है जो उन्हें एक युवा दिखने देता है।
    • गोल चेहरे वाले लोग बाल कटाने से बचना चाहिए जो चिन लाइन तक पहुंचते हैं क्योंकि वे चेहरे के दौर और छोटी फीचर्स को बढ़ाते हैं। ठोड़ी के नीचे केशविन्यास के लिए विकल्प चुनना बेहतर होता है जो चेहरे को लंबा करने का भ्रम देता है।



  • 2
    एक दिल के आकार में चेहरे को पहचानें आपके दिल का आकार का चेहरा है, अगर माथे और चेकबोन चेहरे के निचले हिस्से से अधिक व्यापक होते हैं- अगर ठोड़ी का प्रोफ़ाइल कोणीय होता है और यदि ठोड़ी स्पष्ट और कोणीय होता है। इसके अलावा, अक्सर सामने चौड़ा होता है और विधवा की चोटी को प्रस्तुत करता है जिसमें से नाम मिलता है। इस आकार को अक्सर उलटा त्रिकोण के रूप में वर्णित किया जाता है, क्योंकि ठोड़ी के फैलाव, माथे की चौड़ाई और चेकबोन
  • दिल के आकार में चेहरे मोटी रज्जु के साथ लम्बी, लहराती बाल देते हैं, जो व्यापक माथे को छुपाता है और चेहरे को अच्छे दिखता है। या, ठोड़ी की ऊंचाई पर कटौती, जो जबड़े के फलाव को संतुलित करता है। ठोड़ी के ऊपर बाल कटौती से बचें, क्योंकि वे चेहरे को कम आनुपातिक बनाते हैं।
  • 3
    अंडाकार चेहरे की व्याख्या करें आप अगर माथे से थोड़ा अधिक larga- है अगर चेहरा केवल थोड़ा इसकी चौड़ाई से अधिक लंबी है और एक अंडाकार चेहरा है अगर cheekbones और ठोड़ी प्रोफ़ाइल एक ही ampiezza- के लगभग हैं ठोड़ी से थोड़ा अधिक गोल और से छोटा होता है माथे की चौड़ाई पर।
  • चूंकि अंडाकार चेहरे बहुत मात्रा में होते हैं, इसलिए कुछ हेयर स्टाइल यह नहीं देते हैं। फ्रिंज या फ्रिंज नहीं, लंबे या छोटे बाल, चेहरे के इस रूप में किसी भी कटौती देता है इसे अक्सर इसके अनुपात के कारण आदर्श चेहरा माना जाता है और क्योंकि यह हर शैली के लिए अनुकूल है
  • 4
    वर्ग के चेहरे को पहचानें अगर चेहरा लगभग के रूप में व्यापक रूप में लंबे समय है अगर cheekbones और ठोड़ी प्रोफ़ाइल एक ही आकार- के लगभग हैं सिर के मध्य सपाट है और ठोड़ी प्रोफ़ाइल न्यूनतम घटता की विशेषता है, तो है तुम वर्ग चेहरा है। माथे अक्सर चौड़े होते हैं और गायों के बक्से के रूप में व्यापक होते हैं
  • यदि आपके पास एक वर्ग का चेहरा है, तो लंबे कटौती के लिए विकल्प चुनें, जो चेहरे को लंबा और विस्तृत और स्पष्ट जबड़े को सुव्यवस्थित करने में मदद करते हैं। बालों को जबड़े के कोनों को नरम करने के लिए चेहरे के चारों ओर घुंघराले हो सकते हैं, या पक्ष की ओर से चेहरे के एक तरफ ध्यान आकर्षित करने के लिए, इसे लंबा कर सकते हैं। फिंगर या चिकनी बॉब कटौती से बचने के लिए सलाह दी जाती है जो चेहरे के गंभीर कोणों पर जोर देती हैं।
  • 5
    आयताकार चेहरे को पहचानें आपके पास एक आयताकार चेहरा है यदि माथे, चीकबोन्स और ठुड्डी प्रोफाइल अधिक या कम समान चौड़ाई हैं- अगर चेहरे और माथे लंबे होते हैं और यदि ठोड़ी थोड़ा इशारा करती है। इसके अलावा, चेहरे को व्यापक (कम से कम 60% अधिक) से अधिक लंबा होगा, एक विशेषता जो अंडाकार एक से आयताकार चेहरे को अलग करती है। इस रूप को आयताकार के रूप में भी जाना जाता है।
  • आयताकारों के चेहरे के लिए वे हेयरस्टाइल दान करते हैं जो इसे व्यापक बनाते हैं, जैसे लंबे और बड़े कर्ल अधिक मोटा बाल गाल के पत्थरों के आस-पास है, बड़ा चेहरा दिखता है। वैकल्पिक रूप से, आप अपना चेहरा एक अच्छा फ्रिंज या साइड लाइन के साथ छोटा दिख सकते हैं
  • 6
    एक हीरे के आकार में अपना चेहरा समझें यदि आपकी ठोड़ी तंग और इशारा है तो आपके पास एक हीरे का आकार का चेहरा है - यदि आपके गालियां लम्बे और स्पष्ट हैं और आपका माथे आपके गायों से छोटा है। चेहरे थोड़ी अधिक चौड़ी है, और ठोड़ी का प्रोफ़ाइल इंगित ठोड़ी की ओर झुका सकता है।
  • डायमंड के आकार वाले चेहरे, ठोड़ी, साइड टफट्स को बढ़ाने के लिए बालों को एक हेलमेट देते हैं जो छोटे माथे को छिपाने में मदद करते हैं और जो स्पष्ट चेकबोन पर जोर देते हैं। यहां तक ​​कि एक छोटा पिक्सी कट भी आदर्श है क्योंकि यह गालियां और चिन प्रोफ़ाइल पर ध्यान खींचती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com