कैसे तय करना है कि बैंग्स लाएंगे?

केश बदलना रोमांचक है बैंग्स आपको बिना किसी समय में एक पूरी तरह से नया रूप दे सकता है। बहुत से लोग इसे से बचते हैं क्योंकि कुछ मामलों में, हर दिन इसमें शामिल होने के लिए समय और प्रयास की आवश्यकता होती है - कोई भी यह भी डरता है कि यह उनके चेहरे के आकार में फिट नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आप झब्बे पहनने के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो इसे काटने से पहले कुछ विवरणों का मूल्यांकन करना बेहतर होता है, बाल के प्रकार, चेहरे के आकार और जीवन शैली सहित अगर निर्णय भारित होता है, तो निश्चित रूप से फ्रिंज लाने के प्रयास के लायक है।

कदम

भाग 1

फेस का विश्लेषण करें
छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको बैंग्स चाहिए या नहीं चरण 1
1
अपने चेहरे की लंबाई और चौड़ाई को मापें ऐसा करने से आपको यह समझने में सहायता मिलेगी कि उसके पास क्या आकार है और आपके स्वरूप के बारे में स्पष्ट विचार हैं। अपने आप को आईने के सामने रखो और एक ड्रेसमेकर सेंटीमीटर का उपयोग करें।
  • यदि लंबाई और चौड़ाई लगभग समान है, तो यह संभावना है कि आपका चेहरा एक गोल, चौकोर या दिल का आकार होता है यह निश्चित है कि यह अंडाकार नहीं है।
  • यदि लंबाई थोड़ा चौड़ाई से अधिक है, तो आपका चेहरा अंडाकार, वर्ग या दिल हो सकता है। निश्चित रूप से यह गोल नहीं है।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको बैंग्स चाहिए या नहीं चरण 2
    2
    जबड़ा सोचो हम हड्डी के बारे में बात कर रहे हैं जो चेहरे के निचले प्रोफाइल को निर्धारित करता है: यह कान के निचले हिस्से की ऊंचाई पर शुरू होता है और ठोड़ी के साथ समाप्त होता है चेहरे के इस हिस्से के आकार पर ध्यान से देखें, परिधि के लिए विशेष ध्यान दे।
  • एक मुखर जोड़ी एक आकार को देता है "वी" चेहरे पर
  • अगर मेम्बिली गोल है, तो चेहरा भी एक परिपत्र आकार होने की संभावना है।
  • एक वर्ग जबड़ा चेहरा कोणीय बनाता है इस मामले में चेहरे के निचले प्रोफाइल बहुत चिन्ह होने लगते हैं।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको बैंग्स चाहिए या नहीं चरण 3
    3
    इसके अलावा माथे और हेयरलाइन का भी निरीक्षण करें। यह निर्धारित करने का प्रयास करें कि पहले एक व्यापक या संकीर्ण है। तुलना करने के लिए चेहरे के अन्य भागों का उपयोग करें यदि माथे चेहरे के अन्य वर्गों के मुकाबले व्यापक या अधिक स्पष्ट है, तो इसका मतलब है कि यह व्यापक है। इसके विपरीत, यदि आपके पास कम हेयरलाइन है, तो आपका माथे आपके चेहरे के अन्य हिस्सों की तुलना में छोटा और संकीर्ण दिखाई देगा।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको बैंग्स चाहिए या नहीं चरण 4
    4
    आपके चेहरे का आकार क्या है यह निर्धारित करने के लिए आपके अवलोकन के परिणामों का उपयोग करें अनुपात और विशेषताएँ यह निर्धारित करने में आपकी मदद कर सकती हैं कि क्या यह अंडाकार, गोल, वर्ग या दिल है, लेकिन यह स्पष्ट रूप से उसके आकार को स्पष्ट रूप से निर्धारित करने में आसान नहीं है कई मामलों में, वास्तव में, चेहरा पूरी तरह से वर्ग या दौर नहीं है यह निर्धारित करने का प्रयास करें कि कौन सा फ़ॉर्म आपकी सबसे सटीक वर्णन करता है
  • जैसा कि शब्द स्वयं कहता है, एक गोल चेहरा एक गोलाकार आकार है। मेम्बिल गोल है, जबकि माथे स्वतंत्र रूप से व्यापक या संकीर्ण हो सकते हैं। लंबाई लगभग चौड़ाई के बराबर है।
  • स्वाभाविक रूप से दिल के आकार का चेहरा एक दिल की तरह दिखता है माथे चौड़ा है, जबकि मेन्डिबल को इंगित किया जाता है
  • एक अंडाकार चेहरा लंबा और गोल है। इस मामले में लंबाई चौड़ाई से अधिक है, जबकि मेन्डिबल गोल है।
  • एक वर्ग के चेहरे में चौड़ाई हमेशा किसी भी बिंदु पर समान होती है। माथे व्यापक है और जबड़े भव्य और चिह्नित हैं
  • एक हीरे के आकार के चेहरे को मध्य भाग में अधिक है, जो गायों के स्तर पर होता है। जबड़ा आकार दिया जाता है "वी", जबकि माथे संकीर्ण है।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको बैंग्स चाहिए या नहीं चरण 5
    5
    अपने चेहरे के लिए उपयुक्त बैंग्स का प्रकार चुनें आदर्श रूप में, केश ने आंखें उजागर करनी चाहिए और चेहरे को अधिक सामंजस्यपूर्ण दिखाना चाहिए। चूंकि बाल चेहरे का फ्रेम है, इसलिए फ्रिंज अपने परिप्रेक्ष्य में बदलाव करने में सक्षम है। आप किसी भी तरह काट करने के लिए नाई से पूछ सकते हैं, लेकिन एक ऐसी शैली का चयन करना बेहतर है जो आपके प्राकृतिक विशेषताओं को बढ़ाने के लिए जानता है।
  • यदि आपके पास एक गोल चेहरा है, तो मोटी और लहराती धमाके के लिए चुनना बेहतर होता है, जो इसे अधिक कोणीय लग सकता है। आप इसे माथे के बीच या एक तरफ पकड़ कर सकते हैं। ज्यादातर हेयरडर्स एक गोल चेहरे वाले उन लोगों की पहली अवधारणा की सिफारिश नहीं करते हैं
  • यदि आपके पास दिल के आकार का चेहरा है, तो आप विभिन्न शैलियों के बीच चयन कर सकते हैं। बशर्ते आप इसे मात्रा दे, आप ठीक हो या तो माथे के बीच में या किनारे के किनारे पर सीधे फ्रिंज के साथ ठीक हो जाएंगे। एक और मान्य अवधारणा लंबी किस्में द्वारा दी जाती है जो चेहरे को जबड़ा की ऊंचाई तक फैलाते हैं।
  • यदि आपके पास अंडाकार चेहरा है, तो आपके पास और भी विकल्प उपलब्ध हैं यह बढ़ाने के लिए सबसे आसान तरीका है। बाल स्टाइलिस्ट सहमत हैं कि एक अंडाकार आकार का चेहरा लगभग किसी भी कटौती के लिए उपयुक्त है। आप भौंहों पर एक फ्रिंज के लिए विकल्प चुन सकते हैं, पक्षों पर थोड़ी देर तक। इस तरह से आप इसे या तो चेहरे के एक तरफ आगे बढ़ने या स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास एक वर्ग का चेहरा है, तो आपको एक फ्रिंज की आवश्यकता है जो इसे कम स्पष्ट रूप से दिख सकता है, विशेषकर माथे क्षेत्र में। यदि आप इसे कम करना चाहते हैं, तो आप इसे खुले रख सकते हैं, चेहरे के किनारों को ढंक कर सकते हैं, जबकि यदि आप इसे माथे पर पाना चाहते हैं तो यह बेहतर है कि यह लंबा और चढ़ा हुआ है दोनों मामलों में, याद रखें कि यह पूर्ण, नरम और परेड होना चाहिए, जबकि सीधे और नियमित लाइनों से बचने के लिए बेहतर है।
  • यदि आपके पास एक हीरे का चेहरा है, एक फ्रिंज या एक तरफ गुच्छे लगभग एक चाहिए लंबाई भिन्न हो सकती है: आप एक छोटी और शराबी या लंबी और अनलिंक शैली चुन सकते हैं। किसी भी मामले में यह भी और नियमित रूप से कटौती से बचने के लिए और सीधे आगे कंघी करने के लिए बेहतर है।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको बैंग्स चाहिए या नहीं चरण 6
    6
    बालों के प्रकार पर भी विचार करें ध्यान से अपनी प्रकृति का मूल्यांकन करने के लिए याद रखें कुछ मामलों में, वे बहुत सपाट या घुंघराले हो सकते हैं ताकि आप को ठीक तरह से देखने की अनुमति मिल सके।
  • यदि आपके पास ठीक बाल हैं, तो किनारे या परेड के लिए विकल्प चुनना बेहतर होगा, जिसके लिए बहुत मात्रा की आवश्यकता नहीं है। याद रखें कि यदि आपके पास फ्लैट बाल हैं, तो बैंग्स चेहरे के आसपास के घनत्व और द्रव्यमान को कम करेगा। इसके अलावा, अगर वे वसा बन जाते हैं, तो वे अपने माथे पर त्वचा के संपर्क में अधिक गहरा हो जाएंगे। निर्णय लें कि क्या यह एक असुविधा है जिसे आप सहना चाहते हैं
  • यदि आप घुंघराले बाल हैं, तो बाल स्टाइलिस्ट की तलाश करें जो इस तरह के बालों को अच्छी तरह से जानता है और यह जानता है कि इसका सबसे कैसे फायदा होगा। चूंकि, जब वे गीले होते हैं, तो घुंघराले बाल सूखते समय से ज्यादा लंबे होते हैं, उन्हें कटा करने से पहले उन्हें थोड़ा सूखने के लिए कहें, ताकि यह जोखिम न उठाए कि अंतिम परिणाम आपके उम्मीद से अलग है।
  • गुणवत्ता वाले स्टाइलिंग टूल और उत्पादों में निवेश करें, यहां तक ​​कि सबसे विद्रोही बालों का सामना करने के लिए डिज़ाइन किया गया। कई मामलों में प्रत्येक धोने के बाद फ्रिंज को ढकेल दिया जाएगा। रहस्य सही उत्पादों का उपयोग करना है और इसे तुरंत सूखा है
  • भाग 2

    न्यू लुक को सिमुलेट करें
    छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको बैंग्स चाहिए या नहीं चरण 7
    1
    भविष्य के बैंग्स को अपने बाल का उपयोग करके अनुकरण करें। नतीजा सटीक नहीं होगा, लेकिन आपको यह समझने की अनुमति होगी कि आपके चेहरे की उपस्थिति को कवर वाले माथे के साथ कैसे बदलता है।
    • एक पूंछ या आधा पूंछ बनाकर सिर के पीछे बाल ले लीजिए। अब मुंह पर, आगे की तरफ मुहैया करो, और उन्हें माथे पर छोड़ दें। विभिन्न लम्बाई का प्रयास करें और अलग दिखने के साथ प्रयोग करने के लिए मध्य और बग़ल में दोनों नकली बैंग्स को स्थानांतरित करें।
    • वैकल्पिक रूप से, माथे के चारों ओर बाल का उपयोग करके बैंग्स का अनुकरण करने का प्रयास करें। चेहरे के एक तरफ एक तरफ कण बनाओ, फिर उन्हें हेयरपिन के साथ ठीक करें परिणाम देखने के लिए दूसरी तरफ दोहराएं। यदि आप इसके बजाय एक खुली बैंग बनाने का इरादा रखते हैं, तो बीच में रेखा बनाएं और चेहरे के दोनों तरफ बाल को ठीक करें ताकि तथाकथित फ्रिंज के नज़रिए को अनुकरण कर सकें "अधोगामी"।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको बैंग्स चाहिए या नहीं चरण 8



    2
    एक विग का उपयोग करें बाल सामान की दुकान पर जाएं और अलग-अलग लोगों की कोशिश करें इस मामले में आपको अधिक सटीक पूर्वावलोकन मिलेगा, और आप विभिन्न शैलियों और लंबाई के साथ भी प्रयोग करने में सक्षम होंगे।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको बैंग्स चाहिए या नहीं चरण 9
    3
    एक वेबसाइट का उपयोग करें एक सिम्युलेटर की तलाश करें जो आपको सरल और तेज तरीके से विभिन्न कटौती, केशविन्यास और रंगों के साथ प्रयोग करने की अनुमति देता है, लेकिन सभी आभासी और अस्थायी आप अपनी खुद की तस्वीर अपलोड कर सकते हैं और एक विस्तृत श्रृंखला की कोशिश कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको बैंग्स चाहिए या नहीं चरण 10
    4
    सलाह के लिए अपने दोस्तों से पूछो समझने की कोशिश करें कि क्या आपको लगता है कि आप बैंग्स के साथ सहज हो सकते हैं। वे आपको कुछ अन्य उपयोगी सुझाव दे सकते हैं यदि आपके पास फ़ोटो या प्राथमिकताएं हैं, तो उन्हें साझा करें। एक अलग दृष्टिकोण देखने से आपको सही निर्णय लेने में मदद मिल सकती है।
  • भाग 3

    Frangette के साथ रहने के लिए
    छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको बैंग्स चाहिए या नहीं चरण 11
    1
    तय करना कि यह कैसा होना चाहिए। शैली और आपके चेहरे की विशेषताओं के आधार पर, फ्रिंज आपको युवा या पुराने लग सकता है। अपने मौजूदा उपस्थिति के बारे में सोचो और कटौती के बाद यह कैसे बदल जाएगा।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको बैंग्स चाहिए या नहीं चरण 12
    2
    तय करें कि आप हर दिन कितना समय समर्पित करना चाहते हैं फ्रिंज कुछ देखभाल की आवश्यकता है अगर आपको लगता है कि आप इसे हर दिन फैलाना चाहते हैं, क्योंकि आप घुंघराले बाल हैं, तो विचार करें कि क्या आपके पास वास्तव में समय है।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको बैंग्स चाहिए या नहीं चरण 13
    3
    याद रखें कि आपको इसे नियमित रूप से कटना होगा फ्रिंज बहुत जल्दी से बढ़ेगा सीधे बाल के मामले में और लंबे समय तक देखने के लिए, आपको और भी अधिक बार हस्तक्षेप करने की आवश्यकता होगी क्योंकि परिवर्तन बहुत दिखाई देगा। आप इसे घर पर छोटा करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन यह संभावना है कि परिणाम सटीक नहीं होगा। फैसला लें कि क्या आप हेयरड्रेसर पर नियमित रूप से जाने का जोखिम उठा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको बैंग्स चाहिए या नहीं चरण 14
    4
    वैकल्पिक हेयर स्टाइल के बारे में सोचो, अगर आप फ्रिंज को ढंकना चाहते हैं। अगर आपको आईने में दिखना पसंद नहीं है, तो आपके पास अब भी इसे ठीक करने के विकल्प होंगे। आप धैर्य से आपके बाल वापस बढ़ने की प्रतीक्षा कर सकते हैं, लेकिन यह विचार करना सबसे अच्छा होगा कि क्या आप इसे कटने से पहले अपनी वर्तमान लंबाई पर लौटने के लिए इंतजार करना चाहते हैं। वे सामान्य रूप से बढ़ने की गति को ध्यान में रखें
  • यदि आपको लगता है कि आपको अपना नया बैंग्स पसंद नहीं है, तो इसे छिपाने के कई तरीके हैं। आप इसे पक्ष में लाने की कोशिश कर सकते हैं, इसे हेयरपिन के साथ फिक्सिंग कर सकते हैं, या शायद यह कपास और एक प्रभाव के लिए पीछे की ओर कंघी "पिन-अप"।
  • टिप्स

    • फ्रिंज मस्तिष्क पर है, जो चेहरे के एक हिस्से में से एक है जहां सेबम का उत्पादन अधिक है, इसलिए यह संभव है कि आपको बालों के बाकी हिस्सों से अधिक बार इसे धोना होगा।
    • बालों के तेलों को माथे के छिद्रों को रोक सकता है और मुंह या ब्लैकहैड्स की उपस्थिति का कारण हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com