चश्मे के साथ एक बेल का प्रकटन कैसे करें (महिलाओं के लिए)

चश्मा अपने नज़र को बदलने या सुधारने की संभावना देते हैं। अक्सर लेंस लाने से आपकी शैली में सकारात्मक वृद्धि होती है और यह शोषण करने के लिए एक अतिरिक्त सहायक है। अपने चेहरे के आकार के लिए चश्मे की सही जोड़ी चुन कर, अपने व्यक्तित्व के लिए और केश विन्यास के साथ संयोजन करना और मेकअप करना आप अपने दिखने में बहुत शानदार लग सकते हैं।

कदम

विधि 1

अपने चेहरे के आकार के लिए चश्मा चुनें
1
अपने चेहरे के आकार के आधार पर फ्रेम चुनें आपको एक मॉडल मिलना चाहिए जो आपकी विशेषताओं के पूरक है। यदि आप अपने चेहरे के आकार को नहीं जानते हैं, तो इंटरनेट पर आपको कई तालिकाओं मिलेगी जो आपको इसका निर्धारण करने में मदद करेंगे। पता लगाएं कि फ़्रेमों की कौन सी शैली आपको बचाना चाहिए।
  • गोल: यदि आपके पास एक गोल चेहरा है, तो आपके चेहरे के दोनों किनारों और खराब परिभाषित सुविधाओं पर स्पष्ट क्यूव्स हैं। चेहरे की लंबाई और चौड़ाई लगभग समान हैं।
  • ओवल: जिस पर एक अंडाकार चेहरा है, उस पर संतुलित विशेषताएं होती हैं, जिसमें माथे पर थोड़ा संकीर्ण ठोड़ी होती है।
  • तने हुए: लम्बी चेहरा लंबे समय से चौड़ा है। विशेषताएं लंबी और सीधी हैं, नाक अक्सर लंबा होता है।
  • त्रिभुज: यदि आपके पास त्रिकोण का चेहरा है, तो आपके पास एक संकीर्ण माथे, गाल और ठोड़ी के क्षेत्र हैं जो चौड़ा है।
  • उल्टे त्रिकोण: इस मामले में, चेहरे का ऊपरी तीसरा बहुत बड़ा है, जबकि कम तीसरा संकरा और छोटा है।
  • रामोस: यह चेहरे का नायाब प्रकार है, जिसमें आंख की रेखा और जबड़ा संकीर्ण होते हैं और गाला चौड़े, लंबा और चिह्नित होते हैं
  • स्क्वायर: यदि आपके पास एक स्क्वायर फेस है, तो आपके पास एक बहुत ही चिह्नित जबड़ा और एक विस्तृत माथे है। चौड़ाई और चेहरे की लंबाई समान अनुपात है।
  • 2
    गोल चक्कर से बचें अगर आपके पास एक गोल चेहरा है यदि आपके पास इस तरह का एक चेहरा है, तो आपको चौकोर या आयताकार फ्रेम चुनना पड़ता है, जो चेहरे के साथ विपरीत बनाते हैं। परिपत्र पैटर्न और रिम के बिना उनसे बचें, क्योंकि वे आपके चेहरे की सुविधाओं को और भी स्पष्ट कर देंगे और वे इसे पूरा नहीं करेंगे।
  • 3
    अगर आपके पास अंडाकार चेहरा है तो चौड़े फ्रेम चुनें इस मामले में, आपको एक आकर्षक पुल के साथ तख्ते देखना चाहिए, जो आपके चेहरे से अधिक व्यापक है। ज्यामितीय आकार के पैटर्न अक्सर इस प्रकार के चेहरे के साथ अच्छे होते हैं। बहुत बड़े लेंस से बचें, जो आधे से ज्यादा चेहरे को कवर करते हैं - बड़े फ़्रेम प्राकृतिक संतुलन और आपके चेहरे की समरूपता को बर्बाद कर सकते हैं।
  • 4
    लंबे फ़्रेमों के साथ एक लंबे समय तक चेहरे का संतुलन। चौड़ाई से लम्बे एक फ्रेम चुनकर, आप अपना चेहरा अधिक संतुलित बना सकते हैं। साइड सजावट और कम पुल के साथ मॉडल्स देखें गोल या छोटे फ्रेम से बचें
  • 5
    त्रिभुज चेहरे के लिए चौड़े फ़्रेम या बिल्ली की आंखें चुनें रंगीन चश्मे के साथ एक त्रिकोण चेहरे के संकीर्ण भाग को हाइलाइट करें और शीर्ष पर सजाया गया। आप बिल्ली के आकार का लेंस भी आज़मा सकते हैं। इसके बजाय आपके पास उलटे त्रिकोण का सामना करना पड़ता है, तो विस्तृत माथे को संतुलित करने के लिए, निचले हिस्से में व्यापक मॉडल चुनें। इस तरह के चेहरे के रंग और हल्के सामग्री के लिए आदर्श होते हैं, साथ ही रिमलेस चश्मा।
  • 6
    एक बिल्ली की आंख के आकार में एक फ्रेम पर विचार करें यदि आपके पास एक हीरे के आकार का चेहरा है इस मामले में, आपके लिए सर्वश्रेष्ठ मॉडल अंडाकार या बिल्ली की आंखें हैं ये फ्रेम संकीर्ण माथे और ठोड़ी को पूरा करते हैं और गायों के बक्से को बढ़ा देते हैं। स्क्वायर या संकीर्ण चश्मे से बचें
  • 7
    तेज किनारों से बचें अगर आपके पास एक चौकोर चेहरा है इस प्रकार के चेहरे को किस प्रकार चश्मा पहनने चाहिए, जो नाक पर ऊंची होती है, अंडाकार या गोल फ्रेम के साथ। कोण या स्क्वायर मॉडल से बचें, जो आपकी चिन्हित विशेषताओं पर ध्यान आकर्षित करता है, अन्यथा आपका चेहरा भारी या बड़ा लगेगा
  • विधि 2

    चेहरे की विशेषताओं के साथ चश्मा मैच
    1
    अपने चेहरे की बेहतरीन विशेषताओं को दिखाएं चश्मा को अपने प्राकृतिक गुणों में वृद्धि करना चाहिए, उन्हें छुपाना न दें यदि आप अपने चेहरे का एक विवरण पसंद करते हैं, जैसे नीली आँखें या स्पष्ट गालियां, पैटर्न के लिए देखो जो इसे बाहर खड़े कर सकते हैं
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास नीली आँखें हैं या लाल रंग का है तो अगर आप उस रंग की भौहें हैं तो आप नीले तख्ते चुन सकते हैं वैकल्पिक रूप से, आप रंगों के विपरीत, जैसे कि बैंगनी चश्मे की कोशिश कर सकते हैं अगर आपके पास हरी आँखें हैं
  • 2
    अपनी त्वचा के टोन के पूरक के रंग का फ्रेम चुनें। चश्मा जो आपकी त्वचा के रंग के साथ अच्छी तरह से संयोजित होते हैं, वे बेहतर हो जाएंगे, ताकि आँखों या बालों के रंग की तुलना में एक मॉडल चुनने पर त्वचा की टोन एक और महत्वपूर्ण कारक माना जा सके।
  • यदि आपकी त्वचा को ठंडा स्वर है, तो चांदी, काली, गुलाबी, बैंगनी, नीली, चमकीली, ग्रे या काले कछुए में एक फ्रेम चुनें। ये मॉडल आपके रंग का फीका नहीं बनाते हैं
  • यदि आपकी त्वचा में एक गर्म टोन है, तो स्पष्ट, सोना, शहद, बेज, जैतून का हरा और भूरा कछुए का फ्रेम चुनें। पेस्टल रंग और सफेद या काले पैटर्न से बचें
  • 3
    भौहें और फ्रेम के बीच संतुलन पर विचार करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके भौहें आपके चश्मे के साथ सहज हैं, अपना चेहरा बढ़ाएं यदि आपने चमकदार रंगों की एक मोटी और सुंदर फ्रेम को चुना है, तो भौहें सरल और प्राकृतिक होनी चाहिए, ताकि वे सहायक के साथ प्रतिस्पर्धा न करें। एक बहुत ही आसान तरीके से, उदाहरण के लिए, बाल को जगह से बाहर खींचकर इसे व्यवस्थित रखने के लिए तलाशी
  • यदि आपने रिमलेस या बहुत ही सरल चश्मा चुन लिए हैं, तो अपनी आइब्रो का ध्यान रखें, ताकि आपकी आँखों पर ध्यान आकर्षित किया जा सके। एक पेंसिल का प्रयोग करें, ताकि उन्हें अपने प्राकृतिक चाप का अनुसरण करें।
  • विधि 3

    अपनी जीवनशैली के अनुकूल गिलास पहनें
    1
    अपनी अलमारी के लिए सही चश्मा चुनें आप अपनी शैली को कैसे वर्गीकृत करेंगे? प्रीपी, एड, विंटेज या स्पोर्टी? बिल्ली-आंखों के फ्रेम एक पुरानी शैली के लिए परिपूर्ण हैं, लेकिन वे एक स्पोर्टी देखो में जगह से बाहर हैं।
    • यदि आप अक्सर रंग पहनते हैं, जैसे कि बैंगनी, तो आप समन्वित ग्लास चुन सकते हैं।
    • एक उदाहरण के रूप में, यदि आप एक preppy शैली है, तो आप अर्ध-गोल लेंस चुन सकते हैं
  • 2



    सही फ्रेम के साथ अपनी पेशेवर छवि सुधारें परंपरागत चश्मे अक्सर औपचारिक कार्य वातावरण के लिए सबसे अच्छा विकल्प होते हैं। ओवल, आयताकार और बादाम आकार के मॉडल एक पेशेवर शैली के लिए उपयुक्त हैं। इस मामले में कुछ बहुत ही सामान्य रंग सोने, चांदी, भूरा, ग्रे और बॉरोइड हैं।
  • उज्ज्वल रंग या असामान्य आकृति के फ्रेम से बचें, यदि आप रचनात्मक या अनौपचारिक वातावरण में काम नहीं करते हैं
  • 3
    आरामदायक चश्मा रखें यदि आपके पास एक सक्रिय जीवन शैली है यदि आप एक बहुत ही सक्रिय जीवन जीते हैं, तो आपको चश्मा पहनना चाहिए जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है। उदाहरण के लिए, ध्रुवीकृत या पॉली कार्बोनेट लेंस चुनें, जो सदमे का विरोध करते हैं। आप बैंड मॉडल भी खरीद सकते हैं, जो जगह में लेंस रखता है।
  • 4
    यदि आप एक माँ हैं, तो कार्यात्मक चश्मा पहनें इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें सुंदर होना ज़रूरी नहीं है अंडाकार, बिल्ली-आंख और आयताकार फ्रेम कार्यात्मक, सरल और फैशनेबल हैं। आप धातु भागों या साधारण डिज़ाइन वाले मॉडल को चुनकर निजी स्पर्श जोड़ सकते हैं। काले रंग, चांदी और ग्रे जैसे मूल रंग अच्छे विकल्प होते हैं, लेकिन यदि आप अधिक मूल शैली पसंद करते हैं, तो आप कम आम रंगों पर खुद को उन्मुख कर सकते हैं, जैसे कि बेर और पेस्टल हरे रंग।
  • 5
    फैशन के लिए अपना प्यार दिखाने वाले चश्मा चुनें यदि आप हर किसी को दिखाना चाहते हैं कि आप एक रचनात्मक व्यक्ति हैं और रुझानों का अनुसरण करते हैं, तो अद्वितीय और रंगीन शैलियों के साथ प्रयोग करने में डर नहींें। आधुनिक धातु फ्रेम, ज्यामितीय आकृतियों के साथ, या वैकल्पिक रूप से, उज्ज्वल रंगों या डिजाइनों के बड़े पैटर्न (जैसे फूल) पर विचार करें। ये आपकी मूल शैली को लाने के लिए उत्कृष्ट विकल्प हैं।
  • फैशन के क्षेत्र में रुझान अक्सर बदलते हैं और इनमें चश्मा भी शामिल हैं यदि आप एक समकालीन मॉडल खरीदना चाहते हैं तो नवीनतम रुझानों का अध्ययन करें।
  • विधि 4

    हेयरस्टाइल और मेक-अप के साथ देखो को पूरा करें
    1
    अपने बालों को बांधने से अपने चश्मे को दिखाएं यदि आप अपना नया आकर्षक फ्रेम इंगित करना चाहते हैं, तो अपने चेहरे की विशेषताओं के अतिरिक्त, अपने बाल को एक लंबा चिंरान या गर्दन के पीछे एक पूंछ के साथ स्टाइल करने का प्रयास करें। एक दिलचस्प आंख मेकअप और एक जीवंत लिपस्टिक के साथ एक पूंछ का मेल यह सुनिश्चित करता है कि आपका चेहरा बाल या चश्मे की तुलना में पृष्ठभूमि में नहीं रहेगा।
    • यदि आप फ्रिंज हैं, तो एक लंबा चिह्ना चेहरे के निचले आधे हिस्से को दिखाने में मदद कर सकता है और फ्रिंज ग्लास के लिए सही फ्रेम होगा।
  • 2
    अपने बालों को लंबे और प्राकृतिक रखें यदि आप एक साधारण लड़की देखना चाहते हैं यदि आपके लंबे बाल हैं, कंधों पर, आप को समाप्त करने के लिए कर्ल की कोशिश कर सकते हैं और एक तरफ या हेयरपिन के साथ दोनों बालों को रोकने के लिए, आराम से और आकस्मिक शैली प्राप्त कर सकते हैं। यह एक बहुत ही सरल समाधान है अगर आपके पास सुबह की तैयारी के लिए बहुत कम समय है और आप अपने चश्मे को दिखाने में मदद करेंगे।
  • 3
    अपने हेयर स्टाइल के लिए उपयुक्त फ्रेम चुनें सुनिश्चित करें कि अगली बार जब आप नाई में जाते हैं तो आप के साथ अपने चश्मे लाना लेंस के बिना आपकी केश विन्यास बिल्कुल सही हो सकता है, लेकिन जब आप घर आते हैं और अपने चश्मे पर डालते हैं तो अलग दिखते हैं। स्क्वायर पैटर्न लंबे, सीधे बाल के लिए उपयुक्त हैं। यदि आप फ्रिंज हैं, तो एक पतली फ्रेम की कोशिश करें सामान्य तौर पर, सरल चश्मे पर रखिए यदि आपके पास एक आकर्षक केश और बोल्डर मॉडल हैं यदि आपके पास सरल केश विन्यास है
  • 4
    अपने बालों के रंग के लिए सही फ्रेम रखो बाल के मूल टोन के साथ चश्मे के रंग से मिलान करने का प्रयास करें। यदि आपके पास भूरे या काले बाल हैं, तो एक काले या धातु पैटर्न चुनें। यदि आप गोरा हैं, तो रिमलेस लेंस की एक जोड़ी या बहुत हल्के लेंस की कोशिश करें। रेडहेड्स सफेद या पीले रंग के अलावा, किसी भी रंग के चश्मा पहन सकते हैं।
  • 5
    आँख छाया और आईलिनर का प्रयोग करें सिर्फ इसलिए कि पलकें लेंस के पीछे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उन पर विचार नहीं करना चाहिए। मेकअप, वास्तव में, यह आपके चश्मे की शैली को बाहर ला सकता है आईलिनर के साथ एक बिल्ली का प्रभाव बनाकर, या हल्का आँख छाया का उपयोग करके अपनी आंखों को दिखाएं। हल्का रंग आपकी आंखों पर उच्चारण डालते हैं, जबकि गहरे और अधिक विशिष्ट लोग उन्हें उदास दिखते हैं।
  • आप चश्मे के रंग के लिए एक आँख छाया पूरक भी पहन सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास पीले फ़्रेम हैं तो बैंगनी चालें चुनें।
  • 6
    फ्रेम लाए जाने के लिए कुछ लिपस्टिक रखो। यदि आपने काले और स्क्वायर चश्मे चुन लिए हैं तो चेरी-लाल लिपस्टिक की कोशिश करें। बजाय एक कारमेल रंग के मॉडल के लिए, एक लाल नारंगी लिपस्टिक डाल दिया। हालांकि, विचार करें कि चमकदार रंगीन लिपस्टिक सभी प्रकार के चश्मे के साथ अच्छी तरह से चलते हैं। कोरल, वाइन और फ्यूशिया लिपस्टिक वर्ष के सभी समय के लिए उपयुक्त हैं।
  • टिप्स

    • एक को चुनने से पहले फ्रेम के कुछ जोड़े की कोशिश करें चश्मा खरीदने से पहले, उन्हें व्यक्तिगत रूप से प्रयास करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है
    • कई ऑनलाइन स्टोर एक तस्वीर लेने का मौका देते हैं और चश्मे के सभी जोड़ों को आप चाहते हैं।
    • कुछ लोग अलग-अलग परिस्थितियों में पहनने के लिए चश्मे के अधिक जोड़े खरीदते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक मजेदार पक्ष लाने के लिए सप्ताहांत पर एक और एक पेशेवर वातावरण में उपयोग करने के लिए चुन सकते हैं।

    चेतावनी

    • चश्मे की एक जोड़ी बहुत खर्च कर सकते हैं खरीदारी करने से पहले कितना खर्च करना तय करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com