सुंदर कैसे बनें यहां तक ​​कि अगर आप चश्मा पहनते हैं

कई सालों के लिए, आइवरी को चित्रों से जोड़ा गया है जैसे कि "परिश्रम से अध्ययन करना" या डेल "पुस्ताकों का कीड़ा"। एक गलत धारणा व्यापक थी: जो अध्ययन में बहुत समय व्यतीत करते थे, वे दृष्टि समस्याएं थीं और इसलिए उन्हें चश्मा पहनना पड़ता था। यह केवल पूरी तरह से गलत नहीं है, पिछले 15 वर्षों में एक उलट हो गया है। चश्मा पहनने वालों को केवल बुद्धिजीवियों द्वारा गौण नहीं माना जाता है, बल्कि आकर्षक भी जाहिर है, सब कुछ फ्रेम के प्रकार पर निर्भर करता है। चश्मे जो आपको देते हैं, सही उपस्थिति और रवैये के अतिरिक्त, लोग आपको देखकर तुरंत सोचेंगे: "क्या एक आकर्षक व्यक्ति!" ।

कदम

भाग 1

सही चश्मा चुनें
अगर आप चश्मा पहने हुए हों तो भी गरम हो
1
अपने चेहरे का आकार निर्धारित करें चेहरे और फ्रेम के आकार के बीच का संतुलन इस बात को प्रभावित करेगा कि दूसरों ने चश्मे और आपकी सुविधाओं के सौंदर्य का न्याय कैसे किया होगा। आमतौर पर, एक सममित चेहरा सुंदर माना जाता है, इसलिए फ़्रेम का चयन करते समय, आपको चेहरे के बाएं और दाएं किनारे के बीच एक अच्छा अनुपात देखना चाहिए, लेकिन ऊपर और नीचे के बीच भी होना चाहिए। यहां चार आम चेहरे हैं:
  • एक गोल चेहरे यह आमतौर पर मोटा गाल और एक नरम ठोड़ी है। ऊंचाई चौड़ाई के बराबर है।
  • एक वर्ग का चेहरा एक मजबूत लाइन के साथ एक जबड़ा है विशेषताएं अधिक परिभाषित और कोणीय हैं इसके अलावा, माथे चेहरे के निचले आधे से अधिक व्यापक हैं।
  • एक अंडाकार चेहरा यह अपेक्षाकृत सामंजस्यपूर्ण विशेषताएं है, हालांकि यह व्यापक है से अधिक लंबा है। यह उच्च चेकबोनों की विशेषता है, यह माथे की तुलना में पतली ठोड़ी भी है।
  • एक दिल से चेहरे यह एक व्यापक माथे द्वारा विशेषता है, एक पतला और इंगित ठोड़ी के साथ। इसके अलावा, चेकबोन अपेक्षाकृत अधिक हैं
  • यदि आप चश्मा पहने हुए चरण 2 में भी हो तो गरम हो
    2
    एक फ्रेम चुनें जो आपके चेहरे को बढ़ाता है यदि यह बहुत बड़ा है, चेहरे की समरूपता असंतुलन होगी और सौंदर्यवादी परिणाम सबसे अच्छा नहीं होगा। आप चेहरे का कम स्पष्ट और निर्णायक विशेषताओं को संतुलित करने में मदद करने के लिए फ़्रेम का उपयोग करना चाहिए या अधिक स्पष्ट से ध्यान हटाने का प्रयास करना चाहिए। विभिन्न प्रकार के चेहरे के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • यदि आपके पास एक गोल चेहरा है, आप अच्छी तरह से परिभाषित विवरण के आधार पर एक फ्रेम चुन सकते हैं। लेंस का आकार लंबे समय से अधिक व्यापक होना चाहिए। यह आवश्यक है कि चश्मा के पास पार्श्व नाक पैड होते हैं, क्योंकि वे गालों की गोलाकार बहुत अधिक गति से बढ़ने से फ्रेम को रोकेंगे।
  • एक वर्ग के चेहरे के लिए, हमें एक फ्रेम पर विचार करना चाहिए जो कोणीय जबड़े को नरम करता है और चेहरे को लंबा बनाता है, अपेक्षाकृत कम। एक व्यापक और गहरा फ्रेम आदर्श है। चौड़े और पतले लेंस को प्राथमिकता दें
  • अंडाकार चेहरा यह आम तौर पर स्वभाव से संयम है इस संतुलन को बनाए रखने के लिए, आपको एक फ्रेम के साथ चश्मा देखने चाहिए, जिसकी चौड़ाई चेहरे के सबसे बड़े हिस्से के साथ मेल खाती है। आप अखरोट के आकार में चश्मा भी चुन सकते हैं, जो सुविधाओं को अच्छी तरह से संतुलित रखते हैं
  • यदि आपके पास दिल के आकार का चेहरा है, ऊपर की तुलना में नीचे पर एक व्यापक फ्रेम चुनें सीमा के बिना उनको पसंद करें चश्मा बहुत हल्का हो जाएगा और चौड़ाई जो चेहरे के ऊपरी हिस्से की विशेषता है, को कम कर देगा।
  • यदि आप चश्मा पहनें तो भी गरम हो
    3
    पतली लेंस चुनें डबल वाले केवल भारी और भारी नहीं हैं, वे आपको एक नॉर्डी लुक भी दे सकते हैं। यद्यपि आप कई डायोपर्स याद करते हैं, आपको जरूरी नहीं कि मोटी लेंस पहनना पड़ता है जो आसानी से देखा जा सकता है। प्रकाशिकी के क्षेत्र में प्रगति के लिए धन्यवाद, आप हल्के लेंस खरीद सकते हैं, सामान्य से ज्यादा पतले और अधिक सुरुचिपूर्ण।
  • पतली और हल्की लेंस एक विशेष सामग्री से बने होते हैं इस प्रक्रिया के लिए सबसे अधिक उपयोग किया जाता है, जो पॉली कार्बोनेट है, हल्का, प्रभाव प्रतिरोधी और अन्य पतली लेंस से अपेक्षाकृत सस्ता है।
  • अगर आप चश्मा पहने हुए हों तो भी गरम हो
    4
    रंगीन फ्रेम चुनें यदि आप चश्मे के कई जोड़े बर्दाश्त कर सकते हैं, रचनात्मक रूप से रंग का उपयोग करें। आप फ्रेम को अपने कपड़े के साथ जोड़ सकते हैं, उस समय और यहां तक ​​कि आपके मनोदशा भी। किसी भी मामले में, एक अच्छी तरह से डिजाइन और पूर्ण रूप से देखने के लिए, आपको अपनी त्वचा पर निर्भर करते हुए ठंडा या गर्म रंग चुनना चाहिए।
  • ठंडे रंग नीले रंग पर आधारित होते हैं, जबकि गर्म लोग पीले रंग पर आधारित होते हैं। लगभग सभी लोग इन दो श्रेणियों में से एक में आते हैं। लेकिन ऐसे व्यक्ति भी हैं जिनके पास तटस्थ प्रभाव है, इसलिए वे दोनों प्रकार के रंगों का उपयोग कर सकते हैं
  • त्वचा की टोन निकटता से जुड़ी हुई है। यदि यह गर्म होता है, तो त्वचा पीले, आड़ू या स्वर्ण ढाल लेती रहती है, जबकि यदि यह ठंडा है तो इसमें नीला, गुलाबी या लाल ढाल होगा।
  • यहां गर्म रंग के कुछ उदाहरण दिए गए हैं: ऊंट, खाकी, सुनहरा, तांबा, आड़ू, नारंगी, मूंगा, सफेद, लाल और हल्का कछुआ।
  • यहां ठंडे रंग के कुछ उदाहरण दिए गए हैं: काले, चांदी, भूरे रंग के साथ गुलाबी रंग, गुलाबी भूरे रंग, बेर, मैजेंटा, गुलाबी, नीले, एम्बर, काले कछुआ रंग।
  • अगर आप चश्मा पहनें तो भी गरम हो
    5
    त्वचा और बालों के प्रकार के आधार पर फ़्रेम का मिलान या संतुलित होना चाहिए। कई लोग अपनी त्वचा की विशेषताओं को नजरअंदाज करते हैं अगर यह चिकना हो जाता है, चमकदार तख्ते त्वचा पर ध्यान आकर्षित कर सकते हैं और अंतिम रूप को बर्बाद कर सकते हैं। एक चमकदार त्वचा के लिए एक अपारदर्शी फ्रेम बेहतर है आपको हेयर कूप पर भी विचार करना चाहिए
  • बाल अक्सर उम्र के साथ पतले हो जाते हैं, लेकिन चश्मा हेयरलाइन से ध्यान भंग कर सकते हैं। आंखों पर ध्यान आकर्षित करने के लिए एक मोटी फ्रेम चुनें। जबड़े को बेहतर ढंग से परिभाषित करने के लिए दृढ़ और ठोस कोण होना चाहिए।
  • भाग 2

    मेकअप और चश्मा संतुलन
    अगर आप चश्मा पहनें तो भी गरम हो
    1
    सुधारक के साथ छाया छिपाएं यहां तक ​​कि सबसे नाजुक फ्रेम और लेंस आँखों के आसपास कम से कम एक छोटी छाया फेंक देंगे। इससे आपको थका हुआ या अंधेरे चक्र हो सकते हैं, खासकर यदि आप पहले से पीड़ित हैं आंख के समोच्च को रोशन करने के लिए, आप निम्नलिखित कर सकते हैं।
  • यदि आप चश्मा पहनें तो भी गरम हो
    2
    एक जेल आईलाइनर का प्रयोग करें वहाँ विभिन्न प्रकार के eyeliner हैं कि आप लेंस द्वारा छिपे हुए होने के बावजूद आंखों पर ध्यान आकर्षित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं, लेकिन जेल को सर्वश्रेष्ठ में से एक माना जाता है, खासकर यदि आप चश्मा पहनते हैं क्योंकि आप बहुत दूर हैं वास्तव में, इस प्रकार के लेंस आँखों को बहुत कम कर सकते हैं।
  • तीव्र आँखों से बचें: एक साथ फ्रेम के साथ, वे एक भ्रामक और निराकार परिणाम बना सकते हैं। धुएँली आँखें आंखों का समोच्च बहुत अंधेरा दिखाई दे सकती हैं।
  • अगर आप चश्मा पहनें तो भी गर्म रहें छवि 8
    3
    लेंस के खिलाफ पिटाई करने से रोकने के लिए पलकों को वक्रित करें. लेंस से लेंस तक ले जाने वाले सेबम को निकालने के लिए हर पांच मिनट में चश्मा को साफ करने के लिए यह परेशान है। इससे बचने के लिए, आपको उसे कर्ल करना चाहिए। यह आपको सावधान और सतर्क रूप से देखने की सुविधा भी देता है।
  • यदि प्राकृतिक आंखों के लेंस के खिलाफ स्लैम, तो मस्कारा विस्तार करने से बचें। इसके बजाय, एक वॉल्यूमिंग या इंफॉलिंग उत्पाद का उपयोग करें युक्तियों के मुकाबले आवेदन जड़ें पर केंद्रित करें
  • काजल को लेंस पर समाप्त होने से रोकने के लिए, एक मलाईदार, पानी प्रतिरोधी सूत्रीकरण का उपयोग करें। यदि आपने इसे तीन महीनों से अधिक समय तक खोला है, तो उत्पाद अलग हो सकता है और लेंस पर समाप्त हो सकता है।
  • जब आप अपने पलकों को कर्ल करते हैं, तो बेस पर ध्यान केंद्रित करें। बरौनी कर्ल को बहुत ज्यादा कसने न करें, अन्यथा यह अत्यधिक वक्रता का कारण हो सकता है इस बिंदु पर, आप उन्हें अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए केंद्रीय क्षेत्र में भी मोड़ सकते हैं।



  • अगर आप चश्मा पहनें तो भी हॉट हो
    4
    सुनिश्चित करें कि भौहें फ्रेम से छिपी नहीं हैं यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपने मोटा एक चुना है हमें एक के साथ Rinfolt पेंसिल भौंहों और चश्मे के बीच एक बड़ा संतुलन बनाने के लिए, एक अच्छी आकृति और परिभाषा प्राप्त करने के लिए उचित है
  • अगर आप चश्मा पहने हुए हों तो भी गरम हो
    5
    होंठ और गालों के लिए रंग का स्पर्श दो। थोड़ा सा लागू करें शरमाना गाल पर यह सामान्य रूप से रंग को गर्म करेगा तीव्र फ्रेम होंठ और गाल के लिए मजबूत रंगों का उपयोग करके संतुलित किया जा सकता है, लेकिन आपको बहुत ज्यादा उत्पाद लागू करने से बचना चाहिए। लिपस्टिक, विशेष रूप से, यह फ्रेम के समान एक ही रंग हो सकता है या यह एक कंट्रास्ट बना सकता है तय करें कि आपके द्वारा पहनने वाले कपड़े और दिन के आधार पर क्या प्रभाव होगा।
  • भाग 3

    गौरव के साथ ग्लास लाओ
    अगर आप चश्मा पहने हुए हों तो भी गरम हो
    1
    अपने आप को सुनिश्चित करें. शायद चश्मा पहनना आपको असुविधाजनक बनाता है, खासकर यदि आपने उन्हें बस में डाल दिया है हालांकि, सच्चाई यह है कि कई प्रसिद्ध लोग, जो सुंदर और आकर्षक मानते हैं, उन्हें ले जाते हैं। अपने चेहरे, सही रंग और पतली लेंस के लिए सबसे उपयुक्त फ्रेम चुनना, आप बिना चश्मे के साथ बेहतर महसूस कर सकते हैं!
    • यह पाया गया है कि अच्छे आत्मसम्मान के होने पर शारीरिक पहलू पर बहुत प्रभाव पड़ता है। शायद आप सोचते हैं कि आपकी मानसिकता दूसरों को जिस तरह से आपको शारीरिक रूप से अनुभव करती है उसे प्रभावित नहीं करती है। हालांकि, यह संभव है कि आपको बस अपने आत्मसम्मान को बढ़ाने की आवश्यकता है ताकि लोग आपको चश्मे के साथ आकर्षक समझ सकें।
  • यदि आप चश्मा पहने हुए चरण 12 भले हो
    2
    स्वस्थ और खाओ व्यायाम करने. यदि आप अच्छी तरह से खाएं और आगे बढ़ते रहें, तो आपकी उपस्थिति का फायदा होगा फिट होने के कारण आपके मन में और आपकी छवि को सुधारना होगा। यह आपको एक अच्छा एक करने की अनुमति देगा वजन का रूप. यह सब आपको आत्मविश्वास और दूसरों के लिए अधिक आकर्षक बनने में मदद करेगा। अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए, आप निम्न कार्य कर सकते हैं:
  • खेल करो या अन्यथा शारीरिक गतिविधि करें, जैसे बाइक की सवारी करें, चलना हर दिन, करो योग और इतने पर। दैनिक आधार पर चलते रहने से आपको अपने बारे में बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी, भले ही आपको बड़े भौतिक परिवर्तनों की जानकारी न हो।
  • यदि आप चश्मा पहनें 13 कदम
    3
    अपने बालों का ख्याल रखना. यदि वे सूखे और चंचल हैं, तो वे अनुपचारित दिखाई देंगे, इसलिए यदि आवश्यक हो, तो आपको चाहिए पुनर्जीवित. यहां तक ​​कि बालों का रंग चेहरे के समग्र रंग संतुलन में योगदान देता है और चश्मे की पसंद को प्रभावित करता है। नतीजतन, अपने बालों को स्वस्थ और साफ रखें
  • यदि आपका वर्तमान स्वरूप आपको संतुष्ट नहीं करता है, नई केशविन्यास की कोशिश करो. अपने चेहरे के आकार पर विचार करें और, जैसे आपने चश्मे के साथ किया था, एक नज़र चुनें जो आपको एक अच्छा संतुलन बनाने की अनुमति देता है।
  • अगर आप चश्मा पहनें तो भी गरम हो
    4
    चश्मे के मॉडल के लिए उपयुक्त कपड़े चुनें अपनी शैली खोजें इसमें कुछ समय और कई प्रयास किए जा सकते हैं आपको कई विभिन्न रूपों और संयोजनों का प्रयास करना है। आप एक मित्र से पूछ सकते हैं कि आप राय लेने के लिए चारों ओर चले, लेकिन आप क्लर्कों से भी संपर्क कर सकते हैं।
  • शैली और फैशन स्वाद का मामला है। पुरुष पढ़ सकते हैं इस अनुच्छेद इसके बारे में सुझाव खोजने के लिए दूसरी तरफ महिलाएं पढ़ सकती हैं इस अनुच्छेद पता कैसे सही तरीके से तैयार करने के लिए
  • यदि आप चश्मा पहनें तो भी गर्म रहें चित्र 15
    5
    अच्छी व्यक्तिगत स्वच्छता रखने की कोशिश करें. एक नियमित शॉवर ले लो यदि आप एक वयस्क हैं, तो इसे हर दिन या हर दिन करो, जबकि छोटे बच्चों को इसकी आवश्यकता अक्सर नहीं होती है दुर्गन्धकांड का प्रयोग करें, यह आपकी त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए पोषण देना, अपने आप को हाइड्रेट करने और आपकी त्वचा को सुधारने, स्वच्छ कपड़े पहनने के लिए बहुत सारे पानी पीते हैं।
  • अगर आप व्यक्तिगत स्वच्छता के बारे में अधिक विस्तृत जानकारी चाहते हैं, तो आपको पढ़ना चाहिए निजी स्वच्छता की देखभाल कैसे करें (बच्चों के लिए) या कैसे एक अच्छी स्वच्छता है (लड़कियों).
  • टिप्स

    • किसी को भी आप की आलोचना न करें, क्योंकि आप ग्लास पहनते हैं। हो सकता है कि आपको लगता है कि आप बाहर से अलग दिखते हैं, लेकिन आपके अंदर ऐसा क्या है जो वास्तव में मायने रखता है।
    • पतली लेंस के लिए पूछें ऑप्टिशियन शायद यह सुझाव नहीं दे सकता है, इसलिए इसका सुझाव दें वे बेवकूफ शैली और एक अधिक ठाठ शैली के बीच अंतर कर सकते हैं।
    • धातु फ्रेम प्लास्टिक फ्रेम की तुलना में अधिक परिष्कृत होते हैं ये अंतिम वाले अक्सर बड़े और भारी होते हैं, लेकिन सही चेहरे पर वे अब भी सुरुचिपूर्ण हो सकते हैं। सिद्धांत रूप में, सबसे कम उम्र के प्लास्टिक फ्रेम की तुलना में अधिक मूल्यवान हैं, जबकि धातु वाले से अधिक वयस्क।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास केवल एक जोड़ी है, तो एक आकर्षक फ्रेम चुनने से बचें एक तटस्थ रंग उन्हें विभिन्न प्रकार के संगठनों के लिए अधिक उपयुक्त बना देगा। उदाहरण के लिए, यदि आपकी अधिकांश अलमारी में पीले रंग के साथ कोई लेना-देना नहीं है, तो आपको इस रंग के गिलास नहीं खरीदना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com