आपके ऑकुलर स्वास्थ्य में सुधार कैसे करें

दृष्टि एक व्यक्ति की सबसे कीमती संपत्तियों में से एक है फिर भी, हम अक्सर यह समझने के लिए अनुमति दी जाती है। यदि आप बेहतर देखना चाहते हैं, तो कई प्रयासों की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, आपको उन खाद्य पदार्थों को खाना चाहिए, जो मछलियां और पालक जैसे उचित ऑक्लोर कामकाज को बढ़ावा देते हैं। इसके अलावा, सावधानीपूर्वक उपायों को लिया जाना चाहिए, जैसे कि धूप का चश्मा पहनना और हानिकारक बाहरी एजेंटों से आंखों की रक्षा के लिए दुर्घटना की रोकथाम। यदि आप इसमें अपना प्रयास करते हैं, तो आपका दृष्टिकोण बेहतर होगा, और आप स्पष्ट रूप से प्रगति पर ध्यान देंगे।

कदम

छवि का शीर्षक बेहतर विजन चरण 1 प्राप्त करें
1
एक सप्ताह में दो बार मछली खाएं। यह ओमेगा -3 फैटी एसिड में समृद्ध है। यह सूखी आंख सिंड्रोम को कम करने के लिए दिखाया गया है। यदि आपको यह खाना पसंद नहीं है, तो मछली के तेल की खुराक की कोशिश करें
  • बेहतर विजन चरण 2 प्राप्त छवि शीर्षक
    2
    घर पर काम करते समय, हमेशा सुरक्षा चश्मे पहनते हैं पूल में, विशेष चश्मे के साथ क्लोरीन से आपकी आंखों की सुरक्षा करें। एक जोड़ी चुनें जो आपके चेहरे के आकार को फिट बैठती है चश्मा बाहरी पदार्थों को आंखों में प्रवेश करने से रोकते हैं, जो कॉर्निया के घर्षण का कारण हो सकते हैं।
  • छवि बेहतर शीर्षक प्राप्त करें चरण 3
    3
    कार में, पैर की तरफ एयर कंडीशनिंग करना, न आंखें। वास्तव में, यह ओक्यूलर जलयोजन के साथ समझौता करता है, स्पंज की तरह इसे अवशोषित करता है। नतीजतन, प्रवाह सीधे चेहरे पर नहीं जाना चाहिए गंभीर सूखने से कॉर्निया घर्षण और भी अंधापन हो सकता है।
  • छवि बेहतर शीर्षक प्राप्त करें चरण 4
    4
    लाल प्याज का उपयोग कर रसोई, पीले नहीं। वे अधिक quercetin होते हैं, और यह एंटीऑक्सीडेंट मोतियाबिंद को रोकने के लिए सोचा है।
  • छवि बेहतर शीर्षक प्राप्त करें चरण 5
    5
    हर बार जब आप घर छोड़ते हैं तो अपना धूप का चश्मा रखो। न केवल आप अंधी रोशनी से परेशान नहीं होंगे, आपकी आंखों को हवा के प्रभाव से सुरक्षित किया जाएगा, जो उन्हें सूखता है।
  • छवि बेहतर शीर्षक प्राप्त करें चरण 6



    6
    सही रंग के लेंस का उपयोग करें ग्रे या एम्बर धूप का चश्मा? सही जवाब: ग्रे इस रंग के लेंस की तुलना में दूसरों की तुलना में एक कम रंग विरूपण होता है, और यह कारक विशेष रूप से आवश्यक है जब आप गाड़ी चला रहे हों
  • छवि का शीर्षक बेहतर विजन चरण 7 प्राप्त करें
    7
    अधिक मीठे आलू खाएं विटामिन ए में अमीर, यह कंद रात दृष्टि में सुधार के लिए विशेष रूप से उपयोगी है।
  • छवि बेहतर शीर्षक प्राप्त करें चरण 8
    8
    मेकअप हर रात यह छोटे मेकअप अवशेषों को आंखों में प्रवेश करने और कॉर्निया को खरोंचने से रोकता है।
  • छवि बेहतर शीर्षक प्राप्त करें चरण 9
    9
    हर बार जब आप अपना चेहरा धो लें, तो एक साफ तौलिया का उपयोग करें तौलिए या अन्य लोगों के साथ पोंछे साझा करना बेहद खतरनाक है क्योंकि यह आंख के संक्रमण को नेत्रश्लेष्मलाशोथ कहा जाता है।
  • बेहतर शीर्षक प्राप्त चित्र शीर्षक 10
    10
    एक बड़ी टोपी या टोपी का छज्जा पहनें और साथ ही चश्मा पहनें चौड़ा ब्रैमिड टोपी अल्ट्रावोलिलेट विकिरण के लगभग 50% ब्लॉक करते हैं और यूवी किरणों को कम करते हैं जो चश्मा के उद्घाटन के माध्यम से आंखों तक पहुंच सकते हैं।
  • छवि बेहतर शीर्षक प्राप्त करें चरण 11
    11
    एक सप्ताह में पालक को दो बार खाएं। आप उन्हें भाप सकते हैं, उन्हें जैतून का तेल और लहसुन के साथ सॉस कर सकते हैं या पाई तैयार कर सकते हैं। जब आप उन्हें खा लेंगे तब कोई फर्क नहीं पड़ता, बस सुनिश्चित करें कि आप इसे नियमित रूप से करते हैं अध्ययनों से पता चला है कि ल्यूटिन, पालक में एक प्रचुर मात्रा में पोषक तत्व, उम्र से संबंधित धब्बेदार अध: पतन और मोतियाबिंद को रोका जा सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com