उचित शक्ति के बाद आकृति में आपकी त्वचा को कैसे रखें

आपकी त्वचा को उज्जवल बनाना, झुर्रियों से लड़ना - सुंदरता के जंगल में खो जाना आसान है आपके शरीर की सुंदरता भी आपके समग्र स्वास्थ्य स्थिति पर निर्भर करती है। एक आकर्षक त्वचा रखने के लिए आपको एक स्वस्थ जीवन शैली का पालन करना होगा, और यह करना शुरू करने का एक अच्छा तरीका है कि आप क्या खाते हैं उसे नियंत्रित करना है। झुर्रियों को दूर रखने के लिए, आपकी त्वचा में कोशिकाओं द्वारा उत्पादित मुक्त कणों की मात्रा कम करें, और ऐसा करने के लिए आपको सही चीजों को खाना पाना होगा।

उन बदसूरत परतों को भरने और कुल कायाकल्प बनाने के लिए, एक मजबूत त्वचा पाने के लिए प्राकृतिक तरीके का पालन करने का प्रयास करें। यह तुम क्या खा में सब है! आपके पोषण में सुधार करने के लिए यहां कुछ खाद्य पदार्थ हैं!

कदम

खाद्य पदार्थ खाने से आपकी त्वचा देखिए ताज़ा शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अखरोट परिवार से संबंधित फल खाएं: कुछ बादामों को छूने से आपकी त्वचा सभी वसा को स्पष्ट और उज्ज्वल बनाए रखने के लिए आवश्यक होगी। आम तौर पर अखरोट बी विटामिन में समृद्ध होता है, जो न केवल क्षतिग्रस्त त्वचा कोशिकाओं की मरम्मत में मदद करेगा, बल्कि बाल विकास के लिए भी योगदान देगा और सूखी त्वचा से लड़ने में मदद करेगा। अपनी त्वचा को एक छोटी सी देखो और बुढ़ापे के पहले लक्षणों से लड़ें। इसलिए, आपके दोपहर के नाश्ते के लिए, कुछ अनसाल्टेड बादाम की कोशिश करें हालांकि सावधान रहें, इसे आसान करना आसान है, एक दूसरे को खींचती है!
  • खाने की खातिर खाने की खाल के अनुसार अपना स्किन लॉन्चिंग ताज़ा
    2
    पनीर खाओ: अपने आहार में हार्ड पनीर के एक या दो स्लाइस रखें पनीर बैक्टीरिया को आपके मौखिक गुहा में फैलाने से रोकने में मदद करता है, साथ ही दाँत क्षय को रोकने में भी मदद करता है। स्विस, शेडर या गौडा से चुनें पनीर कैल्शियम में समृद्ध है, और एक चमकदार मुस्कान और एक टूथलेस दांत रखने में मदद करता है।
  • इट्स फर्टिंग स्किन लुकिंग फ्रेश टू इटिंग फूड्स स्टेप 3
    3
    ब्लैकबेरी और ब्लूबेरी खाएं: ब्लैकबेरी रास्पबेरी की तरह दिखते हैं, और ब्लूबेरी छोटी गेंदों की तरह दिखते हैं ये प्रकृति में उपलब्ध सबसे प्रभावी विरोधी बुढ़ापे खाद्य पदार्थों में से दो हैं। वे त्वचा लोच बनाए रखने में मदद करते हैं, मसूड़ों को मजबूत करते हैं, और आपकी आंखों के स्वास्थ्य में भी योगदान देते हैं। वे आपको कुछ कष्टप्रद खुजियों से भी मुक्त करेंगे।
  • खाद्य पदार्थ खाने से अपना त्वचा दिखाना ताजा रखने वाला छवि, चरण 4
    4
    Avocado खाएं: इसमें फोलिक एसिड होता है जो नए रक्त कोशिकाओं के निर्माण में मदद करता है। यह वसा अमीर एसिड में आपके शरीर के लिए आवश्यक सभी वसा होता है, इसलिए अपने आप को एक अच्छा एवाकाडो, यद्यपि वसा, ठीक अनुमति देता है। इसके अलावा, यदि आप पहले से ही अपनी सुंदरता मुखौटे में अपनी त्वचा पर उत्कृष्ट परिणाम जानते हैं, तो इसे खाने की कोशिश न करें और देखें कि यह क्या प्रभाव है? कम मात्रा में खाने से, आप जो मोनोअनसेचुरेटेड वसा लेंगे वह आपकी त्वचा को हल्का होगा, नरम और चिकना करेगा।
  • खाद्य पदार्थ खाने से आपका स्किन लुकिंग फ्रेश रखें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    जई खाती है: घुलनशील फाइबर और जटिल कार्बोहाइड्रेट में बहुत समृद्ध है। इसमें उच्च मात्रा में लोहा, मैग्नीशियम, फास्फोरस, कैल्शियम, विटामिन बी और ई तथा सिलिकॉन शामिल हैं। त्वचा के स्वास्थ्य के लिए सिलिकॉन आवश्यक है, क्योंकि यह कोलेजन के स्तर को नियंत्रित करता है।



  • खाद्य पदार्थ खाने से आपका स्किन लुकिंग फ्रेश रखें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    सामन और ट्यूना खाओ: वे दो जंगली मछली हैं दोनों शानदार ओमेगा -3 फैटी एसिड होता है जो मानव शरीर के लिए चमत्कार कर और भी विटामिन में अमीर डी विटामिन डी अच्छा त्वचा के लिए, यह ताजा रखने में मदद करता है और यह एक स्वरूप पूरी तरह स्वस्थ देता है कर रहे हैं से भरे हुए हैं। अगर आपको मछली पसंद नहीं है, तो आप हर सुबह ले जाने के लिए मछली के तेल कैप्सूल भी खरीद सकते हैं।
  • खाद्य पदार्थ खाने से आपका स्किन लॉन्चिंग फ्रेश रखें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    हरा सब्जियां खाएं: Asparagus, पालक और ब्रोकोली - asparagus जो भारत में जाना जाता है की कोशिश करें "sootmuli" और "मूसली" वे विटामिन ई का एक प्राकृतिक स्रोत हैं, त्वचा की त्वचा के लिए एक महत्वपूर्ण विटामिन है विटामिन ई मांसपेशियों और ऊतकों के विकास में योगदान देता है, इस प्रकार त्वचा को अधिक टोन और झुर्रियों को टालना विटामिन ई भी मरम्मत त्वचा कोशिकाओं में मदद करता है, इसलिए यदि आपकी त्वचा के एक क्षेत्र (एक खरोंच, जलन या यहां तक ​​कि एक निशान के साथ) क्षतिग्रस्त है, खाने खाद्य पदार्थ है कि यह शामिल है कि क्षेत्र की वसूली में तेजी लाने के लिए सक्षम हो जाएगा।
  • ताजा फल और सब्ज़ी प्रदर्शन शीर्षक वाली छवि
    8
    गहन रंगों से खाद्य पदार्थ ग्रहण करें: अंधेरे और गहरे - कैरोटीनॉड्स, फाइबर और फ्लेवोनोइड के लिए गहरे और गहन रंगों के साथ फल और सब्जियां चुनें:
  • पीला रंग, नारंगी, हरे और लाल के लिए, हमने: पपीता, आम, आड़ू, अनानास, स्ट्रॉबेरी, तोरी, पीला मिर्च, लाल और हरे रंग टमाटर (ध्यान दें: हरे टमाटर कच्चे से जहरीला हो), खरबूजे, खुबानी, आलू मिठाई, बीट, गहरे हरे पत्तेदार सब्जियां, शैवाल "एक्लोनिया कैवा")।
  • 9
    सफेद खाद्य पदार्थ को हटा दें, फिर:
  • सफेद चीनी या ब्रेड सहित किसी भी क्लासिक आटा उत्पादों का उपयोग न करें "समृद्ध"।
  • सफेद चावल और सफेद आलू से बचें बल्कि, पूरे उत्पादों का उपभोग करने का प्रयास करें और मीठे आलू
    इट्स फूड टू फॉर स्पीपस इट स्किन टू फॉर ईटिंग फूडज़। जेपीजी
  • यह सफेद खाना पकाने के वसा और उनके तंग चचेरे भाई को समाप्त करता है: पीला मार्जरीन, अक्सर कहा जाता है "स्प्रेडबल मार्जरीन", नहीं मक्खन शामिल है, लेकिन यह अभी भी अस्वास्थ्यकर है
  • टिप्स

    • अपनी त्वचा को दैनिक, धीरे से साफ़ करें सो रात जाने से पहले हर रात अपना चेहरा धोना याद रखें।
    • एक अच्छी क्रीम, या लोशन, मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें - खासकर यदि आपके पास सूखी त्वचा है शीतकालीन त्वचा को अधिक सूखना पड़ता है, लेकिन एक हल्का जलवायु मदद कर सकता है।
    • सनस्क्रीन, धूप का चश्मा और एक टोपी का उपयोग करें से बचने के लिए सूरज की वजह से त्वचा को नुकसान पहुंचाता है.
    • भूमध्य आहार के विशिष्ट खाद्य पदार्थ खाएं: मशरूम, प्याज, लहसुन, जैतून का तेल, टमाटर, मसाले, एवोकादोस, मछली, सब्जियां, बहुत पतले मीट और हार्ड चीज
    • केवल पानी या ताजे फल के रस का सेवन करें, 100% फलों के साथ, नहीं पैक किए गए रस या जिनके फल का केवल एक छोटा प्रतिशत शामिल है, क्योंकि शेष में शर्करा, कृत्रिम स्वाद और पानी होते हैं।
    • जटिल कार्बोहाइड्रेट लें: गाजर, साबुत अनाज, पूरी तरह से ब्रेड और मीठे आलू - सूखे फल या ताजे फल का आनंद लें ...

    चेतावनी

    • फ्रुक्टोज शर्करा में युक्त खाद्य पदार्थ मीठा पेय या पैक फलों के रस, जो कृत्रिम मिठास के साथ-साथ पाचन के दौरान गर्मी के कारण टूट जाते हैं में पाया जा सकता है कि, जिगर के लिए हानिकारक पदार्थ बनता जा रहा से बचें।
    • कभी भी पेय पदार्थों को हानिकारक नहीं बनाते हैं, जो उनकी मिठास खो देते हैं: वे aspartame होते हैं, और गंभीर असुविधा पैदा कर सकते हैं, विशेष रूप से समय के साथ लंबे समय तक खपत के साथ।
    • आप सौर जलने या कमाना के कारण गहरे नुकसान को रद्द नहीं कर सकते हैं, यदि नहीं तो एक त्वचा प्रत्यारोपण के साथ!
    • धूप में भुने मत, बाहर कम समय बिताना!
    • यह पैक किए गए फलों के रस से बचा जाता है क्योंकि गर्मी का उपयोग करने वाले गर्मी ने उन पदार्थों को विघटित कर दिया है, जैसे कृत्रिम मिठास के लिए। इस कारण से, वे हानिकारक बन जिगर और अन्य कोशिकाओं को, वे इन पदार्थ से रक्त को शुद्ध होगा, जैसे कि आपने अस्त-व्यस्त कृत्रिम मिठास मान सकते हैं।
    • पैक किए गए खाद्य पदार्थों, मार्जरीन, खाना पकाने के वसा और अन्य खाद्य पदार्थों का उपयोग करना बंद करो जिनमें ये चीजें इस तरह के नाम से प्रच्छन्न हैं: आंशिक रूप से हाइड्रोजनीकृत तेल, क्योंकि उन वसा की संरचना को उत्पादन प्रक्रिया के दौरान संशोधित किया गया है, जिससे उन्हें अस्वस्थ बना दिया गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com