आपकी सुंदरता रखने में आपकी मदद करने के लिए सही भोजन कैसे चुनना

एक उज्ज्वल और स्वस्थ त्वचा, एक चमकीले बाल और एक सुंदर उपस्थिति, स्वास्थ्य और व्यक्तिगत देखभाल का सुझाव देते हैं और आपको स्वयं, अकेले या कंपनी में आत्मविश्वास महसूस करते हैं। सौंदर्य बाजार लोगों की असुरक्षा के साथ खेलने में संकोच नहीं करता है, अनन्त सौंदर्य के वादे के साथ उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला बेच रही है। हालांकि, आप अपने आप को सही तरीके से भोजन के रूप में कुछ भी नहीं दिखाते हैं।

त्वचा, जो शरीर में सबसे बड़ा अंग है, को अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेने के लिए उचित तरीके से पोषण किया जाना चाहिए। अध्ययनों की संख्या में बढ़ोतरी ने स्वस्थ दिखने वाली त्वचा पाने के लिए कुछ खाद्य पदार्थों के उपभोग के लाभों को दिखाया है और समग्र रूप से अच्छा महसूस किया है। यह सब का फायदा? अच्छा देखने के लिए कदम आपको एक भाग्य नहीं मिलेगा, आप स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेने की अनुमति देगा और बहुत अधिक प्रयास या बहुत अधिक समय की आवश्यकता नहीं होगी!

कदम

छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपकी सुंदरता को बनाए रखने के चरण 1
1
हरी चाय पीने से आपकी त्वचा और शरीर को पुनर्जन्म करें और अपने आप को अच्छे स्वास्थ्य में रखें। यहां तक ​​कि कैफीन युक्त एक काम करता है, वास्तव में यह आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड बनाए रखने में मदद करता है। यह एंटीऑक्सीडेंट (catechins) है, जो स्वाभाविक रूप से सूरज नुकसान से त्वचा की रक्षा में समृद्ध है (लेकिन आप अभी भी इस संबंध में सही सावधानियां बरतनी चाहिए, या घर से बाहर जाने से पहले धूप से सुरक्षा के कारक के साथ एक क्रीम रगड़)। एंटीऑक्सिडेंट मुक्त कण के खिलाफ शरीर की बुनियादी रक्षा है, जो त्वचा को बनाते हैं और शरीर बूढ़े हो जाते हैं। चयापचय को प्रोत्साहित करने वाली सक्रिय सामग्री हरी चाय में भी मिल सकती हैं एक अच्छा चयापचय होने से आपको अतिरिक्त वसा जलाएगा, जिससे आपको पतली रहने में मदद मिलेगी। और हरी चाय, बुढ़ापे की प्रक्रिया को धीमा करके अपने दिमाग की सुरक्षा में मदद कर सकती है। इससे आपको और अधिक आकर्षक महसूस करने में मदद मिल सकती है, क्योंकि आपको कुछ याद रखना या मनोभ्रंश जैसी बीमारियों से पीड़ित होने की संभावना के बारे में चिंता नहीं होगी। बाजार में हरी चाय की विभिन्न प्रकार हैं, इसलिए आप एक विस्तृत श्रृंखला से चुन सकते हैं, उदाहरण के लिए आप स्वाद वाले लोगों की कोशिश कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपके सौंदर्य को बनाए रखने के चरण 2
    2
    यह विटामिन ई के साथ उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा कर देता है यह एक महत्वपूर्ण विरोधी उम्र बढ़ने विरोधी ऑक्सीडेंट है जो त्वचा की उम्र बढ़ने में आपकी सहायता कर सकता है यह कद्दू के बीज, भुना हुआ बादाम, सूखे फल और कम मात्रा में वनस्पति तेलों में खाद्य पदार्थों में पाया जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक चुनें फूड्स जो आपकी ब्यूटी को बनाए रखने में सहायता करें चरण 3
    3
    ओमेगा -3 के साथ फिट रहें ओमेगा -3 फैटी एसिड आपकी त्वचा चिकनी (उनके विरोधी भड़काऊ गुणों के लिए धन्यवाद) और उज्ज्वल और सुंदर बाल रखने में आपकी मदद करते हैं। ओमेगा -3 खाद्य पदार्थों की एक विस्तृत श्रृंखला में पाया जा सकता है, जिसमें ठंडे पानी की मछली (ट्यूना, सैल्मन, मैकेरल, ट्राउट, हेरिंग, सरडाइन), सन बीज और अखरोट शामिल हैं।
  • त्वचा की सूजन और लालिमा कम करें। सैल्मन और उसके तेल में ओमेगा -3 फैटी एसिड होते हैं, जो त्वचा को खूबसूरत बनाते हैं, इसे moisturize और इसकी लाली और सूजन को कम करने में मदद करते हैं। सैल्मन में सेलेनियम भी शामिल है, जो त्वचा की सभी समस्याओं को कम करने में मदद करता है, समग्र त्वचा स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है।
  • तुम भी नाखून मजबूत करने के लिए और त्वचा (इस क्षेत्र के संभावित सूजन को कम करने) ओमेगा -3 के अलावा अपने आहार में अन्य आवश्यक फैटी एसिड शामिल होना चाहिए। ये फैटी एसिड प्रामरोस तेल, बोरेज ऑयल, अलसी तेल और मछली के तेल में पाए जा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपके सौंदर्य को बनाए रखने के चरण 4
    4
    ओमेगा -6 एस त्वचा के लिए पोषण का दूसरा स्रोत है। मूंगफली के मक्खन और फलों जेली की एक सैंडविच खाओ, बस यह सुनिश्चित करें कि रोटी पूरी हो और जेली को सहजते तौर पर जोड़ने के लिए मूंगफली का मक्खन ओमेगा -6 फैटी एसिड का एक समृद्ध स्रोत है, ओमेगा -3 के समान, त्वचा को बुढ़ापे से बचाने के लिए। ओवाकाडो ओमेगा -6 का एक अच्छा स्रोत भी है
  • छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपकी सुंदरता को बनाए रखने में मदद करें चरण 5
    5
    त्वचा कोशिकाओं को फिर से जीवंत बनाएं और टमाटर के साथ फिट रखें, लाइकोपिन नामक एक लाल वर्णक में समृद्ध है, जो एक एंटीऑक्सिडेंट के रूप में कार्य करता है। यह एंटीऑक्सिडेंट मुक्त कणों को कम करने में मदद करता है इससे पहले कि वे नुकसान पहुंचा सकते हैं और यह त्वचा के स्वास्थ्य को लाभ ले सकता है। यह अल्ट्रा वायलेट किरणों (यूवी) से त्वचा की रक्षा करने की भी अनुमति देता है। टमाटर में फाइबर और विटामिन ए भी होते हैं, जो त्वचा कोशिकाओं के निर्माण में सहायता कर सकते हैं, जबकि विटामिन ए की कमी त्वचा को शुष्क कर सकती है। जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, वे फाइबर में समृद्ध होते हैं, जिससे आपको अपने शरीर को अच्छी स्थिति में रखने में मदद मिलती है। पकाए गए लोग कच्चे वाले से ज्यादा पोषक तत्वों तक पहुंच सकते हैं। किसी भी मामले में, पकाया या कच्चा, वे स्वास्थ्य के लिए उत्कृष्ट हैं।
  • छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपके सौंदर्य को बनाए रखने के चरण 6
    6
    अपनी त्वचा को अधिक लोचदार बनाओ संतरे में विटामिन सी, एक शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट है कि इस तरह या सूरज को overexposure की वजह से उन मोटर चालित वाहनों द्वारा जारी कार्बन मोनोऑक्साइड से आने वाले उन लोगों के रूप मुक्त कण, अवशोषित कर लेता है होते हैं। मुक्त कट्टरपंथियों के कारण होने वाली क्षति से पहले त्वचा की उम्र बढ़ने लगती है और विटामिन सी सामान्य रूप से त्वचा और शरीर के स्वास्थ्य में सुधार के लिए आदर्श है। अन्य खट्टे फल भी विटामिन सी का बेहतरीन स्रोत हैं, जैसे कि विभिन्न सब्जियां जैसे कि मिर्च।
  • कोलेजन के उत्पादन को उत्तेजित करने के लिए बायोफ़्लोनोओड्स से समृद्ध पदार्थ चुनें। कोलेजन त्वचा में मदद करता है युवा और फर्म देखो और भी अच्छा दंत स्वास्थ्य के लिए मसूड़ों की रक्षा संतरे के अलावा, बायोफ्लावोनोइड में समृद्ध पदार्थ में ब्रोकोली, कैंटलाओप तरबूज और काली चाय शामिल हैं।
  • छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपकी सुंदरता को बनाए रखने में मदद करता है चरण 7
    7



    हाइड्रेट और अपनी त्वचा चिकनी रखने की कोशिश करें बहुत से पानी पीते हैं और कैफीन और अल्कोहल वाले पेय पदार्थों के डिहाइडिंग के उपभोग को विनियमित करते हैं। इसका लक्ष्य प्रति दिन दो या तीन लीटर पानी का उपभोग करना है।
  • जब आप आराम करने के लिए कुछ पेय पीते हैं, तो शराब पर हानिरहित लग सकता है, लेकिन त्वचा पर इसके प्रभाव कुछ भी नहीं, लेकिन हल्के हैं। वास्तव में, सूखा और पत्तियों से यह परेशान हो जाता है और पीले होते हैं। आँखों की चमक कम कर देता है, जिससे उन्हें अंधेरे लगते हैं। यदि आप इसे अधिक सेवन करते हैं, तो श्वेतपत्र समय के साथ पीले और खराब रूप से फिट हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपके सौंदर्य को बनाए रखने में मदद करें चरण 8
    8
    चीनी की खपत कम करें "सफेद मृत्यु" भी कहा जाता है, अगर हम अपने शरीर को ठीक से पोषण करना चाहते हैं तो चीनी वास्तव में हमारे शरीर के लिए आदर्श नहीं है। यह एक विनाशकारी भूमिका निभाता है, जिससे त्वचा पर झुकाव और झुर्रियां होती हैं। यह अपने आप को कोलेजन और त्वचा के elastin से संलग्न करके यह नाजुक बना देता है और विभाजन के लिए तैनात होता है। चीनी में एक और विरोधी सौंदर्य प्रभाव भी है: यह काले घेरे का कारण बनता है
  • क्या आप एक सुंदर मुस्कान चाहते हैं? ज्यादा चीनी खाने से बचें! एक मोती सफेद दांत और पूरी तरह स्वस्थ होने जो दंत क्षय का कारण बनता है, वास्तव में बैक्टीरिया है कि कारण यह दांतों के बीच रहते हैं और उन पर हमला करते हैं चीनी की कम से कम मात्रा में उपभोग करने की आवश्यकता है। फलों के रस पर ध्यान दें - वे केवल शर्करा का एक बहुत ही केंद्रित स्रोत हैं, यह दिखाया गया है कि उनमें से कुछ को भी और कोला नुकसान पहुंचाते हैं! हालांकि, काली चाय के साथ अपने दांतों को पीने या छीना अच्छा है, क्योंकि पॉलीफेनोल प्लाक बिल्डअप को कम करते हैं।
  • अगर शर्करा का खून में संतुलित स्तर होता है, तो यह आपको स्वस्थ रखता है और आपको सुंदर दिखता है।
  • छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपके सौंदर्य को बनाए रखने के चरण 9
    9
    खीरे के साथ त्वचा की सूजन कम करें। उन्हें अक्सर बाजार पर और घर पर बने सौंदर्य उत्पादों, जैसे चेहरे का मुखौटा, जैल और टॉनिक तैयार करने के लिए उपयोग किया जाता है खीरे में सुखदायक और ताज़ा गुण होते हैं, और उनकी उच्च पानी की सामग्री त्वचा के लिए जलयोजन का एक उत्कृष्ट स्रोत प्रदान करती है, जिससे यह नरम और तुच्छ हो जाता है।
  • यहां तक ​​कि पपीता त्वचा की सूजन को कम कर सकती है। यह मृत कोशिकाओं को हटाने के लिए भी बढ़ावा देता है और त्वचा पर लागू होने पर cicatrization सुधारता है। जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, त्वचा के लिए विशिष्ट सौंदर्य उत्पादों में जोड़ा जाने पर इसका थोड़ा सा शोषण प्रभाव पड़ता है।
  • छवि का शीर्षक चुनें फूड्स जो आपकी ब्यूटी को बनाए रखने में सहायता करें चरण 10
    10
    पौष्टिक रूप से पौष्टिक रूप से अपने तनाव स्रोतों को कम करें निरंतर तनाव में जीवनशैली का आपके स्वरूप पर एक निश्चित प्रभाव पड़ सकता है जिससे आपको थका हुआ, थके हुए और बेचैन दिखना पड़ता है। तनाव के स्रोतों को नष्ट करने और सही तरीके से सोने के लिए इसके अलावा, आप विटामिन सी का सेवन बढ़ रही है, जंक फूड, फास्ट फूड और सरल शर्करा को नष्ट करने और पोषण पौष्टिक को लागू करने से तनाव करने के लिए अपने प्रतिरोध बढ़ा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपके सौंदर्य को बनाए रखने के चरण 11
    11
    प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है. ताजे फल और आंशिक रूप से पकाए गए सब्जियों (उबरे हुए आदि) जैसे खाद्य पदार्थ प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार करते हैं नतीजतन, शरीर स्वस्थ और तेज सामान्य उपचार को प्रोत्साहित किया जाता है। प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में मदद करने के लिए विटामिन सी में समृद्ध खाद्य पदार्थ आवश्यक हैं
  • ब्लूबेरी, goji जामुन और अन्य जामुन विटामिन सी और एंटी कि प्रतिरक्षा प्रणाली है, जो कोलेजन का उत्पादन, जो बारी में त्वचा चिकनी और लोचदार रहता प्रोत्साहित को मजबूत बनाने में अमीर हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त विटामिन सी और जिंक का सेवन करते हैं। ये पोषक तत्व त्वचा को स्वयं की मरम्मत में मदद करते हैं। जस्ता अपनी निवारक मुँहासे की कार्रवाई के लिए और प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए जाना जाता है। अन्य खाद्य पदार्थों के बीच कस्तूरी, अमीर हैं।
  • छवि का शीर्षक चुनें फूड्स जो आपके सौंदर्य को बनाए रखने में मदद करता है चरण 12
    12
    इंद्रधनुष के रंगों से प्रेरित आहार का पालन करें कोई आहार पूरक नहीं, कोई पोषक आपको अकेले लाभ की गारंटी नहीं दे सकता है परिणाम देखने में सक्षम होने के लिए, आपके पास इंद्रधनुष के रंगों से प्रेरित आहार होना चाहिए, इसलिए बहुत सारे फल, सब्जियां, नट्स, बीज, साबुत अनाज और अन्य स्वस्थ खाद्य पदार्थों का सेवन करें। इसे भिन्न बनाओ लाभ? आप उत्कृष्ट खाद्य पदार्थों का आनंद लेंगे, एक स्वस्थ आहार लेंगे और आप सुंदर त्वचा के साथ समाप्त होंगे।
  • टिप्स

    • एक अशुद्ध और विचित्र रंग आपके आहार में ओमेगा -3 फैटी एसिड का कम सेवन दर्शाता है। इन "अच्छे" वसा को हर दिन खाएं बहुत कम खपत त्वचा को सूखा और chapped कर सकते हैं।
    • ज्यादा कैफीन लेने से बचें यह त्वचा के लिए अच्छा हो सकता है, लेकिन अतिरंजना खाद्य पदार्थों से विटामिन और खनिजों के अवशोषण को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है यह एक स्वाभाविक मूत्रवर्धक भी है, जो कि आपको और अधिक निर्जलीकरण पैदा करने के जोखिम से अधिक बार पेशाब करने का आग्रह करता है। आपकी त्वचा को सुंदर होने के लिए तरल पदार्थ की आवश्यकता होती है
    • सुस्त बाल और भंगुर नाखूनों का मतलब है कि आपको अपने प्रोटीन का सेवन बढ़ाना होगा।
    • नमक ऊतकों को फुला देती है और परिणामस्वरूप अपस्फीति त्वचा को कम लोचदार बनाने में मदद करती है।
    • कम या बेहतर धुआं, बंद करो धूम्रपान आपके शरीर और त्वचा को तेज़ी से उम्र के लिए बनाता है और ऐसा लगता है जैसे आपके पास वास्तव में आपके पास अधिक वर्ष हैं
    • कुछ अध्ययनों से पता चला है कि डेयरी उत्पाद मुँहासे पैदा कर सकता है। अगर आपको यह समस्या है तो आप खपत को कम कर सकते हैं
    • नींबू का रस में जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो कि मुंह को खत्म करने में मदद कर सकते हैं और सुस्त या तेल त्वचा को फिर से जीवित कर सकते हैं।
    • बायोटिन पूरक आपके बालों की उपस्थिति या अनुभव को सुधार सकता है।
    • बाजार में पाए जाने वाले तैयार उत्पाद और विटामिन अक्सर अपनी प्रभावशीलता खो देते हैं और इच्छित प्रभाव नहीं देते हैं। संभवतः सबसे प्राकृतिक तरीके से विटामिन और पोषक तत्व लेने की कोशिश करें, कृत्रिम पूरक की बजाय आहार के माध्यम से उन्हें पेश करें।
    • चयापचय टाइपिंग यह एक खाद्य रणनीति है जो आपको यह समझने की अनुमति देती है कि आपके नस्ल समूह के अनुसार कितने प्रोटीन / वसा / कार्बोहाइड्रेट निगलना है तथ्य यह है कि इन मतभेदों का अस्तित्व बताता है कि क्यों अधिकांश आहार केवल चुनिंदा रूप से कार्य करते हैं

    चेतावनी

    • यदि आप गठिया से पीड़ित हैं, तो याद रखें कि टमाटर सोलनएसीई परिवार से संबंधित हैं और बीमारी के लक्षणों को बढ़ा सकते हैं।
    • कुछ लोग दावा करते हैं कि सुपरमार्केट में बेची गई सैल्मन में डाइऑक्साइन नामक कार्सिनोजेन होते हैं। यदि आप मछली माउंजर में ताजा सामन नहीं पा सकते हैं, तो डिब्बाबंद मछली का चयन करें (यह आमतौर पर जंगली में पकड़ा जाता है)। ओमेगा -3 फैटी एसिड और सेलेनियम के अतिरिक्त, आपको कैल्शियम, विटामिन बी 12, नियासिन और राइबोफ्लाविन की अच्छी मात्रा भी मिलेगी।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • खाद्य सूचीबद्ध
    • डायरी, यदि आप अपनी पोषण प्रगति रिकॉर्ड करना चाहते हैं
    और पढ़ें ... (31)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com