कैसे स्वस्थ खोपड़ी है

स्वस्थ खोपड़ी शायद बाल स्वास्थ्य के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है। यदि सिर में कोई त्वचा संबंधी समस्याएं हैं, तो बाल पतले हो जाते हैं और अपारदर्शी या भंगुर हो जाते हैं। खोपड़ी की देखभाल करना काफी जटिल, विभिन्न कार्यों है और उपचार के समय तथापि व्यक्ति पर, सही ढंग से आगे बढ़ने के लिए आवश्यक यह अच्छी लग रही के रूप में वे बड़े होते हैं रख सकते हैं।

कदम

विधि 1

खोपड़ी कल्याण के लिए एक स्वस्थ आहार का पालन करें
1
प्रोटीन लें खोपड़ी और बालों के स्वास्थ्य के लिए यह पोषक तत्व महत्वपूर्ण है प्रोटीन खाद्य पदार्थ है कि इस तरह जस्ता, लोहा और उदाहरण के लिए विटामिन बी के रूप में अन्य महत्वपूर्ण पोषक तत्वों को शामिल खाने की कोशिश करें, तो आप मांस, अंडे, झींगा, बेकन, कद्दू बीज, पनीर खा सकते हैं और सामन
  • 2
    विटामिन ले लो विटामिन ए और सी खोपड़ी में ऑक्सीजन के संचलन में योगदान करते हैं। उन्हें खाने के लिए, ब्लूबेरी, गाजर, मीठे आलू, पालक, अखरोट और मिर्च खाओ। इन सभी खाद्य पदार्थों में विभिन्न पोषक तत्व होते हैं जो सिर की त्वचा के स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हैं - मल्टीविटामिन उत्पादों के साथ आहार को एकीकृत करना सबसे अच्छी बात है
  • को "भरें" विटामिन सी की अधिक मात्रा में मिर्च, ब्लूबेरी और गहरे हरे पत्तेदार सब्जियां खाएं
  • विटामिन ए मीठे आलू, गहरे हरे पत्तेदार सब्जियां और गाजर में मौजूद है।
  • 3
    लोहा, जस्ता और फोलिक एसिड लें। जस्ता बालों के झड़ने की कमी और रूसी से छुटकारा पाने में मदद करता है - फोलिक एसिड को पुनर्जन्म करने के लिए उपकला कोशिकाओं को प्रोत्साहित करता है - लोहे के बाल पतले या सुस्त होने से रोकता है कस्तूरी, मटर, मसूर और प्लम इन खनिजों का उत्कृष्ट स्रोत हैं।
  • यदि आप अधिक लोहे को एकीकृत करना चाहते हैं, तो आप बड़ी मात्रा में बीफ़, चिकन यकृत, कस्तूरी, क्लेम्स, मसल और सार्डिन खा सकते हैं।
  • अतिरिक्त जिंक की खपत करने के लिए, यह ऑयस्टर, केकड़े, लॉबस्टर, मांस, फलियां, सूखे फल, डेयरी उत्पाद और गढ़वाले अनाज के कुछ हिस्से को बढ़ाता है।
  • फोलिक एसिड प्राप्त करने के लिए, अपने भोजन को asparagus, ब्रोकोली, सेम, मसूर, avocados, सूखे फल, बीज, फूलगोभी, गाजर और ओकरा के साथ तैयार करें।
  • 4
    चीनी कम करें इसकी खपत में रूसी के मामले बिगड़ते हैं - तो इसे पेय, बेकरी उत्पाद और डेसर्ट के साथ अधिक न करें। कई औद्योगिक खाद्य पदार्थ चीनी में समृद्ध हैं
  • विधि 2

    उचित मोड में बालों और खोपड़ी की देखभाल करें
    1
    हर दिन अपने बाल ब्रश करें इस सरल कार्य की परिसंचरण को उत्तेजित करता है और सिर पर सीबम वितरित करता है यदि संभव हो तो, प्राकृतिक बाल के साथ एक ब्रश का उपयोग करने का प्रयास करें, क्योंकि प्लास्टिक लोगों को प्रभावी ढंग से संयंत्र सामग्री या जंगली सूअर से किये जाने वाले सीबम प्रसार नहीं।
  • 2
    अपने बालों को हर दो या तीन दिन धो लें एक उच्च आवृत्ति प्राकृतिक sebum को समाप्त करती है, जबकि अधिक छिटपुट धोने सिर पर तेलों के संचय की अनुमति देते हैं, बाल विकास धीमा कर देते हैं। यदि आपके बाल विशेष रूप से मोटे हैं, तो आप इसे एक दिन एक बार हल्के शैम्पू के साथ सल्फेट्स के बिना धो सकते हैं।
  • उन्हें धुलाई करते समय, मृत कोशिकाओं से छुटकारा पाने और रक्त परिसंचरण को प्रोत्साहित करने के लिए खोपड़ी को मालिश करने की कोशिश करें - फर्म दबाव लागू करने से यह कुछ मिनट बिताना।
  • हर व्यक्ति को शैम्पू के एक अलग प्रकार की ज़रूरत होती है- हेयरड्रेसर से सलाह दी जाती है कि आप किस उत्पाद के लिए सबसे उपयुक्त हैं
  • 3
    कंडीशनर को लागू करें यह खोपड़ी को moisturize में मदद करता है और यह shampooing के बाद उपयोग करने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि धुलाई त्वचा को सूख सकता है - याद रखें कि हर बार जब आप अपने बालों को धो लेते हैं और उसे गहराई में सिर पर मालिश करते हैं



  • 4
    आवश्यक तेलों का उपयोग करें उनमें से कुछ, इस तरह के melaleuca के रूप में, सोने से पहले त्वचा पर मला जाना चाहिए और जागृति-यदि आप एक बार हर दो या तीन दिनों के लिए, आप को प्रेरित कर सकते इस अनुष्ठान का पालन करने के लिए बाल विकास शैम्पू से धोया।
  • कभी-कभी, आवश्यक तेलों को सीधे खोपड़ी को लागू करने के लिए ध्यान केंद्रित किया जाता है - पहले से पतला मिश्रण खरीदना सुनिश्चित करें
  • सिर की मालिश के एक अभिन्न अंग के रूप में, त्वचा पर उत्पाद को सशक्त रूप से छीन लिया
  • यह माना जाता है कि विभिन्न तेलों के विशेष प्रभाव होते हैं। तुलसी एक बाल विकास को बढ़ावा देता है और तेल त्वचा combats - लैवेंडर तेल खुजली और रूसी के खिलाफ एक इलाज है।
  • 5
    महीने में एक बार उपयोग करने के लिए एक्सफ़ोइटिंग कार्रवाई के साथ एक शैम्पू चुनें। मृत कोशिकाओं को खोपड़ी पर लगातार जमा होता है, बाल विकास को रोकना समय के साथ, यह घटना बाल पतले बनाता है - यदि आप एक मोटी और उज्ज्वल बाल चाहते हैं, तो आपको एक एक्सफ़्लिएटिंग शैम्पू खरीदना चाहिए और कुछ समय के लिए मृत कोशिकाओं को रगड़ना चाहिए।
  • 6
    सिर की मालिश करें एक जोरदार कार्रवाई और मजबूत दबाव के साथ आवश्यक तेलों को लागू करने से, आप अधिक से अधिक लाभों का आनंद ले सकते हैं - आप अकेले मालिश कर सकते हैं या पेशेवरों पर भी बेहतर परिणाम के लिए भरोसा कर सकते हैं।
  • विधि 3

    क्षति को रोकना
    1
    सनबर्न से खुद को सुरक्षित रखें वे खोपड़ी को पतला बनाने में सक्षम हैं और अंत में, यह क्षति बाल को प्रभावित कर सकती है जो बेहतर हो जाती है। सूरज के हानिकारक प्रभावों से सिर की त्वचा की रक्षा के लिए, जब आप जलती हुई खतरे में एक स्थिति में हों तो एक टोपी पहनें।
    • यह सच नहीं है कि टोपी पहनना बालों के झड़ने को बढ़ावा देता है, यह सिर्फ नींव के बिना एक अफवाह है इसके विपरीत,, इसका इस्तेमाल करने के लिए नहीं है जब सूर्य के संपर्क में एक समस्या यह है कि खुद पर फ़ीड का कारण बनता है क्योंकि जला त्वचा, जो बारी में पतली बाल, जो बारी छुट्टी में खोपड़ी के व्यापक क्षेत्रों उजागर करता है कमजोर।
  • 2
    बाल स्टाइल उत्पादों को जिम्मेदारी से उपयोग करें लाह और जेल जैसे बाल ठीक करने वाले पदार्थों को सरल धोने से खत्म करने में मुश्किल होती है। ये रसायनों सिर की त्वचा पर जमा होती हैं, यह परेशान करती है और बालों के विकास को बाधित करती है यदि आप उन्हें इस्तेमाल करने की जरूरत है, एक महीने में एक विशेष शुद्ध शैम्पू के साथ बाद में बाल धो, किसी भी संचय को खत्म करने के लिए
  • 3
    यदि आप अपने बाल डाइंग करते समय झुनझुने लगते हैं, तो सावधान रहें यह भावना सामान्य नहीं है - अगर आपको लगता है, इसका मतलब है कि आपकी खोपड़ी बहुत शुष्क है। नाई से बात करें, कम से कम अपने बाल धोएं - या एक हल्के शैम्पू का उपयोग करें - और बाल तेल अधिक बार लागू करें
  • 4
    रूसी से छुटकारा पाएं यदि आपके कंधे पर सफेद फ्लेक्स हैं, तो आपको अपने सिरप की देखभाल के लिए एक विरोधी रूसी शैम्पू के साथ शुरू करना होगा। विशेष सक्रिय अवयवों के साथ एक उत्पाद चुनें, जैसे कोयला टार, सैलिसिलिक एसिड, सेलेनियम, केटोकोनैज़ोल या जस्ता पिरिथिएन। यदि आपको उपचार के कई हफ्तों के बाद परिणाम नहीं मिलते हैं, तो आपको डॉक्टर जाना चाहिए और एक मजबूत शैम्पू निर्धारित किया जाना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com