रूसी को कम कैसे करें

रूसी एक खतरनाक बीमारी नहीं है, लेकिन एक चिढ़ और खुली हुई सिर को परेशान और अप्रिय हो सकता है। और यही कारण है कि इस शर्त से पीड़ित लोगों ने रूसी को नियंत्रित करने और कम करने के तरीकों को खोजने का प्रयास किया। रूसी को कम करने के लिए कई तकनीकें हैं, कुछ ऐसे उत्पादों का उपयोग करते हैं जो आसानी से घर पर मिल सकते हैं।

सामग्री

कदम

छवि कम करें बाल डंड्रफ़ चरण 1
1
डॉक्टर से परामर्श करें रूसी को कम करने में पहला कदम इसकी मूल कारण को निर्धारित करना है। के बाद से कुछ शारीरिक बीमारियों और विकारों त्वचा सूखी और छोड देता है करने के लिए पैदा कर सकता है, यह रूसी इलाज करने के लिए समाधान की तलाश में पहले इस समस्या के पीछे उन संभव कारकों को खत्म करने की कोशिश करने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • कम करें हेयर डैंड्रफ़ चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने तनाव स्तर की जांच करें तनाव हमारे शरीर के विभिन्न कार्यों को प्रभावित कर सकता है, और त्वचा विकार पैदा कर सकता है जो रूसी उत्पादन करती है। कुछ लोग सोचते हैं कि अंतर्निहित तनाव समस्याओं को हल करने और हल करने के बाद रूसी की मौजूदगी और मात्रा कम होने लगती है। यदि तनाव की वजह से समस्याओं का समाधान करना संभव नहीं है, तो तनाव के लिए राहत वाल्व, जैसे खेल या अन्य, को खोजने के लिए सलाह दी जाती है।
  • इमेज शीर्षक कम करें हेयर डैंड्रफ़ चरण 3
    3
    अपने आहार पर विचार करें खाद्य पदार्थों को शामिल करने के बिना, जो पर्याप्त पोषक तत्व होते हैं, खोपड़ी को सुखाने और छीलने के लिए अधिक संभावना होगी। आपके द्वारा उपभोग किए जाने वाले वसा के प्रकार पर ध्यान दें, और सुनिश्चित करें कि आपके आहार में बड़ी मात्रा में विटामिन बी मौजूद है इसमें शामिल हैं, इसके अलावा, जो खाद्य पदार्थ आपके दैनिक आहार में जस्ता होते हैं



  • रेडयु हेयर डैंड्रफ़ चरण 4 नामक छवि
    4
    सूरज में समय बिताएं सूर्य के प्रकाश में विटामिन डी 3 का उत्पादन करने में मदद मिलती है- इससे त्वचा में प्राकृतिक तेलों के उत्पादन को बढ़ावा देने में मदद मिलती है, जब सूर्य के संपर्क में उचित सीमा के भीतर होता है हर दिन सूरज में कुछ मिनट बिताने की कोशिश करें, लेकिन आपकी त्वचा को पराबैंगनी किरणों से बचाने के लिए सही सावधानी बरतें, खासकर चेहरे और हथियार
  • रेडियल हेयर डैंड्रफ़ चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने बाल उत्पादों को बदलें अपने बालों के लिए हानिकारक होने के अतिरिक्त कुछ प्रकार के जैल, लाख और अन्य उत्पाद खोपड़ी को नुकसान पहुंचा सकते हैं कुछ उत्पादों के उपयोग को कम करने या समाप्त करने का प्रयास करें और साथ ही साथ अपने बालों और खोपड़ी के लिए पोषक तत्वों को शामिल करने वाले उत्पादों का इस्तेमाल करें।
  • कम करें हेयर डैंड्रफ़ चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    सही उत्पादों के साथ अपने बालों को धो लें कई औषधीय शैंपू हैं जो सिर की गड़बड़ी के कारणों से लड़ने से रूसी को कम करने में सहायता करते हैं। एक पर्चे के बिना बेचे जाने वाले उत्पादों के साथ, आपका डॉक्टर सबसे उन्नत और समस्याग्रस्त मामलों के लिए दवाओं को भी लिख सकता है। सर्वोत्तम संभव परिणाम प्राप्त करने के लिए निर्देशों का पालन करने वाले उत्पाद का उपयोग करें।
  • टिप्स

    • अपने बालों को कम से कम 3 या 4 बार एक सप्ताह धो लें
    • कई लोगों के लिए काम करने वाला एक घर उपाय उपचार के रूप में सोडियम बाइकार्बोनेट का उपयोग करना है। बालों को छानकर और अपनी उंगलियों के साथ खोपड़ी की मालिश पर उत्पाद फैलाया। प्रारंभ में, इस विधि बाल सुखाने के लिए जाता है लेकिन सप्ताह से अधिक उपचार आवश्यक तेलों कि पुनर्निर्माण और खोपड़ी को मजबूत बनाने और बाल मुलायम और मजबूत बाल बनाने में मदद के उत्पादन को उत्तेजित करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com