रूसू बौबर हम्सटर से निपटने के लिए कैसे

बौना रूसी हैम्स्टर्स हम्सटर की एक बहुत ही अनुकूल नस्ल हैं। इन छोटे प्राणियों के साथ संलग्न होना आसान है और उनकी देखभाल करना मुश्किल नहीं है।

कदम

एक रूसी बौने हम्सटर के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
बौना रूसी हम्सटर का नमूना ढूंढें जो आप पसंद करते हैं। हम्सटर को छूने और लेने में सक्षम होने के लिए कहें। वह काटने की कोशिश कर सकता है क्योंकि वह आपको नहीं जानता: चिंता न करें, यह सामान्य है, इसका यह अर्थ नहीं है कि हम्सटर विशेष रूप से क्रोधी है बौना रूसी हम्स्टर केवल कुछ ही वर्षों में रहते हैं, तो अपने पालतू जानवरों के साथ संभव के रूप में कम समय बिताने के लिए। एक ही सेक्स के नमूनों के लिए दुकानदार से पूछें, अगर आप एक से ज्यादा चाहते हैं हेमस्टर्स के लिंग को निर्धारित करने के लिए अपने पशु चिकित्सक से पूछना एक अच्छा विचार भी हो सकता है क्योंकि वे बहुत जल्दी से पुन: उत्पन्न करते हैं यदि आप पुरुष और महिला को एक साथ रखते हैं, तो वे प्रत्येक 20-36 दिनों के दौरान पिल्ले करेंगे। याद रखें कि कई बौना रूसी हैमस्टर्स अन्य हम्सटर की कंपनी की बजाए अकेले रहना पसंद करते हैं, यह सामान्य है।
  • एक रूसी बौना हम्सटर के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    आपका हम्सटर खिलौने की आवश्यकता होगी। एक चक्कर हम्सटर सक्रिय और अच्छे स्वास्थ्य में रखने के लिए पर्याप्त नहीं है। सुरंगों, पाइप, कुप्पी की छड़ें, सीढ़ी, कई फर्श और प्लेटफार्म, घोंसले और घर, टॉयलेट पेपर रोल हेमस्टर के लिए उत्कृष्ट खिलौने हैं। एक अच्छी बात यह है कि कई खिलौने घर पर बना सकते हैं।
  • एक रूसी बौना हम्सटर के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    एक पर्याप्त विशाल पिंजरे खरीदें। याद रखें: हैम्स्टर्स रात में बहुत सक्रिय हैं और बस चलने के लिए स्थान की आवश्यकता नहीं है, न सिर्फ पहिया। पालतू (कम से कम सप्ताह में एक बार) को अच्छी तरह से एक हल्के साबुन और छोटे जानवरों के लिए विषाक्त का उपयोग करें और सभी भागों कुल्ला, तो सूखी जब तक वहाँ नहीं भी पानी की एक बूंद है। हामस्टर्स आसानी से हाइपोथर्मिया में समाप्त हो सकते हैं यदि वे गीली हो जाते हैं
  • एक रूसी बौने हम्सटर के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 4



    4
    रूसी बौना हम्स्टर को मुख्य रूप से छर्रों या ब्लॉकों वाली भोजन का पालन करना चाहिए। इस तरह हम्सटर में एक संपूर्ण और संतुलित आहार के लिए आवश्यक सभी पोषक तत्व उपलब्ध हैं। बीज मिश्रण मुख्य भोजन के रूप में के रूप में अच्छी तरह से जाना नहीं है, क्योंकि हालांकि सभी सामग्री एक साथ एक पर्याप्त आहार के रूप में, हैम्स्टर के बहुमत, यदि सभी नहीं, सिर्फ स्वादिष्ट आइटम, जो उच्च वसा सामग्री के साथ उन लोगों का चयन करते हैं, और स्वास्थ्यप्रद तत्वों को आगे बढ़ाएगा नतीजतन, हम्सटर अधिक वजन होगा। आप छर्रों और / या ब्लॉकों के आहार के पूरक के रूप में बीज का मिश्रण दे सकते हैं, लेकिन हम्सटर द्वारा छर्रों या ब्लॉकों की अच्छी खुराक सेवन करने के बाद ही
  • एक रूसी बौने हम्सटर के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    एक कॉम्पैक्ट व्हील खरीदें, न कि उन खोंचों के साथ। कई हम्सटर एक साथ फिट बैठते हैं और खूंटे के साथ पहियों में पैरों को गंभीरता से नुकसान पहुंचाते हैं।
  • एक रूसी बौने हम्सटर के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    पिंजरे और दरवाजों के ऊपर बहुत सुरक्षित होना चाहिए। हैम्स्टर्स भागने के कलाकार हैं!
  • टिप्स

    • एक दिन में कम से कम एक बार हम्सटर को ढंकना अच्छा है। स्वर्ण (या सीरियाई) हैमस्टर्स के विपरीत, बौना हम्स्टर जंगली वापस आते हैं यदि वे मनुष्यों से 2-3 सप्ताह तक बातचीत नहीं करते हैं। उस बिंदु पर उन्हें शुरू करने से शुरू करने के लिए आवश्यक हो जाएगा
    • हर दिन ताजा भोजन और पानी के साथ हम्सटर प्रदान करने के लिए सुनिश्चित करें
    • हम्सटर के साथ कुछ समय बिताने के लिए उसे कंपनी रखने के लिए।
    • आप हम्सटर के साथ खेलने के लिए पिंजरे में टॉयलेट पेपर के कार्डबोर्ड ट्यूब रख सकते हैं।
    • सबसे अच्छी बात जब एक नया जानवर अपनाने पर इसे एक आश्रय से लेना है। आश्रयों में पशु अक्सर सस्ता होते हैं और अधिक महत्वपूर्ण बात, उनके जीवन को बचाते हैं।
    • ओलिया पहिया, ताकि यह चलने में मुश्किल न हो और जंग नहीं हो।

    चेतावनी

    • रूसी बौना हम्सस्टर, जैसे सभी हैमस्टर्स, बहुत ही निबटने के लिए प्रवण हैं! सावधान रहें अगर आप पिंजरे में प्लास्टिक की वस्तुएं डालते हैं! वे उन्हें निगल सकते हैं और मर जाते हैं या दम घुट जाते हैं!
    • पिंजरे से बाहर होने पर ध्यान से हम्सटर की जांच करें यह सबसे असंभव स्थानों में भागने और छिपाने के लिए दूसरा स्थान लेता है।
    • इसके अलावा बौना हम्सटर अन्य हैम्स्टर से दूर रखने के लिए सुनिश्चित करें: वे लड़ेंगे!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com