कैसे एक बौना हम्सटर फ़ीड करने के लिए

बौना हम्स्टर सबसे मजेदार और निविदा पशु प्रजातियों में से एक हैं। जब वे चलाते हैं, तो वे धुन की कुछ गेंदों की तरह आराध्य बड़ी आँखों की तरह लगते हैं, जो सुपरसोनिक गति पर छपती हैं बेशक यह है कि सभी रन भूख लगी है! अपने बालों को बेहतर पोषण देने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें

कदम

भाग 1

भोजन का सही प्रकार खरीदें
छवि डैशफ हैम्स्टर चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपने बौना हम्सटर के लिए सही दैनिक फ़ीड चुनें। बौना हम्सटर के पास अन्य हम्सटर किस्मों के समान भोजन है अधिकांश भाग के लिए, उनके आहार में विशिष्ट खाद्य पदार्थ शामिल होने चाहिए जिनमें पालतू पशुओं की दुकानों में पाया जा सकता है ये मिश्रण के रूप में लेबल किए गए हैं "हैम्स्टर के लिए भोजन" और आम तौर पर बीज, गोली फ़ीड, अनाज और मक्का अनाज से बने होते हैं। गोली सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, क्योंकि यह आपके हम्सटर को पोषक तत्वों की एक दैनिक खुराक के साथ प्रदान करती है जिससे उसे स्वस्थ होना चाहिए।
  • यदि आप चाहें, तो आप अपने हम्सटर के लिए भोजन तैयार करने के तरीके सीख सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक फ़ीड ड्वार्फ़ हैम्स्टर्स चरण 2
    2
    उसे ताजा खाना याद करने की कोशिश न करें हालांकि अधिकांश पोषण में सूखे भोजन मिश्रण होते हैं, आप ताजे उत्पादों के साथ भोजन पूरक कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, ताजे फल और सब्जियां अच्छी होती हैं क्योंकि इसमें कम मात्रा में चीनी और पानी होते हैं हम्सटर मधुमेह से ग्रस्त हैं और जल-संपन्न उत्पादों जैसे तरबूज अपने पाचन को बाधित कर सकते हैं और ऐसे दस्तों जैसे उत्पन्न कर सकते हैं। स्वादिष्ट लाठी की तरह:
  • सब्जियां: लहसुन, हरी बीन्स, गाजर, ब्रोकोली, शतावरी और फूलगोभी अपने छोटे प्यारे दोस्त के लिए सभी आदर्श भोजन हैं गहरे हरे पत्तेदार सब्जियां भी अच्छी तरह से जाती हैं (लेकिन हिमशैल सलाद से बचें।)
  • फल: जामुन, प्लम, नाशपाती, आड़ू और बीज रहित सेब एक स्वादिष्ट नाश्ते के लिए आदर्श हैं।
  • खाद्य पदार्थों से बचने के लिए:अपने हम्सटर बादाम को कभी न दें क्योंकि वे साइनाइक एसिड होते हैं, जो आपके हम्सटर को गंभीर नुकसान पहुंचा सकती हैं। बीज या हेज़ल्स के साथ फल देने से बचें।
  • इमेज का शीर्षक फ़ीड ड्वार्फ़ हैम्स्टर्स चरण 3
    3
    कुंद करने के लिए कुछ जोड़ें यह हम्सटर दांत को अनुपात से बाहर बढ़ने से रोकने के लिए है उदाहरण के लिए, पिंजरे में एक छोटे से टहनी डालना या पालतू स्टोर्स (कुत्ते बिस्कुट के समान) में पाए जाने वाले उन चीनीस्टिक्स को डालने का प्रयास करें। इसके अलावा, विशेष दुकानों में आप अपने छोटे दोस्त के लिए व्यंजनों की अनन्तता पा सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक फ़ीड ड्वार्फ़ हैम्स्टर्स चरण 4
    4
    अन्य बातों के बीच मत भूलो, कि आपके बौना हम्सटर को पानी की जरूरत है अपने अस्तित्व के लिए भोजन निश्चित रूप से आवश्यक है, लेकिन इसके स्वास्थ्य के लिए पानी बहुत महत्वपूर्ण है। आपके पालतू आपूर्ति फुटकर विक्रेता से हैम्स्टर के लिए एक पानी की मशीन खरीदें ये डिस्पेंसर मूल रूप से मुखपत्र पर एक गेंद के साथ पानी की बोतल उलटे हैं। गेंद पानी से बचने के लिए हम्सटर पीने के बारे में हर समय को नियंत्रित करने के लिए कार्य करता है।
  • पिंजरे में पानी की कटोरी लगाने की सलाह नहीं दी जाती है। यह इसलिए है क्योंकि यह आसानी से पिंजरे को उलट सकता है और बाढ़ सकता है। एक आर्द्र वातावरण ढालना के गठन की ओर जाता है और आपके हम्सटर से बीमारी का कारण हो सकता है
  • भाग 2

    अपने बौना हम्सटर खिला
    इमेज का शीर्षक है फ़ीड ड्वार्फ़ हैम्स्टर्स चरण 5
    1



    प्रत्येक दिन एक ही समय में अपने बौना हम्सटर फ़ीड। आप अपना पसंदीदा समय चुन सकते हैं किसी भी मामले में, विशेषज्ञ सुबह और शाम को भोजन का प्रशासन सुझाते हैं हम्सटर प्रेमियों के बारे में बेमतलब हैं कि कौन सा समय सबसे अच्छा है
    • शाम में अपने हम्सटर फ़ीड: हैम्स्टर रात प्राणियों रहे हैं, इसलिए बेहतर है कि उन्हें रात में खाना पाना जब वे अधिक जाग और सक्रिय हों।
    • सुबह अपने हम्सटर को फ़ीड करें: कुछ लोगों का मानना ​​है कि सुबह उन्हें खिलाना बेहतर होता है, क्योंकि यहां तक ​​कि वे दिन के अधिकांश दिन सोते हैं, वे कभी-कभी एक नाश्ते के लिए जागते हैं।
  • इमेज का शीर्षक फ़ीड ड्वार्फ़ हैम्स्टर्स चरण 6
    2
    सही प्रकार का कटोरा चुनें कई कारक हैं जो `सही` कटोरे का निर्धारण करते हैं उदाहरण के लिए आयाम, सामग्री और स्थिति।
  • साइज: जैसा कि आप जानते हैं, हैम्स्टर छोटे होते हैं और प्राणियों को रख देते हैं। जैसे, उन्हें बड़ी कटोरे की जरूरत नहीं है यदि आप एक बड़े कटोरा खरीदते हैं, तो आप हम्सटर के सुपरचार्ज के लिए अधिक इच्छुक होंगे। इसके अलावा, यह अनावश्यक रूप से पिंजरे को अव्यवस्थित करेगा।
  • सामग्री: प्लास्टिक के वाले को सिरेमिक कटोरे पसंद करते हैं हम्स्टर कुछ भी नबस करते हैं, इसलिए वे प्लास्टिक की कटोरी भी संलग्न करने का प्रयास करेंगे, जिसका मतलब है कि इसे अक्सर बदलना होगा।
  • स्थिति: जहां तक ​​संभव हो हम क्षेत्र को परिभाषित कर सकते हैं, जहां तक ​​कटोरा जगह में संभव है "बाथरूम"। हम्सटर अपनी आवश्यकताओं के लिए पिंजरे में एक जगह का चयन करें। एक बार जब आप उस बिंदु को समझते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप पिंजरे के विपरीत कोने में कटोरा डालते हैं।
  • इमेज का शीर्षक फ़ीड ड्वार्फ़ हैम्स्टर्स चरण 7
    3
    हम्सटर को अधिक शक्ति न दें बौना हम्सस्टर में ऐसा बड़ा पेट नहीं है उन्हें एक दिन में एक चम्मच भोजन की ज़रूरत होती है और कुछ समय में कुछ अतिरिक्त नाश्ता भी होता है। हालांकि फ़ीड का एक बड़ा चमचा अत्यधिक लग सकता है, याद रखें कि बौना हैम्स्टर्स का एक बहुत तेज चयापचय है और उनके बड़े चचेरे भाई के रूप में एक ही मात्रा में भोजन खा सकता है।
  • खाली कटोरे से मूर्ख मत बनो। गति जिस पर वह खाली होती है वह प्रभावशाली है, लेकिन जैसे ही यह रिक्त हो जाता है, उसे भरने के लिए जल्दी ही नहीं। हम्सटर भोजन को छिपाने और गालों में एक आपूर्ति के रूप में स्टोर करना पसंद करते हैं। इसलिए, यह मत सोचो कि वे सब कुछ खा चुके हैं क्योंकि कटोरा स्पष्ट है। एक दिन में एक बार हम्सटर खिलाओ।
  • इमेज का शीर्षक फ़ीड ड्वार्फ़ हैम्स्टर्स चरण 8
    4
    इसे अपनी उपस्थिति के लिए उपयोग करें। दूध पिलाने का समय उसके साथ संपर्क करने और उसे आपकी उपस्थिति के लिए इस्तेमाल करने के लिए एक महत्वपूर्ण समय है। जब आप कटोरे में भोजन डालते हैं, तो हम्सटर आपकी अंगुलियों को सूंघने दें। भोजन और आपकी उपस्थिति के बीच एक संघ बनाना महत्वपूर्ण है यह इसे लेने का प्रयास करने के लिए पहला कदम हो सकता है।
  • टिप्स

    • हम्सटर के लिए भोजन का भोजन, फलों और सब्जियों का 60% -70%, 20%, मिठाई 10% या उससे कम होना चाहिए।

    चेतावनी

    • हम्सटर भोजन फ़ीड न करें जो विशेषज्ञों द्वारा अनुमोदित नहीं है या अनुशंसित नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com