एक हम्सटर की देखभाल कैसे करें

हम्सटर के विभिन्न प्रकार होते हैं और इनमें से अधिकतर 2-3 साल रहते हैं। हम्सटर्स रात के जीव हैं, जिसका अर्थ है कि वे दिन के दौरान सोते हैं (जबकि बौना हम्स्टर क्रिप्शकुलर जानवर हैं, मुख्यतः सूर्योदय और सूर्यास्त पर सक्रिय हैं) यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका हम्सटर स्वस्थ और खुश रहता है, आपको इसे ठीक तरह से खिलाने, इसे संचालन में रखने और अपने पिंजरे को नियमित रूप से साफ करने की आवश्यकता होगी।

कदम

भाग 1

एक हम्सटर खरीदें
एक हम्सटर चरण 1 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
1
ऐसी जगह ढूंढें जहां वे हैमस्टर बेचते हैं। यदि आप एक की तलाश में हैं, तो एक पालतू स्टोर, एक ब्रीडर (विशेषकर यदि आप किसी विशेष रंग के हम्सटर की तलाश कर रहे हैं) या पशु अधिकार संघ देखें आम तौर पर, वे प्रभाय नहीं हैं - अधिकतर खर्च खेल, पिंजरे और चिकित्सा देखभाल में जाते हैं
  • एक हम्सटर चरण 2 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    एक स्वस्थ हम्सटर चुनें एक स्वस्थ नमूना के पास साफ कान, स्पष्ट आँखें, सूखे, साफ वापस और थोड़ा सा गोल होना चाहिए। कोट, चिकनी कोई धक्कों या त्वचा गंजा क्षेत्रों के साथ (जांघों, जो कई गलती newbies scabs या कटौती के लिए पर पाया गंध ग्रंथियों को छोड़ कर) होना चाहिए, जबकि दांत बहुत बड़ी है, या ऊपर की ओर घुमावदार नहीं होना चाहिए।
  • यदि एक हम्सटर पीठ पर नम बाल है, विशेष रूप से सावधान रहना: यह से ग्रस्त हो सकता है "गीली पूंछ", एक बैक्टीरियल बीमारी जो एक नमूने से दूसरे में तेजी से प्रसारित होती है बाल शुष्क और साफ होना चाहिए उपचार के लिए एंटीबायोटिक उपचार हैं "गीली पूंछ", लेकिन खरीद के समय स्वस्थ नमूना चुनने के लिए हमेशा बेहतर होता है
  • केयर फॉर अ हैमस्टर चरण 3 नामक छवि
    3
    अपनी आवश्यकताओं के अनुसार हम्सटर के आकार पर विचार करें सुनहरा हैम्स्टर 13-18 सेमी तक पहुँच सकते हैं, रूस साइबेरियाई हैम्स्टर और हैम्स्टर 7.5-10 सेमी तक पहुँचते हैं, चीनी हैम्स्टर लंबाई और हैम्स्टर में 10-13 सेमी तक पहुँच सकते हैं Roborovsky मुश्किल से उम्र में 7.5 सेमी तक पहुँचने वयस्कता।
  • एक हम्सटर चरण 4 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    4
    बालों के रंग पर विचार करें सुनहरा हैम्स्टर ज्यादातर सोना हैं, लेकिन वे रंग differenti- रूसी हैम्स्टर रंग में भूरे भूरे रंग के होते हो सकता है, पीठ और पेट-सफ़ेद साइबेरियाई हैम्स्टर पर एक काले रंग की पट्टी है सफेद होते हैं (बैंगनी या भूरे रंगों के साथ) - रोबोरोव्स्की हैम्स्टर रेत का रंग हैं और एक सफेद पेट है, जबकि चीनी हैमस्टर्स हाथीदांत रंग के पेट के साथ गहरे भूरे रंग के होते हैं।
  • एक हम्सटर चरण 5 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    5
    हेमस्टर्स के पिंजरे में अपना हाथ डालने के लिए कहें यदि यह संभव नहीं है, तो ब्रीडर या दुकान सहायक को यह करने के लिए कहें। हेमस्टर्स नहीं खरीदें जो काटने या खरोंच या नमूनों जो बहुत भयभीत हैं (वे भागते हैं, छुपते हैं और तब अच्छी तरह से छुपते हैं)। एक हम्सटर जो आपके हाथों को बिना सांस लेता है, यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है - एक अनोखी नमूना जो आपके हाथ को साफ़ कर देता है ठीक हो सकता है।
  • भाग 2

    पिंजरे को स्थापित करें
    एक हम्सटर चरण 6 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    1
    सही पिंजरे प्राप्त करें यह विशाल होना चाहिए, कम से कम 60x40 सेमी एक गिलास मछलीघर (बशर्ते यह सही आकार है) आपके हम्सटर के लिए एक महान घर है, लेकिन उचित वेंटिलेशन नहीं हो सकता है - इसलिए सुनिश्चित करें कि कवर को छेद दिया गया है ताकि हवा में अंदर फैले हो। वैकल्पिक रूप से, आप एक पिंजरे का उपयोग एक धातु की बाड़ के साथ कर सकते हैं, जिसमें अच्छा वेंटिलेशन है। सीधे सूर्य के प्रकाश में मछलीघर न रखें, अन्यथा कांच सूर्य के किरणों को बढ़ाएगा और हम्सटर को नुकसान होगा। जब तक वे दूसरे हाथ नहीं हैं, एक्वैरियम महंगे हो सकते हैं - आप हमेशा एक मानक पिंजरे का उपयोग कर सकते हैं, जो उत्कृष्ट वेंटिलेशन प्रदान करता है।
  • केयर फॉर अ हैमस्टर चरण 7 नामक छवि
    2
    पिंजरे को एक सुरक्षित जगह में रखो सुनिश्चित करें कि क्षेत्र हवादार है और पिंजरे को सीधे सूरज की रोशनी में नहीं दिखाए, इसे खिड़कियों से दूर रखें तो हम्सटर पर तनाव न करने के लिए, पिंजरे को एक शांत जगह में रखें, जो कि कुत्तों और बिल्लियों के लिए सुलभ नहीं है - अन्य पालतू जानवरों को अपने हम्सटर से बातचीत करने की अनुमति न दें!
  • एक हम्सटर चरण 8 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आपका हम्सटर बच नहीं सकता हम्सटर बचने के कुशल कलाकार हैं सुनिश्चित करें कि सभी पिंजरे निकलते हैं और किसी भी हटाने योग्य भागों नहीं हो सकते "unhinged" अपने छोटे दोस्त से यदि पिंजरे को घेर लिया गया है, तो सुनिश्चित करें कि हम्सटर फंसे होने के खतरे को चलाने और सलाखों के बीच छिप नहीं सकते हैं, सलाखों को एक-दूसरे से कम से कम 0.7 सेमी होना चाहिए।
  • एक हम्सटर चरण 9 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने क्षेत्रीय वृत्ति पर विचार करें गोल्डन हैम्स्टर अकेले रहना चाहिए वे 5-8 सप्ताह के जीवन से शुरू होने वाले क्षेत्रीय बन जाते हैं और अपने क्षेत्र की रक्षा के लिए कड़ी मेहनत से (मृत्यु तक) से लड़ते हैं। बौना हम्स्टर तब तक एक साथ रह सकते हैं जब तक कि उन्हें शुरुआती उम्र से ऐसा करने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • बौना हम्सटर (रूसी, साइबेरियन और रोबोरोव्स्की) की तीन प्रजातियां जोड़े में रह सकती हैं, जब तक कि दो नमूनों को सही तरीके से जाना जाता है। एक ही पिंजरे में विभिन्न प्रजातियों के दो नमूनों को मत डालें, वे एक दूसरे से लड़ सकते हैं और अपने आप को गंभीर रूप से घायल कर सकते हैं।
  • चित्र के लिए शीर्षक है एक हम्सटर कदम 10
    5
    लिटिर बॉक्स लें पिंजरे के नीचे कम से कम 7.5 सेमी मोटी नरम सामग्री की एक परत होना चाहिए। पाइन या देवदार की लकड़ी के चिप्स हम्स्टर के लिए अच्छा नहीं है क्योंकि वे अपनी स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं - इसमें हानिकारक तेल होते हैं और श्वास संबंधी समस्याएं पैदा हो सकती हैं। इसके बजाय एस्पेन की लकड़ी सुरक्षित है, क्योंकि इसमें हानिकारक पदार्थ शामिल नहीं हैं। कभी कपास का प्रयोग न करें: यह बहुत खतरनाक है, क्योंकि अस्थायी - इसके अलावा, यह हम्सटर के पैरों के चारों ओर लपेटकर अपने संचलन (जो घातक परिणाम हो सकता है) को अवरुद्ध करता है कागज अच्छा हो सकता है - यहां तक ​​कि (और सभी के ऊपर) स्वच्छ एक, बशर्ते यह सुगंधित नहीं है।
  • भाग 3

    हम्सटर पोषण
    चित्र के लिए शीर्षक है एक हैम्स्टर चरण 11
    1
    दैनिक हम्सटर फ़ीड अपने गाल को भरने के लिए हम्सटर को पर्याप्त भोजन दें: एक सुनहरा हम्सटर के लिए 15 ग्राम, बौना हम्सटर के लिए 8 ग्राम सुनिश्चित करें कि आपके पैन में हर दिन आपको ताजी भोजन मिलता है हैम्स्टर जानवरों कि बलपूर्वक चारों ओर इकट्ठा करने के लिए और एक परिणाम के रूप पिंजरे दूर करने के लिए भागीदारी इन शेयरों बहुत उन्हें तनाव कर सकते हैं, इसलिए यदि आप भोजन की गुणवत्ता कि, की रक्षा इसे हटाने और ताजा के साथ बदलना जाता है के बारे में चिंता भोजन डाल जाते हैं , उसी जगह पर जहां उन्होंने पुरानी एक रखा था
    • एक कंटेनर के रूप में एक टेराकोटा या मेटल डिश का उपयोग करें - एक प्लास्टिक कंटेनर का उपयोग करके, आप हम्सटर गड़बड़ाना के जोखिम को चलाते हैं।
  • एक हम्सटर चरण 12 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि यह हमेशा बहुत अधिक पानी है हम्सटर ज्यादा नहीं पीते हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि जब वे प्यास आते हैं तो उनके पास एक पेय होता है। एक तश्तरी में पानी न डालें, क्योंकि यह जल्दी गंदी हो जाएगी और हम्सटर इसे उल्टा कर सकता है - इसके बजाय एक बोतल या औषधि का उपयोग करें। हर दिन (सीमा पर, हर तीन में) पानी बदलें, ताकि यह हमेशा ताजा हो।
  • छवि के लिए देखभाल के लिए एक हम्सटर चरण 13
    3
    समृद्ध खाना छर्रों का प्रयोग करें या छोटे ब्लॉकों में फ़ीड करें। मिश्रित बीज हम्सटर को खाने के लिए अनुमति देता है जो उसे सबसे स्वादिष्ट लगता है, शायद स्वास्थ्यप्रद खाद्य पदार्थों को त्यागते हैं छोटे ब्लॉकों या भोजन छर्रों में भोजन पर हम्सटर का आहार बेस करें और इसे पूरक करने के लिए मिश्रित बीज का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि हम्सटर ने उसे बीज देने से पहले पर्याप्त भोजन (या छर्रों) खाया है
  • चित्र के लिए शीर्षक है एक हम्सटर कदम 14
    4
    पिंजरे के अंदर भोजन फैलाएं और इसे खिलौनों या दीर्घाओं में छुपाएं। भोजन के लिए हम्सटर को देखो, इसे तश्तरी में डालने के बजाय: यदि आप व्यायाम में रहते हैं, तो आप अधिक वजन समाप्त होने का कम जोखिम चलाएंगे।
  • एक हम्सटर चरण 15 के लिए देखभाल के लिए शीर्षक छवि



    5
    उसे खाना देने से बचें "मनुष्यों के लिए"। मिठाई, पास्ता, मांस या ताजी मछली और चीनी से बचें हम्सटर मधुमेह से पीड़ित हो सकता है और खाद्य पदार्थों में एक व्यक्ति के लिए थोड़ा सा चीनी होता है जो उसके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है।
  • केयर फॉर अ हैमस्टर चरण 16
    6
    इसे कुछ टिडिबिट दें, काफी नियमित रूप से, सप्ताह में दो या तीन बार। हम्सटर विशेषकर प्यार करते हैं: गाजर, खीरे, सेब, केले, मिर्च, सलाद, अजवाइन, हरी गोभी, डंडेलियन पत्ते और कई अन्य फलों और सब्जियां। इनमें से कुछ खाद्य पदार्थ आपके दैनिक आहार को पूरक कर सकते हैं। हम्सटर पालतू जानवरों की दुकानों में उपलब्ध हैं: दही फ्लेक्स, चॉकलेट चिप्स (हैम्स्टर के लिए), कृन्तकों के लिए लकड़ी के ब्लॉक कुछ फलों और सब्जियों अपने हम्सटर के लिए हानिकारक हो सकता है: प्याज, बादाम, बीन्स, आलू, साथ बीज, एवोकैडो, chives, बैंगन, scallions, मसाले, लीक, लहसुन, हिमशैल सलाद, टमाटर और खट्टे फल सख्ती से मना किया जाता है फल!
  • केयर फॉर अ हैमस्टर चरण 17
    7
    इसे कुछ चबाने वाली लाठी दे दो। वे विभिन्न रंग, आकार और स्वाद में मौजूद हैं चूंकि आपके हम्सटर के दांत निरंतर बढ़ रहे हैं, उन्हें थोड़ा चबा करने के लिए कुछ चबाये जाने की ज़रूरत है चबाने की छड़ें इस उद्देश्य के लिए आदर्श हैं - अपने हम्सटर के लिए अपील करने वाले को खोजने और इसे कुंद करने के लिए प्रदान करें कुछ हम्सस्टर को चिपकाना पसंद नहीं है और वे अपने घरों में अन्य वस्तुओं को पाना शुरू करते हैं, जैसे पिंजरों की सलाखों के।
  • भाग 4

    इसे नए आवास के लिए परिचय
    एक हम्सटर चरण 18 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    1
    उसे अकेला छोड़ दें और उसे अपने नए घर की खोज करें। जब आप अपने नए हम्सटर के साथ घर जाओ, यह पिंजरे में (पानी और भोजन की आपूर्ति के साथ) रख दो और इसे अकेला छोड़ दें। एक हल्के कपड़े के साथ पिंजरे को कवर करें ताकि आप पूर्ण शांति में नए वातावरण का पता लगा सकें। सुनिश्चित करें कि पिंजरे में पर्याप्त भोजन, पानी और खिलौने हैं, इसे कुछ दिनों के लिए बन्द रखने के लिए, क्योंकि आपको शुरुआती दिनों में इसके साथ बातचीत नहीं करनी चाहिए। यदि घर में बच्चे, दोस्त या मेहमान हैं, तो उन्हें परेशान मत करो।
  • एक हम्सटर चरण 1 9 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    उसे धीरे-धीरे जानने के लिए जाओ तीन दिनों के लिए अकेला छोड़ने के बाद, दृष्टिकोण शुरू करें जब आप पिंजरे से संपर्क करते हैं, तो उसे अपनी उपस्थिति के बारे में चेतावनी देने के लिए धीरे-धीरे बोलें हम्सटर पहले में परेशान लग सकता है, लेकिन याद रखें कि यह आपको नहीं जानता और ये समझ में आता है। पिंजरे में पानी और भोजन को बदलना शुरू करें और पुराने खिलौनों को नए लोगों के साथ बदलें- कूड़े के बक्से के गंदे हिस्से को निकाल दें। इस तरह, यह पिंजरे के अंदर अपने हाथ की उपस्थिति के लिए इस्तेमाल करने के लिए शुरू हो जाएगा।
  • एक हम्सटर चरण 20 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    3
    इसे बनाए रखने के लिए शुरू करो दूसरे सप्ताह से शुरू, अपने हम्सटर (प्रशिक्षण सत्रों को काफी कम होना चाहिए) का प्रशिक्षण शुरू करें रात के दौरान हम्सटर के अधिकांश सक्रिय होते हैं, सूर्यास्त से शुरू होते हैं - यह समझने की कोशिश करें कि आपका हम्सटर उस समय अधिक जीवंत और पौष्टिक है।
  • अपने हम्सटर को वश में करने के लिए, पिंजरे में हाथ डालें और इसे तलाशें और उसे सूंघ दें - अगर वह इसे साफ़ करना शुरू कर देता है, तो धीरे-धीरे पिंजरे से बाहर हाथ खींच दें, लेकिन उसे तुरंत दोबारा तलाशने के लिए इसे तुरंत वापस डाल दिया। इस तरह, पशु समझ जाएगा कि हाथ काटने या डरने के लिए कुछ नहीं है बाद में, अपने हाथ में कुछ निबब्ल्स रखें (मिश्रित बीज का उपयोग करें, जो हैम्स्टर्स प्यार करते हैं)। आकर्षण से आकर्षित, वह अपना हाथ ऊपर चढ़ना शुरू कर देगा और यह जानना होगा कि हाथ कुछ है जो चढ़ाया जा सकता है धीरे-धीरे शुरू करने के लिए प्रलोभन ले जाने के लिए, ताकि हम्सटर अधिक से अधिक चढ़ाई और अपने हाथ पर आगे बढ़ने के लिए इस्तेमाल किया जाता है
  • यदि पशु दृश्य प्रगति कर लेता है, तो इसे इलाज देने से पहले हाथ पर इसे पाने की कोशिश करें - यह इसे सकारात्मक मानता है इस बार आपके हाथ पर चलते हैं और फिर धीरे-धीरे ऊपर उठते हैं: सबसे पहले यह आपको डरा सकती है, लेकिन आपको धीरे-धीरे बात करके और इलाज देने से इसे शांत करने में सक्षम होना चाहिए। इस मार्ग के दौरान जमीन पर बैठो, हम्सटर भागने की कोशिश कर सकता है और गिरने से खुद को घायल कर सकता है (15-20 सेंटीमीटर की गिरावट को चोट लग सकती है)
  • एक हम्सटर चरण 21 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी नींद के चक्र का सम्मान करें नाइटनर प्राइवेट होने के बावजूद, हम्स्टर दिन के दौरान खुद को खिलाने के लिए जाते हैं - जब वे करते हैं, वे जागते हैं, लेकिन वास्तव में वे बहुत नींद आते हैं और (आमतौर पर) खेलने के लिए तैयार नहीं होते हैं। इस कारण से, यह आपके चारों ओर के लोगों को दिन के दौरान हम्सटर से बातचीत करने से रोकता है। कम से कम शुरूआत में, यह महत्वपूर्ण है कि हम्सटर केवल आपके साथ बांधता है (अन्य लोगों के साथ दोस्त बनाने के लिए समय होगा) और आपको एक मित्र के रूप में देखना चाहिए जो कभी उन्हें चोट नहीं पहुंचाए।
  • भाग 5

    व्यायाम में हम्सटर रखें
    एक हम्सटर चरण 22 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    1
    एक उपयुक्त हम्सटर व्हील प्राप्त करें अधिकांश पिंजरों में पहिये बहुत छोटे हैं और हम्सटर की पीठ के लिए अच्छा नहीं है (यदि वह पहिया के अंदर चलाता है तो उसकी पीठ झुकता है, तो पहिया बहुत छोटा है)। एक बौना हम्सटर के लिए कम से कम 20 सेमी और सीरियाई हम्सटर (आप भी एक बड़ा पिंजरे खरीद सकते हैं) के लिए 28 सेमी लें।
  • चित्र के लिए शीर्षक है एक हम्सटर कदम 23
    2
    सुनिश्चित करें कि हम्सटर के साथ खेलने के लिए बहुत सारे खिलौने हैं। टॉयलेट पेपर, रूमाल डोर-बक्से, (पीवीसी सहित) पाइप, गत्ता बक्से के रोल्स और चबाने कृन्तकों के लिए आइटम अपने हम्सटर के लिए सब मज़ा खिलौने हैं। कई मालिक अपने बस एक हम्सटर पहिया या साथ खेलने के लिए एक गेंद को देने है, परिणामस्वरूप, पशु ऊब जाता है और बुरी आदतों लेता है (पिंजरे की सलाखों में निबल, एक पिंजरे में एक पागल, आदि जैसे चलता है)। आपके हम्सटर को समय से गुजारने के लिए कुछ और की जरूरत है - अलग-अलग गेमों के साथ मज़ेदार बनाएं और उन्हें अक्सर बदल दें क्योंकि आपको ऊब नहीं मिलता है।
  • चित्र के लिए शीर्षक है एक हम्सटर कदम 24
    3
    एक बॉक्स सेट करें जिसमें यह खेलना है। आपका हम्सटर निश्चित रूप से बाहर की दुनिया की खोज करना चाहेंगे, और जहां आप खेल सकते हैं एक बॉक्स होने पर आपको पिंजरे को साफ करने में भी मदद मिलेगी। आप एक प्लास्टिक ट्रे या एक छोटे से पशु बाड़ का उपयोग कर सकते हैं (जो आपको बेहतरीन पालतू दुकानों में मिल सकता है)।
  • जब आप पिंजरे से बाहर निकलते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह खतरनाक वस्तुओं (जैसे बिजली के तारों को चबा सकता है) के संपर्क में नहीं आ सकता है और जो कमरा आप इसे रखता है उससे बाहर नहीं निकल सकते।
  • भाग 6

    पिंजरे को साफ करना
    चित्र के लिए शीर्षक है एक हम्सटर कदम 25
    1
    एक सुरक्षित जगह में हम्सटर रखो पिंजरे को साफ करते समय, एक सुरक्षित बॉक्स या कंटेनर में हम्सटर डाल दिया पिंजरे को साफ करने में कुछ समय लगेगा और आप दोनों हाथों से मुक्त होंगे - हम्सटर को एक हाथ से पकड़ने की कोशिश मत करो, जबकि आप दूसरे के साथ साफ करते हैं: आप एक बुरी नौकरी करेंगे और जानवरों पर अनावश्यक दबाव डालेगा।
  • एक हम्सटर चरण 26 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    गहराई में पिंजरे को साफ करें सरल डिश साबुन का उपयोग पानी में पतला - दूसरे प्रकार के साबुन के सबसे छोटे निशान आपके छोटे दोस्त को परेशानी का कारण बन सकता है। कृन्तकों के लिए विशेष साबुन का प्रयोग करें, जो आपको पालतू स्टोरों में मिल सकता है।
  • आप पिंजरे को साफ करने के लिए पानी और सिरका के समाधान का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • एक हम्सटर चरण 27 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    3
    पिंजरे कुल्ला और इसे सूखा दो। सुनिश्चित करें कि पानी पूरी तरह से सुखा हुआ है और साबुन (या अन्य डिटर्जेंट) के सभी निशान निकाले गए हैं। याद रखें कि हैम्स्टर्स का गंध की एक बहुत विकसित भावना है और सिरका या साबुन की गंध उन्हें परेशान कर सकते हैं
  • चित्र के लिए शीर्षक है एक हम्सटर कदम 28
    4
    सामग्री की परत को बदलता है जो कूड़े को बना देता है जब बिस्तर बूढ़ा हो जाता है, तो उसे प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए और पुन: उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। उपयोगी सामग्री को किराने की दुकान में भी खरीदा जा सकता है। आप कपड़े के छोटे टुकड़े या टॉयलेट पेपर का उपयोग कर सकते हैं। समाचार पत्र का प्रयोग न करें, क्योंकि हम्सटर स्याही चाटना और गंभीर रूप से बीमार हो सकता है। पाइन या देवदार शेविंग का प्रयोग न करें, क्योंकि वे लकड़ी को हम्स्टर के लिए हानिकारक हैं - एस्पन पॉप्लर का इस्तेमाल करना बेहतर है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हम्सटर
    • Gabbietta
    • हैम्स्टर के लिए खिलौने
    • पिंजरे को साफ करने के लिए विशेष डिटर्जेंट
    • हम्सटर के लिए खाद्य / नबल्स
    • भोजन के लिए छोटी कटोरी
    • पानी
    • पानी की बोतल
    • कूड़े
    • खिलौना दीर्घाओं
    • हैम्स्टर के लिए कॉटेज
    • जगह जहां हम्सटर सोने के लिए डाल करने के लिए
    • टॉयलेट पेपर के रोल्स (चबाना या अंदर पर्ची करना)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com