काटने के बिना एक हम्सटर संभाल कैसे

हम्सटर छोटे, मुलायम बालों वाली कृन्तक होते हैं और एकदम सही जाते हैं - हालांकि इनमें से कई, विशेष रूप से सबसे आक्रामक बौना हैम्स्टर्स, आसानी से काटते हैं। सौभाग्य से, यह रक्षा तंत्र कम और कम तीव्र हो जाता है क्योंकि जानवर इसके चारों ओर के वातावरण से परिचित हो जाते हैं। उचित सावधानी और आकस्मिकताओं के साथ, आप बिना हाथ के हम्सटर को अपने हाथ में ले जाने का प्रबंधन कर सकते हैं, जब तक कि आप उसे व्यवस्थित करने और इसे प्रशिक्षित करने के लिए समय देने की अनुमति न दें।

कदम

भाग 1

हम्सटर को संभालना
छवि का शीर्षक हम्स्टर बिना शीर्षक के चरण 1 का शिकार है
1
अपने हाथों को धो लें इसे समझने की कोशिश करने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि हाथ साफ हैं- अगर वे गंध, जैसे कि भोजन, सौंदर्य प्रसाधन या किसी अन्य खुशबू को छोड़ देते हैं, तो हम्सटर काटने की संभावना अधिक होती है। इसके अलावा, हाथ में पालतू धोने से पहले, संभवतः कीटाणुओं की रक्षा करें।
  • छवि का शीर्षक हड्स्टर के बिना हंस्टर का शीर्षक है, चरण 2
    2
    चुपके बंद न करें हम्सटर आक्रामक हो जाता है जब वह डर जाती है, लेकिन उसे चिंतित करने से बचने के द्वारा, आप अपने आप को काट सकते हैं। जब आप इसे चुनना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप इसे देख लें - इसे अपने हाथों में दिखाएं और इसे उठाए जाने से पहले आपको सूंघने दें।
  • छवि का शीर्षक हड्स्टर के नाम से लिया गया है, बिना कटा हुआ चरण 3
    3
    इसे थोड़ा सा केक के साथ अपने हाथ पर खीचें यदि आप सीधे हाथ में पिंजरे में हाथ लगाते हैं और पशु प्राप्त करते हैं, तो शायद यह आपको बचाव की मुद्रा में डालता है - आपको इसके बजाय इसे आपके पास आना चाहिए स्वादिष्ट पलकों को पकड़ो (जैसे सूरजमुखी के बीज) और हम्सटर उन्हें ले जाने दो - दूसरी चाल के साथ उसे दूसरे हाथ की खुली हथेली पर चलने के लिए और फिर पिंजरे से इसे हटाने की कोशिश करें।
  • हम्सटर की अच्छी दृष्टि नहीं है, इसलिए अपनी उंगलियों के काटने से बचें, अन्यथा यह भोजन के बजाय भ्रमित हो सकता है और अपनी उंगलियों काट सकता है।
  • छवि का शीर्षक हड्स्टर के नाम से लिया गया है बिना चरण 4 का काटा जाना
    4
    दोनों हाथों से थोड़ा चूहा लो। यदि आप इसे शांत रहना चाहते हैं, तो आपको इसे ठीक से रखना चाहिए। एक हाथ की उंगलियों के साथ इसे पेट के नीचे धीरे से लपेटो, जबकि दूसरे को पीठ का समर्थन करना चाहिए- जब आप इसे पकड़ लेते हैं तो हमेशा दोनों हाथों का उपयोग करें।
  • छवि का शीर्षक हम्स्टर बिना शीर्षक के चरण 5 का शिकार
    5
    इसे स्थानांतरित करने के लिए एक स्कूप का उपयोग करें जब आप पिंजरे से निकाल दिए जाते हैं तो हम्सस्टर बहुत रक्षात्मक होते हैं - अपने छोटे दोस्त को आप काट देने से रोकने के लिए, आप बाड़ से उसे हथेलियों के बाहर ले जा सकते हैं या उसके हाथों के बजाय एक फावड़ा का उपयोग कर सकते हैं। यह विधि विशेष रूप से उपयोगी होती है जब आप को पिंजरे से इसे जल्दी से ले जाना पड़ता है - आप पालतू स्टोरों के उद्देश्य के लिए उपयुक्त उपकरण खरीद सकते हैं या आप शिल्प फूस बनाने के लिए आधे में दो लीटर प्लास्टिक की बोतल काट सकते हैं।
  • भाग 2

    इसे सेट करें
    छिपे हुए चित्र के बिना हम्सटर संभाल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    कुछ दिनों के लिए इसे अकेला छोड़ दें हर बार एक हम्सटर एक नए वातावरण में स्थानांतरित किया जाता है, वह चिंता और भय महसूस करता है जैसे ही आप इसे घर लेते हैं, इसे समायोजित करने के लिए कुछ दिन दें - इसे इस स्तर पर न लें। जब वह सहज महसूस करता है और तय हो जाता है, तो वह कम आक्रामक हो जाता है और लोगों के साथ प्रशिक्षित और बातचीत करने के लिए ज्यादा इच्छुक होता है।
  • छवि का शीर्षक है हम्सटर का शीर्षक बिना खरोंच के चरण 7
    2
    उससे बात। यह जानवर बल्कि हाइपरेट्रोपिक है, जिसका अर्थ है कि इसके पास चीजों को देखने में कठिनाई होती है - हालांकि, इस दृश्य दोष के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए, इसमें एक असाधारण सुनवाई है यदि आप उसे आपकी उपस्थिति में इस्तेमाल करने में मदद करना चाहते हैं, तो उसे अपनी आवाज़ से परिचित करें- कुछ संगीत डालें और पिंजरे के पास गाएं, जब आप एक ही कमरे में हों या बस सीधे हम्सटर से बात करें तो फोन पर बात करें।
  • हर्ट्स्ट शीर्षक वाली छवि का शीर्षक नहीं लिया जा रहा है 8



    3
    सुनिश्चित करें कि आप अपनी गंध को इस्तेमाल करते हैं एक अविश्वसनीय सुनवाई के अलावा, हम्सटर गंध की एक मजबूत भावना के साथ दृश्य दोष के लिए compensates उसे आपके साथ परिचित होने का एक और तरीका यह है कि वह आपको गंध दें - यह पर्याप्त है कि आप पिंजरे के बगल में कुछ समय तक बैठते हैं या अपने पास गंदी कपड़ों की टोकरी डालते हैं।
  • छवि का शीर्षक हम्स्टर बिना शीर्षक के चरण 9 का शिकार
    4
    एक समय निर्धारित करें उसके साथ रहने के लिए एक विशिष्ट समय निर्धारित करें - हम्सटर एक रात का जानवर है, जिसका अर्थ है कि वह दिन के दौरान सोता है और रात में जागता रहता है। शाम के समय का चयन करें जब वह जागते रहें और हर दिन इस नियुक्ति का सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध हो, जब आप कृन्तक के साथ समय बिताते हैं- यदि आप लगभग दो सप्ताह तक स्थिर रहते हैं, अंत में आपको एक वेश्या और कोमल हम्सटर से निपटने में कठिनाई नहीं होनी चाहिए।
  • छवि का शीर्षक हैमलेस्ट बिना एक हंस्टर का खरा उतरना चरण 10
    5
    दस्ताने पहनें यदि आपको प्रशिक्षण देने से पहले इसे अपने हाथों में रखना है, तो अपनी सुरक्षा के दस्ताने डालना मत भूलना - यह ठीक है, डिस्पोजेबल लोगों से लेकर फ्लैट या सर्दियों वाले
  • भाग 3

    उसे काटने के लिए नहीं ट्रेन करें
    छवि का शीर्षक हंटस नामक एक हम्सटर बिना काट लिया चरण 11
    1
    अपने आप को शांत स्थान पर रखें एक बार जब आप हम्सटर को पिंजरे से हटा दें, उसे शांत स्थान पर रखें - एक छोटे से एक का चयन करें, जहां यह छिपाया नहीं जा सकता है और जहां कुछ भी ऐसा नहीं है, यह आमतौर पर बाथरूम सही है।
  • छवि हर्ट्सेन के नाम से लिखी गयी छवि 12
    2
    अपने छोटे दोस्त के साथ बातचीत करें इसे अपनी गोद में रखें और इसे आप पर चलना - धीमी, सौम्य आंदोलन करके इसे संबंधित करें। उत्सुकता से बचने और इसलिए आक्रामक होने से बचने के लिए महत्वपूर्ण है - हर बार जब आप उसके साथ खेलते हैं तो आपको धीरे-धीरे और सामंजस्यपूर्ण कदम उठाना होगा।
  • छवि का शीर्षक हैमलेस्ट बिना एक हंस्टर का शिकार 13
    3
    उन्हें थूथन पर उड़ाना जब आप देखते हैं कि वह आपको काटने के बारे में है, तो आप उसे थूथन पर उसे उड़ा नहीं सिखाने के लिए सिखा सकते हैं - एक त्वरित सांस उसे अपने आक्रामक इरादों से अलग कर सकती है और उसे समझने में सक्षम है कि काटने गलत व्यवहार है।
  • छवि का शीर्षक है हम्सटर का शीर्षक, 14 बार काट लिया बिना
    4
    उसे नियमित ध्यान दें हर शाम, निर्धारित समय पर, इसे पिंजरे से हटा दें और इसके साथ 10-20 मिनट के लिए बातचीत करें - अंत में, इसे पिंजरे में वापस डाल दें। दो सप्ताह तक इस नियुक्ति का सम्मान करें
  • छवि का शीर्षक हैमलेस्ट बिना एक हम्सटर का उपयोग किया जाना चरण 15
    5
    धीरज रखो यदि आप अपने छोटे दोस्त के साथ वचनबद्धता रखते हैं और उसके साथ गुणवत्ता का समय बिताते हैं, तो अंत में वह अच्छी तरह से प्रशिक्षित होता है और उसे काट नहीं लेना चाहिए- हालांकि, यह धैर्य लेता है, क्योंकि यह ऐसी प्रक्रिया है जो एक रात में समाप्त नहीं होती है यदि आप निराश महसूस कर रहे हैं, तो आप शायद इस भावना को हम्सटर में प्रसारित करेंगे - इसके बजाय शांत रहें और आप देखेंगे कि जानवर भी शांत रहता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com