कैसे हम्सटर करने के लिए ट्रिक्स को सिखाएं

एक हम्सटर होने के बहुत मज़ा है, हालांकि, अगर आप उसे चालें सिखाते हैं और उसे पुरस्कार दे, तो इससे बेहतर हो सकता है! इसके अलावा, एक प्रशिक्षित हम्सटर आपके सभी मित्रों को आश्चर्यचकित करेगा।

कदम

इमेज नामक सिखाए हम्सटर ट्रिक्स चरण 1
1
अपने हम्सटर के साथ एक अच्छे संबंध स्थापित करें यदि आप अपने आप से डरते हैं, तो जानवरों की चालें सिखाने की कोशिश करना संभव नहीं होगा। हर दिन हाथ से उसे पुरस्कार दे रही है जब तक आप अपने पिंजरे अन्य पुरस्कार के लिए हर बार जब आप अपने पिंजरे में खुली हथेली के साथ अपने हाथ डाल दिया देख से बाहर निकलना शुरू से उसे पता करने के लिए जानें।
  • टीच ए हम्सटर ट्रिक्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपने हम्सटर को जानें बहुत से लोग दावा करते हैं कि बौना हम्स्टर चालक सीखने के लिए पर्याप्त नहीं हैं और काटने के लिए जाते हैं। हालांकि, लोकप्रिय मान्यताओं के बावजूद, बौना हम्सस्टर आश्चर्यजनक रूप से संवेदनशील और जाग रहे हैं। यदि आपका हम्सटर एक भड़काऊ प्रकार है, तो उसे सलाह देने का निर्णय लेने पर सलाह दी जाती है, क्योंकि वह अधीर हो जाता है और परेशान हो जाता है। यदि यह बहुत उत्तेजित हो, तो आपको उसे पता करने के लिए कि आप उसे क्या करना चाहते हैं, उसे अधिक धीरज रखने की आवश्यकता होगी।
  • इज़ाज़त वाला छवि सिखाओ एक हम्सटर ट्रिक्स चरण 3
    3
    प्रशिक्षण और धैर्य के कई दिनों के लिए खुद को तैयार करें ट्रिक्स बनाने के लिए हम्सटर को प्रशिक्षित करने के लिए आपको बहुत धीरज और कई पुरस्कार तैयार करना होगा। एक टिप: शुरू करने से पहले छोटे पुरस्कार फिर से भरें!
  • छिपी हुई हम्सटर ट्रिक्स नाम की छवि चरण 4
    4
    इस बिंदु पर, आप शुरू करने के लिए तैयार हैं "सर्कल चाल"। यह चाल सरल है, फिर भी कई हफ्तों के प्रशिक्षण की आवश्यकता है हम्सटर पर पुरस्कार पकड़ो ताकि आप इसे देख सकें। हम्सटर उठकर हवा को सूंघ जाएगा, इसलिए वह इसे पकड़ने की कोशिश करेगा। उदाहरण के लिए, जब आप आदेश कहते हैं, तो अपनी आंखों के स्तर तक पुरस्कार कम करें: "एक मंडली बनाएं", या "चारों ओर मुड़ें"। संक्षिप्त और सरल आदेशों का उपयोग करें हम्सटर को एक सर्कल में पुरस्कार के बाद शुरू करना चाहिए। उसे अंत में पुरस्कार दे दो
  • इज़ाज़त वाला छवि सिखाओ एक हम्सटर ट्रिक्स चरण 5
    5
    दोहराएँ।
  • छिपी हुई हम्सटर ट्रिक्स नाम की छवि चरण 6
    6
    फिर से दोहराएं
  • छिपी हुई हम्सटर ट्रिक्स नाम की छवि चरण 7
    7
    कई दिनों के लिए दोहराएं।
  • इज़ाज़त वाला छवि सिखाओ एक हम्सटर ट्रिक्स चरण 8
    8
    इस चाल में अगला कदम हम्सटर के सिर पर पुरस्कार पकड़ना है और कमानों को कहते हैं। अगर हम्सटर चालू नहीं होता है, तो कुछ दिनों के लिए चरण 4 को दोहराएं। यदि आप बदलते हैं, तो तुरंत इनाम दें। तब तक जारी रखें जब तक हम्सटर ने उस पर उंगली पकड़कर आदेश और कहने के दौरान चारों ओर घूमना सीख लिया हो। जब आप हम्सटर के कौशल से संतुष्ट हो जाते हैं, तो उसे भोजन के एक स्तर के साथ पुरस्कृत करना सुनिश्चित करें।



  • टीच ए हम्सटर ट्रिक्स नाम की छवि चरण 9
    9
    एक और चाल है "अंगूठी चाल"। इस चाल के लिए पिछले एक की तुलना में थोड़ी अधिक तैयारी की आवश्यकता है, हालांकि, परिणाम अधिक शानदार है प्लास्टिक की अंगूठी या उपयुक्त आकार के कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा कट कर हम्सटर को चढ़ने या अतिरिक्त स्थान के साथ कूदने की अनुमति दें। पिंजरे में अंगूठी रखो हम्सटर स्थित है, जहां की तुलना में विपक्ष के अंत पर पुरस्कार रखो। यह संभावना है कि हम्सटर अंगूठी के आसपास अग्रिम के लिए पुरस्कार प्राप्त होगा। जब ऐसा होता है, तो हम्सटर के सामने अंगूठी को दबाएं ताकि अंगूठी से गुजरने के अलावा अन्य विकल्प न दें।
  • इज़ाज़त वाला छवि सिखाओ एक हम्सटर ट्रिक्स चरण 10
    10
    हम्सटर को समझने में कुछ समय लगेगा कि पुरस्कार लेने के लिए उसे जरूरी रिंग से गुजरना होगा और न केवल इसे पाने के लिए झुकना चाहिए। संभव के रूप में कई बार इस चाल को दोहराना सुनिश्चित करें, और अन्य युक्तियों को पुनः प्रयास करें जिसे आपने उसे सिखाया है।
  • इमेज नामक सिखाए हम्सटर ट्रिक्स चरण 11
    11
    हम्सटर एक पेशेवर बन जाता है जब तक दोहराएँ!
  • इमेज नामक सिखाए हम्सटर ट्रिक्स स्टेप 12
    12
    एक और चाल है "उंगली चाल"। यह खेल सिखाना बहुत सरल है और बहुत उपयोगी है जब आपको अपने पिंजरे को साफ करना पड़ता है या जब आप हम्सटर अंदर डालते हैं। इसका उद्देश्य हर बार हम्सटर को अपनी उंगली पर टैप करना है
  • इमेज नामक सिखाए हम्सटर ट्रिक्स 13
    13
    पिंजरे में कहीं भी अपनी उंगली को टैप करें पिंजरे के एक कोने से शुरू करना उचित है जहां हम्सटर आसानी से उपयोग कर सकता है। यह देखने के लिए जानवरों को उत्सुकता से चलना शुरू करना चाहिए। उसे तुरंत पुरस्कार दें, जिसे आपको दूसरे हाथ में रखना होगा - इस तरह, हम्सटर सिर्फ पुरस्कार के लिए नहीं आएगा।
  • टीच ए हम्सटर ट्रिक्स नाम की छवि स्टेप 14
    14
    जब तक आप परिणाम से संतुष्ट न हों तब तक दोहराएं।
  • छिपी हुई हम्सटर ट्रिक्स नाम की छवि चरण 15
    15
    अब आपको पता चलेगा कि बुनियादी बुनियादी चीजें कैसे करें! एक बार प्रशिक्षण सत्रों में इस्तेमाल होने के बाद रचनात्मक रहें और अन्य नई तरकीबें सिखें! अपने दोस्तों को चाल दिखाने के लिए मत भूलना!
  • टिप्स

    • धीरज रखो हम्सटर ट्रिक्स को पढ़ाने में एक महीने लग सकता है याद रखें, जहां तक ​​आपको लगता है कि स्मार्ट है, यह अभी भी एक खतरनाक है!
    • प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र के बाद हम्सटर को सेब या गाजर के टुकड़े के साथ पुरस्कृत करें सुनिश्चित करें कि यह प्रीमियम है जिसे आप अक्सर प्राप्त नहीं करते हैं
    • सुनिश्चित करें कि हम्सटर प्रशिक्षण शुरू करने से पहले पुरस्कार चाहता है और यह सिर्फ उत्सुक नहीं है।
    • नए लोगों को पढ़ना शुरू करने से पहले चाल की समीक्षा करना याद रखें यह बेकार हो जाएगा यदि आपके हम्सटर तुरंत चाल को भूल गया!
    • प्रशिक्षण सत्रों को 10 मिनट से ज्यादा नहीं लेना चाहिए। उस समय से, हम्सटर धीरज को खो सकता है और भागने की कोशिश करता है

    चेतावनी

    • प्रशिक्षण से पहले अपने हाथों को धो लें, इस तरह हम्सटर सीधे इनाम में जाएंगे और आप काट नहीं लेंगे। आप प्रीमियम के बजाय आप काटने के लिए गए थे और यदि आप जानते हैं कि यह एक दुर्घटना थी, कूद नहीं करते हैं और अपना आपा खोना नहीं करता या हम्सटर भयभीत हो जाएगा और दूर हर बार चलाने का प्रयास करेंगे, तो आप उसे फिर से चाल सिखाना। यदि आप प्रतिक्रिया करते हैं, तो हम्सटर के शांत होने पर एक और दिन की कोशिश करें
    • प्रशिक्षण के दौरान करीब ध्यान दें हम्सटर आप काट सकता है काटने के मामले में, गहरा साँस लें, घाव को धो लें और शेष दिन के लिए सत्र को रोक दें ताकि इसे ब्रेक दें। हम्सटर बहुत अधीर हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com