अपने हम्सटर के विश्वास को कैसे प्राप्त करें, उसके साथ घर का बना और संवाद करें

हम्सटर को प्यार, देखभाल, ध्यान और उनके लिए समर्पित समय की आवश्यकता होती है, जैसे सभी पालतू जानवर। धैर्य और थोड़ा प्रयास के साथ आप अपने हम्सटर के साथ एक मजबूत लिंक बना सकते हैं और समझ सकते हैं कि वह आपको बताने की कोशिश कर रहा है!

सामग्री

कदम

इमेज का शीर्षक है, गेन हेट्सस्टर्स ट्रस्ट, टामे थेम और उनके साथ संवाद करें चरण 1
1
हम्सटर को अपने पिंजरे में कुछ घंटों के लिए आरामदायक महसूस करने की अनुमति दें जब आप उसे पहली बार घर ले जाएंगे। आगे, अपने हाथों को पिंजरे में डाल दिया। हम्सटर उन्हें गंध सकता है: यह सकारात्मक है हम्सटर काटने की संभावना नहीं है, इसलिए चिंता न करें। यदि हम्सटर आपके हाथों को दूर करता है और भागता है, तो यह सामान्य है बस अपने आप को अक्सर सूंघ देना जारी रखो। उसे पता है कि आप उसे चोट नहीं करेंगे दो या तीन दिनों के लिए इस तरह से चलें
  • छवि का शीर्षक है, आपका हम्सटर ट्रस्ट, ताम तेम और उनके साथ संवाद करें चरण 2
    2
    उसके बाद, अपने हाथ में स्वादिष्ट इलाज रखें सावधान रहें: हम्सटर आपके हाथ में भोजन को खाली करने के लिए अपनी उंगली का बोझ भी कर सकता है। जब तक हम्सटर हाथ से खाने के लिए सहमत नहीं है कोशिश कर रहा है जब वह कई बार किया गया है, और जब तक यह पूरी तरह से धीरे धीरे इसे बढ़ा भोजन पर ध्यान केंद्रित है, अपने हाथ खाने के लिए पर चढ़ाई करने के लिए शुरू कर दिया है, अपनी गोद में रख और इसे पकड़ जारी है, यह पालतू पीठ पर। फिर इसे पिंजरे में धीरे से वापस डाल दिया। यह विश्वास का बंधन बनाता है
  • छवि का शीर्षक है, आपका हम्सटर ट्रस्ट, ताम तेम और उनके साथ संवाद करें चरण 3
    3
    आप और आपके हम्सटर इस छोटे से अभ्यास में विशेषज्ञ बन गए हैं, अपने सिर के ऊपर उच्च निलंबित भोजन का एक टुकड़ा रखो, फिर आने के लिए प्रतीक्षा करें और इसे ले लो। उसे हर बार बताओ "पर" या "स्थिति": यह संभव है कि हम्सटर कमांड पर खड़े होने के बावजूद भी कोई भोजन नहीं है। अगर यह करता है तो उसे इनाम देने के लिए याद रखें आप जैसे अन्य गेमों के साथ भी ऐसा कर सकते हैं "पंजा"बस हम्सटर के सामने भोजन डालने के द्वारा उसे पाने के लिए पैरों को फैलाना होगा। आप उसे भी इस तरह से सिखा सकते हैं "आना" या "Fermo" और अन्य बुनियादी चालें इस तरह वह आपसे सीखना सीखेंगे और आप उसे जानने के लिए सीखेंगे, जबकि आप के बीच भरोसा का मजबूत बंधन बना रहे हैं, जबकि छोटे कृंतक कुछ नई चाल सीखेंगे।
  • इमेज का शीर्षक है, गेन हेट्सस्टर्स ट्रस्ट, ताम थेम और उनके साथ संवाद 4
    4



    अपने हम्सटर के स्वास्थ्य और सामग्री के एक संकेतक के रूप में शरीर की भाषा का उपयोग करें शरीर की भाषा आपको अपने हम्सटर के बारे में बहुत कुछ समझने की अनुमति देती है और वह क्या सोचता है। निम्नलिखित कदम आपको यह जानने में सहायता करेंगे कि आप क्या जानना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक है, आपका हम्सटर ट्रस्ट, ताम तेम और उनके साथ संवाद चरण 5
    5
    आंखों और कानों को देखो- अगर वे सचेत होते हैं और जानवर चारों ओर देखता है, तो उसने कुछ दिलचस्प बातों को देखा या सुना है। अगर कान को बढ़ाया जाता है और आँखें आधा बंद हो जाती हैं, तो हम्सटर थक चुका है और आपको उसे सोना है
  • इमेज का शीर्षक है, गेन हेट्सस्टर्स ट्रस्ट, टामे थेम और उनके साथ संवाद 6
    6
    उसके शरीर को देखो यदि हम्सटर दो पैरों पर स्थिर है, तो इसका मतलब है कि वह कुछ सुनता है या देखता है और बेहतर दृश्य प्राप्त करने के लिए उठ गया है! अगर इसे ऊपर उठाया जाता है, तो यह थका हुआ है ... फिर से!
  • छवि का शीर्षक है, आपका हम्सटर ट्रस्ट, ताम तेम और उनके साथ संवाद 7
    7
    अंत में वह अपने व्यवहार को देखता है। यदि यह सूख जाता है, तो यह आमतौर पर एक बुरा संकेत है: यह गुस्सा, नाराज, भयभीत, या दर्द महसूस हो सकता है। बीमारी और संभावित कारणों के लक्षणों की जांच करें। अगर यह पिंजरे पर लगातार कुत्ते को कुचलने देता है, तो हम्सटर को उसके दांत पाने के लिए कुछ चाहिए या ऊब या जोर दिया जाए। यदि वह बहुत चलाता है, रोकता है, पागलपन के आसपास दिखता है, कर्कता से तैयार हो जाता है और इस तरह से चला जाता है, हम्सटर ऊब किया जा सकता है, बल दिया, स्थानांतरित करने के लिए उत्सुक, परेशान या परेशान उसे कुछ करने दें और सुनिश्चित करें कि ऐसा कुछ नहीं है जिससे उसे तनाव हो। अगर वह उतारती है और फैल जाती है, तो सबकुछ ठीक है: इसका मतलब है कि वह संतुष्ट है या सिर्फ एक अच्छी रात की नींद रही है। आपको हमेशा हम्सटर को देखना है कि यह ठीक है। इसके अलावा, यदि आप किसी भी असामान्य व्यवहार (खाँसी, छींकने, पेंटिंग, अजीब तरह से चलने आदि) दिखाना शुरू करते हैं तो आप बीमार हो सकते हैं। सावधान रहें: यदि आप सिसकिंग शुरू करते हैं, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि वह डरा हुआ है या अकेले रहना चाहता है।
  • चेतावनी

    • याद रखें: यदि हम्सटर सोना, खाना या पीना चाहता है, तो उसे ऐसा करने दें।
    • नस्ल के आधार पर, हैमस्टर्स 2 से 5 साल (यदि वे अच्छे स्वास्थ्य में हैं) से रहते हैं। दुखी मत हो जब आपका हम्सटर आपको छोड़ देता है: तुम्हें पता है कि वह तुम्हें प्यार करता था
    • यदि आप अपने हम्सटर की शारीरिक भाषा पर प्रतिक्रिया नहीं करते हैं, तो आप अपने स्वास्थ्य को ख़तरे में डाल सकते हैं!
    • हम्सटर, जिन्हें दमित नहीं किया जाता है, उपेक्षित या गलत तरीके से व्यवहार किया जाता है, काटने और अन्य आक्रामक व्यवहार दिखाता है और उनके साथ निपटने के लिए मज़ेदार नहीं है।
    • अपने हम्सटर पर एक करीबी नज़र रखें। इसे चारों ओर न चलें, जहां उसे चेक किए बिना लगता है। हम्सटर जैसे गहरे छेद जैसे टॉयलेट पेपर ट्यूब होते हैं, लेकिन वे खतरनाक स्थानों पर भी जा सकते हैं, इसलिए अपनी आँखें खुली रखें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com