कैसे एक हम्सटर फ़ीड करने के लिए

हम्सटर्स निविदा, फर के छोटे गेंदों के लिए cuddle है। यह एक साथ खेलने के लिए मज़ेदार है, लेकिन सिर्फ उन्हें देखने के लिए। हालांकि, इन बालों वाले प्राणियों में से एक का मालिक होने का एक मूलभूत पहलू यह सुनिश्चित करना है कि आप उन्हें सही तरीके से खिलाएं। अपने दोस्तों को हम्सटर खिलाओ कैसे सीखने के लिए इन चरणों का पालन करें

कदम

भाग 1

भोजन का सही प्रकार खरीदें
फ़ीड हम्सटर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने हम्सटर के लिए दैनिक भोजन का सही प्रकार चुनें हम्सटर के अधिकांश आहार में वाणिज्यिक हम्सटर फ़ीड शामिल होना चाहिए। इसमें छर्रों या बीज का मिश्रण हो सकता है आप उन ब्रांडों को भी पा सकते हैं जो पैकेजों का उत्पादन करते हैं जिसमें छर्रों, बीज, मक्का और बीजों के विभिन्न प्रकार शामिल होते हैं। छरटियां हमारे विटामिन की खुराक के समान होती हैं: वे ज्यादातर पोषक तत्वों से बना होते हैं, जिनमें हम्सटर को स्वस्थ जीवन का नेतृत्व करने की जरूरत होती है। आप यह भी सीख सकते हैं कि कैसे अपने घर का बना हैम्स्टर भोजन तैयार करें।
  • छवि हैम्स्टर चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    ताजा भोजन के साथ हम्सटर आहार को एकीकृत करें इसका अर्थ यह है कि उसे एक दिन का फल या एक सब्जी दे और एक नहीं। चीनी या पानी में उच्च उत्पादों से बचने की कोशिश करें, क्योंकि हैम्स्टर्स मधुमेह के विकास के लिए जाते हैं, और अधिक पानी दस्त का कारण होता है। इसे देने के लिए अच्छे ताजे भोजन के कुछ उदाहरण हैं:
  • फल: निजी बीज सेब, ब्लूबेरी, नाशपाती, प्लम और आड़ू।
  • सब्जियां: ब्रोकोली, फूलगोभी, गाजर, हरी बीन्स, शतावरी और ज़िचिनी
  • हमेशा से बचने के लिए खाद्य: बादाम में साइनेिक एसिड होता है जो कि हैम्स्टर्स के लिए हानिकारक होता है। आपको तरबूज से भी बचा जाना चाहिए क्योंकि यह दस्त, साथ ही बीज या हेज़ल्स के साथ किसी भी प्रकार के फल या सब्जी का कारण होगा।
  • छवि हैम्स्टर्स चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    हम्सटर ठोस पुरस्कार दें यद्यपि आप जो फल और सब्जियां देते हैं उन्हें अभी भी पुरस्कार माना जाता है, आप उन्हें ठोस उपहार भी दे सकते हैं ये आश्चर्य आपके दांतों के स्वास्थ्य को नियंत्रण में रखने के लिए तैयार किए गए हैं: हम्स्टर को नाचने के लिए कुछ चाहिए, अन्यथा उनके दांत बहुत लंबा हो जाएंगे कठिन आश्चर्य की ये प्रजातियां हैं:
  • छोटी छड़ें या फलों के पेड़ों के टहनियाँ, दुकान में खरीदे गए कठिन उपहार (कुत्तों के समान) और अन्य वाणिज्यिक नाश्ते
  • छवि हैम्स्टर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    हम्सटर को पर्याप्त पानी दें अपने पालतू जानवरों में खोजें एक हम्सटर के लिए उपयुक्त एक पानी की मशीन की तलाश में। यह पानी की एक बोतल की तरह दिखता है जो कि ऊपर की ओर एक छोटी सी गोला और एक छोटी सी गेंद के अंदर होती है। इसे पिंजरे के अंदर उल्टा रखें और सुनिश्चित करें कि आप इसे नियमित रूप से भर दें
  • आम तौर पर, हम्सटर को पानी का एक टब देने के लिए यह एक बुरा विचार है क्योंकि यह सबसे अधिक संभावना है कि वह एक छोटे से दलदल का निर्माण कर सकता है जो खतरनाक मोल्ड हो सकता है अगर यह तुरंत सूख न हो।
  • भाग 2

    अपने हम्सटर खिला
    छवि हैम्स्टर चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    1
    हम्सटर को खिलाने के लिए दिन का सही समय चुनें। हम्सटर विशेषज्ञ लगातार उन्हें खिलाने के लिए सबसे अच्छा समय पर चर्चा करते हैं। कुछ लोग कहते हैं कि यह शाम को किया जाना चाहिए, क्योंकि ये रात का जानवर हैं और आम तौर पर रात में (और घूमते हुए) खाते हैं। सोची की दूसरी पंक्ति मानती है कि हमें सुबह के समय हम्सटर खाना चाहिए। ये छोटे फर जानवर दिन के यादृच्छिक घंटे में जागते हैं और इसके लिए वे एक त्वरित भोजन स्वीकार करेंगे, जो वे छोटे कटोरे से दूर ले जाएंगे चूंकि न तो राय को सबसे अच्छा माना गया है, आप यह तय कर सकते हैं कि दिन का समय कितना है: सुबह या शाम ..
  • छवि हैम्स्टर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    भोजन के लिए सही छोटी कटोरी चुनें सुनिश्चित करें कि आप एक छोटा सा लेते हैं: बड़े आकार का उपयोग करके सुपर-हम्सटर हम्सटर हो सकता है। बड़े कटोरे भी पिंजरे के अंदर बहुत सी जगह लेते हैं, जिसका उपयोग बेहतर उद्देश्यों (जैसे सो रहा है या खेलना) के लिए किया जा सकता है। कटोरा चुनने पर विचार करने वाली अन्य विशेषताएं हैं:
  • एक प्लास्टिक के बजाय एक सिरेमिक कटोरा चुनें सिरेमिक वाले अधिक प्रतिरोधी और काटने के लिए और अधिक कठिन हैं।
  • पिंजरे के विपरीत दिशा में कटोरा को हम्सटर की तुलना में स्नान के रूप में उपयोग करें। आपको पता चल जाएगा कि हम्सटर केवल पिंजरे के एक कोने में बाथरूम में जाता है। ध्यान दें कि यह कहाँ है, फिर खाना कटोरा को जितना संभव हो उतना दूर रखें।
  • छवि हैम्स्टर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने हम्सटर को भोजन की सही मात्रा दें आकार में अंतर के बावजूद, बौना हम्स्टर और सीरिया भोजन की एक ही मात्रा में कम से कम भोजन करते हैं बौना हम्स्टर छोटे हो सकते हैं, लेकिन गतिविधि और कुशल चयापचय के साथ फिट रहें। हम्सटर को वाणिज्यिक भोजन के एक चमचे के बारे में हर दिन दें जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, आप भी उस दिन को ताजा और ठोस पुरस्कारों के साथ एक दिन हाँ और एक नंबर के साथ पूरक कर सकते हैं।
  • एक खाली कटोरी भरने के लिए परीक्षा न करें। यदि आप पहले से ही अपने हम्सटर को खिला चुके हैं और ध्यान दें कि खाना तुरंत गायब हो जाता है, तो अधिक न जोड़ें। उन्हें अपने गाल में भोजन करना चाहिए और इसे पिंजरे के चारों ओर छोटी जमाओं में दफन करना चाहिए, फिर बाद में इसे खाएं। इसलिए, सिर्फ इसलिए कि आपके प्यारे प्रेमी का कटोरा खाली दिखता है, इसका यह अर्थ नहीं है कि वह दूसरे भाग की प्रतीक्षा कर रहा है।
  • छवि हैम्स्टर चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    4
    कटोरे में भोजन डालने से पहले एक पल के लिए पिंजरे में अपना हाथ रखें। ऐसा करने में, आप हम्सटर दिखाएंगे जो उसे खिला रहा है यह आपकी उपस्थिति और गंध को इस्तेमाल करने के लिए नया हम्सटर पाने का एक अच्छा तरीका है
  • टिप्स

    • इसे बहुत अधिक भोजन न दें - ऐसा करने में, हम्सटर में मोटापे और मधुमेह जैसी अन्य बीमारियों के साथ समस्याएं होंगी।
    • सप्ताह में एक बार पिंजरे को साफ करें इस तरह आप यह सुनिश्चित करेंगे कि पिंजरे के चारों ओर अपने हम्सटर के पास संग्रहीत (और भुलाए गए) भोजन की वजह से कोई मोल्ड विकसित नहीं होगा।

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com