कैसे अपने हम्सटर की देखभाल करने के लिए कि ले जाएँ नहीं है

क्या होगा अगर आपका हम्सटर नहीं चलता? कारण क्या हो सकता है? यह लेख देखने के लिए देखें कि क्या यह किसी अन्य हम्सटर द्वारा काट लिया गया है या अगर अन्य पर्यावरणीय कारक हो सकते हैं

कदम

क्रीम आपका नॉट मूविंग हैम्स्टर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
विभिन्न संभावनाओं का मूल्यांकन करें: सिर्फ इसलिए कि हम्सटर नहीं ले जाता है इसका मतलब यह नहीं है कि इसका काट लिया गया है। अगर आपको यकीन है कि यह असंभव है, तो अन्य कारकों पर विचार करना है उदाहरण के लिए, खराब मौसम में, अपनी आवश्यकताओं को मत भूलो! हम्सटर हमारे से अधिक सर्दी महसूस करते हैं और जब सर्दियों आता है, तो आप केनेल पर रखे गए कपड़े और कागज पर्याप्त नहीं हो सकते हैं। हम्सटर खाने से रोक सकता है और वह हाइबर्नेट लग रहा है (भले ही उसने केवल गर्मी को बचाने के लिए ऐसा किया हो) जब आप देखते हैं कि यह कुत्ते के घर में रहता है तो यह शायद एक सुस्त स्थिति को अपने आप पर बन्द रखता है। इस मामले में यह समझना आसान होगा कि यह ठंडा है।
  • कैरर आपका नॉट मूविंग हैम्स्टर चरण 2 नामक छवि
    2
    ऐसा मत सोचो कि यह मर चुका है (यह बेजान होगा और आप इसे बहुत ठंडा महसूस करेंगे), लेकिन धीरे से पिंजरे से इसे हटा दें और इसे गर्म करने की कोशिश करें। अपने शरीर की गर्मी को स्थानांतरित करने के लिए इसे अपने हाथ में रखें, यह गर्म करने का सबसे तेज़ तरीका है इसे कपड़े में लपेटकर प्रभावी नहीं है और यह केस हेयर ड्रायर के नीचे रखने के लिए बिल्कुल भी नहीं है! यह आपके हाथ में पकड़ना मुश्किल नहीं होगा, क्योंकि यह अभी भी रहता है
  • इमेज का शीर्षक है क्योर आपका नॉट मुव्हिंग हम्सटर चरण 3
    3
    जबकि हम्सटर पिंजरे से बाहर है, आप किसी को इसे अच्छी तरह से साफ करने के लिए निर्देश कर सकते हैं। जब हम्सटर इन स्थितियों में होता है, तो उसकी प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर होती है, इसलिए अधिक संक्रमण होने का खतरा नहीं है। सुनिश्चित करें कि पिंजरे (संरचना / पहियों / सहायक उपकरण) के सभी भागों एक उत्पाद के साथ विसंक्रमित किया जाना करने के लिए डेटॉल की तरह पतला और हैंडलिंग से पहले प्रक्षालक एक हाथ का उपयोग करता है सुनिश्चित करें।
  • इमेज का शीर्षक है कैरर आपका नॉट मूविंग हैम्स्टर चरण 4
    4
    भोजन और पानी को बदलें (आप इसे गर्म करने में मदद करने के लिए औषधि में गरम पानी डाल सकते हैं) और पिंजरे को गर्म और सुरक्षित स्थान पर रख सकते हैं। अधिमानतः इसे कुछ व्यस्त कमरे में छोड़ दें - जहां बहुत से लोग हैं, पर्यावरण गर्म है और आप इसे बेहतर ढंग से नियंत्रित भी कर सकते हैं। थोड़ी देर के लिए यदि आप खाना या पीना नहीं चाहते तो यह सामान्य है, जब तक कि आप जानते हैं कि कम समय में इसे आगे बढ़ना और प्रतिक्रिया देना शुरू होता है। आपको अभी भी उसे खाने के लिए प्रोत्साहित करना है, केले के छोटे टुकड़े महान हैं और हमेशा कुछ पानी को हाथ में बंद रखना
  • कैरर आपका नॉट मूविंग हैम्स्टर नामक छवि का शीर्षक चरण 5
    5



    उसे थोड़ी देर के लिए चारों ओर घूमने दें ताकि उसके शरीर को खून ले जाया जा सके। आप उन्हें एक घंटे के लिए जाँच की और देखते हैं जो सामान्य रूप से व्यवहार करने के लिए रिटर्न मिलता है, वहाँ दे उसे रात के लिए एक पिंजरे में डालने से पहले हम्सटर पहिया में घूमते हैं, ताकि उसके दिल वापस नियमित रूप से पंप करने के लिए कुछ भी गलत नहीं है। आप पिंजरे एक टाइमर है कि एक बार के बारे में गर्म हर दो घंटे बदल जाता है के पास स्थापित किया है निश्चित रूप से हम्सटर द्वारा सराहना की जाएगी।
  • कैरर आपका नॉट मूविंग हैम्स्टर नामक छवि का शीर्षक चरण 6
    6
    यदि कार्य के ऊपर उल्लिखित तकनीकों में से कोई भी नहीं है, तो ध्यान रखें कि हैम्स्टर्स में आमतौर पर बहुत ही कम जीवन है और शायद यह आ सकता है। पहले सभी अन्य संभावनाओं को छोड़ दें, लेकिन आप विकी पर विकी पर एक और लेख पढ़ सकते हैं अपने हम्सटर खुश करना.
  • यदि हम्सटर काट लिया गया है

    कैरर आपका नॉट मूविंग हैम्स्टर शीर्षक 7 शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    एक महत्वपूर्ण बात याद रखें: कि हैम्स्टर्स हमारे जैसे ही एक छोटे प्रारूप में हैं यदि आप को धमकाया गया था, तो आप शायद महसूस करेंगे कि आपके काटा हुआ प्राणी किस तरह महसूस करता है। यदि वह गिर चुका है और आगे नहीं बढ़ता है, तो वह सदमे की स्थिति में हो सकता है, या मरने के बारे में हो सकता है अगर वह बहुत से रक्त खो देता है
  • कैरर आपका नॉट मूविंग हैम्स्टर नामक छवि का शीर्षक चरण 8
    2
    पशु चिकित्सक के पास ले जाओ अत्यधिक तात्कालिकता के मामले में आपको अपने आप को कृंतक का इलाज करने की कोशिश करनी चाहिए, अगर यह सप्ताहांत है और कोई पशु चिकित्सक उपलब्ध नहीं है। इस मामले में, यहां आपको क्या करना है: अपने फर को उस क्षेत्र से धीरे से स्थानांतरित करें जो घायल हो और किसी चोट की तलाश करें। एक बार घाव क्षेत्र की पहचान की गई है, एक मरहम लागू करें एक नाजुक क्रीम डालने की कोशिश करें, जो कि किसी भी तरह के फ्रैक्चर और संक्रमण के लिए उपयुक्त है। यदि हम्सटर गिर गया है और नाक से खून बह रहा है, तो एक नरम कपड़ा या ऊतक ले लो और जब तक खून बह रहा बंद हो जाता है, तब तक नाक को छूना। तो, जांचें कि क्या यह अभी भी सदमे में है इस मामले में, हम्सटर को तब तक जारी रखना जारी रखें जब तक कि वह स्थानांतरित होने लगें।
  • इमेज का शीर्षक Cure Your Not Moving Hamster चरण 9
    3
    उसे कुछ मिठाइयां दीजिए और उसे चेक के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाना सुनिश्चित करें कि वह अच्छे स्वास्थ्य में वापस आ गया है। याद रखें, अपने हम्सटर के साथ कभी आक्रामक न हो।
  • चेतावनी

    • हम्सटर जीवित नहीं रह सकता है, संभावना है कि वह मर जाएगा 50%
    • यदि आप अपने स्वास्थ्य के बारे में आश्वस्त होना चाहते हैं तो पूरी तरह से परीक्षा के लिए चिकित्सक को हम्सटर लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com