हम्सटर पिल्ले से कैसे निपटें

आप अपने हैम्स्टर और पालन पिल्लों के प्रजनन के लिए निर्णय लिया है, या अगर आपको लगता है कि आप एक ही लिंग के हैम्स्टर की एक जोड़ी है, और बजाय एक इनकमिंग कूड़े के साथ खुद को पाते हैं, इस लेख आपको बताता है कि कैसे ठीक हैम्स्टर बढ़ाने के लिए। अच्छी खबर यह है कि यदि मम्मी क्रिकेटा तैयार है, तो आपके पास बहुत कुछ नहीं होगा। हालांकि, अगर माता छोटे लोगों में रुचि नहीं दिखाती है, या यदि वह दुर्भाग्य से मर जाती है, तो यह जानना उपयोगी होगा कि नवजात शिशु के साथ क्या करना है।

कदम

भाग 1

प्रसव से पहले पिंजरे तैयार करें
1
जाँच करें कि पिंजरे साफ है पिल्ले पैदा होने से पहले आपको इसे साफ़ करना होगा।
  • पिंजरे से सभी खेल निकालें मां पिल्ले को चोट पहुंचा सकती है या गलती से उसे मार सकती है अगर उसके पास उसके बहुत सारे ऑब्जेक्ट हैं
  • न्यूबेस हैम्स्टर्स के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 1
    2
    सुनिश्चित करें कि हम्सटर ने घोंसले का निर्माण किया है जब माँ लगभग जन्म देने के लिए तैयार होती है, तो वह छोटे लोगों के लिए घोंसला बनाती है। इस कारण से, घरों या अन्य सामान जोड़ने के लिए, और न ही एक सुरक्षित जगह में पिल्लों को स्थानांतरित करने के लिए आवश्यक नहीं है। (कुछ भी करने से पहले सभी सुझाव पढ़ें!)
  • भाग 2

    माताओं और छोटे लोगों को चुप छोड़ दो
    न्यूबेस हैम्स्टर्स के लिए केयर नाम की छवि चरण 2
    1
    पहले हफ्ते के दौरान, नियमित रूप से हम्सटर में पानी और भोजन को बदलना जारी है, लेकिन माता और पिल्ले को परेशान मत करना। कमरे को रखें जहां आप पिंजरे चुप रहें (कोई पालतू जानवर, कोई उत्सुक बच्चों नहीं)
    • जन्म के बाद कम से कम 2 सप्ताह के लिए युवा को स्पर्श न करें।
    • इन दो हफ्तों के दौरान पिंजरे को साफ न करें।
  • छवि के लिए शीर्षक नवजात हैम्स्टर के चरण 3
    2



    बोतल कम करें ताकि पिल्लों को कम किनारों वाले कंटेनर में पीने और खाने को मिल सके। शावक अंधा और गंजा पैदा हुआ था और जीवन के पहले दो सप्ताह है, जिसके दौरान लगभग हमेशा घोंसले में ही रहते हैं, गर्म और सुरक्षित रखने के लिए के लिए बहुत ही रहेंगे। पहले सप्ताह के बाद, हालांकि, वे पिंजरे में क्रॉल करना शुरू करते हैं, भले ही उनकी आंखें अभी भी बंद हो जाती हैं। अंत में, वे खुद ही खाने और पीने के लिए काफी बड़ा हो जाते हैं
  • यदि पिल्ले पीते हैं, तो उन्हें कुछ अजवाइन करें
  • सुनिश्चित करें कि पिंजरे में पिल्ले के लिए उपयुक्त मोती हैं, जो खा सकते हैं यदि वे अभी भी ठोस भोजन नहीं खा सकते हैं।
  • न्यूबेस हैम्स्टर्स के लिए केयर नाम की छवि चरण 5
    3
    सुनिश्चित करें कि आपकी मां अच्छी तरह से तंग आ चुकी है आप इसे ताजा भोजन दे सकते हैं, जैसे मिश्रित जड़ी-बूटियों, गाजर और अन्य सब्जियों के घास, लेकिन आप इसे हम्सस्टर के लिए खिला सकते हैं।
  • भाग 3

    मां से पिल्ले अलग करें
    न्यूज़ेन हैम्स्टर के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    यदि आपके पास सुनहरे (या सीरियाई) हैमस्टर्स हैं, तो आपको लगभग 3-4 महीने बाद माता से शावक अलग करना होगा, अन्यथा वे संघर्ष करना शुरू कर देंगे। आप बौना हैम्स्टर है, तो यह आसान की तुलना में आप एक साथ छोड़ सकते हैं है, लेकिन अगर आप थोड़े समय के अन्य litters में नहीं करना चाहते, तो आप पुरुषों और महिलाओं को अलग करने की आवश्यकता होगी। यहां तक ​​कि अगर आपके पास सुनहरा हम्सटर है तो आप पुरुषों और महिलाओं को अलग करने और एक-दूसरे के समान नमूने रखने की कोशिश कर सकते हैं। एक डायरी रखें और ध्यान दें कि वे कैसे व्यवहार करते हैं।

    टिप्स

    • मां पिल्लों का ख्याल रखता है, तो आप उन्हें दूध पाउडर देने और उन्हें खिलाने के लिए एक ड्रॉपर का उपयोग करके अपने हैम्स्टर प्रजनन के लिए कोशिश कर सकते हैं। यह बहुत ही चुनौतीपूर्ण है, क्योंकि आपको पहले हफ्तों या उससे अधिक के दौरान उन्हें अक्सर, हर कुछ घंटों में खाना देना होगा। इसके अलावा, आप जब तक वह बढ़ता है उन्हें pelo- ऐसा करने के लिए, एक गर्मी पैड या समान उपकरण घोंसला नीचे स्थित उपयोगी हो सकता है उन्हें गर्म रखने की जरूरत होगी।
    • जन्म देने से पहले माँ के हम्सटर आहार को प्रोटीन में समृद्ध होना चाहिए ताकि यह मजबूत हो सके।
    • अगर आपके पास मां के बिना हैमस्टर्स है, तो आप एक दत्तक मां (जो उसी उम्र के पिल्ले हैं) खोजने की कोशिश कर सकते हैं ताकि वह उनकी देखभाल कर सकें। यह मुश्किल है और हमेशा काम नहीं करता है पिल्लों को साफ करके प्रारंभ करें ताकि वे पुराने घोंसले की गंध खो दें और उन्हें नए पिंजरे के एक छोटे से कूड़े के साथ रगड़ें, ताकि वे इसे गंध लेंगे। भोजन के साथ घोंसले से महिला को निकालें और उसे व्यस्त रखें नए माता के घोंसले के केंद्र में पिल्लों को रखें। पिल्लों की संख्या जितनी कम हो, उतनी ही सफलता की संभावनाएं।
    • पिंजरे में यहां और वहां कुछ टॉयलेट पेपर रखो, ताकि महिला एक नरम और आरामदायक घोंसला बना सकती है। यह विशेष रूप से बौना हैम्स्टर के लिए सिफारिश की गई है

    चेतावनी

    • यदि आप नई मां और उसके पिल्ले को परेशान करते हैं, तो वह उन्हें सहज आत्मरक्षा तंत्र के लिए खा सकती थी। इसलिए सावधान रहें और कम से कम 2 सप्ताह के लिए उन्हें अकेला छोड़ दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com