अपने हम्सटर के लिंग का निर्धारण कैसे करें

क्या आपको हमेशा आश्चर्य है कि क्या आपका हम्सटर एक लड़का है या लड़की है, लेकिन आपको नहीं पता कि उसे कैसे समझना है? अपने कृंतक मित्र के लिंग को जानना वास्तव में महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप एक से अधिक के मालिक हैं और आपको पिल्ले नहीं चाहिए प्रक्रिया काफी तेज है, लेकिन आपको यह भी जानना होगा कि किसकी तलाश है। आपके हम्सटर की जांच करने के लिए उल्टा होना पसंद नहीं है, लेकिन आपरेशन शीघ्र होगा और आप अंततः यह जान पाएंगे कि आपके पास अच्छा लड़का या लड़की है

कदम

भाग 1

हम्सटर लो
इमेज शीर्षक से सेक्स अ हैम्स्टर चरण 1
1
पशु की जांच करने के लिए सही समय की प्रतीक्षा करें सेक्स को समझने के लिए, आपको अपनी पीठ और पेट के नीचे जांचना होगा। सबसे अच्छा काम करने के लिए हम्सटर जाग और आराम करने के लिए प्रतीक्षा है। यदि आप इसे सोते या जोर देते हुए पकड़ लेते हैं, तो यह आपको काट सकता है
  • उसे एक इलाज देने की कोशिश करो और कुछ cuddle करें हम्सटर्स को उलट नहीं करना पसंद है (आप ऐसा करने जा रहे हैं), इसलिए कुछ लाड़ियां पूरी प्रक्रिया को आसान बना देगी
  • इमेज शीर्षक से सेक्स अ हैम्स्टर चरण 2
    2
    एक बड़ा कटोरा या एक नैपकिन के साथ खड़ा बॉक्स पर काम करने के लिए मुद्रा। तो हम्सटर नरम सतह पर गिर जाएगा, अगर यह आपकी पकड़ से मुक्त टूट जाएगा उसी समय कंटेनर पशु गिरने से एक बार गिरने से बचने से रोक सकता है।
  • इमेज शीर्षक से सेक्स अ हैम्स्टर चरण 3
    3
    शिकारी द्वारा हम्सटर प्राप्त करें इसे सुरक्षित रूप से लॉक करने के लिए, आपको शांति से संपर्क करना चाहिए और इसे आश्चर्यजनक रूप से पकड़ना नहीं चाहिए अपने कंधे के ब्लेड पर अंगूठे और तर्जनी के साथ पालतू पर अपने हाथ की हथेली रखो धीरे से उसके कंधे के बीच अतिरिक्त त्वचा को अपने सिर को नियंत्रित करने के लिए और आप काटने से बचने को पकड़ो।
  • त्वचा को न खींचें और इस सॉकेट के साथ जानवर को उठाएं न लें।
  • इमेज शीर्षक से सेक्स अ हैम्स्टर चरण 4
    4
    उठो और हम्सटर उल्टा बारी जानवर के शरीर का समर्थन करने के लिए बाकी हाथ का उपयोग करें अपने मुफ़्त हाथ से अपने बालों वाले दोस्त के वजन का समर्थन करते हैं, इसे उठाते हैं और इसे बारी करते हैं ताकि उसकी पीठ आराम हाथ की हथेली पर आराम कर सके जिसे आप उसे झुंड में ताला लगाते थे। इस बिंदु पर उसके सभी शरीर को अच्छी तरह से समर्थित होना चाहिए।
  • भाग 2

    प्रौढ़ नमूनों में सेक्स निर्धारित करें
    इमेज शीर्षक सेक्स ए हैम्स्टर चरण 5
    1
    पशु के आकार का मूल्यांकन करें नर, आमतौर पर, मादाओं से अधिक बड़े होते हैं यदि आपके पास तुलना करने के लिए एक अन्य नमूना नहीं है, तो यह सुविधा मदद नहीं कर सकती है। हालांकि, यदि आपके पास एक और हम्सटर है, तो आप उन्हें बंद कर सकते हैं और उनके आकार का मूल्यांकन कर सकते हैं। हालांकि यह एक महत्वपूर्ण परीक्षा नहीं है, यह अभी भी आपको यह पता लगाने के लिए एक अच्छा विचार देता है कि आपका पालतू लड़का या लड़की है
    • जब आप ऊपर से एक पुरूष पुरुष को देखते हैं, तो आप ध्यान दिलाते हैं कि उसकी पीठ अधिक इशारा और उठायी जाती है, जबकि महिलाएं एक राउंडर बट हैं
  • इमेज शीर्षक से सेक्स अ हैम्स्टर चरण 6
    2



    पूंछ क्षेत्र में हम्सटर के पेट के हिस्से की जांच करें। ये जानवर 35 दिनों की उम्र के आसपास यौन परिपक्वता तक पहुंचते हैं, और वयस्क नमूनों में, जननांग मतभेद देखने में आसान होते हैं। पुरुषों के प्रमुख वृषण हैं जो पीछे के क्षेत्र में सूजन और बादाम का आकार बनाते हैं। मादा के नमूनों में एक जगह गोल है
  • इमेज शीर्षक से सेक्स अ हैम्स्टर चरण 7
    3
    निपल्स के लिए पेट की जांच करें और पूंछ के नीचे क्षेत्र की जांच करें। यदि आप अंडकोष देखते हैं, तो यह एक पुरुष है। यदि आप अंडकोष नहीं देखते हैं, लेकिन प्रमुख निपल्स के हैं, तो आपके हाथ में एक महिला हम्सटर है। महिलाओं के निपल्स फैलाने के छह जोड़े हैं
  • रूसी पुरुष हैम्स्टर्स में बहुत सुगंधित ग्रंथियां हैं एक वयस्क नमूना में वे पीले होते हैं, पेट के मध्य में, नाभि क्षेत्र में स्थित होते हैं।
  • यदि आप अपने हम्सटर के लिंग को समझ नहीं सकते हैं, तो फिर भी जानवर यौन अपरिपक्व हो सकता है।
  • भाग 3

    पिल्लों के लिंग को निर्धारित करें
    इमेज शीर्षक से सेक्स अ हैम्स्टर चरण 8
    1
    हम्सटर के निचले भाग में स्थित दो खुलने का पता लगाएं। वे आम तौर पर छोटे गुलाबी हलकों के समान होते हैं जिनमें थोड़ा किनारे होते हैं। गुर्ची पूंछ के नीचे है और मूत्रजनन खोलने (जहां जननांग और मूत्र अंग पाए जाते हैं) गुदा के नीचे पेट के केंद्र की ओर स्थित है।
  • इमेज शीर्षक से सेक्स अ हैम्स्टर चरण 9
    2
    गुदा और मूत्रजनन विदर के बीच की दूरी निर्धारित करें। पिल्लों में लिंग के अंतर को समझना ज्यादा मुश्किल है, लेकिन यह पहचानना संभव है कि क्या यह दो पुरुष के बीच की दूरी की गणना करके पुरुष या महिला है। महिला नमूनों में, दो फिक्स्चर बहुत करीब होते हैं, इसलिए उन्हें दो अलग-अलग खुदाई के रूप में पहचानना लगभग असंभव हो सकता है - कभी-कभी गुदा और योल्वा को एक संरचना में एक साथ मिला दिया जाता है। नर हैम्स्टर्स में, उद्घाटन अधिक स्थान है, इसलिए गुदा और मूत्रजनन संबंधी विषाणु को दो विभाजित क्षेत्रों के रूप में पहचानना आसान है।
  • यदि आपके पास पुरुष है, तो आप गले के पास एक सूजन क्षेत्र को देख सकते हैं। ये विकासशील अंडकोष हैं
  • इमेज शीर्षक से सेक्स अ हैम्स्टर चरण 10
    3
    यदि आपको संदेह है, तो फिर जानवरों की जांच करें आप केवल एक खोलने है कि आप नहीं बल्कि बड़े लग रहे हैं देखते हैं, तो आप एक महिला होने के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन यह, पिल्ला अक्सर की दोबारा जांच या एक पशु चिकित्सक छोटे कृन्तकों में विशेषज्ञता के लिए ले जाने के लिए मामले में आप दूसरा उद्घाटन देखा नहीं है बेहतर है। बहुत युवा पुरुषों में यह मूत्रजनन संबंधी विष्ठा को देखना आसान नहीं है, खासकर अगर यह बहुत छोटे रूसी हम्स्टर हैं।
  • सीरियाई नस्ल के नमूनों, पालतू जानवरों के रूप में बेच दिए गए हैम्स्टर्स में सबसे अधिक व्यापक हैं, अकेले हैं और उन्हें अकेले पिंजरों में रखा जाना चाहिए, इस कारण सेक्स के लिए जरूरी नहीं है। दूसरी तरफ रूसी हम्स्टर, लिंग के आधार पर अलग-अलग पिंजरों में रखा जाना चाहिए। अगर आपके पास पिल्ले हैं, तो अनैच्छिक गर्भधारण से बचने के लिए जननांग अंग स्पष्ट होने तक आपको उन्हें अक्सर जांचना होगा।
  • टिप्स

    • याद रखें कि हैम्स्टर प्रकृति के शिकार जानवर हैं और तनाव के प्रति संवेदनशील हैं। आप एक उत्तेजित पथपाकर consolarne करने के लिए परीक्षा हो सकती है और एक बिल्ली का बच्चा या एक पिल्ला कुत्ते हालांकि, यह लंबे समय से निपटने के बाद अपने पिंजरे में उसे अकेला छोड़ दो बेहतर है की तरह बोल रहा है।
    • आप देख सकते हैं और आप अपने लिंग का निर्धारण करने के लिए जितना बेहतर सीख सकते हैं, भले ही वे बहुत युवा पिल्ले हैं
    • यदि आपका कृंतक मित्र अचानक वसा हो जाता है, तो एक अच्छा मौका है कि यह एक गर्भवती महिला है आपको सीखना होगा पिल्लों का ख्याल रखना, लेकिन कम से कम आपको पता चल जाएगा कि आपका नमूना महिला है!
    • महिलाओं से पुरुषों को विभाजित करें एक बार जब आप अपने नमूने के लिंग को निर्धारित करते हैं, तो आप इसे विपरीत लिंग के उन लोगों से अलग कर लेते हैं, यदि आप पिल्ले नहीं चाहते हैं यदि आप नहीं करते हैं, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि महिला गर्भवती रहेगी। बहुत बार, सबसे अच्छी बात यह है कि प्रत्येक पिस्तौल में प्रत्येक हम्सटर को छोड़ना है, क्योंकि कुछ नस्लों के नमूने जैसे सीरियाई एक अन्य वयस्कों के प्रति आक्रामक होते हैं।

    चेतावनी

    • हम्सटर्स को पलटना पसंद नहीं है, इसलिए पता है कि आपका कृंतक मित्र अपने नाखूनों को अपने हाथों में छू सकता है और यहां तक ​​कि आप काटने की कोशिश भी कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com